बड़े आकार के शूज़ पहनें कैसे

कल्पना कीजिए कि आपने मॉल से सिर्फ घर लौटा है, और अपनी नई जोड़ी के जूते की कोशिश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, जिसे आप पर गर्व है। आप उन्हें पहनते हैं, लेकिन आप जल्द ही भयभीत पाते हैं कि आपके पैरों को पैर की उंगलियों को मुश्किल से छूना है क्या हाल ही में कुछ हुआ है? इस मामले में, निराशा मत करो! उन्हें लौटने से पहले, आप बहुत बड़े जूते ठीक करने के लिए घरेलू उपचार की एक बहुत अच्छी तरह से कोशिश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

आसान तरीके
वेयर शूज, जो बहुत बड़ा कदम 1 शीर्षक वाली छवि है
1
मोटा मोजे (या एकाधिक जोड़े) रखें। जूते की एक विस्तृत जोड़ी फिट करने में सक्षम होने के लिए सबसे आसान तरीका बेहतर है "विस्तार करना" मोजे की मोटी परतों के साथ पैर उदाहरण के लिए, आप स्पंज मोज़े से बने अस्तर के साथ पतली, नज़दीक-फिटिंग मोजे की एक जोड़ी को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। आप हल्की मोजे के दो या तीन जोड़े भी पहन सकते हैं और उन्हें नीचे रख सकते हैं। पैडिंग मोटा, पैर बेहतर जूते के लिए अनुकूल होंगे
  • के लिए आदर्श विधि: खेल के जूते और जूते
  • टिप्पणियां: यह गर्म होने पर एक असहज तरीका हो सकता है, खासकर यदि आपके पैरों को पसीना पड़ता है
  • वेयर शूज, जो कि बहुत बड़ा चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुझाव भाग के लिए fillers खोजें। अतिरंजना के बिना, आप टिप क्षेत्र में जगह भरने के लिए एक सस्ता सामग्री (जैसे टिशू पेपर, टॉयलेट पेपर या पतले कपड़े के छोटे टुकड़े भी) का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि पैरों के चलते चलते हुए अपने पैरों की तरफ फिसलते हुए, यह एक बहुत अच्छा विकल्प है। इसके अलावा, आप इस पद्धति का व्यावहारिक रूप से कहीं भी उपयोग कर सकते हैं।
  • के लिए आदर्श विधि: नर्तकियों, जूते, ऊँची एड़ी के जूते मोर्चे पर बंद कर दिया।
  • टिप्पणियां: यह खेल या लंबी सैर के लिए विशेष रूप से वैध पसंद नहीं है। भराव सामग्री गंदे हो सकती है और अधिक उपयोग के कारण असहज हो सकती है।
  • वेयर शूज़्स जो कि बहुत बड़ा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक धूप में सुखाना का प्रयोग करें धूप का चश्मा एक नरम पैड (आमतौर पर एक फेनयुक्त या जेल सामग्री का होता है) जो कि जूता के आधार पर, पैरों के नीचे, कुशन और समर्थन प्रदान करने के लिए डाला जाता है। निशाने पर अक्सर आसन या असुविधाजनक जूते की समस्याओं के साथ उन लोगों की मदद के लिए सेवा करते हैं, लेकिन वे जूते में अधिक स्थान पर कब्जा करने के लिए भी उपयोगी होते हैं। वे सबसे जूता स्टोरों में काफी उचित कीमत पर उपलब्ध हैं।
  • के लिए आदर्श विधि: अधिकांश जूते (ऊँची ऊँची एड़ी के जूते और मोर्चे पर खुले)।
  • टिप्पणियांयदि आप कर सकते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आराम से हैं, खरीदने से पहले insoles का प्रयास करें डॉ। Scholl जैसे सबसे प्रसिद्ध ब्रांड, आरामदायक और टिकाऊ insoles प्रदान करते हैं, लेकिन किसी भी गुणवत्ता लेबल ठीक होना चाहिए। सबसे महंगा insoles कीमत है जो लगभग 50 यूरो हो सकता है, लेकिन अद्वितीय आराम और समर्थन प्रदान करते हैं
