स्वाभाविक रूप से साफ त्वचा कैसे प्राप्त करें

यदि आप अपने रंग को हल्का करना चाहते हैं, तो प्राकृतिक उपचार है कि आप दो टन की तुलना में हल्का त्वचा प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं। क्योंकि बाजार में कई क्रीम आपके स्वास्थ्य के लिए अप्रभावी या हानिकारक हैं, इसलिए आप अपने लक्ष्य को स्वस्थ और बुद्धिमान तरीके से प्राप्त करने के लिए प्रकृति में बदल सकते हैं। कुछ सामान्यतः प्रयुक्त उत्पाद, जैसे नींबू का रस, विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है सूर्य के एक्सपोजर से बचें और अंधेरे से त्वचा को रोकने के लिए प्राकृतिक मुखौटे का प्रयास करें। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

दिनचर्या बदलें
छवि शीर्षक है स्वस्थ त्वचा चरण 9
1
सूरज से दूर रहें यह कभी भी पर्याप्त दोहराया नहीं जाएगा अधिकांश त्वचा परिवर्तन सूरज की वजह से होते हैं कम से कम एक सनस्क्रीन का उपयोग करें उच्च, 30 के न्यूनतम कारक के साथ
  • अधिकांश त्वचाविज्ञानी मानते हैं कि एक सुरक्षा 15 अब पर्याप्त नहीं है खतरनाक यूवीए और यूवीबी किरण त्वचा को किसी भी तरह प्रभावित करते हैं। आपको 98% या अधिक ब्लॉक करना होगा।
  • जब आप बाहर होते हैं तो टोपी पहनें खासकर गर्मियों में आज बाजार में कई खूबसूरत टोपी हैं, आप अपनी त्वचा की रक्षा करते समय भी फैशनेबल हो सकते हैं।
  • क्लेंसेर के बिना एक साफ चेहरा वाला शीर्षक वाला चित्र 12
    2
    अपनी त्वचा को एक हफ्ते में कुछ समय से छूट दें छूटना मृत कोशिकाओं को समाप्त करता है यह केवल आपकी सामान्य रंग की तुलना में गहरे रंग की त्वचा में मदद करता है, क्योंकि यह ताजा त्वचा को लाता है, सूरज से नहीं छुआ है
  • आप अपनी त्वचा को साफ़ या चेहरे का कलेक्शनर का उपयोग कर सकते हैं जिसमें कण होते हैं। यदि आप एक बनाना चाहते हैं, तो अपने नियमित साबुन के साथ जमीन के बादाम का एक चम्मच या दलिया मिश्रण करें।
  • पूरे शरीर को छूटने के लिए एक साफ़ ब्रश या सूखी ब्रश का उपयोग करें। चेहरे पर, नरम ब्रितर्स के साथ एक विशिष्ट उपयोग करें ताकि इससे विशेष रूप से नाजुक त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचे।
  • क्लॉरिज़निक जैसे एक्सफ़ोइटिंग मशीन भी हैं, जो थोड़ा गहरा काम करती हैं और एपिडर्मिस की सतही परत को हटाती हैं।
  • फेशियल चरण 2 के साथ फेयरर त्वचा प्राप्त करें
    3
    अपनी उम्मीदों के साथ यथार्थवादी बनने की कोशिश करो प्रकृति से अंधेरे त्वचा एक छाया या दो से अधिक स्पष्ट नहीं कर सकता है, खासकर प्राकृतिक उपचार के साथ सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं इसे सूरज से बचाने के लिए और प्राकृतिक और हल्के तरीकों के साथ इसे छूटना। याद रखें कि सफलता की कुंजी स्थिरता है और कई सप्ताह तक आपकी उपचार की अवधि का पालन करें।
  • विधि 2

    प्राकृतिक हल्की उपचार

    नींबू का रस

    लीमन जूस चरण 1 के साथ हल्के या चमकदार काले बालों वाली छवि
    1
    नींबू के रस पर आधारित कुल्ला तैयार करें। यह विशेष रूप से हल्के रंग के रूप में प्रभावी है क्योंकि इसमें अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड, प्राकृतिक एक्सफ़ोलिएंट होते हैं जो नए और ताजा अंतर्निहित त्वचा का खुलासा करते हुए मृत कोशिकाओं की सतह परत को समाप्त करते हैं। साइट्रिक एसिड इसके सफेदी प्रभाव में मदद करता है (जैसे आप इसे अपने बालों पर डालते हैं)। यदि आप अपनी त्वचा धोने के लिए नींबू का रस का उपयोग करते हैं, तो आप हल्का रंग प्राप्त कर सकते हैं।
    • आधा नींबू के रस को दबाएं और पानी की समान मात्रा जोड़ें। नींबू पतला करना आवश्यक है क्योंकि शुद्ध बहुत आक्रामक है और त्वचा को परेशान कर सकता है या चिपचिपा बना सकता है।
    • एक कपास की गेंद को मिश्रण में डुबकी और इसे अपने चेहरे, गर्दन, हथियारों और किसी अन्य बिंदु को हल्का करना चाहते हैं।
    • जब तक यह 20 मिनट तक प्रभावी न हो जाए और तब गर्म पानी से धोया जाए बाहर मत जाओ क्योंकि नींबू का रस आपकी त्वचा को सूर्य के प्रकाश के प्रति बहुत संवेदनशील बनाता है
    • उपचार के बाद, एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें क्योंकि नींबू त्वचा को शुष्क करता है।
    • यदि आप अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो उपचार को सप्ताह में तीन बार दोहराएं - इसे ज़्यादा मत करो, अन्यथा आप जलन पैदा कर सकते हैं।

