नाक छेड़ने और संक्रमण से बचें कैसे लें

एक नया भेदी हमेशा किसी की उपस्थिति में एक असाधारण और रोमांचक विस्तार होता है। हालांकि, यह जल्द ही दुःस्वप्न में बदल सकता है, अगर क्षेत्र गहने लगाने के बाद संक्रमित हो जाता है। कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में संक्रमित होने की संभावना अधिक होती है, लेकिन कुछ सरल कदम ठीक करने के लिए पर्याप्त होते हैं और भेदी को स्वस्थ और रोगी संक्रमण के बिना चंगा करने की अनुमति होती है।

कदम

भाग 1

नाक छेदने की देखभाल करें
हील टू नोज रिंग नामक छवि और संक्रमण की देखभाल करें चरण 1
1
एक पेशेवर पर भरोसा करें के प्रशंसकों के बीच में शरीर संशोधन यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि बीहड़ करने का सही और गलत तरीका है। आपको एक प्रसिद्ध, पेशेवर स्टूडियो का उल्लेख करना होगा जहां बेपर के पास एक महान अनुभव है। यदि आप सर्वोत्तम और सबसे योग्य अध्ययन की तलाश करने के लिए समय और प्रयास निवेश करते हैं, तो आपके भेदी में निश्चित रूप से अच्छी तरह से और जल्दी से ठीक होने के कई अवसर होंगे। इसके अलावा, एक अनुभवी पेशेवर आपको अपना काम पूरा कर लेने के लिए आपको उचित सलाह दे सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं कि आप सुरक्षित भेदी प्राप्त करते हैं:
  • केबल भेदी के लिए एक सुई। व्यावसायिक छेदे इस प्रकार की सुई का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि यह अधिक स्वच्छ और नियंत्रित करने में आसान है, खासकर सीधे और अच्छी तरह से तैनात पियर्सिंग जो कि जल्दी से ठीक हो जाते हैं
  • बंदूक से छेड़ने से बचें नाक पियर्सिंग के लिए यह टूल अधिक दर्द का कारण बन सकता है और आमतौर पर इस उद्देश्य के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, क्योंकि यह सटीक काम की अनुमति नहीं देता है इसके अलावा, चूंकि इन बंदूकें साफ करने में अधिक मुश्किलें होती हैं, वे रक्त में संक्रमण के माध्यम से संचारित अधिक आसानी से संक्रमण कर सकते हैं।
  • हील टू नोज रिंग नामक छवि और संक्रमण की देखभाल करें चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके हाथ साफ़ हैं जब आप भेदी को स्पर्श करते हैं। हर बार जब आप इसे संभालते हैं तो आपको अपने जीवाणुरोधी साबुन के साथ हाथ धोना पड़ता है। सीबम आम तौर पर चेहरे पर मौजूद होता है, और साथ में ताजे छेदा नाक (स्पष्ट तरल पदार्थ और कभी-कभी रक्त भी) से आने वाले स्राव और हाथों की गंदगी, संक्रमण का कारण बन सकती है
  • हील टू नोज रिंग नामक छवि और संक्रमण की देखभाल करें चरण 3
    3
    छेद में गहना छोड़ दो जब तक आपके पहले गहने के आकार, शैली या सामग्री के साथ कोई समस्या नहीं है, तब तक आपको इसे तब तक छोड़ना चाहिए जब तक कि उसे ठीक करना पड़ता है (आमतौर पर 6-8 सप्ताह)।
  • लेकिन अगर आप इसे बदलना चाहते हैं, जबकि छेद अभी भी उपचार कर रहा है, तो आपको पिशाच से संपर्क करना चाहिए और इसे उसके द्वारा बदल दिया जाना चाहिए
  • हील टू नोज रिंग नामक छवि और संक्रमण की देखभाल करें चरण 4
    4
    इसे नियमित रूप से साफ करें आप अपने नए गहने के साथ नाजुक होना चाहिए सबसे पहले, एक कपास झाड़ू या कपास झाड़ू का उपयोग पानी में भिगो और साइट पर बने अवशेषों और क्रस्ट के किसी भी निशान को साफ करें। आपको लगता है कि शुरू में शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग करके, आप उन रोगाणुओं को मार सकते हैं जो संक्रमण के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन वास्तव में ये उत्पाद भी बैक्टीरिया को खत्म करते हैं "अच्छा" जो घावों का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं- इसलिए इन बहुत आक्रामक निस्संक्रामक का उपयोग न करें. भेदी को साफ करने के लिए डिटर्जेंट सुरक्षित और प्रयोग करने में आसान है एक खारा समाधान: इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त समाधान बनाने के लिए पानी में नमक को भंग करने के लिए पर्याप्त है। आप समाधान में एक कपास झाड़ू या कपास की कली डुबकी कर सकते हैं, या आप अपनी नाक सीधे नमक पानी के कटोरे में छेदने के साथ डुब कर सकते हैं। यदि आप दूसरा विकल्प चुनते हैं, तो नाक को एक दिन में कम से कम 5-10 मिनट के लिए भिगो दें। अंत में आप गंदगी के किसी भी अवशिष्ट निशान को हटाने के लिए इसे कुल्ला कर सकते हैं। घर पर खारा समाधान बनाने के लिए, आपको इसकी आवश्यकता है:
  • गैर आयोडीन समुद्री नमक (आयोडीन के बिना) की एक चुटकी।
  • 250 मिलीलीटर गर्म, आसुत या बोतलबंद पानी
  • हील टू नोज रिंग नामक छवि और संक्रमण की देखभाल करें चरण 5
    5
    संक्रमण के लक्षणों पर ध्यान दें। कुछ घाव या भेदी विकार दिखाई दे सकते हैं, लेकिन दूसरों को एक अनुभवहीन आँख से नहीं देखा जा सकता है। पहले तो यह वहाँ पर पपड़ी के `खून बह रहा है, स्थानीय सूजन, दर्द, सनसनी, खुजली, फैल दिखने सफेद या पीले रंग (प्लाज्मा स्राव, मवाद नहीं) जल और थोड़ा के रूप में की` एक सा है कि सामान्य है साइट। लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि सामान्य दुष्प्रभावों और संक्रमण के संकेतों के बीच अंतर कैसे करना है, ताकि जितनी जल्दी हो सके इसे बेहतर ढंग से इलाज कर सकें। भेदी संक्रमण के सबसे आम लक्षणों में आप नोटिस कर सकते हैं:
  • खुजली या लगातार लाली
  • दर्द या स्पर्श संवेदना
  • क्षेत्र पर गर्मी या जलापन महसूस करना
  • छेद से तरल रिसाव, जैसे मवाद या रक्त
  • खराब गंध
  • भाग 2

