कैसे घुंघराले बाल धो करने के लिए

घुंघराले बाल कभी कभी अदम्य है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें नुकसान न करें, आपको सही उत्पाद चुनना होगा और उन्हें सही तकनीक के साथ लागू करना होगा उन्हें धीरे से धोने के अलावा, आपको विशेष रूप से सावधानी बरतने के लिए लंबाई और सुझावों का ध्यान रखना होगा कि आपने उन्हें हमेशा मजबूत और चमकदार परिभाषित किया है

कदम

भाग 1

सही उत्पाद चुनें
वॉश कर्ली हेयर चरण 1 नामक छवि
1
एसएलएस के बिना एक शैम्पू चुनें, जो सोडियम लॉरिल सल्फेट के लिए खड़ा है: यह घुंघराले बालों के लिए बहुत आक्रामक हो सकता है, लेकिन यह एक सर्फटेक्ट है जो कि ज्यादातर शैंपू और डिटर्जेंट में पाया जाता है। प्राकृतिक तेलों जैसे वैकल्पिक सामग्री वाले उत्पादों को चुनें।
  • यदि आप एसएलएस युक्त शैम्पू के साथ सही कंडीशनर को संबद्ध नहीं करते हैं, तो कटनी खुली हो सकती है।
  • प्राकृतिक तेल बाल मजबूत कर सकते हैं और इसे चमकदार रख सकते हैं।
  • एसएलएस के बिना शैंपू एक अच्छा फोम नहीं बना सकते हैं, लेकिन वे कर्ल परिभाषा और स्पष्टता दे सकते हैं।
  • वॉश कोरली हेयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शराब के उपयोग को सीमित करने के लिए लेबल पढ़ें। बड़ी मात्रा में अल्कोहल वाला उत्पाद सूखी कर्ल के रूप में होता है, क्योंकि ये बालों से नमी को अवशोषित करते हैं। वैकल्पिक रूप से, पानी में घुलनशील जैल का उपयोग करें। उन्हें स्पर्श को चिपचिपा नहीं होना चाहिए। आप मूस और फोम का उपयोग भी कर सकते हैं
  • जब उन्हें वितरित किया जाता है, तो मूस और फोम एक पीटा अंडे का सफेद रंग जैसा दिखता है
  • सभी उत्पाद जो वॉल्यूम देते हैं और अच्छी सील की पेशकश करते हैं जिनमें आमतौर पर शराब होते हैं जैस और मूस आम तौर पर काफी मात्रा में अल्कोहल है, लाखों लोगों का उल्लेख नहीं करना।
  • वॉश कोरली हेयर चरण 3 नामक छवि
    3
    सही कंडीशनर का उपयोग करें सूखा या क्षतिग्रस्त बालों के लिए डिज़ाइन किए गए एक शैम्पू के साथ इसे मिलाएं। हेजहोग भंगुर और शुष्क होने के अधीन होते हैं, खासकर अगर रंगे होते हैं। प्राकृतिक तेल वाले उत्पादों का उपयोग करें, जैसे कि नारियल, जॉजोआ और इतने पर।
  • यदि लेबल इंगित करता है कि उत्पाद क्षतिग्रस्त बालों के लिए है, तो यह कर्ल के लिए विशिष्ट नहीं है, आप इसे वैसे भी चुन सकते हैं, क्योंकि सूत्र समान रूप से वैध होगा। उत्पाद जो घुंघराले बालों के लिए अच्छे हैं, हमेशा ऐसे संकेत नहीं दिए जाते हैं
  • छवि शीर्षक कर्नाटक हेयर चरण 4
    4
    एक पौष्टिक उपचार तैयार करें कमरे के तापमान पर घर का बना मेयोनेज़ के एक कप का उपयोग करके एक प्राकृतिक बाष्म बनाओ सामग्री को मिलाएं और लंबाई पर मिश्रण के उदार खुराकों को लागू करें। अपने बालों की लंबाई के आधार पर, आपको दो उपचार करने में सक्षम होना चाहिए। इसे तैयार करने के तुरंत बाद मिश्रण को लागू करें, इस तरह से वसा और तेल की प्रभावशीलता अधिक होगी जब वे बालों के रोमों द्वारा अवशोषित हो जाएंगे।
  • आप आधे से एक कप जैतून का तेल और तीन अंडा योरों का उपयोग कर घर का बना मेयोनेज़ तैयार कर सकते हैं। इसे फ्रिज में मत डालें, वास्तव में सूत्र कमरे के तापमान पर अधिक प्रभावी है। किसी भी मामले में, कुछ घंटों से अधिक के लिए कंडीशनर को आराम नहीं छोड़ें।
  • भाग 2

