कैसे एक पेडीक्योर बनाने के लिए

चाहे आपके पास अपने कॉल करने वाले पैरों को नरम करने की वास्तविक आवश्यकता हो, या आप खुद को एक दिन के लिए खराब करना चाहते हैं, एक पेडीक्योर आदर्श समाधान है थोड़े समय के साथ उपलब्ध और न्यूनतम प्रयास, आपके पैर रेशमी और बिल्कुल चिकनी हो जाएंगे, अपने दोस्तों की ईर्ष्या पैदा करेंगे।

कदम

एक पेडीक्योर चरण 1 नाम वाली छवि
1
आवश्यक उपकरण प्राप्त करें गुणवत्ता वाले पेडीक्योर के लिए, आपको कुछ बुनियादी उत्पादों और उपकरणों की आवश्यकता होगी। एक टब और पानी, एक कील क्लिपर, एक कील फाइल, एक नारंगी लकड़ी छल्ली की छड़ी, एक कील फाइल, एक कुंडली का पत्थर या एक साफ़ ब्रश, दो पारदर्शी ग्लाज़ तैयार करें विशिष्ट आधार और एक शीर्ष कोट, और अपनी पसंद का एक रंगीन नेल पॉलिश। इसके अलावा आप स्नान के लवण, कैंची और छल्ली तेल, और उपचार के अंत में पैरों पर मालिश करने के लिए एक मॉइस्चराइज़र भी शामिल कर सकते हैं।
  • एक पेडीक्योर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी पूर्व-मौजूदा शीशे का आवरण ट्रेस निकालें हालांकि यह स्पष्ट हो सकता है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि एक अच्छा पेडीक्योर पुराने नेल पॉलिश को हटाने के साथ शुरू होता है पहले से मौजूद किसी नए रंग को लागू करना आसान नहीं होगा! एसीटोन के आधार पर विलायक का प्रयोग करें, जिससे कटनील से सभी प्रकार के तामचीनी को हटा दें।
  • एक पेडीक्योर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पैरों को सोखें। टब या टब को गर्म पानी से भरें और यदि आप चाहें, तो थोड़ी मात्रा में स्नान नमक या तेल जोड़ें। अब बैठकर आराम करने का वक्त है! पैरों को 10 मिनट के लिए भिगोकर छोड़ दें - गर्म पानी बहुत मुश्किल कॉर्न को नरम करेगा और गंदगी या अशुद्धियों के किसी भी संचय को दूर करेगा। यहां तक ​​कि त्वचा और कटनी भी नरम हो जाएगी, एक महत्वपूर्ण कारक जब आप तामचीनी को लागू करना चाहते हैं।
  • एक पेडीक्योर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कट करें और अपने नाखूनों को फाईल करें वांछित लम्बाई को छोटा करके शुरू करें - एक नाखून कतरनी या कैंची का उपयोग करें और नाखूनों को काट लें, जिससे केवल एक छोटा सफेद पेज़ दिखाई पड़ता है। आकार थोड़ा वर्ग होना चाहिए, और उंगलियों के प्राकृतिक प्रोफ़ाइल का पालन करना चाहिए। ब्लेड द्वारा छोड़ी गई किसी भी अनियमितता और खामियों को खत्म करने के लिए फ़ाइल का उपयोग करें, और नाखूनों को आप जितनी पसंद करें।
  • अपने नाखून को एक गोल आकार में कटौती से बचें, वे अवतार हो सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो उन्हें नाकियां एक दिशा में फाइल करने की कोशिश करें ताकि उन्हें फलना या हानिकारक न हो।
  • एक पेडीक्योर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कटनीस तैयार करें यद्यपि यह एक वैकल्पिक कदम है, यह नेल पॉलिश तैयार करने में बहुत प्रभावी हो सकता है। धीरे से इसे वापस धक्का करने के लिए छल्ली का प्रयोग करें, और प्रत्येक कील के लिए दोहराएं। यदि आपकी कटनी के लिए कैंची की एक जोड़ी है, तो समय के साथ जमा होने वाली अतिरिक्त त्वचा को सावधानी से काटें। संवेदनशील त्वचा को आवश्यक जलयोजन सुनिश्चित करने के लिए विशिष्ट तेल की एक छोटी मात्रा के साथ कटेक्शन की मालिश करें।
  • एक पेडीक्योर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    नाखूनों की सतह फ़ाइल करें किसी भी अनियमितताओं को नष्ट करने, प्रत्येक नाखून की सतह को चिकनी और पॉलिश करने के लिए ईंट फ़ाइल का उपयोग करें। पहले की कटौती और दायर होने पर विशेष रूप से ध्यान देना: ये आमतौर पर उन क्षेत्रों में होते हैं जिनके लिए अधिक चैंबर और समतल होना ज़रूरी है। फाइल को एक दिशा में ले जाएं, नाखून की पूरी सतह तक पहुंचने के लिए इसे प्रभावी रूप से छेड़ो।



