आराम से कैसे किया जाए

क्या आप अपने दोस्तों के समूह में रहना चाहते हैं, जो छोटी चीजों की परवाह नहीं करता है और जीवन का आनंद लेता है? यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह बिल्कुल नहीं है! आराम से रहने के बारे में कुछ विचार प्राप्त करने के लिए इन निर्देशों को पढ़ें और अपने जीवन का अधिकतम लाभ उठाएं।

कदम

भाग 1

सामाजिक रूप से आराम से होने के नाते
इट दि चिल स्टेप 01 नामक इमेज
1
नाटक को भूल जाओ लोग उन्हें पसंद नहीं करते, खासकर दोस्तों के अपने चक्र के भीतर, इसलिए उन्हें नहीं बनाते गपशप मत करो और दूसरों के रिक्त स्थान पर आक्रमण न करें आपके पास क्या है और आप क्या हैं उसके साथ खुश रहें।
  • बी चिल स्टेप 02 नाम वाली छवि
    2
    हमेशा दयालु रहें दूसरों के साथ प्रिय विनम्र, आदरणीय, विचारशील रहें कौन समस्या नहीं है, उन्हें भड़काने और बेवकूफ की तरह व्यवहार करने वाली नकारात्मक भावनाओं को पैदा नहीं करता है: जो आराम कर रहे हैं वे मैत्रीपूर्ण हैं और दूसरों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं।
  • छवि चिल कदम 03 शीर्षक
    3
    बकवास के बारे में चिंता मत करो अपने रास्ते पर आगे बढ़ो शॉट्स को अवशोषित करें और स्वीकार करें कि जीवन आपके सामने कैसे रखता है। यह उन लोगों की मुख्य विशेषता है जो आराम कर रहे हैं
  • बी चिल स्टेप 04 नाम वाली छवि
    4
    उन लोगों के साथ मज़े करो जिन्हें आप अक्सर देखते हैं उबाऊ मत बनो और हमेशा एक ही काम करो। बाहर जाओ और मजाकिया काम करें, दूसरे व्यक्ति के साथ रहना चाहते हो। दूसरों के साथ बातचीत करें, सिनेमा पर जाएं, गेम खेलें, कैम्पिंग करें, सैर के लिए जाएं: सबकुछ ठीक है!
  • बी चिल कदम 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    रुझानों का पालन न करें अद्वितीय रहें कौन चुप है जन का पालन करने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है, वह क्या करता है क्योंकि वह वही है जो उसे खुश करता है। यह शांत रवैया लोगों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा, और वे आपके साथ और अधिक बार रहना चाहते हैं।
  • भाग 2

    पल में आराम से रहें
    बी चिल चरण 06 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रतिक्रिया न करें बंद करो। चिल्लाने शुरू मत करो, रो रही है या खुद को भावनाओं में पकड़ा दे। यदि आप खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो चीजें अक्सर बदतर हो जाती हैं इससे पहले कि आप एक बड़ी लड़ाई या एक दृश्य शुरू हो जाओ यहां से, आप अपने पक्ष में स्थिति बदल सकते हैं
  • बी चिल चरण 07 नाम की छवि
    2
    अपने विचारों को स्थानांतरित करें कुछ और सोचकर तत्काल भावना से विचलित करें ऐसा करने के कई तरीके हैं। आप साँसों को भरोसा कर सकते हैं आप एक गाना भी गा सकते हैं (ज़ोर से आवाज़ की तुलना में आपके मन में बेहतर)
  • बी चिल चरण 08 शीर्षक वाली छवि
    3
    रबर चीज अध्ययनों से पता चला है कि हम गम चबाने से तनाव कम कर सकते हैं। अगर आप तुरन्त शांत नहीं होते हैं, तो एक संपूर्ण पैकेज बाहर निकालें।
  • बी चिल स्टेप 09 नाम वाली छवि
    4
    मूल्यांकन करें कि समस्या कितनी महत्वपूर्ण है इस समस्या को एक व्यापक परिप्रेक्ष्य से देखें क्या आप मरने जा रहे हैं? कोई ऐसा करने वाला है? यदि आप अभी भी जीवित हैं, तो आप इसे दूर करने और खुश रहने के लिए और अन्य कठिनाइयों का सामना करने के लिए एक रास्ता खोज लेंगे।
  • बी चिल चरण 10 नाम की छवि
    5
    क्या करें कि आपकी दादी क्या करेंगे जब आप बड़े होते हैं, तो उन चीजों के बारे में चिंता करना बंद करो, जो काम नहीं करते क्योंकि आप इसका इस्तेमाल करते हैं। इस बारे में सोचें कि आपकी दादी उस स्थिति में कैसे प्रतिक्रिया देंगी यह शायद कुछ अजीब बात है और यह आगे बढ़ेगा, जो मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए सबसे अच्छी बात है
  • नस्लवादी या बेहद चंचल दादी की तरह व्यवहार न करें इससे केवल ऐसे हालात पैदा होंगे, जो विश्राम के ठीक विपरीत हैं।
  • बी चिल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    कहीं और जाएं यदि आप स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो छोड़ दें अगर आप जानते हैं कि आप नियंत्रण खो देंगे और गलतियां करेंगे तो रहने की कोई जरूरत नहीं है। कुछ मिनट के लिए कमरे को छोड़ दो और जब आप गुस्से या भय (या जो कुछ भी आप कोशिश कर रहे हैं) समाप्त हो जाए, तो फिर से प्रयास करें
  • भाग 3

