एक चेहरे क्लेंसेर के साथ परेशान त्वचा को कैसे शांत करना

सिद्धांत रूप में, आपको अपना चेहरा दिन में दो बार धोना चाहिए: एक सुबह और सोने से पहले। अगर आपने गलत डिटर्जेंट चुना है, तो आपकी त्वचा शायद सूख जाएगी - परिणामस्वरूप, आपको त्वचा की क्षति से पीड़ित हो सकता है, एक खराब उपस्थिति और सामान्य लालिमा के साथ। सबसे अच्छी सफाई उत्पाद त्वचा को साफ करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए, लेकिन नुकसान का कारण नहीं होने के लिए बहुत अधिक होना चाहिए और स्केल त्वचा को छोड़ देना चाहिए। यह भी sebum, गंदगी और अन्य प्रदूषक को समाप्त करने में सक्षम होना चाहिए, त्वचा को एक स्वच्छ और प्राकृतिक रूप दे। शायद अब तक आप उपचार के साथ अतिरंजित हो गए हैं और अब आपको उस त्वचा का इलाज करना चाहिए जो चिढ़ हो। त्वचा निर्जलीकरण से संबंधित लक्षणों को कम करने के लिए कई समाधान हैं, लेकिन अंततः महत्वपूर्ण बात यह है कि अपना चेहरा धोने के लिए सही उत्पाद चुनना है।

कदम

विधि 1

चेहरे cleanser के साथ त्वचा जलन से छुटकारा
अंकित वॉश चरण 1 द्वारा चिंतित राहत त्वचा त्वचा का शीर्षक
1
कमरे के तापमान पर पानी के साथ डिटर्जेंट अच्छी तरह कुल्ला। यदि यह बहुत गर्म या बहुत ठंडा है तो यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, चेहरे की कोशिकाओं को एक झटका पैदा कर सकता है। सुनिश्चित करें कि यह सही तापमान है और पूरी तरह कुल्ला करना यदि आपको लगता है कि साबुन के अवशेषों को छोड़ दिया जाता है, तो फिर कुल्ला।
  • यदि डिटर्जेंट के निशान होते हैं, तो पियर्स छिन्न हो जाते हैं, जैसे कि तेल और मेक-अप के साथ, लेकिन मुंह के विकास के बजाय, त्वचा रसायनों के लंबे समय तक संपर्क के बाद टूट सकती है।
  • अंकित वॉश चरण 2 द्वारा चिंतित राहत त्वचा का शीर्षक चित्र
    2
    डिटर्जेंट लगाने के बाद अच्छी गुणवत्ता वाला मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें। यदि उत्पाद ने एपिडर्मिस को परेशान किया है, तो यह संभवतः बहुत अधिक सीबम का सफाया कर सकता है न्यूर्राइज़र त्वचा की त्वचा को बहाल करने और नमी बनाए रखने में मदद करता है। जब त्वचा निर्जलित होती है, यह जलन का कारण बनती है, सूखी, छाती होती है और सामान्य असुविधा पैदा करती है। उचित त्वचा देखभाल सुनिश्चित करने की कुंजी एक अच्छा मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करना है
  • नमकीन पदार्थों में हम्सटेटर्स बहुत प्रभावी होते हैं। जिन लोगों के पास यूरिया, अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड जैसे कि लैक्टिक एसिड या ग्लाइकोलिक एसिड, ग्लिसरीन या हैलुरोनिक एसिड है, क्योंकि वे सबसे अच्छे हैं।
  • अंकित वॉश चरण 3 द्वारा चिंतित त्वचा छेड़ने वाली छवि
    3