  • वेयर शूज, जो बहुत बड़ा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पैरों का इस्तेमाल पैरों के लिए करें कभी-कभी, जूते की एक जोड़ी में पूरे insoles डालने से उन्हें असुविधा हो सकती है, या वे एक अजीब चाल का कारण बन सकते हैं। सौभाग्य से, insoles के अलावा, छोटे बीयरिंग बेचा जाता है। बहुत बड़े जूते वाले जूते के लिए, आपको पैड को सीधे पैर की पैरों के नीचे रखा जाना चाहिए (अंगुलियों से सटे भाग)। यह बुद्धिमान और व्यावहारिक रूप से अदृश्य है। इसके अलावा, यह घर्षण और भारी समर्थन की गारंटी देता है, इसलिए यह जूते के लिए एकदम सही है जो आपको पूरी धूप में सुखाना डालते समय असुविधाजनक होता है।
  • के लिए आदर्श विधि: एड़ी के जूते, बैलेरिनास
  • टिप्पणियां: रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला अक्सर उपलब्ध होती है, इसलिए यदि आप चाहें, तो आप जूते के लिए उपयुक्त एक छाया का चयन करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • वेयर शूज, जो बहुत बड़ा कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    धारीदार एड़ी पैड का उपयोग करें Insoles और अग्रभूमि के लिए उन के अलावा, अन्य प्रकार के आंशिक और पतले बीयरिंग हैं, जो एड़ी के घर्षण को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे चिपकने वाले होते हैं, और अक्सर उन जूते में एक समर्थन बनाने के लिए उपयोग किया जाता है जो एक असहज और परेशान करने वाला एड़ी है। हालांकि, यह प्रपत्र स्वतः ही सुझाव देता है कि, सिद्धांत रूप में, उन्हें अतिरिक्त स्थान लेने के लिए जूता के किसी भी हिस्से में रखा जा सकता है। वे सही हैं जब सभी अन्य समाधान जूते की एक निश्चित जोड़ी के लिए काम नहीं करते हैं।
  • के लिए आदर्श विधि: अधिकांश जूते, विशेषकर एड़ी के साथ
  • टिप्पणियां: उन्हें प्रयोग करने से पहले प्रयास करें, और याद रखें कि उपयोग के बाद कुछ लोगों को फफोले का अनुभव है।
  • भाग 2

    अधिक जटिल तरीके
    वेयर शूज, जो बहुत बड़ा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    पानी के साथ अपने जूते को कम करने की कोशिश करें कुछ जूते के लिए, उन्हें स्नान करके उन्हें सिकुड़ने की संभावना पर विचार करना बेहतर होगा और फिर हवा में उन्हें सूखा देना चाहिए। यदि सही तरीके से किया जाता है, तो यह विधि आपको अच्छे परिणाम दे सकती है, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, यहां तक ​​कि कम से कम, यह जूते को हानि करने का जोखिम उठाता है। इसलिए, शुरू करने से पहले, जूते के अंदर हमेशा लेबल जांचें, जिसमें रखरखाव के निर्देश हैं आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
    • सबसे पहले, अपने जूते गीला। यदि यह चमड़े या सादे चमड़े का है, तो स्प्रे डिस्पेंसर के साथ एक बोतल का उपयोग करें यदि जूते अनौपचारिक या खेल हैं, तो उन्हें पानी में विसर्जित करें
    • सूरज में सूखने के लिए अपने जूते छोड़ दें यदि यह धूप नहीं है, तो सबसे कम तापमान पर एक हेयर ड्रायर सेट करें। सावधान नहीं जूते के करीब भी नहीं। कुछ कपड़े, जैसे पॉलिएस्टर, जला और / या पिघल सकता है