    आलू

    एरियाना ग्रांडे चरण 4 के समान आपका मेकअप जैसा शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक कच्चे आलू के साथ त्वचा को धो लें यह माना जाता है कि यह हल्का हल्का है क्योंकि इसमें बहुत सारे विटामिन सी शामिल हैं। इस पोषक तत्व में समृद्ध अन्य सब्जियां टमाटर और खीरे हैं, जो आप आलू के विकल्प के रूप में उपयोग कर सकते हैं। विटामिन सी का उपयोग क्रीम को हल्के ढंग से किया जाता है, लेकिन आप आसानी से त्वचा पर सीधे आलू के आटे के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। नीचे वर्णित रूप में आगे बढ़ें, सप्ताह में कई बार:
    • एक मोटी कटा हुआ आलू काटें।
    • जिन क्षेत्रों पर आप हल्का करना चाहते हैं, उनके स्लाइसों को दबाएं।
    • जब तक त्वचा पूरी तरह से सूख न हो जाए और फिर गर्म पानी से भरे हो जाएं

    कर्क्यूमा आटा

    फेशियल चरण 7 के साथ फाययरर त्वचा प्राप्त करें
    1
    हल्दी के साथ एक क्रीम तैयार करें यह एक भारतीय मसाला है जिसे सैकड़ों वर्षों के लिए एक चमक के रूप में इस्तेमाल किया गया है। ऐसा माना जाता है कि मेलेनिन के उत्पादन को रोकना, वह पदार्थ जो त्वचा को काला कर देता है। यद्यपि इसकी प्रभावशीलता का कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं है, बहुत से लोग इस परिणाम से खुश हैं यहां बताया गया है कि कैसे:
    • हल्दी को जैतून का तेल मिलाएं जब तक आप मिश्रण न लें।
    • इसे त्वचा पर लागू करें, इसे उन क्षेत्रों पर फैलाएं जिन्हें आप स्पष्ट करना चाहते हैं।
    • इसे 20 मिनट के लिए कार्य करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर गर्म पानी से कुल्ला करें
    नोट: हल्दी हल्के ढंग से आपकी पीली त्वचा को दाग सकती है, लेकिन यह जल्दी से गुजरता है।

    मुसब्बर वेरा

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से ट्रीट ड्राय स्किन 3
    1
    शुद्ध मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें। यह एक कम करनेवाला धूप की कालिमा से त्वचा को चंगा में मदद करता है, लेकिन यह भी एक पदार्थ anthraquinone कहा जाता है, धीरे कोशिकाओं की पहली परत को हटाने के द्वारा त्वचा whitens है। आप कई क्रीम और लोशन में विभिन्न अवयवों के बीच घृतकुमारी देख सकते हैं, लेकिन अगर आप सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त, शुद्ध जेल का एक पैक खरीदने।
    • त्वचा पर जेल फैलाएंगे।
    • इसे 20 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें ताकि यह अवशोषित हो जाए और सूखे हो जाए।
    • आप अपना चेहरा कुल्ला कर सकते हैं या बस अपने दिन का सामना कर सकते हैं। मुसब्बर इतना फायदेमंद है कि इसे धोने के लिए आवश्यक नहीं है!