    सही तकनीक का उपयोग करें
    वॉश कोरली हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    शैम्पू कम बार और कम उत्पाद का उपयोग करें बालों के बावजूद लगातार धुलाई हानिकारक हो सकता है क्योंकि वे इसे सूख सकते हैं। जब शैम्पू मालिश, खोपड़ी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बाहर सुखाने की लंबाई को रोकने के लिए। केवल एक बार शैम्पू को लागू करें, जब तक कि आप स्टाइल के लिए भारी उत्पाद का उपयोग न करें। एक बार खोपड़ी साफ है, धीरे से लंबाई और समाप्त होने पर शैम्पू रगड़ें।
    • औसतन, बाल को हर दो या तीन दिन धोया जाना चाहिए जब स्कैल्प खुजली या स्केलिंग हो, या बालों को वसा दिखने पर शैम्पू करना आवश्यक होता है।
    • वसामय ग्रंथियां एक तेल पदार्थ को लपेटते हैं जो खोपड़ी और बालों को मृदु करने की अनुमति देती हैं - समस्या यह है कि कुछ मामलों में यह भी उन्हें गंदे दिखने देता है उन्हें वसा रखें जब वे वसा या निम्नलिखित सुझावों का प्रयास करें:
    • यदि आपके पास मोटी बाल, परिभाषित कर्ल या एफ़्रो हैं, तो आपको उन्हें सप्ताह में एक बार धोना पड़ता है या जब वे गंदा लगते हैं। दैनिक धुलाई उन्हें सूख जाएगा आप धोने के बीच एक सूखी शैम्पू या काश का प्रयोग कर उन्हें ताज़ा कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास मध्यम कर्ल या लहराती बाल हैं, तो आप हर दो या तीन दिनों में शैम्पू कर सकते हैं, क्योंकि बाल स्टेबसिस ग्रंथियों द्वारा वितरित छोटी मात्रा में सीबूम के साथ हो जाएगा। एक नाजुक उत्पाद या ठोस शैम्पू का उपयोग करें यदि आपके पास एक गतिशील जीवन शैली है और आप बहुत कुछ प्रशिक्षित करते हैं, तो आप गाय के साथ धो सकते हैं। अंत में, आप एक शैम्पू और दूसरे के बीच खोपड़ी को मालिश करने के लिए पानी का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कर्ल या लहराती बाल खराब है, तो आप स्टाइल उत्पादों का उपयोग करके खुद को ढूंढ सकते हैं जो उन्हें तेल दिखते हैं आप उन्हें स्वच्छ रखने के लिए हर दिन धो सकते हैं और अच्छे कंडीशनर का उपयोग करके उन्हें मॉइवरइज़ कर सकते हैं।
    • जिस शहर में आप रहते हैं, उसके पानी की गुणवत्ता आपके बालों को प्रभावित करती है।
  • छवि का शीर्षक वॉश कूर्ली हेयर चरण 6
    2
    धो लें और धीरे से बालों का इलाज करें शैम्पू को सूखा होने पर लागू न करें। इसे सही तरीके से मालिश करने के बाद, इसे पूरी तरह से कुल्ला करना सुनिश्चित करें। सिर के शीर्ष पर बालों को इकट्ठा करने से बचने के द्वारा समुद्री मील के गठन को रोकें
  • खोपड़ी को मालिश करने और धीरे से अपने बालों को धोने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें
  • वॉश कर्ली हेयर चरण 7 नाम की छवि
    3



