कैसे अपनी शादी के लिए रंग पैलेट चुनने के लिए

विवाह के रंग योजना में सामान्य वातावरण को परिभाषित करने की शक्ति है, इसलिए इसे सावधानीपूर्वक चुना जाना चाहिए रंगों पर ध्यान केंद्रित करना, जो आप तैयारी की शुरुआत से उपयोग करेंगे, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने विचारों से मेल खाने वाले आइटम खरीदते हैं। चुनाव पूरी तरह आप पर निर्भर करता है, लेकिन आपको उस जगह पर विचार करना चाहिए जहां आप शादी करेंगे और समारोह और रिसेप्शन की औपचारिकताएं देखेंगे।

इसके अलावा, आपको यह तय करना होगा कि पैलेट जटिल या सरल होगा, और यह आपकी व्यक्तिगत पसंद, बजट और धैर्य पर निर्भर करता है। सही रंगों का चयन करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ निश्चित कारक हैं

कदम

अपनी शादी का रंग चुनें चरण 1
1
अपने पसंदीदा रंग का उपयोग करें जब आप प्राथमिक विद्यालय में गए थे, तब से आप पाले लैवेंडर से प्यार करते हैं, और यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है - वास्तव में, आपको जो प्यार करना है उससे प्रेरित होना चाहिए। आप सही ढंग से शादी की सजावट के अंदर किसी भी रंग को चमकीले ढंग से सम्मिलित कर सकते हैं और इसे रंगों के साथ मिश्रण कर सकते हैं जो सबसे अच्छे से मेल खाते हैं।
  • क्या रंग आप सबसे अधिक आकर्षित कर रहे हैं? क्या कोई विशेष रूप से है या वे अलग हैं? उत्तरार्द्ध मामले में, वे एक दूसरे के साथ संगत हैं?
  • अपनी अलमारी पर एक नज़र डालें काले सूट को छोड़कर, जो आप कार्यालय जाने के लिए पहनते हैं, अन्य सभी रंगों से उभरने वाले रंग क्या हैं? वे सामान्य वरीयताओं का एक अच्छा संकेतक हैं - पैलेट को ठीक-ठाक करने के लिए प्रेरित किया।
  • एक बुलेटिन बोर्ड या एक महाविद्यालय बनाएँ जो आपके रंग प्रेरणा का विश्लेषण करने की अनुमति देता है। एक डबल कार्ड ले लो और अपनी पसंद की छवियों को पेस्ट कर दें, जिन्हें आपने पत्रिकाओं से हटाया है - इन तस्वीरों को उन बारीकियों को उजागर करना चाहिए जिनके लिए आपके पास उच्च प्रत्याशा है आप रंगों से मिलान करने और उनके भीतर असतत भिन्नताओं की पहचान करने के लिए रंग तालिकाओं का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • अपनी शादी का रंग चुनें
    2
    पर्यावरण पर विचार करें उन रंगों का मूल्यांकन करें जो कमरे के आसनों, पर्दे और सजावट को चिह्नित करते हैं जिसमें आप जश्न मनाएंगे। यदि इस जगह में चमकीले रंग हैं, तो आपको एक पूरक पैलेट चुनने की आवश्यकता होगी। क्या आप निश्चित हैं कि आप एक निश्चित सूक्ष्मता का उपयोग करना चाहते हैं? आपको एक अधिक तटस्थ तरीके से सजाने वाले सैलून का चयन करना चाहिए, लेकिन इसका निर्णय जल्दी ही करना चाहिए, अन्यथा आप इसे बुक करने में सक्षम नहीं होंगे। किसी भी स्थिति में, जब तक आप एक जगह चुनने तक रंगों का उपयोग करने के लिए रंगों के बारे में एक खुले दिमाग का प्रयास करें, क्योंकि यह एक रंग योजना का सुझाव देने के लिए जगह है।
  • सबसे पुराने इमारतों में अक्सर पर्दे और कालीनों के जीवंत रंग और समृद्ध सजावट होते हैं। उन्हें ध्यान से जांचें, क्योंकि वे आपके पैलेट के साथ एक तीव्र विपरीत हो सकते हैं।