  • एक पेडीक्योर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    त्वचा को साफ और नरम करें अब यह आपके पैरों पर ध्यान देने का समय है। ऊदरी पत्थरों को ऊँची एड़ी और पैरों के तलवों की पतली का उपयोग करें - इन क्षेत्रों में आप असतत शक्ति के साथ घिस सकते हैं, क्योंकि अक्सर त्वचा बहुत मोटी है और दर्द से असंवेदनशील है। शुष्क और मृत त्वचा के किसी भी कॉर्न या निशान हटाने के बाद, आप अपने पूरे पैर को साफ करने के लिए एक साफ़ पैर ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। इसे अपनी उंगलियों के बीच और अपने पैरों के पुल पर पास करें, यदि आप एक और सफाई करना चाहते हैं तो थोड़ा सा साबण जोड़ना
  • छूटने के बाद, पानी के साथ ध्यान से अपने पैरों को कुल्ला करना महत्वपूर्ण है।
  • "Graters" के समान उपकरण के साथ कॉलस के उपचार से बचें, यह साबित हो चुका है कि वे खतरनाक हैं और फंगल संक्रमण हो सकते हैं।
  • एक पेडीक्योर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    उपचार पूरा करें और फिर तामचीनी को आगे बढ़ें। पानी से अपने पैरों को निकालें उन्हें सूखी और, यदि आप चाहें, तो उन्हें मॉइवरूरिजर के साथ मालिश करें। इस मामले में, नाखूनों पर विलायक का एक छोटा खुराक फिर से लागू करें, ताकि क्रीम के सभी निशान हटाने के लिए (क्रीम से बचने से तामचीनी को रोका जा सके)।
  • एक पेडीक्योर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    पारदर्शी आधार लागू करें सभी नाखूनों के लिए एक सुरक्षात्मक आधार के रूप में एक पारदर्शी नेल पॉलिश का उपयोग करें आप चाहते हैं कि रंगीन तामचीनी को पीला हो, और उत्पाद को एक ठोस आधार दें जिससे उसे संलग्न करें।
  • एक पेडीक्योर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपनी पसंद का रंग लागू करें एक रंग की नेल पॉलिश चुनें और इसे प्रत्येक कील पर लागू करें नाखून के केंद्र से शुरू करो, कटियन के ठीक ऊपर, और रंग को वितरित करने के लिए टिप की ओर लंबा स्ट्रोक करें। जब तक कि नाखूनों की पूरी सतह रंगीन नहीं हो जाती, तब तक केंद्र से पक्षों तक चले जाते हैं, क्योंकि कपास झाड़ू या छल्ली छड़ी का उपयोग करके किसी भी प्रकार के तामचीनी निकालने के लिए त्वचा पर गलत तरीके से समाप्त हो जाता है। रंग एकसमान होने के लिए, 2 अनुप्रयोगों को चलाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • एक पेडीक्योर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने नाखून पूरा करें तामचीनी के लिए सुखाने शुरू करने के लिए कुछ मिनट रुको, फिर पारदर्शी शीर्ष कोट लागू करें रंगीन तामचीनी नाखून पर तय की जाएगी, और चिंगिंग के जोखिम के बिना अब ज्यादा समय तक चलेगा। तामचीनी के लिए 10-15 मिनट तक पूरी तरह से सुखाने के लिए रुको। एक उंगली से निरंतरता का परीक्षण करें और नोट करें कि यह अभी भी चिपचिपा है - जब यह पूरी तरह से ठोस हो जाएगा और स्पर्श में नहीं देगा, तो आप अपनी पेडीक्योर पर विचार कर सकते हैं! अपने संपूर्ण नाखून और अपने चिकनी और नरम पैर दिखाएं
  • टिप्स

    • एक निस्संक्रामक के साथ इस्तेमाल किए गए सभी उपकरणों को साफ करें, अन्यथा वे अपरिष्कृत बैक्टीरिया को बाधित कर सकते हैं जो बाद के उपयोगों के दौरान संक्रमण का कारण बन सकता है।

    चेतावनी

    • पानी में अपने पैरों को लगाने से पहले, हमेशा जलाया जाने से बचने के लिए तापमान का परीक्षण करें।
    • कटनी काटते समय सावधान रहें, आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं हमेशा नाखूनों को पूरी तरह से काट लें या आप अंतराल नाखूनों के साथ समाप्त हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com