एक पालतू पशु का नाम कैसे चुनें

एक पालतू का नाम चुनना एक मुश्किल उपक्रम हो सकता है अपने नए पालतू जानवरों के लिए सही नाम खोजने के लिए इस आलेख की सलाह का पालन करें।

कदम

इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने के चरण 6
1
जानवर के व्यक्तित्व के बारे में सोचो क्या यह आपको एक विशेष व्यक्ति या चरित्र की याद दिलाता है? क्या कोई ऐसी गतिविधि है जिसे वह विशेष रूप से पसंद करती है? क्या यह आपको एक निश्चित चरित्र की याद दिलाता है? इन सभी पहलुओं को आप नाम चुनने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक अनुशासन आपकी पिल्ला चरण 3
    2
    अद्वितीय नामों पर विचार करें आप हर जगह अद्वितीय नाम पा सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक ग्रे बिल्ली को कह सकते हैं, "कर्कश"। यह बेहतर है अगर नाम जानवर के व्यक्तित्व को याद करता है आम तौर पर इस्तेमाल की गई वस्तुएं देखें, जैसे कि "तालिका" या "रिमोट कंट्रोल" हमेशा अपने व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए या, यदि पालतू जानवर एक रहस्यमय रूप है, "एक तंगावाला" या "भानुमती" वे अच्छे विकल्प हैं आप एक काली बिल्ली भी कह सकते हैं "तेंदुआ"! मूल नाम के बारे में सोचें।
  • 3
    उन नामों पर विचार करें, जिनमें आपको ध्वनि पसंद है पुस्तकों, फिल्मों या टीवी शो के पात्रों से ली गई नाम अक्सर एक अच्छा विकल्प होते हैं।
  • 4
    दोस्तों और रिश्तेदारों से सलाह के लिए पूछें वे आपको उन मूल नामों का सुझाव दे सकते हैं जिनके बारे में आपने कभी सोचा नहीं था।
  • एक पिल्ला चुनने वाला चित्र शीर्षक 5
    5
    एक व्यक्ति के उचित नाम पर विचार करें "इवान", "लिंडा", "मैक्स", ओ "Ezio" वे सही हो सकते हैं, साथ ही जानवरों के पारंपरिक नामों की तरह, जैसे "Fido"।
  • छवि शीर्षक अनुशासन आपके पिल्ला चरण 4
    6



    यदि आपके पास एक शुद्ध कुत्ता है, तो एक कुलीन नाम के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए: राजकुमारी कॉर्डेलिया अरोड़ा III, या प्रिंस चार्ल्स शमूएल चार्ल्सटन IIII यदि आप एक कुलीन नाम का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो संक्षिप्त संक्षिप्त नाम के बारे में भी सोचें
  • 7
    सरल कुछ के लिए ऑप्ट याद रखें, आप नाम अक्सर कहेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे जल्दी से कह सकते हैं
  • छवि शीर्षक अनुशासन आपकी पिल्ला चरण 2
    8
    कुछ परीक्षण करें जब आप सड़क पर कुत्ते के साथ चलते हैं तो क्या नाम अच्छा लगता है? (परिषद: लंबी स्वर ध्वनि के साथ नाम अब गूंज) क्या आप दोस्तों, कुछ लोगों या कुछ संदर्भों के सामने नाम कहने में शर्मिंदा हो सकते हैं? यदि जवाब हाँ है, तो किसी अन्य नाम के बारे में सोचना उचित है।
  • एक पिल्ला चुनने वाला चित्र 3 चरण
    9
    एक बार जब आप नाम चुना करते हैं, पशु के सामने यह अक्सर नहीं कहें। आप जानवर को एक आम शब्द के नाम का आदान-प्रदान नहीं करना चाहते हैं। उसे अपना नाम पहचानने, उसे कई पार्टियां देने, उसे ध्यान देने और उन्हें इनाम देने के लिए सिखाने के लिए जब आप उसे फोन करते समय अपने दिमाग में दिखते हैं इसके बाद, अधिक से अधिक बार नाम का उपयोग करना शुरू करें।
  • 10
    सुनिश्चित करें कि नाम पशु के लिंग के लिए उपयुक्त है जब तक कि यह आपके लिए कोई समस्या नहीं है, अगर अन्य लोग इस विषय के बारे में आपको प्रश्न पूछते हैं। आप के लिए तो यह महत्वपूर्ण है कि दूसरों को सेक्स के नाम से संबद्ध करें और आप हर किसी के लिए, उसे सेक्स के लिए एक गैर पारंपरिक नाम की पसंद की व्याख्या पशु के सेक्स के लिए एक उपयुक्त नाम के लिए चुनते हैं नहीं करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, सैम नामक एक कुत्ते दोनों नर और मादा हो सकती हैं। यदि यह आपके लिए कोई समस्या नहीं है, तो आपको जानवरों के लिए मनुष्यों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामाजिक सम्मेलनों का पालन नहीं करना है। बस पशु चिकित्सक के लिए विसंगति को इंगित करना सुनिश्चित करें, भले ही आप तुरंत नोटिस करें!
  • टिप्स