    संक्रमण का इलाज
    हील टू नोज रिंग नामक छवि तथा लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 6
    1
    लक्षणों की जांच करें एक संक्रमण और एलर्जी की प्रतिक्रिया इसी तरह के लक्षण प्रदर्शित करती है, इसलिए यदि यह संक्रमित है तो क्षेत्र का इलाज करने के लिए उन दोनों के बीच भेद करना महत्वपूर्ण है। एलर्जी की प्रतिक्रिया जलती हुई सनसनीखेज से अलग होती है, त्वचा को छेद के चारों ओर retracts (जैसे कि धातु से दूर होने का प्रयास), और पीले या स्पष्ट तरल के नुकसान के लिए
    • कुछ धातुओं से एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है, इसलिए शल्य स्टील, टाइटेनियम, प्लैटिनम, नाइओबियम, सोना (जब तक यह 14 कि या उससे अधिक है) निकेल और बायोकॉम्पेटिव मिश्र धातु के बिना उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। यदि एक एलर्जी होती है, तो आप तुरंत गहना सामग्री को तुरंत बदलने के लिए पियर्स से संपर्क करना चाहिए
  • हील टू नोज रिंग नामक छवि और संक्रमण की देखभाल के लिए कदम 7
    2
    सटीक सफाई प्रक्रिया का सम्मान करें संक्रमण के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं के उन्मूलन की सुविधा के लिए साबुन और पानी या खारा समाधान के साथ भेदी को साफ करना जारी रखें। नाक के छेद के साथ संक्रमण विभिन्न कारकों के कारण हो सकता है, जैसे बाह्य रोगजनकों (बैक्टीरिया और कवक) की शुरूआत, एक गहने का उपयोग बहुत तंग या खराब स्वच्छ आदतों। तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप अपने भेदी को नियमित रूप से और अच्छी तरह से साफ कर दें जब तक कि यह पूरी तरह से ठीक न हो जाए, आमतौर पर आपके द्वारा ऐसा करने के लगभग 6-8 सप्ताह बाद।



