कैसे वेडिंग केक पर सहेजें

मानो या न मानो, एक शादी के केक की कीमत कम करने और वैसे भी सबसे सुंदर केक को पकड़ने के लिए अलग-अलग तरीके हैं। इस अनुच्छेद को पढ़ने के बाद आप अपने मेहमानों को एक केक प्रदान कर सकते हैं जो हर किसी के मुंह में पानी देगा, जबकि अभी भी उचित बजट के आसपास अपना बजट रखेगा।

कदम

एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 1 प्राप्त करें
1
पेस्ट्री शेफ को पाई को चालू करने से पहले सुनिश्चित करें कि सजावट और डिजाइन आपके स्वाद पर हैं। सलाह प्राप्त करें या ऑनलाइन समीक्षा खोजें: अपने क्षेत्र में दी जाने वाली कीमतों के बारे में और जानकारी प्राप्त करें विभिन्न पेस्ट्री शेफ के पोर्टफोलियो पर एक नज़र डालें, अगर आप जो केक पसंद करते हैं, यह निर्णय लेने से पहले (सिर्फ तीन पत्र ब्रोशर पर न देखें या फेसबुक पेज के छद्म चित्र देखें)। एक सुपरमार्केट आपको अपने भरोसेमंद पेस्ट्री शॉप की तुलना में कम कीमत पर कई तरह के केक की पेशकश कर सकता है। जांच करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि क्या साइट पर केक का उत्पादन किया जाता है या कहीं और पैक किया जाता है और फिर शिप किया जाता है। कई सुपरमार्केट मुख्यालय में उत्पादित किए जाने के बाद कई सुपरमार्केट केक को बेचते हैं, जो उनमें से जमे हुए होते हैं। एक केक को बर्फ़ीली जरूरी नहीं है, लेकिन इसे defrosting और refreezing, इसके विपरीत, इसकी गुणवत्ता खराब हो सकता है यह भी याद रखें कि आपको खरीद के स्थान से केक को रसीद के स्थान पर ले जाना होगा। एक बड़े और साफ बूट के साथ एक दोस्त से पूछो, जिसकी बड़ी कार उपलब्ध है किसी को अपने हाथ में केक पकड़ने के लिए मत पूछो और इसे किसी सीट पर न रखें: यह आपकी खुद की पहल पर परेशान होने की तरह होगा।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 2 प्राप्त करें
    2
    चुनें कि आपके शादी के केक को कैसे सजाने के लिए। क्या आप इसे सरल और सुंदर या अमीर और उत्सव चाहते हैं? किसी भी मामले में, सजावट का अधिक से अधिक उपयोग न करें: पांच परत के केक के लिए आवश्यक नहीं है। आपका विश्वसनीय पेस्ट्री शेफ आपको यह समझने में मदद करेगा कि आपको मेहमानों की संख्या के आधार पर आकार क्या चाहिए।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 3 प्राप्त करें
    3
    पेडेस्टल किराए पर लें आप एक पेस्ट्री शेफ या एक किराये की कंपनी पर एक केक स्टैंड किराए पर ले सकते हैं, क्रिस्टल स्टैंड खरीदने से सस्ता विकल्प। वैकल्पिक रूप से, लागत कम करने के लिए कम महंगा, अधिमानतः डिस्पोजेबल सामग्री के पेडेस्टल्स चुनें।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 4 प्राप्त करें
    4
    एक स्कूल द्वारा की पेशकश की कीमतों के बारे में जानें जो खाना पकाने के कक्षाएं या एक होटल संस्थान चलाता है। छात्र अपने पाठ्यक्रम के भाग के रूप में केक तैयार करने और सजाने का ख्याल रखते हैं। इस तरह से आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आपका केक छात्रों द्वारा तैयार किया जाएगा और संभवतः एक अधिक अनुभवी पेस्ट्री शेफ द्वारा बनाई गई गुणवत्ता के रूप में नहीं हो सकती है।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 5 प्राप्त करें
    5
    केक के शीर्ष को सजाने के लिए मूर्तियों पर सहेजें अक्सर रिश्तेदार या दोस्त आपसे पूछेंगे कि आपको क्या चाहिए, ताकि आपको इसे देना पड़े। उन्हें मूर्तियां खरीदने के लिए कहें, या उन्हें बिल्कुल भी खरीदना न चुनें।
  • एक कम वेडिंग केक की कीमत वाला शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    यदि आप बहु-स्तरित केक खरीदते हैं, तो इसे खुद को सजाने की कोशिश करें या फूलवाला द्वारा इसे प्राप्त करें। यदि आप चाहते हैं कि आपका केक फूलों से सजाया जाए, लेकिन चीनी फूलों की कीमत आपके बजट के साथ संगत नहीं है, तो वास्तविक फूलों को सजावट के रूप में उपयोग करें। हालांकि, सुनिश्चित करें कि वे जहरीले नहीं हैं खाद्य जैविक फूलों की कीमत की जांच करें रेशम फूल एक और विकल्प हो सकता है जो आपको और भी अधिक बचाएगा।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत 7 नाम वाली छवि शीर्षक
    7
    एक भव्य प्रभाव बनाए रखने के लिए एक छोटी परत केक खरीदने पर विचार करें और एक साथ मेहमान को खिलाने के लिए कम और बहुत बड़े केक खरीद लें। यहां तक ​​कि अगर आप सुपरमार्केट में खरीदा केक के साथ बुफे को पूरक करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, तो गुणवत्ता स्तर अपरिवर्तित रखने की कोशिश करें। एक केक प्राप्त करने का प्रयास करें, जो एक बार काटा जाता है, वह आपके शादी के केक के समान है, और एक ही समय में, एक केक से सस्ता एक ही आकार को सजाया गया। इस तरह से आप पैसे बचा सकते हैं और आपके सभी मेहमानों को एक ही केक का टुकड़ा होगा, किसी को भी किसी अन्य के बजाए कम स्तर के मिठाई की सेवा के बारे में सोचने के बिना। और यह सब नहीं है: कुछ पेस्ट्री शेफ एक केक को तैयार करने से इनकार कर सकते हैं कि यह जानकर कि आप अपनी प्रतिष्ठा और बीमा के कारणों की सुरक्षा के लिए कम गुणवत्ता का उपयोग करेंगे।
  • एक ऊपरी वेडिंग केक की कीमत वाला शीर्षक वाला चित्र, चरण 8