    खुद को खरोंच मत करो सूखी त्वचा बहुत अधिक होती है और आम तौर पर लोग लगातार खरोंचते हैं। इस तरह, हालांकि, आप कुछ भी नहीं करते हैं, बल्कि आपको और नुकसान का कारण बनता है और आप एक द्वितीयक बैक्टीरियल संक्रमण का कारण बन सकते हैं। यदि आप इस प्रकार के संक्रमण को विकसित करते हैं, तो आपको एंटीबायोटिक लेना चाहिए या आप लंबे समय तक त्वचा संबंधी विकार पाएंगे। अपने आप को खरोंच करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें झुंझलाहट से निपटने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करें
  • अंकित वॉश चरण 4 द्वारा चिंतित त्वचा छेड़ने वाली छवि
    4
    मुसब्बर वेरा लागू करें यह वास्तव में एक पौधा है "चमत्कारपूर्ण", विभिन्न त्वचा विकारों से जुड़े असुविधा को राहत देता है, उदाहरण के लिए सनबर्न, सूखापन और जलन। आप घर पर संयंत्र विकसित कर सकते हैं - यदि आप इसे अपने प्राकृतिक रूप में इस्तेमाल करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको बस एक पत्ते खोलने और त्वचा के चिढ़ क्षेत्रों पर रगड़ना चाहिए। यदि आपको यह विधि पसंद नहीं है, तो आप कई ब्रांड्स द्वारा बाजार में मुसब्बर वेरा खरीद सकते हैं और फार्मेसियों या सुपरमार्केट में कई अलग-अलग सुगंधों में उपलब्ध हैं।
  • अंकित वॉश चरण 5 द्वारा चिंतित त्वचा छेड़ने वाली छवि
    5
    शुष्क और / या फटा त्वचा का इलाज करने के लिए वैसलीन का उपयोग करें। यह इस प्रकार की त्वचा की समस्या का प्रबंधन करने के लिए सबसे आम उपचारों में से एक है (भले ही यह डिटर्जेंट के कारण होता है)। त्वचा पर वसीला बहुत नाज़ुक है अमेरिकन त्वचाविज्ञानियों के सहयोगी इस उत्पाद को किसी भी अन्य की तुलना में सूखी त्वचा को नरम करने और आम तौर पर उत्तेजना को शांत करने की सलाह देते हैं। यह सस्ता है और आप इसे ज्यादातर फार्मेसियों और सुपरमार्केट में पा सकते हैं।
  • फेस वॉश चरण 6 द्वारा चिंतित त्वचा छेड़ने वाली छवि
    6
    चिड़चिड़ापन त्वचा के लिए थोड़ा सेब साइडर सिरका लागू करें। यह एक एंटीसेप्टिक, जीवाणुरोधी और एंटिफंगल पदार्थ है जो खुजली से लड़ सकता है। एक कपास झाड़ू या कपास झाड़ू पर कुछ बूंदों को रखो और प्रभावित क्षेत्रों पर रखना। आप कच्चे, जैविक और अनफ़िल्टर्ड सेब के सिरका या औद्योगिक रूप से संसाधित सिरका का उपयोग कर सकते हैं, जो दोनों ही बाजार पर आसानी से उपलब्ध हैं।
  • फेस वॉश चरण 7 द्वारा चिंतित राहत त्वचा का शीर्षक चित्र
    7
    एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें यदि त्वचा बहुत दर्दनाक होती है, लंबे समय तक सूखा या चिढ़ा रहता है या यहां तक ​​कि खून बह रहा है, तो आपको एक विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए। वह एक नई स्वच्छता कार्यक्रम को परिभाषित कर सकते हैं या अपने प्रकार के एपिडर्मिस के लिए विशिष्ट दवाएं निर्धारित कर सकते हैं आप यह भी बता सकते हैं कि क्या आप किसी भी पुरानी त्वचा रोग से पीड़ित हैं - सफाई उत्पाद का उपयोग करने से स्वतंत्र - जैसे एक्जिमा या रोसैसिया
  • विधि 2

