नवजात शिशु के लिए नाम कैसे चुनें

क्या आपको अपने छोटे से एक के लिए एक विशेष नाम खोजने की ज़रूरत है? ध्यान से सोचें और अपने बच्चे को एक ऐसा नाम दें, जिस पर उसे गर्व हो।

कदम

भाग 1

विचार एकत्रित करने के लिए विकल्प
एक बेबी नाम चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
विभिन्न प्रकार के नामों से चुनें: पारंपरिक, लोकप्रिय या मूल निर्णय लें कि क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा एक विशिष्ट, परंपरागत और उत्तम नाम है जो समय के साथ खत्म हो जाएगा या सनकी हो और संदेश भेजें
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    अपने व्यक्तिगत इतिहास और विरासत पर विचार करें आपके परिवार में, आपके पास उन नामों की पसंद के बारे में परंपराएं हो सकती हैं जिन्हें आप जारी रखना चाहते हैं कुछ लोग पहले जन्मजात दादाजी का नाम देते हैं, जबकि अन्य विशेष "तरीकों" का उपयोग करते हैं, जैसे कि सभी बच्चों के नाम देना, जो कि एक ही अक्षर से शुरू होते हैं। आपके पास जो भी परंपरा है, अपने बच्चों के नाम देने के लिए याद रखें जो उन्हें अद्वितीय और विशेष महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, जुड़ने वाले मारियो और मारिया को फोन करना एक अच्छा विचार नहीं होगा और भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • एक बच्चा नाम चुनें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    उन नामों की एक सूची बनाएं जिनकी आप पसंद करते हैं, वे लोग जिन्हें आप सम्मान देना चाहते हैं, आपके नाम के लिए विशेष अर्थ हैं, आदि। आप और आपके साथी दोनों को यह व्यायाम करना चाहिए। अपनी सूचियों दोनों की जांच करें: क्या कोई ऐसा नाम है जो दोनों पसंद हैं? शायद आपका साथी उस नाम को पसंद कर सकता है जिसे आप इसके बजाय नफरत करते हैं उन नामों को हटा दें जो दो में से एक को पसंद नहीं करते हैं और दूसरों को जोड़ने के लिए जिन्हें आप सहमत होते हैं। तय करने से पहले आपको सूचियों को कई बार करना होगा और फिर से करना होगा।
  • एक बच्चा नाम चुनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने नायकों के बारे में सोचो जिन लोगों को आप प्रशंसा करते हैं, चाहे असली या काल्पनिक, प्रेरणा आकर्षित करने के लिए उत्कृष्ट स्रोत हैं हैरी पॉटर की किताबों के प्रकाशन के बाद से हर्मियोन एक बहुत लोकप्रिय हो गया है, उदाहरण के लिए। यदि आप मदर टेरेसा की प्रशंसा करते हैं, तो आप अपने गर्भ में थोड़ा टेरेसा कर सकते हैं। याद रखें कि कुछ नायकों संदिग्ध हैं और अन्य सभी संस्कृतियों के लिए अनुकूल नहीं हैं।
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    "जातीय नाम" के बारे में ध्यान से सोचें दुर्भाग्यवश, एक ऐसा नाम जो एक व्यक्ति को स्पष्ट रूप से अल्पसंख्यक से अलग करता है, जो अक्सर भेदभाव का शिकार होता है, उदाहरण के लिए नौकरी की तलाश करते समय आपके बच्चे के जीवन को और अधिक कठिन बना सकता है। दूसरी ओर, यह भी उस समूह से संबंधित होने पर उसे गर्व महसूस कर सकता है अपनी पसंद को सावधानी से बनाएं
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक छवि 6 कदम
    6
    अपने व्यक्तिगत विश्वासों से प्रेरित नामों पर भी अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करें एक तरफ, यह आपके धार्मिक विश्वास, या बच्चे (आशा, विश्वास, अनुग्रह, आदि) के लिए आपकी आशा की पुष्टि करने का एक बढ़िया तरीका है, लेकिन कभी-कभी बच्चे बड़े हो जाते हैं और अपने नाम से खुश नहीं होते हैं। यह कन्वर्ट करना चाह सकता है या इसके नाम के गुणों को व्यक्त नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, ग्रेस बल्कि अजीब हो सकता है!
  • एक बच्चा नाम चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    नियमों पर ध्यान न दें! एक क्लासिक, पारंपरिक नाम जो अच्छा लगता है वह बढ़िया है - संभवतया यह है कि कई माता-पिता क्या चाहते हैं। लेकिन असामान्य, मौलिकता और विरोधी-अनुरूपता के लिए भी जगह है। पसंद अकेले तुम्हारा है
  • भाग 2