    • यदि जानवर का नाम बहुत लंबा है, तो एक उपयुक्त उपनाम के बारे में सोचें, जिसके साथ आप आमतौर पर इसे कॉल करते हैं।
    • जब आप अपना नाम कहें तो हमेशा एक सुखद आवाज़ का उपयोग करें जानवर को अपना नाम लेना चाहिए और जब आप इसे कहते हैं तो उसे दूर नहीं करना चाहिए।
    • चिंता मत करो अगर आपको नाम चुनने के लिए बहुत समय चाहिए। यदि आप सही व्यक्ति को खोजने के लिए संघर्ष करते हैं, तो जानवरों के साथ कुछ समय व्यतीत करें और जिस तरह से वह चलता है और आपके साथ इंटरैक्ट करता है उसे देखें। इससे आपको निर्णय आसान बनाने में मदद मिलेगी। भले ही आप अपेक्षा से अधिक डाल रहे हों, याद रखें कि यह सिर्फ एक जानवर नहीं है बल्कि एक आजीवन दोस्त और उसका नाम बहुत खास है। इसके अलावा, उसे भी इसे पसंद करना चाहिए!
    • यदि जानवर को अतीत में गलत किया गया है और अगर उसका नाम पहले से है, तो उसे बदलना भी एक नया शुरुआत हो सकती है।
    • बहुत सामान्य नामों का चयन न करें, जैसे लूना, फिदो, मैक्स, लिली आदि। अगर एक आम नाम आपके व्यक्तित्व को फिट बैठता है, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन स्थिति बहुत भ्रमित हो सकती है अगर बहुत से हैं "Fido" जो आपके क्षेत्र में रहते हैं एक मूल तरीके से सोचें और कुछ अनोखा खोजें।
    • एक ऐसा नाम चुनें जो उच्चारण करना आसान हो।
    • ऐसा नाम चुनना उपयोगी हो सकता है जो लंबे समय तक गूंज कर सकता है जब आप किसी दूरी से जानवर को फोन करते हैं लंबी स्वर ध्वनियों वाले नाम आदर्श हैं।
    • अपने आप को एक नाम ढूंढने पर जोर न दें जो बहुत रचनात्मक या बुद्धिमान है कभी-कभी सबसे आसान नाम सर्वश्रेष्ठ होते हैं

    चेतावनी

    • इसे एक अपमानजनक या अनुचित नाम न दें। यदि आपको सार्वजनिक रूप से पशु को बुलाते हैं तो अन्य लोगों के साथ शिक्षित होना महत्वपूर्ण है, इसके अलावा, यह उस व्यक्ति के नाम पर प्रयोग करने की उम्मीद करने के लिए कठोर होगा, यदि वह अपमानजनक है
    • लंबी अवधि के लिए एक विशिष्ट नाम का प्रयोग न करें जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त न हो कि यह सही है - महीने के बाद अपना नाम बदलना नहीं है, अन्यथा आप गरीब जानवरों को भ्रमित करेंगे।
    • जब वह कुछ गलत करता है तो उसका नाम चिल्लाओ मत। पशु अपने नाम को अपने क्रोध से जोड़ना शुरू कर सकता है, खासकर यदि आप अन्य संदर्भों में अक्सर इसका नाम नहीं देते हैं बस उसे एक सरल बताओ "नहीं"। (समस्याओं को रोकें e "गलत आदतों" निवारक विधियों का उपयोग करना और इसे प्रशिक्षण देना उदाहरण के लिए: एक बहुत ही युवा भौंकने वाले कुत्ते को ऊब किया जा सकता है और व्यायाम और ध्यान की आवश्यकता है चलना व्यवस्थित करें और अन्य कुत्तों के साथ खेलें, या इसे कम करने के लिए ट्रेनर को ले जाएं और उन्हें शांत कर दें।)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पालतू जानवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com