    सही फेस डिटर्जेंट चुनें


    फेस वॉश चरण 8 द्वारा छेड़छाड़ त्वचा का शीर्षक छवि
    1
    आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त डिटर्जेंट चुनें। बहुत बार हम अपनी व्यावसायिक छवि पर या किसी मित्र की सलाह पर आधारित एक उत्पाद लेते हैं, जिसकी त्वचा है "सबसे अच्छा"। तथ्य यह है कि हर कोई एक अलग प्रकार की एपिडर्मिस होता है, इसलिए स्वाभाविक रूप से तेल की त्वचा के लिए एक साफ करने वाला व्यक्ति त्वचा के ऊपर से बहुत अधिक सीबूम को हटा देता है, जिनके पास सूखे की त्वचा होती है। इसके विपरीत, शुष्क त्वचा के लिए बनाई गई उत्पाद पर्याप्त रूप से उन तेलों को समाप्त नहीं करता है जो आमतौर पर विशेष रूप से तेज़ तेल पर दिन के दौरान जमा होते हैं। इसलिए आपको अपने प्रकार के एपिडर्मिस का मूल्यांकन करना चाहिए और समझना चाहिए कि क्या यह वसा या सूखी है
  • छेड़छाड़ त्वचा का शीर्षक अंकित वॉश चरण 9 द्वारा चिंतित
    2
    चुनें "तरह" आपके लिए प्रभावी डिटर्जेंट उत्पाद का आप बाजार पर विभिन्न प्रकार और किस्मों को पा सकते हैं। साबुन के रूप में, फोम में, बिना-फोमिंग, सर्फटेक्टर्स के बिना, डिटर्जेंट बाम, माइकलर, तेल आधारित और औषधीय पदार्थ के रूप में। इनमें से अधिकांश को केवल सक्रिय सामग्रियों को सक्रिय करने और प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने के लिए पानी की आवश्यकता होती है। माइकेलर उत्पादों में पानी पहले से ही होते हैं और केवल एक कपास झाड़ू या कपास के ऊन को लागू करने और हटाने के लिए आवश्यक है।
  • आम तौर पर, साबुन सलाखों के फोम या तरल से अधिक उच्च पीएच होते हैं - कुछ अध्ययनों से पता चला है कि वे वास्तव में इसे कम करने के बजाय बैक्टीरिया वृद्धि को बढ़ावा देते हैं।
  • फेस वॉश चरण 10 द्वारा चिंतित राहत त्वचा का शीर्षक चित्र
    3
    उत्पाद में सामग्रियों पर ध्यान दें अक्सर सुगंध जोड़ा जाता है, जैसे लैवेंडर, नारियल या अन्य पदार्थ, डिटर्जेंट को एक लक्जरी उत्पाद की छवि देने या गंध को सुधारने के लिए। इसका मतलब यह नहीं है कि यह निश्चित रूप से चेहरे पर नुकसान या विस्फोट का कारण बनता है, लेकिन यह ऐसा कर सकता है। यदि आपने हाल ही में एक नए उत्पाद की कोशिश की है और त्वचा की स्थिति में गिरावट देखी है, तो आपको एक नया इत्र-मुक्त क्लीनर चुनना चाहिए।
  • अंकित वॉश चरण 11 द्वारा छेड़छाड़ त्वचा का शीर्षक चित्र
    4
    एक चेहरे का शुद्धिकारक न खरीदें, जिसमें हानिकारक पदार्थ होते हैं, जैसे कि सोडियम लॉरिल सल्फेट या अल्कोहल। ज्यादातर लोगों के लिए यह बहुत आक्रामक सामग्री हैं सोडियम लॉरलेसथ सल्फ़ेट अपने मजबूत समकक्ष - सोडियम लॉरिसल्फेट से थोड़े अधिक नाज़ुक है - लेकिन दोनों संवेदनशील त्वचा को बहुत मजबूत साबुन से भिगो सकते हैं।
  • यदि आप इन पसंदीदा पदार्थों को सूची में सूचीबद्ध करते हैं, तो आप अपने पसंदीदा साफ-सुगंध में अवयवों को देख सकते हैं, लेकिन आपकी त्वचा भी सूखी नहीं बनती है, आप इसका उपयोग करना जारी रख सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि ये आइटम डिटर्जेंट सामग्री की सूची में हैं, क्योंकि वे सबसे कम एकाग्रता वाले हैं।
  • फेस वॉश चरण 12 द्वारा छेड़छाड़ त्वचा का शीर्षक छवि
    5
    अपने विशिष्ट मामले के लिए सबसे अच्छा एक जांच करने के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों का प्रयास करें। सफाई का परीक्षण करने के लिए एक प्रभावी तरीका चेहरे को धोने और फिर शराब में एक कपास झाड़ू के साथ साफ करना है। यदि आप अभी भी वसा या मेक-अप के निशान हैं, इसका मतलब यह है कि उत्पाद काफी मजबूत नहीं है हालांकि, ध्यान रखें कि यदि त्वचा चिकना या गंदे रहता है, तो इसका कारण यह हो सकता है कि अपर्याप्त सफाई हो। उस प्रकार के उत्पाद को छोड़ने से पहले अपना चेहरा साफ करें
  • छेड़छाड़ त्वचा का शीर्षक अंकित वॉश चरण 13 द्वारा चिंतित
    6
    उपभोक्ता समीक्षाएं जांचें कुछ का मानना ​​है कि एक उच्च कीमत एक बेहतर गुणवत्ता के उत्पाद से मेल खाती है, लेकिन जैसा कि पहले कहा गया है, हर त्वचा अलग है - इसलिए कुछ लोग अधिक महंगे उत्पाद पसंद करते हैं, जबकि दूसरों को एक ही डिग्री की संतुष्टि महसूस नहीं होती है। एक नए उत्पाद की कोशिश करने से पहले, उन लोगों द्वारा लिखी गई विभिन्न समीक्षा पढ़ें जो पहले से इसका इस्तेमाल करते हैं जांच लें कि क्या वे सूक्ष्मता, लगातार इत्र, चकत्ते या अन्य त्वचा संबंधी विकार जैसे द्वितीयक प्रभावों की शिकायत करते हैं, जो चेतावनी संकेत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं या त्वचा को लाल और खुजली बना सकते हैं।
  • फेस वॉश चरण 14 द्वारा छेड़छाड़ की गई त्वचा का शीर्षक चित्र
    7
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह के लिए पूछें प्रत्येक व्यक्ति की त्वचा वसा और शुष्क, चिकना और सूखी के बीच में फैली हुई है। तनाव, जलवायु परिस्थितियों, दैनिक गतिविधियों, प्रदूषण और अन्य तत्वों के साथ संपर्क जैसी कारक त्वचा को बहुत ज्यादा बदल सकते हैं। किसी विशेषज्ञ पर जाएं और उसे अपने प्रकार की त्वचा के लिए सबसे अच्छी सफाई उत्पाद के बारे में पूछें। इन परिवर्तनों के लिए उचित रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए आप एक अलग जोड़ी भी लिख सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com