    नारियल पानी

    एक चेहरे के साथ फेस फेयरर त्वचा प्राप्त करें
    1
    नारियल के पानी के साथ त्वचा धो लें सभी प्राकृतिक उपचारों के साथ, इसके प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए कोई अध्ययन नहीं किया गया है। हालांकि, जिन्होंने इसे प्रयोग किया है, वे घोषणा करते हैं कि यह त्वचा को हल्का कर सकता है और इसे नरम और चिकना बनाता है।
    • 100% शुद्ध नारियल पानी की एक बोतल खरीदें या अखरोट तोड़ दें और तरल निकालें।
    • एक कपास की गेंद को पानी में डुबो दें और इसे चेहरे और अन्य क्षेत्रों में लागू करें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं।
    • इसे 20 मिनट तक त्वचा पर छोड़ दें और फिर गर्म पानी से धो लें।

    विधि 3

    एक्सफ़ोलीएटिंग मास्क


    नींबू और हनी

    क्लेंसेर के बिना एक स्वच्छ चेहरा वाला शीर्षक चित्र 2
    1
    एक नींबू और शहद का मुखौटा तैयार करें जब आप एक्सफॉलिएट्स के साथ प्राकृतिक लाइटनर्स मिश्रण करते हैं, तो आप एक मुखौटा बनाते हैं जो त्वचा को सफेद कर सकते हैं और मृत और काले कोशिकाओं की सतह परत को समाप्त कर सकते हैं। यह कोशिश करो "विधि" नींबू के रस और शहद (एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र जो नींबू के डिहाइड्रेटिंग प्रभाव को संतुलित करता है) के साथ बनाया जाता है, ताकि ग्राउंड ओट्स का एक चम्मच जोड़कर चेहरे पर मुखौटा और उन बिंदुओं को लागू करें जिन्हें आप इलाज करना चाहते हैं और 20 मिनट प्रतीक्षा करें, फिर कुल्ला।
    • जब आप पानी के साथ मुखौटा निकालते हैं, तो त्वचा को नरम परिपत्र आंदोलनों के साथ रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। जमीन जई ताजा और युवा त्वचा की एक नई परत का खुलासा मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए एक अपघर्षक तत्व के रूप में कार्य करता है
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो नींबू को ककड़ी के साथ बदलें 15 मिनट के लिए चेहरे और शरीर पर शहद और ककड़ी के पानी के बराबर भागों में बना एक मुखौटा लागू करें, फिर कुल्ला।

    ओट और हल्दी

    1. मस्तिष्क की छाती को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 5 में दिखाएं
      1
      जई और हल्दी पर आधारित मुखौटा तैयार करें। यह एक उत्कृष्ट उपचार है अगर त्वचा तेलयुक्त है, क्योंकि यह त्वचा को शुद्ध और हल्का करती है हल्दी की एक चुटकी के साथ दलिया के दो बड़े चम्मच मिलाएं और आटा बनाने के लिए नींबू के रस के कुछ बूंदों को जोड़ें। इसे त्वचा पर लागू करें और इसे सूखा दें। चक्कर के आंदोलन के साथ त्वचा की मालिश करने के लिए पानी के साथ मुखौटा धो लें, जबकि यह छूटना।

    पपीता

    1. अपनी बिकनी क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र चरण 1
      1
      पपीता एक फल है जिसमें पापीन नामक एंजाइम होता है। यह अंतर्निहित परत की नई ताजा कोशिकाओं को दिखाकर एपिडर्मिस को छूटने में सक्षम है। इसमें विटामिन सी भी शामिल है यदि आप एक प्रभावी उपचार चाहते हैं, तो हरे पपीता का चयन करें क्योंकि यह पपैन से अधिक केंद्रित है। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
    2. पील और फलों का टुकड़ा
    3. इसे एक पनीर बनाने के लिए एक ब्लेंडर में रखो।
    4. त्वचा को उस मिश्रण पर लागू करें जहां आप इसे स्पष्ट करना चाहते हैं।
    5. इसे 20 मिनट के लिए कार्य करने दें
    6. गर्म पानी के साथ सब कुछ कुल्ला

    दही या दूध

    1. बिना एक साफ चेहरे वाला छवि जिसका नाम है क्लेंसर चरण 3
      1
      दही या पूरे दूध का उपयोग करें दोनों में अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड होते हैं जो त्वचा को धीरे से छूट देते हैं। एक दही बनाने के लिए पूरे दही के साथ थोड़ा दलिया मिलाएं, बिना चीनी या पूरे दूध के। इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लागू करें और फिर गर्म पानी से धोएं, परिपत्र आंदोलनों के साथ रगड़ें।
    2. दही या पूरे दूध का उपयोग करना महत्वपूर्ण है क्योंकि त्वचा में आवश्यक एंजाइम नहीं होते हैं।
    3. आप दूध या दही में एक कपास की गेंद को आसानी से भिगो सकते हैं और दलिया को जोड़ने के बिना इसे त्वचा पर लागू कर सकते हैं।

    रोज पानी

    1. मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से दोहराएँ
      1
      गुलाब के पानी के साथ एक मुखौटा तैयार करें। यह उत्पाद आंखों और अन्य अंधेरे क्षेत्रों के आसपास की त्वचा को हल्का करने के लिए एक प्रभावी उपकरण है। इसे तैयार करने के लिए, एक नींबू का रस, एक चना आटा और दो गुलाब के पानी के साथ दो चम्मच दूध मिलाएं। सामग्री मिश्रण और 20 मिनट के लिए मुखौटा लागू, फिर कुल्ला।