    हमेशा कंडीशनर लागू करने के लिए याद रखें घुंघराले बालों के आकार और बनावट के कारण, बाम जरूरी है क्योंकि सीबूम लंबाई के बराबर समान रूप से वितरित नहीं होता है, यह सीधे या लहराती बालों के साथ होता है उन्हें ब्रश करने से सीबम वितरित करने में मदद मिलती है, लेकिन घुंघराले बालों के लिए इस प्रक्रिया की सिफारिश नहीं की जाती है
  • वॉश कर्ली हेयर स्टेप 8 नाम वाली छवि
    4
    कंडीशनर को लंबाई पर ठीक से लागू करें, खोपड़ी पर न करें, अन्यथा यह बाल नीचे तौलना कर सकता है। वास्तव में, खोपड़ी के पास के बाल समतल होंगे, जबकि बाकी के बाल सूज जाएंगे। जितनी जल्दी हो सके इसे हाइड्रेट करने के लिए इसे बेहतर जगह पर छोड़ दें।
  • धोने और रगड़ने के बाद गीले बालों के लिए पौष्टिक कंडीशनर के एक उदार मात्रा को लागू करें। युक्तियों पर ध्यान दें, क्योंकि वे सूखी और भंगुर हो सकते हैं इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें जब आप एक शॉवर लेते रहें, क्योंकि वाष्प इसे बेहतर तरीके से घुसना करने की अनुमति देगा।
  • यदि बालों को क्षति पहुंचाई है, तो यह लंबे समय तक काम करे। उन्हें एक प्लास्टिक की बौछार टोपी के साथ लपेटें और उन्हें एक तौलिया से छानने से गर्मी को रोकने के लिए कवर करें। 10-20 मिनट के बाद, इसे कुल्ला और कुछ और न करें, ताकि अगले शैम्पू तक उत्पाद की गुणताएं प्रभावी रहें।
  • भाग 3

    घुंघराले बाल मोड़ो
    वॉश कर्ली हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें सूखा स्वाभाविक रूप से तकनीक का उपयोग करें plopping या माइक्रोफ़ीबेर पगड़ी की विधि plopping एक तौलिया के बजाय टी-शर्ट के साथ अपने बालों को इकट्ठा करने की अनुमति देता है आप माइक्रोफाइबर पगड़ी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक पारंपरिक तौलिया उन्हें आसानी से तरंग कर सकती है, जबकि ये सुखाने के तरीके समस्या को रोक सकते हैं, समुद्री मील को कम कर सकते हैं और उन्हें तोड़ने से रोक सकते हैं।
    • यदि आप टी-शर्ट का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे सपाट सतह पर फैला देना चाहिए, जिससे आप पर आस्तीन की ओर इशारा करते हैं (एक लंबे बाजू वाली) चुनें। आगे बढ़ें और शर्ट के बीच में अपना सिर रखें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके बालों के सामने और पीछे पर्याप्त कपड़े हैं। अपने आप को उस स्थिति में रखने की कोशिश करें जो आपके सामने सभी बाल लाए। शर्ट के नीचे के साथ सिर के पीछे को कवर करें। टी-शर्ट के सामने वाले भाग को लें और इसे कपड़े के पक्षों का पालन करें क्योंकि आप आस्तीन पकड़ते हैं और सामने से सिर के पीछे उन्हें लपेटते हैं। इसे सिर के मुताबिक बेहतर रखने के लिए आस्तीन और साइड क्लॉथ को मोड़ना आवश्यक हो सकता है। पगड़ी को कसने के लिए माथे के सामने आस्तीन बांधो। कपड़े पहनें जो पगड़ी के नीचे ढीले रहता है और बालों को सूखा देता है।
    • क्या आप एक माइक्रोफिबर पगड़ी का उपयोग करते हैं? कंडीशनर को धोने के बाद, ऊपर की ओर बैठ कर और पगड़ी के साथ बाल उठाएं। यह एक उत्पाद उपलब्ध है जो ऑनलाइन या दुकानों में है जो सौंदर्य वस्तुओं को बेचते हैं। इस तरह से बाल सुखाने से अतिरिक्त पानी को हटा दिया जाता है और इसे बढ़ता है। यह भी frizz कम कर देता है और कर्ल परिभाषित करता है
  • वॉश कोरली हेयर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    विसारक के साथ एक हेअर ड्रायर का उपयोग करें एक हेयर ड्रायर का झटका कर्ल को बर्बाद कर सकता है और एक खराब फ्रिज का कारण सकता है। विसारक गति को कम कर देता है जिस पर हवा निकलती है। यह बाल भी बढ़ा सकता है
  • सुनिश्चित करें कि विसारक अच्छी तरह से हेयर ड्रायर के लिए फिट बैठता है अगर आपके पास यह उपकरण नहीं है, तो आप एक सार्वभौमिक ऑनलाइन या एक विशेष स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • विसारक के साथ बाल सुखाने से पहले, स्टाइलिंग उत्पादों को लागू करें। सुखाने को पूरा करने के लिए विसारक का उपयोग करने से पहले उन्हें लगभग 75% शुष्क होना चाहिए।
  • यदि आपके पास समय नहीं है, तो सर्दी के बजाय हेयरड्राइमर को एक मध्यम तापमान में समायोजित करें (बाद में बेहतर है क्योंकि यह बाल के लिए कम हानिकारक है)।
  • विसारक के अवतल भाग में सीधे सूखने के लिए बालों के किनारों को धागा करने के लिए ऊपर की तरफ या तरफ खड़े रहें
  • सिर को विसारक के पास जड़ें सूखी इसे करते समय हेजहोगों को बर्बाद करने की कोशिश न करें जब तक वे लगभग पूरी तरह से सूखे तक वर्गों में बाल काम करें, फिर कर्ल की व्यवस्था करें। उत्पाद की एक छोटी राशि, जैसे मरहम या विशेष क्रीम लागू करें, फिर स्टाइल को ठीक करने के लिए उन्हें सुखाने दें।
  • अधिक मात्रा प्राप्त करने के लिए, अपनी उंगलियों के साथ जड़ों में अपने बालों को हिलाएं।
  • वॉश कोरली हेयर स्टेप 11 नामक छवि
    3
    फ्रिज को नियंत्रित करने के लिए सही उत्पाद चुनें। बालों को वसा दिखने से बचने के लिए सही उत्पादों का उपयोग करें, गर्मी और फ्रिज की रक्षा करें। यदि वे ठीक हैं, तो एक हल्के विरोधी-फ्रुज दूध या लोशन का उपयोग करें। यदि वे बड़े या भारी हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक मोटी तेल पसंद करते हैं कि इसकी गुणियां स्टेम द्वारा अच्छी तरह अवशोषित कर लेती हैं।
  • वॉश कोरली हेयर चरण 12 नामक छवि
    4
    दबंग उंगलियों के साथ कंघी सूखे बाल, ब्रश से बचें। जब आप उन्हें ब्रश करते हैं, तो कटनी फैल जाती है और भंगुर होता है, इसलिए आप उन्हें तोड़ने का जोखिम उठाते हैं। उन्हें धोने के तुरंत बाद, आप तौलिया और ब्रश, कंघी या उंगलियों को जोड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें गीला होना चाहिए। फिर उन्हें आकार देने के लिए अपनी उंगलियों के साथ एक मॉइस्चराइजिंग या एंटी-फ्रिज उत्पाद लागू करें।
  • यदि आपको अपने बालों को कंजूस करना है, तो अपनी उंगलियों को गीला कर दें। यहां तक ​​कि आर्द्र या हवा के दिनों में भी, सूखने की वजह से पानी को दूर करने के लिए पर्याप्त पानी है।
  • टिप्स

