कैसे क्षतिग्रस्त बाल डाई करने के लिए

रसायन और उच्च तापमान आपके बाल को गंभीरता से बर्बाद कर सकते हैं रंजक उन्हें अन्य आक्रामक रासायनिक एजेंटों के सामने खदेड़ते हैं और इसलिए पहले से क्षतिग्रस्त बालों के लिए खतरनाक प्रक्रियाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। आप उन्हें प्रभावी ढंग से रंगाने के लिए सावधानियां ले सकते हैं, लेकिन पता है कि आप केवल नुकसान को कम कर सकते हैं, पूरी तरह से इसे से बचने के लिए नहीं। निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और एक छाया और दूसरे के बीच यथासंभव लंबे समय तक प्रतीक्षा करें।

कदम

छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 1
1
बर्बाद अंक कट यदि आपके विभाजन समाप्त होते हैं या बालों को किसी न किसी रूप में पहना जाता है, तो जितना हो सके उतना उन्हें कट कर सकते हैं। विभाजन समाप्त होता है खुद की मरम्मत नहीं करते हैं और यदि आप उन्हें और अधिक बर्बाद कर देते हैं, तो स्थिति को और भी बदतर बना लें।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 2
    2
    कम से कम दो सप्ताह एक रंग और दूसरे के बीच रुको। आप कई उपचार या अन्य रासायनिक तनाव के लिए अपने बालों को सबमिट करते हैं, कुछ बिंदु पर वे अब रंग आप उन्हें प्राकृतिक सीबम फिर से बनाने के लिए छोड़ने के लिए कम से कम 15 दिनों की छुट्टी देना है अवशोषित करने में सक्षम हैं। इस तरह, बाल स्वस्थ रखा गया है और रंग बेहतर तय है
  • इस समय के दौरान, अपने बाल को एक ऊंची पूंछ में बाँधें या एक टोपी डालकर इसे एक्सपोजर से बचाएं।
  • दो हफ्तों गंभीर क्षति से बचने के लिए निरपेक्ष न्यूनतम अवधि है - अधिक पहलुओं और बालों के लिए बेहतर।
  • छवि शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बालों के चरण 3
    3
    विकर्षक से क्षतिग्रस्त बाल डाई करने के लिए एक नाई पर लागू करें बाल पहले से ही हल्का है, तो यह एक ब्यूटी सैलून-बाल कि इस प्रक्रिया के द्वारा बर्बाद कर दिया जाता है जटिलताओं को जन्म दे और एक अनुभवी नाई फिर से रंगे जा करने के लिए की ध्यान देने की आवश्यकता कर सकते हैं पर जाने के लिए सलाह दी जाती है।
  • गंभीर रासायनिक या थर्मल गिरावट का मूल्यांकन एक पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 4
    4
    ब्लीच या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ अन्य उपचार से बचें। ये पदार्थ गंभीर क्षति के लिए जिम्मेदार हैं और अगर आपके बाल पहले से ही हैं "पीड़ा", आप उन्हें बिल्कुल उपयोग नहीं करना चाहिए एक गहरा डाई चुनें जो आपके वर्तमान रंग को अच्छी तरह फिट बैठता है।
  • यदि आप अंधेरे बाल नहीं करना चाहते हैं, तो एक विशेषज्ञ से संपर्क करें ताकि उन्हें यथासंभव हल्का हो। गहरी जलयोजन के लिए उत्पादों का उपयोग करें या पानी में अघुलनशील, जो मलिनकिरण प्रक्रिया को नुकसान कम करते हैं।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 5
    5
    एक अर्ध स्थायी आधार रंग चुनें इस प्रकार के उत्पाद में अमोनिया शामिल नहीं है और बाल को नुकसान होने की संभावना कम है, क्योंकि यह केवल बाल रंगों में है छल्ली बाहरी। रंगों कि अमोनिया होते हैं बालों के कोर्टेक्स घुसना करने के लिए एक समृद्ध और लंबे समय से स्थायी रंग सुनिश्चित करने के लिए है, लेकिन बाल भंगुर बनाने के लिए और debole- इन उत्पादों का उपयोग करता है केवल तभी पत्ते थोड़ा क्षतिग्रस्त है, या पहले से ही क्षतिग्रस्त समाप्त होता है में कटौती करता है, तो आप न किए हों।
  • अस्थायी रंगों को भी अधिक नाजुक और कम टिकाऊ है
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 6



