अपने बाल डाई कैसे करें

चाहे आप उपनाम के एक नए संस्करण के लिए जेनिफर गार्नर को बदलने के लिए की जरूरत है, अपने प्रेमी झूठा आरोप लगाया के साथ पुलिस से बचने के लिए, या अगर आप बस बहुत सारा पैसा खर्च किए बिना एक नया बालों का रंग की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप घर बाल tinting द्वारा समय और पैसा बचाने कर सकते हैं । आपको सीखना होगा कि उपयुक्त रंगों का चयन कैसे करें, अपने बालों और चेहरे को तैयार करें, कुछ किस्में पर परीक्षण करें, उत्पाद को लागू करें, अपने बालों को धो लें और जड़ को छू लें,

कदम

भाग 1

तैयार हो रही है
1
शैम्पू डाईंग से 24-48 घंटे पहले। आप सेबम को बालों पर फैलाने की इजाजत देगी ताकि रंग अधिक आसानी से ठीक हो सके। डाई अपने बालों के साथ अधिक स्वाभाविक रूप से गठबंधन करेगी और अधिक समय तक टिकेगा।
  • यदि आप अपने बालों को डाई जाने से पहले कंडीशनर का इस्तेमाल करने से बचते हैं, तो यह सीबूम को खत्म कर देगा, जो कि रंग आसानी से आसानी से पालन करने में काम करता है।
  • यदि आपके पास बहुत शुष्क बाल हैं, तो हर शाम कंडीशनर को पोंछ लें और अपने बालों को डाई जाने से पहले एक हफ्ते के लिए गर्म स्नान में कम से कम पांच मिनट के लिए इसे छोड़ दें। रंगाई से पहले रात का उपयोग करना बंद करो ऐसा करने से, आप उन्हें रंग देने के बाद निर्जलित होने से बचेंगे
  • डाई हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    आपके पसंदीदा रंग चुनें सैकड़ों बारीकियों द्वारा प्राप्त किया जा सकता है जिसे हासिल किया जा सकता है। यदि यह पहली बार है कि आपने अपने बालों को रंग दिया है, तो बेहतर है कि एक रंग चुनें जो आपके प्राकृतिक बालों की तुलना में दो रंगों से अधिक हल्का या हल्का हो।
  • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप उन्हें पहले अस्थायी या अर्ध स्थायी डाई के साथ रंगाने का प्रयास कर सकते हैं। दोनों में से एक का उपयोग करते हुए, आपको आत्मविश्वास होगा कि यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आपको अपनी गलती के साथ एक साथ रहने नहीं दिया जाएगा। बालों को नम करने के लिए अर्ध स्थायी डाई लगाने के लिए ध्यान रखें
  • अस्थायी डाइंग आमतौर पर 6 से 12 वाशिंग तक रहता है, जबकि अर्द्ध स्थायी रंगाई 20-26 वाशों तक ले जाती है। आम तौर पर, स्थायी धुंधला 6-8 सप्ताह तक रहता है, लेकिन कभी-कभी लंबे समय तक समाप्त हो सकता है।
  • 3
    डाई स्टेन्स से अपने और अपने घर को सुरक्षित रखें जब आप अपने बाल डाई करते हैं, तो आप निश्चित रूप से कालीन पर और अपनी पसंदीदा शर्ट पर अजीब लाल चेरी दाग ​​नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसलिए, किसी भी सतह को कवर करें जो आपके डेस्क के आसपास गंदा हो सकता है और फर्श पर अखबारों की कुछ चादरें फैल सकता है। कुछ शोषक कागज को हाथ रखो यदि आप थोड़ा रंग डालें एक पुरानी शर्ट पहनें जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, खासकर जिसे आप फेंकना चाहते हैं इन परिस्थितियों में, एक डाई के साथ पहना शर्ट दागना बहुत आसान है
  • 4
    अपने कंधों के आसपास हेयरड्रेसर के लिए एक तौलिया या एक केप रखो यह डाई के आवेदन के दौरान बाल से गिरने वाले रंग की किसी भी बूंद को पकड़ लेगा। आप पेरीफ्यूमरी या ऑनलाइन में हेयरड्रेसर के लिए एक केप खरीद सकते हैं। यदि आप तौलिया का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तौलिया पर दिखाई देने से कोई भी दाग ​​को रोकने के लिए एक काले रंग का एक रंग चुनें एक सुरक्षा पिन या कपड़ों के साथ गर्दन के मोर्चे पर तौलिया संलग्न करें
  • 5
    अपने बालों को अच्छी तरह से ब्रश करें सुनिश्चित करें कि कोई समुद्री मील नहीं है यह कदम डाई को लागू करना आसान बना देगा, लेकिन यह आपको एक समान तरीके से पूरे बालों को रंगाने में मदद करेगा।
  • 6
    रंग लगाने से पहले हेयरलाइन, कान और गर्दन को सुरक्षित रखें आप किट में वासलीन, एक मॉइस्चराइज़र, कोकोआ मक्खन या बाल्सम का उपयोग कर सकते हैं (यदि आप इसे अंदर पाते हैं)। यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन इस सुरक्षा को लागू करने से, आप त्वचा पर बनाए गए रंग स्पॉट को और आसानी से समाप्त करने में सक्षम होंगे।
  • 7
    दस्ताने की जोड़ी पहनें वे आम तौर पर डाई पैकेज में शामिल होते हैं अन्यथा, आप सामान्य रबड़ या लाटेकस दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि जब आप अपने बाल डाई करते हैं तो वे एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपकरण हैं यदि आप उन्हें नहीं पहनते हैं, तो आप अपने हाथों को भी धुंधला कर देंगे
  • 8
    रंग मिश्रण करने के लिए एक बोतल या कटोरे का उपयोग करें। पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन करें। ज्यादातर बाल डाइंग किट में रंग को मिलाकर उपयोग करने के लिए एक बोतल शामिल है। निर्देशों का पालन करें जो बताता है कि इस बोतल के भीतर रंगीन पदार्थों को कैसे संयोजित करें। तब, समाधान हलचल जब तक वे अच्छी तरह से मिश्रित हो रहे हैं। यदि पैकेज में ये उपकरण शामिल नहीं हैं, तो आपको रंग को मिश्रण करने के लिए एक कटोरा खरीदना होगा।
  • यदि किट ब्रश से सुसज्जित नहीं है, तो आप एक पेपरियम में खरीद सकते हैं या डाई को लागू करने के लिए बस अपनी उंगलियों का उपयोग कर दस्ताने से सुरक्षित कर सकते हैं।
  • 9