    एक नाम तय करें
    एक बच्चे का नाम चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    याद रखें कि आपका बच्चा इस नाम को जीवनभर के लिए भोग देगा यह आपके द्वारा बनाई जाने वाली पहली उपहार है, इसलिए इसे विशेष बनाएं
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 09
    2
    सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा नाम है जिस पर दोनों माता-पिता सहमत होते हैं अपने बच्चे का नाम दोबारा दोबारा गौर करने के लिए कोशिश करें कि क्या आप उसे दोहराते हुए थक गए हैं। एक अभिभावक के रूप में, आपको उस नाम को कई बार कहना होगा



  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक से छवि चरण 10
    3
    विचार करें कि क्या यह बच्चे के लिंग को ध्यान में रखते हुए एक उपयुक्त नाम है। आजकल, नाम अब केवल पुरुष या महिला नहीं हैं
  • बचपन से एक नाम देने से बचें, जिसे आम तौर पर विपरीत सेक्स के लिए प्रयोग किया जाता है यदि आप टीवी व्यक्तित्व से प्रेरित विदेशी नाम का उपयोग करना चाहते हैं आपके बेटे केली, दाना या एशले बालवाड़ी के पहले दिन बच्चे को लेने के लिए खुश नहीं होंगे।
  • ऐतिहासिक रूप से पुरुष नाम लड़कियों (जैसे एंड्रिया) के लिए अधिक स्वीकार्य हैं। सावधान रहें क्योंकि यह बताना मुश्किल हो सकता है कि क्या आपका बच्चा केवल नाम के साथ पुरुष या महिला है और यह भ्रमित हो सकता है
  • इटली में, कई नाम सामान्य रूप से उन्हें लिंग-तटस्थ नामों (जैसे फेडे, एले, सेटे) में बदलकर संक्षिप्त किया जाता है। इन नामों के फायदों और नुकसान दोनों हैं।
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक छवि 11 कदम
    4
    याद रखें कि आपका बच्चा बड़ा होगा। यह वयस्क नाम कैसे होगा? यह विचार करने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कारक है एक नवजात शिशु के लिए बहुत अच्छा नाम एक वयस्क वयस्क नहीं हो सकता है कोको नाम के एक आदमी के बारे में आप क्या सोचेंगे? या उस पुराने नाम का एक सज्जन?
  • एक बच्चा नाम चुनें
    5
    यह जांचें कि नाम आपके अंतिम नाम के बगल में अच्छा लगता है। यह नाम से बचने के लिए सलाह दी जाती है जिसका अंतिम अक्षर उपनाम के पहले अक्षर के समान है (यानी मार्ता अल्बर्टिनी, एंटोनियो ओनोराटो, मिशेल एस्पोसिटो)।
  • एक बेबी नाम चुनें 13 शीर्षक वाला छवि
    6
    किसी भी कमजोरियों के बारे में सोचें बहुत से लोग कमज़ोरियों का उपयोग करना चुनते हैं, इसलिए आपको वह पसंद करना चाहिए जिसे आप पसंद करते हैं और जो हमेशा आपके अंतिम नाम के आगे अच्छा लगता है। उदाहरण के लिए, एलेसेंड्रो एलली अच्छा लगता है, लेकिन एले इल्ली ऐसा नहीं है।
  • एक बच्चा नाम चुनें शीर्षक छवि 14 कदम
    7
    वर्तनी को अनदेखा न करें अक्सर एक नाम के अलग-अलग बदलाव होते हैं और इसे लिखने के विभिन्न तरीके होते हैं। एक कल्पनाशील और मूल तरीके से एक आम नाम लिखना आपके बच्चे को भेद देगा, लेकिन उन्हें सिरदर्द होने पर उन्हें लोगों और आधिकारिक दस्तावेजों को ठीक करना होगा! यह उसके लिए गैजेट्स खरीदने के लिए और भी मुश्किल होगा, जैसे उस पर लिखा नाम, पेंसिल या टी-शर्ट।
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक से छवि चरण 15
    8
    अपने बच्चों के नाम देने का अवसर के बारे में ध्यान से सोचें, जिनके शुरुआती शुरुआती हैं। जब बड़े हो जाएंगे और एम। रॉसी के लिए एक पत्र आएगा तो आप यह कैसे समझेंगे कि क्या यह मार्को, मार्सेलो, मिर्को या मॉरिज़ियो के लिए है? हालांकि, कई परिवार ऐसा करते हैं और परिणाम से खुश हैं।
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    9
    प्रस्तुतिकरण लेने का प्रयास करें अंत में, एक बार जब आप नाम चुनने की संभावनाओं को कम कर चुके हैं, तो अपना पहला और अंतिम नाम केवल अपने बच्चे का परिचय दें। क्या नाम बच्चे के साथ बढ़ने में सक्षम होगा? भविष्य में नियोक्ता के लिए यह कैसे आवाज़ होगी? Fifi एक बच्चे के नाम के रूप में अच्छा लग सकता है, लेकिन क्या आप एक कंपनी के शीर्षस्थ होने पर ही उतना ही अच्छा लगेगा?
  • एक बेबी नाम चुनें शीर्षक से छवि चरण 17
    10
    निर्णय लें कि जब आप को चुना गया नाम हर किसी के लिए प्रकट करना है कुछ जोड़ों तक बच्चे का जन्म होने तक इंतजार होता है, जबकि अन्य लोग तुरंत अपने परिवार, दोस्तों और जो भी गर्भवती होने की घोषणा करते हैं, उनके लिए यह पूछते हैं।
  • टिप्स