  • अगर सैलून के रंग निश्चित रूप से मजबूत होते हैं और जब से आपने यह जगह देखी है, तो आप अपनी शादी का जश्न मनाने का सपना देखते हैं, मुख्य रूप से रंगीन योजना के लिए सफेद और / या क्रीम पर विचार करें: ये दो व्यावहारिक रंग हैं जो सब कुछ के साथ अच्छी तरह से चलते हैं इससे आप अपने पसंदीदा रंग का एक स्पर्श जोड़ सकते हैं और बिना अतिरंजित किए, लेकिन ये फ्लैश स्पार्टन की भावना को सफेद रंग से सूचित कर देगा।
  • एक बाहरी शादी के लिए, ताजा और हल्के रंग चुनें, जो बाहरी के उज्ज्वल रंगों को शामिल करते हैं।
  • आपकी शादी का रंग चुनें
    3
    अगर चर्च और रिसेप्शन हॉल में बहुत अलग रंग हैं तो दो पट्टियां तैयार करें। सामान्य तौर पर, यह संभव है कि आपके पास ऐसे रंगों का उपयोग करने के लिए पैंतरेबाज़ी के लिए एक व्यापक कमरा होगा, जहां से आप स्वागत कक्ष में उस स्थान की तुलना में पसंद करते हैं जहां शादी मनाई जाएगी। हालांकि, आप तब भी रंगों को अनुकूलित कर सकते हैं, जो आप उत्सव स्थल से स्वागत स्थल तक कपड़े और फूलों को पसंद करते हैं, जब तक आप चर्च या टाउन हॉल को पसंद नहीं कर सकते, तब तक सजावट नहीं कर सकते।
  • अपनी शादी का रंग चुनें
    4
    अपने पसंदीदा फूलों पर विचार करें यदि आप सूरजमुखी से प्यार करते हैं, तो उनके रंगों को पैलेट में पेश करने का कोई कारण नहीं है। इसमें फूलों का मुख्य रंग शामिल है: यह हो सकता है कि आप सभी को सजाने के लिए क्या उपयोग करेंगे या आप केवल एक छिड़क को लागू करने के लिए उपयोग करेंगे - इस तरह, आप सब कुछ जोड़ सकते हैं
  • पढ़ना इस अनुच्छेद यह समझने के लिए कि शादी के लिए सबसे उपयुक्त फूल कौन से हैं और इन सजावट के बारे में अधिक जानें।
  • आपकी शादी का रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जब आप शादी करेंगे तब मौसम को मत भूलें जब आप खुद को माँ प्रकृति द्वारा निर्देशित करते हैं, तो मौसमी रंगों से प्रेरित होने पर सजाने सरल होती है। इसका मतलब यह नहीं है कि शरद ऋतु और सर्दियों में वसंत या भूरे रंग और नारंगी में बेहोश करने वाला पेस्टल रंगों का उपयोग करने की आवश्यकता है आपको सिर्फ यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि चुना हुआ रंग फूलों और पत्तियों के लिए अनुकूल हैं, जो कि वर्ष की एक निश्चित अवधि में स्वाभाविक रूप से मौजूद हैं।
  • ऐसे संयोजनों का उपयोग न करें जो आम तौर पर अन्य समारोहों के लिए अनुकूल होते हैं, जब तक आप वर्ष के सही समय पर ऐसा नहीं करते। उदाहरण के लिए, लाल और हरे रंग क्रिसमस की छुट्टियों के साथ जुड़े हुए हैं यदि एक ओर वे सर्दियों में या क्रिसमस पर अच्छे होंगे, तो वे वसंत या गर्मी की शादी के लिए कम उपयुक्त होंगे।
  • हल्के रंग आदर्श होते हैं जब यह गर्म होता है, अन्यथा वे बहुत ठंडा लग सकते हैं।
  • जब आप मौसमी रंगों के बारे में सोचते हैं, तो बारीकियों पर विचार करें, न केवल सामान्यतः पहचानने योग्य रंगों उदाहरण के लिए, शरद ऋतु और सर्दियों में, आप बरगंडी, जंग, सोना, एम्बर या गेचर के साथ-साथ सामान्य भूरा, नारंगी और लाल का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपकी शादी के रंग चुनें शीर्ष 6 छवि