    ऑक्सीजन के साथ मिलावट मिलाएं यह चरण केवल कुछ रंजक के लिए वैध है - आपके द्वारा खरीदा गया उत्पाद के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और अगर आपको ऑक्सीजन का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो निर्देश पैकेज पर दिखाए जाएंगे। आमतौर पर, बाद के पैकेज में शामिल है। अन्यथा, आप इसे हेअरड्रेसिंग आपूर्ति स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • यदि आपको टिंचरों के लिए ऑक्सीजन खरीदने की आवश्यकता है, तो 20% के लिए एक चुनें।
  • भाग 2

    अपने बाल डाई
    1
    चार वर्गों में बालों को विभाजित करने के लिए कंघी का प्रयोग करें। कुछ मोल्लेटोनियों का उपयोग करें (जो आप सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं) उन्हें अलग रखने के लिए इस तरह से अपने बालों को अलग करके, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप किसी भी किस्में को याद न रखें।
  • 2
    किलों में विभाजित बालों पर डाई को लागू करें जब आप काम करते हैं, तो प्रत्येक सेक्शन 0.5 से 1 सेंटीमीटर की छोटी किस्में अलग करें (इस तरह आवेदन अधिक समान होगा)। बालों पर रंग फैलाने के लिए आवेदक की बोतल या ब्रश का उपयोग करें। इसे अपनी उंगलियों के साथ वितरित करें, जो हमेशा दस्ताने द्वारा संरक्षित होता है जिस बिंदु पर आप टिंचर को लागू करना शुरू करते हैं वह आपके बालों पर निर्भर करता है, चाहे वह स्वाभाविक या पहले से ही रंगे हों।
  • यदि पहली बार आप उन्हें रंग डालें, तो रूट से 2.5 सेंटीमीटर रंग लागू करें।
  • यदि यह सुधारना है, रूट से लगभग 1 सेंटीमीटर से शुरू करें
  • बालों के साथ डाई को अच्छी तरह से फैलाएं ताकि पत्ते की सतह परतों को रंग न उठा सके।
  • डाई हेयर चरण 12 नाम की छवि
    3
    शटर गति सेट करने वाला टाइमर का उपयोग करें पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन करें। न्यूनतम समय बीत जाने से पहले कुल्ला न करें और रंग को अधिकतम समय से आगे नहीं छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास बहुत से भूरे रंग के बाल हैं, तो दिये गये निर्देशों में दिए गए सभी मिनटों तक पारित होने तक टिंचर छोड़ना सबसे अच्छा है।
  • रातोंरात जगह डाई कभी नहीं छोड़ें ऐसा करने से, आप अपने बालों के बाहर सूखने का खतरा कम करते हैं और गंभीर त्वचा की जलन होती है।
  • भाग 3

