कैसे एक बच्चे के पैरों को मापने के लिए

एक बच्चे के पैरों को सही ढंग से मापना एक चुनौती हो सकती है। यदि आप उसके लिए सही संख्या के जूते खरीदना चाहते हैं, और खासकर यदि आप उन्हें ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं, तो यह जरूरी है कि आप सही आकार जानते हों कई माप विधियां हैं जो अच्छे परिणाम लेती हैं। जो भी विधि आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को आरामदायक मोज़े पहनने के लिए पहले से सबसे पहले सुनिश्चित करें।

कदम

विधि 1

अपने बच्चे के पैरों के आकार की एक स्केच बनाएं
छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 1
1
आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें दो पत्रक कागज और एक पेंसिल लें यदि संभव हो तो पुनर्नवीनीकरण कागज का उपयोग करें - आप पर्यावरण की मदद करेंगे
  • छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 2
    2
    बच्चे को कागज़ की शीट के ऊपर रखें। यदि आप कर सकते हैं, तो कोई और व्यक्ति आपको अपने बच्चे को ईमानदार रखने में मदद करता है, ताकि उसके एक पैर कागज के पहले भाग के बीच में आराम कर सके।
  • चित्र शीर्षक मेज़र बेबी फीट स्टेप 3
    3
    अपने बच्चे के पैर की एक सिल्हूट बनाएं सुनिश्चित करें कि पेंसिल ऊर्ध्वाधर स्थिति में है - और इसलिए झुका हुआ नहीं - और पैर के चारों ओर एक निशान खींचता है अनुभाग की दो बार समीक्षा करें, ताकि लाइनें अधिक चिह्नित हो जाएं
  • छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 4
    4
    दूसरे चरण के साथ आपरेशन दोहराएँ कागज के दूसरे टुकड़े का उपयोग करते हुए, दूसरे चरण की प्रक्रिया को दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 5
    5
    लाइनों के साथ काटें सटीक और देखभाल के साथ शीट पर खींची गई दोनों प्रोफ़ाइल क्रॉप करें उसके बाद आपके पास अपने बच्चे के लेग कार्ड के दो मॉडल होंगे।
  • चित्र शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 6
    6
    खरीदारी के समय इन आकारों को संदर्भ के रूप में उपयोग करें जब आप अपने बच्चे के जूते खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आकार सही है, जूते के एकमात्र टेम्पलेट को रखें। आदर्श रूप से, जूता कागज मॉडल की तुलना में थोड़ा बड़ा होना चाहिए।
  • विधि 2

    एक मीटर के साथ अपने बच्चे के पैरों को मापें
    चित्र शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 7
    1
    अपने बच्चे के पैरों को मापने के लिए तैयार हो जाओ एक मीटर ले लो और किसी को अपने बच्चे को ईमानदार रखने में मदद करने के लिए कहें।
  • छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 8
    2
    अपने बच्चे को स्थिति में रखें बच्चे को यथासंभव स्थिर रखने की कोशिश करें (जब आप माप लेते हैं तो अपने बच्चे के प्राकृतिक आंदोलनों को कम करने में मदद के लिए किसी और से पूछें)।
  • छवि शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 9
    3
    अपने बच्चे के पैरों को मापें प्रत्येक पैर के लिए, अपने बच्चे के पैरों की अंदर की दीवार के खिलाफ टेप के माप के चौड़े हिस्से को रखें, पैर के टिप पर टेप के माप के अंत को पकड़कर या एड़ी के अंत में, और पैर की एक तरफ के विपरीत पक्ष को मापना ।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, दो या तीन बार मापें बच्चे बहुत कमाल कर रहे हैं और इसलिए सटीक माप प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक मेज़र बेबी फीट स्टेप 10
    4
    उपायों का ध्यान रखें मापन नीचे लिखें और उसके अनुसार खरीदारी करें जब खरीदारी करें
  • विधि 3

    अपने बच्चे के पैरों के लिए एक विशिष्ट माप उपकरण का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 11