    8
    यदि रिसेप्शन का स्थान तीसरे पक्ष द्वारा उत्पादित केक काटने के लिए अतिरिक्त लागत पूछता है, तो एक कप केक टॉवर की स्थापना की संभावना पर विचार करें। कीमत एक स्तरित केक की होगी, लेकिन आप कटौती की लागत से बच सकते हैं। याद रखें कि कुछ रेस्तरां आपको इसके लिए शुल्क देंगे "केक सेवा" जिसमें बर्तन, चांदी के बर्तन और सेवा की लागत और धोने शामिल हैं: कपके या अन्य प्रकार के मिठाइयों के मामले में भी इस तरह की लागतों का अनुरोध किया जा सकता है
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत 9 नाम वाली छवि शीर्षक
    9
    बुकिंग से पहले पेस्ट्री शेफ द्वारा जो भी शुल्क लिया जा सकता है, उसे समझने की कोशिश करें। जाँच करने के लिए याद रखें: किसी भी डिलीवरी की लागत, पैडस्टल, स्थापना, सजावट, किसी भी परिवर्तन के लिए किराये (उदाहरण के लिए यदि आप महसूस करते हैं कि आपको उम्मीद से कम मेहमान हैं, तो आप छोटे केक बना सकते हैं), आपको कैसे आगे बढ़ना है भुगतान और अगर अगर मैं संपर्क में भुगतान करते हैं, अगर कीमत आवश्यक स्लाइस की संख्या से अवरोधित किया गया है या यह (वृद्धि हुई खर्च के लिए पेस्ट्री के लिए लागत में वृद्धि की वजह से बदलने के लिए की तरह विषय हो सकता है वहाँ छूट रहे हैं सामग्री आदि)
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत 10 नाम वाली छवि शीर्षक 10
    10
    अपने पेस्ट्री शेफ के कुछ हिस्सों के आकार का मूल्यांकन करें फलों के केक का एक टुकड़ा एक शादी के केक के उपायों से अलग है। वही कपके के लिए जाता है: वे विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं। आप पाएंगे कि आकार का वजन करते समय एक शादी के केक की तुलना में cupcakes अधिक महंगा हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आपके पेस्ट्री शेफ, उदाहरण के लिए, € 5 एक टुकड़ा पूछता है, याद रखें कि कुल खर्च सवाल में टुकड़ा के आकार के आधार पर बहुत कुछ बदल जाएगा।
  • एक कम वेडिंग केक की कीमत वाला शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
    11
    याद रखें कि पेस्ट्री शेफ के लिए अनुकूल तरीके से सजाए गए केक आपको थोड़े से भी कम खर्च करेंगे जो कि इसे उत्पादन करने वाले रस्सियों में नहीं हैं। जैसे ही आप, आपके काम में, एक विशिष्ट विशेष स्थिति है, यहां तक ​​कि पेस्ट्री शेफ को विभिन्न शैलियों में विशेष किया जा सकता है। आसान हो जाओ और उन चीजों के लिए मत पूछो जो बहुत मुश्किल हैं: यह आपके वॉलेट के लिए भी सबसे अच्छा समाधान होगा।
  • एक लोअर वेडिंग केक प्राइस स्टाइल 012 प्राप्त करें
    12
    एक पेस्ट्री शेफ अधिक उपलब्ध होगा "आपको कुछ और प्रदान करें" अगर आप हमेशा शिष्टाचार दिखाएंगे और आप हमेशा भुगतानों में समय-समय पर होंगे अच्छा संचार आपका सर्वश्रेष्ठ हथियार है पेस्ट्री शेफ के लिए गुरुवार से रविवार की अवधि सबसे चुनौतीपूर्ण समय है: अक्सर उन्हें अन्य ग्राहकों को ध्यान देने के लिए मजबूर किया जाता है, जिन्हें आप अपने केक को संबोधित करते देखना चाहते हैं। उन्हें तुरंत अपने कॉल का जवाब देने की उम्मीद मत करो हमेशा उपलब्ध रहें और आपका पेस्ट्री शेफ निश्चित रूप से आपको कुछ विशेष पेशकश करना चाहती है और सहमति के मुकाबले थोड़ा अतिरिक्त जोड़ना चाहती है। जब भुगतान करने का समय होता है, तो सहमति से सहमत होने से पहले उन्हें थोड़ा सा भेजना सुनिश्चित करें और गलतफहमी और अप्रिय परिस्थितियों से बचने के लिए एक सुरक्षित भुगतान प्रणाली का उपयोग करें।
  • एक लोअर वेडिंग केक प्राइस 13 वें संस्करण के शीर्षक वाला चित्र
    13
    यदि आप अब मूल डिज़ाइन नहीं खरीद सकते हैं, तो पेस्ट्री शेफ के साथ एक विकल्प चुनें, ताकि बजट को फिट किया जा सके। याद रखें कि एक स्पष्ट और ईमानदारी से संचार बहुत मददगार होगा!
  • एक निचला वेडिंग केक की कीमत 14 वें शीर्षक वाली छवि
    14
    मुद्रास्फीति से उत्पन्न मूल्य वृद्धि से बचने के लिए अग्रिम में केक का आदेश दें इस तरह आप तत्काल जरूरतों के लिए अतिरिक्त खर्चों से बचने में सक्षम होंगे (रिसेप्शन से दो या अधिक महीने पहले भी अनुरोध किया जा सकता है)।
  • टिप्स