  • हील टू नोज रिंग नामक छवि तथा लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 8
    3
    कुछ घरेलू उपचार लागू करें यदि संक्रमण विशेष रूप से गंभीर नहीं लगता है, तो आप अपने चिकित्सक से संपर्क करने से पहले घर उपचार के साथ स्वयं का इलाज करने की कोशिश कर सकते हैं। आप यहाँ वर्णित समाधानों में से कुछ का प्रयास कर सकते हैं:
  • गर्म खारा का संकुचन: प्रभावित क्षेत्र में अधिक रक्त परिसंचरण को प्रोत्साहित करना, उपचार में तेजी लाने के लिए।
  • शीत संकोचन: भेदी क्षेत्र में सूजन, दर्द या असुविधा को कम करने में सहायता करें जब आप उन्हें साइट पर लागू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सीधे बर्फ पर बर्फ नहीं डालते, क्योंकि आप प्रभावित क्षेत्र के आसपास के ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके बजाय, इसे लागू करने से पहले इसे कपड़े या तौलिया में लपेटें।
  • के पाउच के साथ लपेटता है कैमोमाइल: यह भी प्रभावी उपाय है, खासकर यदि खारा समाधान ने वांछित परिणाम नहीं दिए हैं बस गर्म पानी में पाउच को विसर्जित करें और भेदी क्षेत्र पर कुछ दबाव डालें। उन्हें 10 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें और जब वे ठंड हो जाते हैं, उन्हें फिर गर्म पानी में विसर्जित कर दें।
  • एस्पिरिन पेस्ट: बहुत कम पानी के साथ एक ग्लास (लगभग 4 गोलियां) में थोड़ा सा एस्पिरिन डालना, ताकि आटा बनाने के लिए हर रात सो जाने से पहले संक्रमित क्षेत्र में इसे लागू करें - कुछ दिनों के बाद जांच लें कि हीलिंग आय कैसे एस्पिरिन एक विरोधी भड़काऊ है, जिसका अर्थ है कि यह जलन पैदा किए बिना संक्रमण को कम कर सकता है।
  • हील टू नोज रिंग नामक छवि तथा इनके इन्फेक्शन की देखभाल करें चरण 9
    4
    बहुत आक्रामक कीटनाशकों का उपयोग न करें यदि आप नियमित रूप से भेदी को साफ करते हैं, तो आपको इस प्रकार के उत्पाद का उपयोग करने से बचना चाहिए - यह तब भी सच है जब क्षेत्र संक्रमित है। आपको उन पदार्थों का उपयोग नहीं करना चाहिए जो मैलेगैलुका तेल, शराब, बीटाडिन, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और संक्रमित क्षेत्रों पर विहीन पदार्थों जैसे शराब वाले होते हैं, क्योंकि आप निशान या उत्कर्ष के निर्माण को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • ये आक्रामक निस्संक्रामक एक जलती हुई सनसनी पैदा कर सकते हैं और संक्रमण से लड़ने की कोशिश कर रहे कोशिकाओं की हत्या का उल्लेख नहीं करने के लिए, पहले से ही पीड़ित क्षेत्र में अधिक जलन पैदा कर सकता है।
  • अन्य जीवाणुरोधी मलहम, जैसे कि निओस्पोरिन, क्षेत्र में स्वतंत्र रूप से घूमने से हवा को रोका जा सकता है।
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 10
    5
    अपने डॉक्टर से संपर्क करें यदि संक्रमण गायब नहीं है या कुछ दिनों के भीतर कम हो जाता है (अधिकतम एक हफ्ते के भीतर), तो आप अपने संक्रमित भेदी के इलाज के लिए सबसे अच्छी चीज यह है कि आपके डॉक्टर को समस्या का वर्णन करें। आप एक त्वचा विशेषज्ञ या अपने curante- पर जा सकते हैं हालांकि, अगर आप अपने डॉक्टर से संपर्क नहीं कर सकते हैं या एक क्लिनिक के लिए जाना है, तो आप एक ही बेधनेवाला जो आप मंच लाया द्वारा वापस जाने के लिए और उचित उपचार उसे से सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3