    1
    निर्देश मैनुअल से परामर्श करें पैर को मापने के तरीके, आपके द्वारा उपयोग किए गए साधन के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकते हैं, इसलिए निर्देशों को पढ़ कर शुरू करें।
  • चित्र शीर्षक मेज़र बेबी फीट स्टेप 12
    2
    अपने बच्चे को स्थिति में रखें अपने बच्चे को किसी की गोद में बैठो या उसे एक आरामदायक उच्च कुर्सी पर रखो, और इसे अपने पैरों के साथ 90 डिग्री पर रखें।
  • छवि शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 13
    3
    अपने बच्चे के पैर मीटर पर रखो सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे की एड़ी मीटर की एड़ी के खिलाफ है जांच लें कि मीटर मंजिल की समानांतर है और यह कि बच्चे के एनल 90-डिग्री के कोण पर भी हैं।
  • छवि शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 14
    4
    अपने बच्चे के पैर की लंबाई को मापें जब तक आप अपने बच्चे के अंगूठे की टिप को स्पर्श नहीं करते, तब तक माप बार को ले जाएं। छोटी खिड़की में दिखाए गए लंबाई का ध्यान रखें, पक्षों की काली रेखाओं के अनुरूप। सुरक्षा के लिए कुछ मिलीमीटर अधिक जोड़ें।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के पैर की उंगलियां झुकाव नहीं हैं। मापन लेने के दौरान अपने अंगूठे के साथ गेज के खिलाफ धीरे दबाएं
  • छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 15
    5
    अपने बच्चे के पैर की चौड़ाई को मापें पैर की चौड़ाई को मापने के लिए टेप का उपयोग करें टेप स्वचालित रूप से पैर के सही हिस्से में होना चाहिए। बहुत अधिक मत खींचो - यदि आप करते हैं, तो आप एक माप को बहुत करीब लेने के जोखिम को चला सकते हैं। चौड़ाई का ध्यान रखें
  • चित्र शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 16
    6
    उन मूल्यों को परिवर्तित करें जिन्हें आपने जूते आकार में प्राप्त किया है। यदि आप यूके या यूरोपीय संघ में रहते हैं, तो बस माप की स्वचालित गणना के लिए साइट पर जाएं (उदाहरण के लिए https://epodismo.com/epodtool_scarpe.php, इतालवी में) और अपने विवरण दर्ज करें। साइट आपको जूते खरीदने का सही आकार बताएगी।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो आपको अपने माप को इंच में परिवर्तित करना होगा: यदि आप चाहें, तो आप बच्चों के जूते के लिए आयामों की एक तालिका (जैसे साइट पर एक) से परामर्श कर सकते हैं https://healthyfeetstore.com/kids-shoe-sizing-guide-with-sizing-chart.html, अंग्रेजी में)
  • विधि 4

    अपने बच्चे के पैर की सिल्हूट 1: 1 स्केल में मुद्रित करें
    मेज़र बेबी फीट स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक माप टेम्पलेट को डाउनलोड और प्रिंट करें। यूके और ईयू के लिए आप ऑनलाइन उपलब्ध टेम्पलेट्स का उपयोग कर सकते हैं (इस तरह से: https://mothercare.com/how-to-measure-your-child%27s-feet/buyersguide-ms-clothing-sub4,default,pg.html, अंग्रेजी में)
    • सुनिश्चित करें कि मुद्रण करते समय, मुद्रण पैमाने पर सेट किया जाता है "कोई नहीं" या "100% "।
  • छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट स्टेप 18
    2
    लाइन को मापें "यूरोपीय संघ का आकार"। आपके द्वारा बनाई गई प्रिंट की सटीकता की जांच करने के लिए, दाईं ओर शीट की रेखा को मापें यह 220 मिमी होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक मेज़र बेबी फीट चरण 1 9
    3
    प्रत्येक माप टेम्पलेट के लिए निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर, इन आकारों में से प्रत्येक अपने माप संकेतों को दर्शाता है सामान्य तौर पर, हालांकि, आपको अपने बच्चे के पैर को मार्गदर्शिका पर रखना होगा और पैर को पैर की अंगुली से मापना होगा।
  • मेजर बेबी फीट स्टेप 20 शीर्षक वाला इमेज
    4
    उपायों को रूपांतरित करें आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, उपयुक्त आकार बदलने के लिए आपको माप को रूपांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि, उदाहरण के लिए, आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, लेकिन आपके पास ब्रिटेन / यूरोपीय संघ के नौकरशाह गाइड हैं, तो आपको परिणामों को अमेरिकी आकार में बदलने की आवश्यकता होगी। ऑनलाइन बातचीत आलेख हैं (उदाहरण के लिए, https://healthyfeetstore.com/kids-shoe-sizing-guide-with-sizing-chart.html, अंग्रेजी में)
  • टिप्स

    • शिशुओं और छोटे बच्चे बहुत तेजी से बढ़ते हैं इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप जूतों का आकार खरीदते हैं जो जरूरी से थोड़ा अधिक है, ताकि आपका बच्चा अब तक नए जूते पहन सकता है हालांकि, इसे ज़्यादा मत करना: यदि वे बहुत बड़े हैं, तो बच्चों को असहज महसूस होता है और जब वे चलते हैं तो असहज होते हैं।
    • यदि आपके बच्चे के पैर थोड़ा अलग होते हैं, जूते का आकार निर्धारित करने के लिए सबसे बड़ा आकार का उपयोग करें। जूता जो थोड़ी सी बड़ी है, उस जूते की तुलना में बेहतर है जो बहुत तंग है
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने कितनी सावधानी से मापा है: जब आप अपने बच्चों के पैरों पर नए जूते डालते हैं, तो आकार की शुद्धता को देखने के लिए समय ले लो। चौड़ाई, सबसे बड़ी उंगली की नियुक्ति, और टखने के आसपास उपाय करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com