    • यदि आप सामान्य ब्स्सम की एक छोटी मात्रा में आवेदन करते हैं, तो आप इसे धोया नहीं जा सकता इसे आधा लंबाई से समाप्त होने तक रखें इससे आपको अपने बालों को विनियमित करने में मदद मिलेगी और नियंत्रण में फंसे रहना होगा।
    • सिलिकॉन युक्त उत्पादों से बचें क्योंकि वे बाल पर जमा कर सकते हैं। यदि आपको इन पदार्थों को हटाने की जरूरत है, तो कंडीशनर के साथ नींबू का रस मिलाएं या सल्फेट से मुक्त शैंपू (जैसे कि अमोनियम लॉरिल सल्फेट या सोडियम लॉराइल सल्फेट) का उपयोग करें। किसी भी मामले में, वे ज्यादातर सिलिकॉन या वैक्स नहीं हटाएंगे।
    • फ्रिज को नियंत्रित करने के लिए, बाल ताने के बजाय एक टी-शर्ट का उपयोग करने के लिए बालों को दबाना

    चेतावनी

    • सूखे से बाल काटने से उन्हें फ्रिज और बेरंग होगा।
    • एक सिलिकॉन मुक्त कंडीशनर के साथ खोपड़ी को मालिश करना सुनिश्चित करें इस तरह आप वसा को देखने से अपने बालों को रोकेंगे। यदि आप सल्फेट्स के बिना एक शैम्पू का उपयोग नहीं करते हैं, तो सिलिकॉन संचित करते हैं।
    • यदि आप कम से कम शैम्पू शुरू करते हैं, तो आपके बालों को अनुकूलन की अवधि की आवश्यकता हो सकती है जो कि कुछ सप्ताह तक चलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com