    6
    कम मात्रा डेवलपर का उपयोग करें पैकेज पर दिए गए निर्देशों के अनुसार कम मात्रा डेवलपर उत्पाद (10 या 20) वाले रंगों को मिलाएं। उच्च मात्रा वाले लोगों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड या इसी तरह के पदार्थ होते हैं जो बालों को खराब कर देंगे।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 7
    7
    एक परीक्षा लें अर्ध-स्थायी रंगों में कई रासायनिक अवयव होते हैं जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर कर सकते हैं। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए सुनिश्चित करें कि उत्पाद सुरक्षित है - सामान्य रूप में, आपको परीक्षण के परिणामों को जानने के लिए कम से कम 24 घंटे प्रतीक्षा करनी होगी।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने पहले से ही उस विशिष्ट डाई का इस्तेमाल किया है, तो हो सकता है कि आपने उत्पाद को आखिरी बार आवेदन करने के बाद से इस उत्पाद की संवेदनशीलता को विकसित किया हो - पहले कोई परीक्षण न किए जाने से बहुत खतरनाक साबित हो सकता है
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 8
    8
    एक भरने और पुनर्गठन उत्पाद को लागू करें जो बालों की छिद्रता को संतुलित करता है। यह धीरे-धीरे सूखी सिर पर डाई जाने से पहले मालिश करें। जड़ से ऊपर उठने वाले प्रत्येक कतरा पर इसे फैलाने के लिए - बीस मिनट प्रतीक्षा करें और फिर भराव के बिना रंगाई प्रक्रिया को जारी रखें - यह उत्पाद बालों को नुकसान कम करने के लिए रंग को अवशोषित करने में मदद करता है।
  • टिंट के समान रंग के साथ एक भराव चुनें- यदि आपको संदेह है, तो एक बेरंग उत्पाद का चयन करें।
  • रंगीन पुनर्गठन उत्पादों रंग गहरे रंग बनाते हैं
  • आप पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को गति देने के लिए, कभी-कभी दागने से पहले सप्ताह में भराव का उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 9
    9
    अपने बालों को पैकेज पर निर्देशों का सम्मान दें। ज्यादातर अर्ध-स्थायी रंगों को बाम के साथ बेचा जाता है - यदि आपका उत्पाद भी इसके साथ सुसज्जित है, तो रंग भरने के बाद कंडीशनर को लागू करें।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 10
    10
    अपने बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें बर्बाद हो चुके लोगों को मौके को कम करने के लिए पौष्टिक उपचार से गुजरना होगा कि वे और अधिक बर्बाद कर देंगे। शैम्पूिंग के बाद हमेशा कंडीशनर को लागू करें, इसे यथासंभव लंबे समय तक छोड़ दें। स्थिति की गंभीरता के आधार पर, क्षतिग्रस्त बालों के लिए विशिष्ट मरम्मत क्रीम खरीदने की कीमत है
  • बाल्म पानी में घुलनशील है, इसलिए कुल्ला यह लगभग पूरी तरह समाप्त कर देता है सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक का उपयोग करें rinsing या छोड़ने के बिना गहरी मॉइस्चराइजिंग उत्पाद या गर्म तेल कम से कम एक घंटे के लिए मुद्रा में गैर-पानी में घुलनशील बलम भी उपलब्ध हैं।
  • टिप्स

    • गर्मी के लिए लोहे की जरूरत है या अपने बाल को कर्ल गंभीर नुकसान हो सकता है - एक केश विन्यास खोजें जो इन तकनीकों के उपयोग की आवश्यकता नहीं है।

    चेतावनी

    • हेयर डाई एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण बन सकती है - हमेशा आवेदन के पहले कम से कम 24 घंटे त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर एक परीक्षण करते हैं, भले ही आप पहले से ही अपने बालों को अतीत में पका चुके हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com