    एक आराम करने वाला दृष्टिकोण रखना
    बी चिल स्टेप 12 नामक छवि
    1
    नाटकों से दूर रखें उन्हें बचना बेहद शांत होने का सबसे अच्छा तरीका है गपशप, ठग और उन लोगों को अस्वीकार करें जो हर कीमत पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। आपको उनकी ज़रूरत नहीं है! उन लोगों को दूर रखें जो समस्याएं पैदा करते हैं और स्वयं को उत्तेजित नहीं करते हैं यदि आप नाटक शुरू नहीं करते हैं, तो कोई नाटक नहीं होगा



  • बी चिल चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    परिप्रेक्ष्य के एक चुटकी रखो जब चीजें गलत हो जाती हैं, तो याद रखें कि आपकी समस्याओं की तुलना उन लोगों के साथ करें जिनके पास आपके पास है या दूसरों के पास है। यदि PS4 टूट गया है, तो कम से कम आपके सिर पर छत है, है ना? याद रखें कि वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है (स्वास्थ्य, परिवार, आदि) और बकवास के बारे में चिंता मत करो
  • बी चिल चरण 14 नामक छवि
    3
    अपने आप को सुनिश्चित करें जब आपके पास बहुत आत्मविश्वास होता है और अपने आप से सहज होते हैं, तो यह आराम से आसान हो जाएगा आप यह समझ पाएंगे कि गलती करना संभव है, और जब आप कोई गलती करते हैं तो यह दुनिया का अंत नहीं है। आप कुछ भी जीवन को संभालने में सक्षम होंगे, आपसे मिलने के लिए भेज देंगे।
  • बी चिल चरण 15 नामक छवि
    4
    अपने जीवन का आनंद लें क्या आपको खुश करता है ऐसी कार्रवाई न करें जो आपके ऊपर तनाव डालते हैं या दूसरों के अलावा दूसरों के लिए फायदेमंद होते हैं यदि आप करते हैं जो आपको खुश करता है तो आप हमेशा अधिक आराम और शांत रहेंगे, आप सभी समस्याओं को बेहतर तरीके से प्रबंधित करेंगे।
  • बी चिल स्टेप 16 नामक छवि
    5
    दूसरों की राय पर ध्यान न दें यदि आप दूसरों की क्या सोचते हैं, इसके बारे में आप परवाह नहीं करते हैं, तो आप कई स्थितियों को कम तनावपूर्ण बना देंगे: कम झगड़े, कम बात करते हैं
  • बी चिल चरण 17 नामक छवि
    6
    हास्य की भावना को सुरक्षित रखता है आपको हंसी चाहिए, विशेष रूप से उन चीजें जो आप चाहते हैं जिस तरह से नहीं जाते हैं या आप ब्रोंको और घबराहट के अस्तित्व को पारित करेंगे। जब कोई आपके साथ बेवकूफ की तरह काम करता है, तो इसे मत लेना। उस पर हँसते हैं क्योंकि यह स्पष्ट है कि यह सिर्फ एक मूर्ख और मुसीबत के लायक नहीं है
  • भाग 4