    • कोई शर्मनाक शब्द खेल नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए प्रथम अक्षर की जाँच करें फेडेरिकिका इलारिया गियाना एंटोनिनी किसी दूसरे को अपना दूसरा और तीसरा नाम प्रकट नहीं करना चाहती।
    • यदि आप जुड़वाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो जांच लें कि उनके नामों को अच्छी तरह से अच्छा लगता है, क्योंकि आपको उन्हें अक्सर एक के बाद एक कहना होगा। सावधान रहें, हालांकि समान नामों का चयन न करें। यह उनके व्यक्तित्व को विकसित करने में मदद नहीं करेगा छोटे बच्चों एलेसेंड्रो और एलेसेंड्रा आपको कभी माफ नहीं करेंगे! वही फेडेरिको और फेडेरिकिका, गियान्नी और ग्याना या मॉरिज़ियो और मौरो पर लागू होता है।
    • याद रखें कि आप हमेशा अपने बच्चे को एक दे सकते हैं अल्पार्थक जन्म प्रमाण पत्र पर क्या लिखा है की कीमत पर। एलेसिया आलम बन सकती है, निकोला निक हो सकती है, फेडेरिकिका विश्वास हो सकती है, सिमोन सिमो हो सकता है, मार्टा को मार्टिना कहा जा सकता है, और इसी तरह।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए Google खोज करें कि स्ट्रिपर्स और पॉर्न स्टार द्वारा नाम का उपयोग नहीं किया गया है।
    • आपके द्वारा चुने गए नाम के लिए एक "विरोधी धमकाने" परीक्षा लें गाया जाता है, नामों के छिपे अर्थ को देखने की कोशिश करें, आदि। किसी बच्चे से पूछें जो प्राथमिक विद्यालय या हाई स्कूल में है, आपको मदद करने के लिए अगर कुछ भी दिमाग में नहीं आता। बच्चों के नामों में शंकराचार्य की पहचान करने और उनका उपयोग करने में बहुत अच्छा है।
    • आप पूरे पर नाम कैसे पा सकते हैं? यहां तक ​​कि अगर कोई नाम पहले अच्छे लग सकता है, तो एक बार जब आपने मध्य नाम चुना है तो चीजें बदल सकती हैं।
    • शायद सबसे अच्छी सलाह एक नाम को ध्यान में रखने के लिए अस्पताल जाना नहीं है। जब बच्चा आपकी बाहों में है, तो आपकी दूसरी पसंद पहले हो सकती है। कुछ नाम किसी अन्य बच्चे की तुलना में किसी भी बच्चे को अनुकूलित करते हैं!
    • यह भी सलाह दी जाती है कि कई बच्चों के नाम, जैसे एमेरल्ड, रूबी और ओपल या वन, महासागर और झील, का चयन करने के लिए एक आम थीम का उपयोग न करें। हालांकि कुछ परिवार ऐसा करते हैं और परिणाम के साथ खुश हैं।
    • नाम और लिखने में आसान नाम चुनें
    • यदि आपके पास अपने परिवार के पेड़ हैं, तो अच्छे नाम ढूंढने के लिए इसकी समीक्षा करें, या विचारों के लिए अपने परिवार के सदस्यों से बात करने की कोशिश करें। दादी सुंदर हो सकते हैं
    • यदि आपका उपनाम कई लाइनों (रॉसी, पिगलीपोको, वैकाको) के अधीन है, तो अपने बच्चे को एक ऐसा नाम न दें जो चीजों को बदतर बना सके।
    • लघु नाम लंबे समय के उपनामों के लिए बेहतर अनुकूल हैं और इसके विपरीत। लंबे अंतिम नाम के साथ मिलकर एक लंबा नाम पढ़ने या महसूस करने के लिए सुंदर नहीं होगा
    • यदि आप पहले और अंतिम नाम को पहले से जानते हैं तो आप अपने बच्चे को दे देंगे, दूसरे नामों की एक सूची तैयार कर लें और पता करें कि आपके द्वारा चुने गए पहले व्यक्ति के साथ सबसे अच्छा मिलान किया गया है। कभी-कभी हम पहले और इसके विपरीत के बजाय दूसरे नाम का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं।
    • यह देखने की कोशिश करें कि तुम्हारे सामने `चाची` या `चाचा` को जोड़ने के बाद आपके बेटे का नाम कैसा लग रहा है। यदि आपके बच्चे के भाई हैं, तो शायद एक दिन एक हो जाएगा
    • यदि आप प्रेरणा की तलाश में हैं तो nomex.it वेबसाइट पर जाएं।
    • अपने बच्चे के लिए अधिक अल्पसंख्यकों का उपयोग न करें, क्योंकि यह भ्रामक हो सकता है। उदाहरण के लिए, एलेसिया को फोन न करें, "एलेक्स" चार साल में और फिर उसे फोन करना शुरू करें "यवसुरा" दस में
    • यदि आप अपने मूल देश में एक समान जातीय नाम का चयन कर रहे हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित नहीं हैं कि यह इटली में अच्छी तरह से होगा, तो अपने ससुराल वालों से पूछिए, कैफे में एक वेट्रेस, एक दुकानदार या अपने पड़ोसी को यह कहने और इसे लिखना। "आओफ़", "पोड्राइग" या "शाह" आयरलैंड में बहुत आम नाम हैं, लेकिन एक औसत इतालवी में कई कठिनाइयों को लिखना या उनका उच्चारण करना होगा। ओवेन या साध्वी को साई के साथ इओन की जगह या इंग्लिश नामों का चयन करने का प्रयास करें, जो मूल के अपने देश को याद करते हैं जैसे पैट्रिक, अगर आप आयरिश हैं हालांकि, याद रखें कि इस प्रकार का नाम आपके बच्चे को एक विदेशी के रूप में चिह्नित कर सकता है, जब वह अपने मूल देश में लौट आया। वैकल्पिक रूप से, एक नाम चुनें जिसे आसानी से एक भाषा से दूसरे भाषा में अनुवाद किया जा सकता है मेरी मरियम जैसी उसकी ज़िन्दगी जी सकती है और जब वह संयुक्त राज्य में लौट जाती है तो मैरी के नाम बदलती है।

