बालों को डालने के लिए सामान्य गलतियों से कैसे बचें

जब आप अपने बाल डाई, कई पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए। बाथरूम में या घर के किसी दूसरे इलाके में अपनी उंगलियों पर सभी आवश्यक सामग्री तैयार करें, जो बाल डाई सहित साफ करना आसान है। ज्यादातर रंगों में दाग लग जाता है, इसलिए फर्श और किसी भी कालीन को तौलिया या कम मूल्य के कपड़े से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है।

कदम

छवि शीर्षक से बचें सामान्य बाल डाई गलतियाँ चरण 1
1
सबसे पहले, बालों के एक ताला पर एक परीक्षण करते हैं। नीप के पीछे बाल के एक छोटे से हिस्से पर थोड़ी मात्रा में रंग लगाने के लिए पर्याप्त होगा। 24 घंटे प्रतीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि परिणाम वांछित है यदि नहीं, तो आपको तैयार करने या टोन के संदर्भ में एक अलग रंग खरीदना होगा। यह परीक्षण आपको बाल रंगों में किसी भी एलर्जी या रसायनों के प्रति संवेदनशीलता को पहचानने की अनुमति देगा। अवांछित प्रतिक्रियाओं के मामले में, उत्पाद को फेंकता है और एक अलग उत्पाद के लिए विकल्प चुनता है
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य बाल डाई गलतियाँ चरण 2
    2
    अगले चरण के लिए रंग तैयार करने के लिए बाल तैयार करना है। इसका मतलब है कि उन्हें डाइंग करने से पहले 24 घंटे बाल धोने और मॉइस्चराइज करना, ताकि वे साफ और सीबूम या अशुद्धियों से मुक्त हो लेकिन रंग को अवशोषित करने के लिए तैयार हो। ब्रश या कंघी अपने बाल सावधानी से सुनिश्चित करने के लिए समुद्री मील के सभी निशान हटाने रंग को लागू करने से पहले, यह जांचना महत्वपूर्ण है कि बालों को पूरी तरह सूखी और कंघी है
  • छवि शीर्षक से बचें आम बाल डाई गलतियाँ चरण 3
    3
    धोने और अपने बालों को तलाशी के बाद, आपको रंग प्रक्रिया के कुछ अन्य पहलुओं से निपटना होगा। सबसे पहले, त्वचा के उन सभी क्षेत्रों पर वेसिलिन को लागू करें जो रंग से संपर्क में आते हैं, बिना कान को भूलते हैं - इस तरह आप आसानी से त्वचा के सभी निशान को दूर करने में सक्षम होंगे। अपने गले को चीर या कपड़े के टुकड़े के साथ कवर करें और एक पुरानी टी-शर्ट या कुछ ऐसी चीज पहनें जो आपको बर्बाद करने का मन न हो। अपने दस्ताने रखो और शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ!
  • छवि शीर्षक से बचें आम बाल डाई गलतियाँ चरण 4



    4
    अब वास्तविक रंग प्रक्रिया शुरू होती है, यह अलग-अलग तत्वों को ध्यान से शुरू करने से शुरू होती है।
  • अपने बालों के लिए रंग लागू करें यदि आप स्टाइलिंग उत्पादों के सेबम, तेल या अवशेषों की उपस्थिति देखते हैं, तो अपने बाल को हल्के शैम्पू से धो लें और ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं। जब बालों को सूखा और तैयार किया जाता है, तो रंग केवल उन हिस्सों पर लागू होते हैं जिन्हें आप डाई करना चाहते हैं, कुछ लोग केवल सफेद बालों को कवर करने का निर्णय लेंगे जबकि अन्य प्रत्येक भाग में बाल शामिल करना चाहते हैं। बस याद रखें कि बालों के रंग के संपर्क में आने वाले आपके बालों के हर हिस्से रंगीन होंगे। यह महत्वपूर्ण है कि विरंजन की गलती और उसी दिन बाल रंगाई न करें। अपने रंगे बालों को हल्का करने से पहले एक सप्ताह रुको।
    छवि शीर्षक से बचें आम बाल डाई गलतियाँ चरण 4 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक से बचें आम बाल डाई गलतियाँ चरण 5
    5
    स्थापना की निर्दिष्ट अवधि के बाद, आपको रंग हटाने के लिए अपने बालों को कुल्ला करना होगा। उन्हें हानि पहुचने से बचने के लिए, उन्हें तोड़ने और खोपड़ी को निर्जलीकरण करने के लिए अनुशंसित समय से अधिक नहीं होना चाहिए। अपने बालों को पानी से कुल्ला, जब तक कि रंग के सभी निशान निकाल दिए जाते हैं। पानी के लिए पारदर्शी वापस जाने में कुछ मिनट लग सकते हैं। फिर बाम या पैकेज में विशिष्ट रंग निश्चित उत्पाद लागू करें। दोनों बाल आवश्यक जलयोजन देंगे और उन्हें चमकदार दिखाई देगा। पानी का उपयोग बहुत गर्म न करें, ठंडे पानी से रंगे हुए बाल को कुल्ला करना बेहतर है, इसलिए कूलर का तापमान चुन सकते हैं जो आप सहन कर सकते हैं।
  • आखिरी कुल्ला के बाद, उन्हें एक शोषक तौलिया के साथ धीरे से डब करके बाल सूखें।
    छवि शीर्षक से बचें आम बाल डाई गलतियाँ चरण 5 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक से बचें आम बाल डाई गलतियाँ अंतिम
    6
    समाप्त हो गया।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हेयर डाई
    • ब्रश / कंघी
    • शैम्पू और कंडीशनर
    • डिस्पोजेबल दस्ताने
    • पुरानी टी-शर्ट
    • पेट्रोलियम जेली
    • तौलिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com