    बाल कुल्ला
    1
    एक कागज तौलिया या नम कपड़े से गर्दन और माथे से अधिक रंग निकालें। बालों पर डाई को छूने न दें। यदि आप चाहें, तो आप एक शॉवर टोपी पहन सकते हैं ताकि आप इसे कहीं भी न खोज सकें।
    • एक बार जब आप टोपी पहनते हैं, तो आप अपने सिर को एक तौलिया में लपेट सकते हैं ताकि कफ नीचे गर्मी बरकरार रखे। इस तरह, आप डाई की सेटिंग समय को गति देगा।
  • 2
    रुको जब तक शटर गति समाप्त हो जाती है और अपने बाल कुल्ला। आवश्यक समय बीत जाने के बाद, शावर दर्ज करें या अपने बालों को धोने के लिए सिंक का इस्तेमाल करें। बाल डाई हटाने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें बहने वाले पानी पारदर्शी होने तक उन्हें धो लें।
  • अगर तुम्हें पता चलता है कि शावर में रंग नीचे चला जाता है तो आपको आश्चर्यचकित न करें। यह पूरी तरह से सामान्य है और इसका अर्थ यह नहीं है कि आपने पास में गलती की है। कृपया ध्यान दें कि अगर डाई अस्थायी है, तो रंग हर बार जब आप शैम्पू को पूरी तरह से फेंकने तक मुक्ति जारी रखेंगे
  • 3
    शैम्पू करो और कंडीशनर पास करें अपने बालों को धोने से कम से कम एक घंटे पहले रुको। इस बीच, आप रंग को बाल शाफ्ट में गहरा घुसना करने की अनुमति देगा। अपने बालों को धोने के बाद, कंडीशनर का उपयोग करें जो आपको पैकेज में मिलता है। पूरे सिर को अच्छी तरह से मालिश करें
  • लगभग सभी किटों में कंडीशनर की आपूर्ति की जाती है, लेकिन यदि आपके पास इसमें शामिल नहीं है, तो आप अपने घर पर जो भी उपयोग कर सकते हैं उसका उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    अपने बालों को सूखें और इसे हमेशा की तरह गुना करें आप उन्हें हेयर ड्रायर के साथ सूख सकते हैं या उन्हें हवा में सूख सकते हैं। एक बार सूखी, उन्हें सामान्य रूप से शैली दें और अपने नए बालों का रंग दिखाएं! यदि आप परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप रंग बदलने के लिए एक नाई से संपर्क कर सकते हैं। उन्हें फिर से डाई जाने से कम से कम दो सप्ताह इंतजार करना अच्छा होगा।
  • टिप्स

    • यदि आप एक घटना या छुट्टी पर एक स्थायी डाई का उपयोग करते हैं और आप अपने बाल प्राकृतिक और स्वस्थ दिखना चाहते हैं, तो तेंंगाला कम से कम एक हफ्ते पहले इस तरह से बालों और खोपड़ी में शैम्पू और कंडीशनर के कुछ दो प्रकार के आवेदनों के बाद एक और प्राकृतिक रूप से प्रकृति प्राप्त करने का समय होगा। अक्सर नव रंगे बाल इस धारणा को नहीं देते, लेकिन एक हफ्ते के बाद आप अंतर को ध्यान नहीं देंगे।
    • रंगे बालों के संरक्षण के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए उत्पाद खरीदें। इसमें कम आक्रामक पदार्थ होते हैं और कलर का रंग पिछले लंबे समय तक बनाते हैं।
    • गर्म पानी से कुल्ला मत, अन्यथा रंग तेजी से फीका हो जाएगा।

    चेतावनी

    • कुछ रंगों में एक रासायनिक कहा जाता है पी-PHENYLENEDIAMINE जो कुछ लोगों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है यदि उत्पाद का उपयोग करने का आपका इरादा इस घटक में होता है, तो यह बाल के लिए आवेदन करने से पहले त्वचा के एक छोटे हिस्से पर परीक्षण करना सर्वोत्तम है। इसे कान के पीछे या हाथ की गुना में थोड़ा सा रखो, यह लगभग 20 मिनट तक काम करे, फिर कुल्ला और कम से कम 24 घंटों तक इंतजार करें कि क्या एलर्जी की प्रतिक्रिया शुरू हो गई है।
    • यदि डाई जगह पर जल या खुजली का अनुभव है, तो इसे तुरंत दूर धो लें
    • कभी भी अपने आइब्रो या पलकों को डाई करने की कोशिश न करें आप गंभीर रूप से आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं या आपकी दृष्टि खो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com