    शांत हो जाइए
    बी चिल स्टेप 18 नामक छवि
    1
    विलंब न करें आखिरकार आखिरी मिनट में इसे टालने के बजाए कुछ समय बिताने के लिए हमेशा जल्दी रहें इस तरह आप तनाव के कुछ स्रोत और जीवन के प्रति एक अधिक शांत रवैये पाएंगे।
  • बी चिल स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    संगीत सुनें यह एक शांत प्रभाव होगा अलग-अलग संगीत अलग-अलग लोगों के आधार पर काम करता है, ज़ाहिर है, लेकिन सामान्य रूप से आराम संगीत आपको हार्ड-कोर रॉक से बेहतर बनाने में मदद करता है शांत, आरामदेह स्वर में संगीत खोजें तुम्हें पता चलेगा कि यह सही है जब आपकी नाड़ी कम हो जाएगी।
  • बी चिल चरण 20 नामक छवि
    3
    बच्चों या जानवरों के साथ खेलते हैं जब आप महसूस करते हैं कि आप तनाव में हैं या अपने बालों पर हैं, तो कुछ बच्चों या जानवरों के साथ खेलकर आराम करने की कोशिश करें। विशेष रूप से बच्चे, उनके चारों ओर दुनिया के इस तरह के सुखी दृश्य हैं, और चीजों को देखने का यह तरीका आपकी दृष्टि को बदल सकता है। यदि आपके जीवन में कोई भी बच्चा नहीं है, तो स्वयंसेवा करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए संघों के लिए "बिग ब्रदर", "बड़ी बहन" (या समान)
  • बी चिल चरण 21 नामक छवि
    4
    व्यायाम करें। शारीरिक रूप से आगे बढ़ने पर भावनात्मकता पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। अगर आपको लगता है कि आपको परेशानी है, तो चलें और ध्यान दें कि आपको बाद में कैसा महसूस होगा। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • बी चिल चरण 22 नाम की छवि
    5
    एक अजीब फिल्म देखें यह आराम करने और एक आराम से मानसिक परिप्रेक्ष्य में प्रवेश करने का एक आदर्श तरीका है। आप उन कार्टून को देख सकते हैं जिन्हें आप एक बच्चे या कुछ और वयस्क के रूप में पसंद करते हैं, लेकिन इससे आपको हंसी होती है उदाहरण के लिए, `डॉजबॉल` जैसी फिल्में हमेशा आवश्यक हैं, यहां तक ​​कि `दुल्हन के मित्र` और `कर्मचारी ईविल` निश्चित रूप से शुरुआत से ही कुछ हफ्तों के भीतर हँसी से छुटकारा मिलते हैं।
  • बी चिल स्टेप 23 नामक छवि
    6
    खेलें। आराम करने का एक अन्य आदर्श तरीका खेलना है। वीडियो गेम, बोर्ड गेम, कार्ड या कुछ और जो आपको पसंद हैं आप इसे अकेले या कंपनी में कर सकते हैं मस्तिष्क का प्रयोग करने और जीवन के विचारों और तनावों से दिमाग को उतारने के लिए खेल महान हैं आप उन लोगों के साथ भी बंधन को मजबूत कर सकते हैं जिनसे आप प्यार करते हैं, एक और चीज जो आपको अधिक शांत बनाने में मदद करेगी।
  • टिप्स

    • अपने आप को समय दें यदि आप इन चीजों को करने के लिए प्रयोग नहीं करते हैं, तो यह सही दिशा में आने के लिए व्यायाम लेता है

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो आपका अस्तित्व "बहुत आराम से" यह मित्रों और परिवार को प्रभावित कर सकता है और यहां तक ​​कि जिस तरह से आप स्कूल या काम पर करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com