    • विचार करें कि क्या आप नकली केक को किराए पर करके और अपने मेहमानों को गैर-सजाए गए केक की सेवा करने से पैसा बचा सकते हैं। लेकिन याद रखें कि आप इस रणनीति का उपयोग करके हमेशा पैसे बचाने में सक्षम नहीं होंगे और यह नहीं कि सभी पेस्ट्री शेफ इस समाधान को स्वीकार करते हैं। आपको पूर्व सजाए गए केक के लिए व्यवस्थित होना पड़ सकता है, क्योंकि शादी के केक के मुख्य व्यय सजावट हैं, जो वास्तविक केक और नकली केक दोनों के लिए काफी खर्च होता है।
    • जैसे ही आप अपने पेस्ट्री शेफ के साथ अपने बजट के बारे में हो, ईमानदारी से रहें। मुझे आपको एक पत्रिका में एक असाधारण केक की तस्वीर नहीं देते हैं, और उम्मीद है कि आप अभी भी एक हास्यास्पद कम कीमत लेते हैं। उन्हें मॉडल बनाएं, ताकि आपको एक परिणाम मिल सके जो आपके स्वाद और बजट दोनों को संतुष्ट करता है
    • केक के स्लाइस की संख्या के आधार पर भुगतान करने की अपेक्षा करें, क्योंकि शादी के केक की कीमत स्वाद से अधिक शैली पर निर्भर करती है।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने सभी मेहमानों के लिए केक के बहुत स्लाइस का ऑर्डर करें, भले ही कोई "वे पाई पसंद नहीं करते हैं"। आपके कोई भी मेहमान बिना रहना चाहेंगे! दूसरी तरफ यह भोजन से जुड़ी किसी भी घटना के लिए मान्य है, पर्याप्त होने की अपेक्षा अधिक बेहतर होना चाहिए। यह हर किसी के लिए घर पर अतिरिक्त केक का एक टुकड़ा लाने के लिए खुशी है।
    • अकेले केक बनाने या रिश्तेदार या गैर-पेशेवर पेस्ट्री शेफ का चयन करने से पहले सुनिश्चित करें कि रिसेप्शन का स्थान इसको अनुमति देता है याद रखें कि सभी रेस्तरां बाहर से लाए गए केक को स्वीकार नहीं करते हैं।
    • कन्फेक्शनरों जो शादी के केक में विशेषज्ञ नहीं हैं, उन्हें पता नहीं कि सही तरीके से एक को कैसे इकट्ठा करना है। बेशक, बहुत से लोग एक अच्छा जन्मदिन का केक बनाने में समर्थ हैं, लेकिन हर कोई नहीं जानता कि कैमिस्ट्री को बड़ा केक बनाने के लिए क्या आवश्यक है। और भी कम वे निर्माण के तरीकों से अवगत हैं जो एक केक को सीधे रहने और मोड़ या गिरने की अनुमति नहीं देते हैं।
    • आपके मेहमानों में से कोई भी दूसरे वर्ग के मेहमान की तरह महसूस नहीं करना चाहता है। अगर किसी भुक्त केक का एक टुकड़ा अतिथि के लिए दिया जाता है, तो अपने सभी मेहमानों के लिए एक समान प्रकार के केक की सेवा करना सबसे अच्छा है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com