    स्वस्थ छेदन को ध्यान में रखते हुए
    हील टू नोज रिंग नामक छवि तथा इनके इन्फेक्शन की देखभाल करें चरण 11
    1
    भेदी को परेशान न करें, सावधान रहें जब आप कपड़े पहना या नंगा हो जाएं तो सावधानी बरतें, क्योंकि यह बहुत दर्दनाक होगा यदि गहने कपड़ों में पकड़े गए थे या आप उन्हें ले गए थे। जब आप कपड़े पहने होते हैं, तो बहुत सावधानी से चलें और अपने कपड़े के साथ नाक की अंगूठी फाड़ने से बचें।
    • कुछ लोग विपरीत दिशा में सोने की कोशिश करते हैं जहां भेदी स्थित है, या एक गर्दन तकिया का उपयोग करती है, ताकि सोने के दौरान गहना को परेशान न करें।
  • हील टू नोज रिंग नामक छवि तथा लेयर लेयर इन इन्फेक्शंस 12
    2
    भेदी क्षेत्र पर सौंदर्य प्रसाधन न रखें। भेड़ के उपचार के दौरान उस अवधि में किसी भी लोशन, मेकअप या चेहरे की सफाई न करने पर ध्यान न दें। यदि ऐसा होता है, तो तुरंत धीरे से थोड़ा गर्म नमक पानी के साथ उत्पाद को कुल्ला।
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 13
    3
    अस्थिरित पानी के साथ संपर्क में आने से भेदी को रोकता है। संभवतः संक्रमण से बचने के लिए, हीलिंग चरण के दौरान झील, स्विमिंग पूल या हॉट टब के पानी में आपकी नाक को विसर्जित न करें। आखिरकार, आप पानी को पानी में उजागर करने से बचने के लिए जलरोधी ड्रेसिंग और सीलंट प्राप्त कर सकते हैं। आप सभी फार्मेसियों में ये धुंध खोज सकते हैं
  • टिप्स

    • जब एक शॉवर लेते हैं, तो पानी चलने में अपना नाक रखें। गर्म पानी में मदद करता है "दूर धो लो" भेदी पर मौजूद बैक्टीरिया
    • सूजन को कम करने के लिए जब आप सोते हैं, तो अपने सिर को उचित स्थिति में रखें।
    • एक मजबूत और आक्रामक समाधान आवश्यक रूप से बेहतर नहीं है - एक बहुत अधिक केंद्रित खारा समाधान भेदी को परेशान कर सकता है।
    • कभी घने क्रीम न प्रयोग करें क्योंकि वे छेद में बाधा डाल सकते हैं
    • विटामिन ई तेल निशान और बाधाओं के खिलाफ उत्कृष्ट है और आसानी से अवशोषित कर लेता है।
    • ऊपरी को एक बड़ी साफ शर्ट में लपेटें और हर शाम को मोड़ो - इस तरह आपके चारों तरफ साफ सतहें हैं जब आप सोते समय अपने सिर को आराम देते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आपको इसे दिन में 2-3 बार से कम साफ करना चाहिए, अन्यथा आप भेदी के क्षेत्र को परेशान कर सकते हैं।
    • निसॉरोपिन जैसी वैसलीन पर आधारित कोई उत्पाद का उपयोग न करें। इसके अलावा, यह शराब, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और आयोडिन टिंचर के उपयोग से बचा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com