    6
    दुल्हन के कपड़े या गवाह के कपड़े याद रखें यदि आप चाहते हैं कि वे अपने रंग से सिर से पैर की अंगूठी पहन लें, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी को चुनने के लिए एक छाया चुनते हैं, जिससे उन्हें बढ़ाया जा सके। उन्हें पूरा करने के लिए प्रारंभिक रंग बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है, खासकर यदि यह एक सूक्ष्मता है जो उनमें से एक या सभी के लिए नहीं करता है
  • आपकी शादी के रंग चुनने वाले चित्र का शीर्षक चरण 7
    7
    दुल्हन और गवाह को शामिल करें टक्सैडो के लिए हेडबैंड, वास्कट और टाई को शादी की पैलेट के रूप में अनुकूलित किया जा सकता है। और फ्लैगशिप को मत भूलना
  • अपनी शादी के रंग चुनें
    8
    ध्यान से रंग डालें। आजकल, कई विवाहों के लिए यह एक पैलेट है जिसमें अधिकतम पांच मुख्य रंग होते हैं, लेकिन आपको ध्यान देना होगा: उन्हें सामान्य सद्भाव पर खुद को थोपना नहीं चाहिए या एक गड़बड़ी करने का विचार देना चाहिए। दूसरी तरफ, यहां तक ​​कि सटीक मिलान हर चीज के अनुकूल होता है जो कि वातावरण को समतल कर सकता है। चुने हुए रंग योजना को लागू करने के लिए, उन्हें "घुटन" और दिखावटी तरीके से दिखाने के बजाय यहां और वहां छोटे पर्चे निर्धारित करें - उदाहरण के लिए, उन्हें आमंत्रण या धनुष के चरित्र के लिए उपयोग करें जो कि सैलून के विभिन्न हिस्सों को सजाएंगे।
  • निमंत्रण के लिए पैलेट का प्रयोग करें, जगह कार्ड, रिबन जो फूलों की सजावट, गुलदस्ता, लड़कियों के बालों में फूल, कमर बैंड और शादी के केक के आसपास लपेटते हैं।
  • यदि आप हर कीमत पर फूलों का रंग मौसम से बाहर हैं, तो सफेद लोगों का उपयोग करें, जबकि आपकी पसंद का रंग रिबन और अन्य सजावटी तत्वों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। हालांकि, यह रंगीन योजना को ठीक से प्रदर्शित करता है, फूलों की सजावट के बिना उनकी सुंदरता को खो देता है
  • अपनी शादी के रंग चुनें
    9
    अपने आप को केक के रंग से उकसाना न करें। यह इस मामले में रंगीन सादगी पर केंद्रित है, क्योंकि अत्यधिक रंग का भोजन बहुत ही आमंत्रित नहीं है। पेस्ट्री शेफ विशेषज्ञ से विभिन्न संयोजन बनाने में पूछें- इसके अलावा, आप फूलों को अपनी रुचि के रंग को प्रतिबिंबित करने के लिए जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • सफेद रंगों के अनुकूल रंगों में सोने, चांदी, काली, हल्के गुलाबी, फूहशिया, बकाइन और नीले रंग शामिल हैं।
    • पैलेट को चुनने में, लोगों के मनोदशा पर विभिन्न रंगों के प्रभावों का मूल्यांकन करने के लिए एक और विचार है यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि कौन सी संवेदनाएं रंग योजना का सुझाव देगी या बनाने चाहिए, और शादी के लिए योजना तैयार करने में यह एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है। ऐसे कई साइटें हैं जहां हम रंगों और हास्य पर उनके प्रभाव पर चर्चा करते हैं, बस Google खोज करते हैं या अधिक जानने के लिए किसी विशेषज्ञ से संपर्क करें।
    • मत भूलो कि संस्कृति रंगों की पसंद में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन लोगों से बचें जो आपके आस-पास के लोगों के लिए अप्रिय अर्थ हैं, जितना जितना आप उन्हें तटस्थ मानते हैं
    • यहां तक ​​कि दुल्हन की पोशाक सामान्य की तुलना में एक अलग रंग का हो सकता है यह श्वेत उपयोग करने के लिए अनिवार्य नहीं है: यह एक परंपरा है जो कि अतीत से है, लेकिन इसका पालन करना आवश्यक नहीं है। इस रंग (जैसे कि हाथीदांत, अलबास्टर, क्रीम और इतने पर) के भिन्नरूप हैं, अन्यथा आप पूरी तरह से इसे बाहर कर सकते हैं और सुनहरा, गुलाबी, नीला, लाल या आपकी पसंद के किसी भी अन्य छाया के लिए चुन सकते हैं। बस सलाह का एक टुकड़ा: यह पसंद के निकटतम परिवार के सदस्यों को सलाह देना महत्वपूर्ण है, ताकि वे अपना कपड़े खरीदते समय ध्यान दे सकें

    चेतावनी

    • पश्चिमी संस्कृतियों में, एक शादी में काले रंग से बचने की परंपरा है। यहां तक ​​कि मेहमानों को इसे पहनना नहीं चाहिए। यह अंत्येष्टि के साथ जुड़ा हुआ है और इसे इस तरह एक खुशी के अवसर पर नकारात्मक रूप से देखा जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विभिन्न रंगों के कपड़े या कार्ड के नमूने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com