    • एक बार जूते सूख चुके हैं, उन्हें पहन लें यदि वे बहुत बड़ी हैं, तो इस प्रक्रिया को कई बार दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है। थीम्स जो बहुत छोटी हो? उन्हें अपने पैरों पर रखने के दौरान उन्हें सूखा दें, ताकि वे संकोचन के दौरान सही आकार ले सकें।
    • सुखाने के बाद, साबर या चमड़े के जूते पर एक विशेष बाम लागू करें। आमतौर पर, इसके लिए किट जूता स्टोर और हाइपरमार्केट में मिल सकते हैं।
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 7 है



    2
    अपने जूते को कम करने के लिए एक इलास्टिक बैंड का उपयोग करें यदि आपके पास कुछ सिलाई का अनुभव है, तो यह विधि उपयोगी है। जूतों में लोचदार बैंडों को सिलाई करने से सामग्री अपने आप में जमा हो जाती है, इस प्रकार उन्हें संकरा कर देती है आपको जूता, एक सुई और कुछ धागा के लिए केवल एक छोटे इलास्टिक बैंड की आवश्यकता होगी। यदि संभव हो तो, काफी प्रतिरोधी बैंड का उपयोग करें।
  • जूता के पीछे के पीछे इलास्टिक बैंड को खींचो। ऐसा करने के लिए एक अच्छी बात एड़ी के अंदर है, लेकिन विधि किसी बड़े क्षेत्र पर काम करेगी।
  • बैंड को लोचदार तंग रखने के लिए इसे सुरक्षित करने के लिए सीवे करें, जैसा कि आप जाते हैं सुरक्षा पिंस आपकी मदद करेंगे
  • बैंड को रिलीज़ करें इस बिंदु पर, इलास्टिक बैंड जूता सामग्री को खींच देगा। यह आपको तंग सील करना चाहिए।
  • यदि जरूरी हो, तो आप इस पद्धति का उपयोग पानी के साथ या असर के साथ कर सकते हैं।
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा चरण 8 है
    3
    एक मोची या किसी अन्य विशेषज्ञ पर जाएं अगर कुछ भी काम नहीं करना चाहिए, तो आप हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं एक बार, योद्धाओं को बदलना काफी आम था, लेकिन आजकल यह पेशा दुर्लभ हो गया है। किसी भी स्थिति में, आप एक पा सकते हैं, या आप एक विशेष स्टोर में जा सकते हैं। इंटरनेट पर एक खोज करें अपने शहर में परिणामों की सूची प्राप्त करने के लिए Google मानचित्र या एक सरल खोज इंजन का उपयोग करें।
  • के लिए आदर्श विधि: उच्च गुणवत्ता के जूते, महंगे हैं या जो परिवार के विरासत हैं
  • टिप्पणियां: एक मोची की सेवाएं अक्सर महंगी होती हैं, इसलिए उन्हें इसके जूते के लिए आरक्षित करने का प्रयास करें वास्तव में जुर्माना एक विशेषज्ञ से जैसे कि आप अपने पास सबसे सुंदर जूते ला सकते हैं, इसलिए यह टेनिस जूते के लिए उपयुक्त कोई विधि नहीं है।
  • भाग 3

    याद रखने के लिए कारक
    वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 9 है
    1
    बड़े जूते पहनते समय अच्छी स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें ध्यान रखें कि जूते के अंदर आपके द्वारा किए गए कोई भी बदलाव बाहर के आकार या उससे कम आकार के होंगे। दुर्भाग्य से, यह कभी-कभी आसन या चाल के साथ समस्या पैदा कर सकता है। जब आप जूते की एक जोड़ी पहनते हैं जो बहुत बड़ा है, तो परिणाम के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए अच्छी स्थिति बनाए रखना महत्वपूर्ण है "बढ़ाई" पैरों की पढ़ना इस अनुच्छेद इस संबंध में उपयोगी सुझाव खोजने के लिए। यहां एक सामान्य व्यक्ति है जिसे ध्यान में रखना है:
    • आप सीधे हैं अपने सिर को ऊपर और अपनी सीने को सीधे रखें, आगे का सामना करना। अपने हथियार को संरेखित करने के लिए अपने कंधों को थोड़ी-थोड़ी पीछे धक्का।
    • एक आंदोलन के साथ चलो, जो आपको पहली बार अपनी ऊँची एड़ी को आराम करने देता है और फिर आपकी अंगुलियां। अपने सामने एड़ी लाकर प्रत्येक कदम उठाएं, फिर धनुष, अगली पैर और उंगलियों को रखें। आखिरकार, अपने पैर को जमीन से ऊपर उठाएं
    • चलने के दौरान थोड़ी देर के लिए पेटी और नितंबों को अनुबंधित करने का प्रयास करें ये सहायक मांसपेशियों को आपकी पीठ को सीधे और अच्छी तरह से समर्थित रखने में मदद मिल सकती है।
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 10 है
    2
    सावधान नहीं ठोकरें। बड़े आकार के जूते आमतौर पर सामान्यतः पहनने वाले लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक होते हैं इसका मतलब यह है कि चलने के दौरान जमीन से अपने पैर को अच्छी तरह से बढ़ाने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप उन्हें आपको खींचते हैं, तो युक्तियों का नियंत्रण खोना आसान है। यह आपको ठोकर या ठोकर ले सकता है, इसलिए इस सामान्य समस्या को ध्यान में रखें
  • छवि पहने हुए जूते पहनें जो कि बहुत बड़ा कदम 11 है
    3
    अगर आपको लंबे समय तक चलना पड़ता है, तो जूते पहनना नहीं है जो फुट के लिए अनुपयुक्त हैं जो भी समाधान आपने बहुत बड़े जूते बनाने के लिए चुना है, कस्टम जूतों के समान समर्थन करना लगभग असंभव है। उन्हें लंबी पैदल यात्रा पर जाने की कोशिश न करें, जैसे यात्राएं और भ्रमण पैर में आप फंदा, कटौती और दर्दनाक बिंदुओं जैसे नाराज़गी बचाएंगे, जो बड़े जूते की वजह से चलते हैं, जो चलते समय आप बच जाते हैं।
  • सबसे ऊपर, आप चोट की संभावना भी कम कर देंगे टखने की चोटें (जैसे मोच और मोचियां) बहुत बड़े जूते के साथ अधिक संभावना है। यह विशेष रूप से सच है जब आप खेल खेलते हैं
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 12 है
    4
    उन जूते को बदलें जिन्हें आप आम तौर पर उपयोग करते हैं यह स्पष्ट दिखाई देगा, लेकिन बेहतर याद रखना: इस आलेख में वर्णित चालें एक निश्चित बिंदु तक मान्य हैं। यदि जूते आप सामान्य रूप से पहनने वाले लोगों की तुलना में एक या दो बड़ी संख्या हैं, तो पकड़ने के लिए कोई तकिया नहीं है। नए जूते की एक जोड़ी लाने के लिए दर्द और चोट का खतरा न रखें। इन मामलों में, उन जगहों को बदलने के लिए बेहतर होगा जो आपके लिए बेहतर हैं। यहां तक ​​कि एक पुरानी और पहनी जोड़ी आमतौर पर एक बहुत बड़ी एक निश्चित रूप से एक बेहतर समाधान है
  • टिप्स

    • टखने पर पट्टा कसने के लिए मत भूलना कुछ जूते (आमतौर पर सैंडल और उच्च ऊँची एड़ी के जूते, लेकिन कभी-कभी स्नीकर्स वाले) को मैन्युअल रूप से समायोज्य पट्टियों की एक श्रृंखला के साथ कड़ा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है
    • यह देखने के लिए कि क्या वे आपको फिट हैं, खरीदने से पहले हमेशा एक नई जोड़ी के जूते की कोशिश करें इलाज की तुलना में रोकथाम बेहतर है: यह पता लगाने में हमेशा बेहतर होता है कि घर की तुलना में जूते दुकानों में अच्छा नहीं लगते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com