    चना आटा

    1. ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 9 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
      1
      चना आटे का उपयोग करें यह एक उत्कृष्ट exfoliating है, लेकिन कोमल पर्याप्त त्वचा खरोंच और बर्बाद नहीं करने के लिए दो चम्मच ले लो और पर्याप्त पानी के साथ पास्ता बनाओ चेहरे पर नीचे से ऊपर की ओर आंदोलनों के साथ इसे लागू करें जब यह पूरी तरह से सूख जाता है, तो अपना चेहरा गर्म पानी से धो लें और सूखी पॅट करें। इस तरह आप मृत कोशिकाओं को समाप्त करते हैं।
    2. यदि आप चाहें, तो इसके प्रभाव को बढ़ाने के लिए नींबू का रस या हल्दी का एक बड़ा चमचा जोड़ें।
    3. यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो ¼ टेस्पून ताजा क्रीम जोड़ें।

    हल्दी मुखौटा

    1. जैतून का तेल और चीनी कदम 23 के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक छवि
      1
      चना आटे, हल्दी का उपयोग करें और पानी एक साथ गुलाब करें। यह एक आटा है जो त्वचा को हल्का कर देती है, लेकिन एक ही समय में इसके उत्थान को बढ़ावा देता है:
    2. हल्दी का एक बड़ा चमचा लें और चना के दो चम्मच आटे जोड़ें। गुलाब के पानी के साथ सब कुछ मिलाएं या बस टैप करें
    3. 10-15 मिनट के लिए आटा छोड़ दें और फिर कुल्ला।
    4. जब आप इस उपचार का पालन करते हैं तो साबुन का उपयोग न करें।

    टिप्स

    • नींबू के रस का उपयोग करने के बाद अपने चेहरे पर एक मॉइस्चराइज़र लागू करें क्योंकि यह आपकी त्वचा को सूखता है और यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो रस को पतला करना बेहतर होगा। विटामिन सी सभी प्रकार की त्वचा के लिए अच्छा नहीं है
    • लिपस्टिक और / या अंधेरे आँख छाया का चयन करें जो आपके रंग के साथ विरोधाभासी है। चेहरे के एक तत्व पर ध्यान दें (आंखें या होंठ) इतनी के रूप में इसे ज़्यादा नहीं है और हास्यास्पद दिखाई नहीं देते
    • जब एक सनस्क्रीन चुनते हैं, तो ज़िंग ऑक्साइड या टाइटेनियम डाइऑक्साइड वाली एक को देखें न केवल वे व्यापक-स्पेक्ट्रम संरक्षक दोनों हैं, लेकिन वे एक सफेद रंग का रंग जोड़ते हैं जो कि ज्यादातर लोग आमतौर पर प्यार नहीं करते हैं। लेकिन जब से आप झुंझलाहट देखने की कोशिश कर रहे हैं, वही जो आप चाहते हैं! यदि आप बहुत सफेद हो जाते हैं, तो रंग की वर्दी बनाने के लिए अपनी नींव में थोड़ा सा जोड़ दें
    • यदि आपको लगता है कि त्वचा के प्राकृतिक समाशोधन बहुत धीमा है, तो एक चमकदार क्रीम का प्रयास करें। यदि आवश्यक हो तो त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें प्राकृतिक उपचार के साथ मिलकर यह उत्पाद, प्रक्रिया को गति देता है

    चेतावनी

    • कभी भी ब्लीच या आपकी त्वचा पर प्रकाशक का प्रयोग न करें, यह विश्वास करें कि वे इसे हल्का कर सकते हैं। ऐसा नहीं है, क्योंकि वे त्वचा मेलेनिन पर कार्य करने के लिए उपयुक्त उत्पाद नहीं हैं।
    • कभी भी हाइड्रोक्विनोन का प्रयोग न करें, एक चिकित्सक से परामर्श किए बिना 2% से ज्यादा ध्यान केंद्रित करें। एलर्जी की प्रतिक्रियाओं का जोखिम और त्वचा को बर्बाद करने के लिए
    • याद रखें, ये विधियां केवल तभी काम करती हैं अगर आपके पास पहले से स्पष्ट त्वचा हो। यदि जन्म के समय आप एक निष्पक्ष वर्ण थे और फिर आप वर्षों में अंधेरे हो गए हैं, तो ये उपचार आपको अपने मूल रंग को वापस देंगे। लेकिन अगर आप एम्बर या गहरे रंग की त्वचा के साथ पैदा हुए थे, तो आपके पास जो कुछ है उसके लिए आभारी रहें। कोई हल्का क्रीम या उपचार आपके रंग को काफी हल्का कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com