    चेतावनी

    • अपने बच्चे को एक ऐसा नाम न दें जो केवल आद्याक्षर के होते हैं इसे लगातार दोहराना होगा कि "ए जे" एक संक्षिप्त नाम नहीं है।
    • नाम के प्रारंभिक जाँच करें और सुनिश्चित करें कि वे शर्मनाक या अनुचित शब्द नहीं बनाते हैं। उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि अगर डेनिएला ओलिविया गगजिनियों का नाम अच्छा लग सकता है, तो पहले अक्षर पर ध्यान दें: डीओजी कि अंग्रेजी "कुत्ते" का अनुवाद करता है
    • उस बच्चे के नाम न दें जो कि नकारात्मक अर्थ हैं। हिटलर नामक बच्चा को बाद में जीवन में गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
    • यदि आप एक शारीरिक विशेषता है जो सबसे अधिक संभावना होगी (क्योंकि उदाहरण के लिए, दोनों माँ पिताजी है सुंदर हरे आंखें) के आधार पर अपने बच्चे के नाम के लिए चाहते हैं, तो संभावना पर प्रतिबिंबित है कि बच्चे की वजह से छेड़ा जा सकता है उसकी नाम। उदाहरण के लिए, अगर आप कहते हैं अपनी बेटी लाल बालों "अन्ना" है, बच्चों को बुला उसे उसके मुसीबत दे सकता है "ग्रीन गेबल्स की ऐनी।"
    • अपने बच्चे को बहुत सारी उम्मीदों के साथ नाम देने के लिए सावधान रहें। यदि आप बच्चे को अपने दादाजी का नाम देते हैं, तो आप महसूस करते हैं कि वह आपके पिता से पूरी तरह अलग व्यक्ति हो सकता है।
    • अपने बच्चे को कॉल न करने की सावधानी बरतें ताकि वह एक प्रसिद्ध व्यक्ति के साथ भ्रमित हो। अगर आप डी फ़िलिप्पी का उपनाम बनाते हैं, तो मारिया को खोलना होगा।
    • अपने बच्चे के नाम न दें, जो फैशन से बाहर हैं, जैसे गर्ट्रूड या फिल्मोनो
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com