कैसे अपने बेटे के लिए अपनी अच्छी आदतें सिखाओ

बच्चे स्कूल जाने के लिए पढ़ना और लिखना सीखते हैं और धर्म के बारे में जानने के लिए प्रश्नोत्तर पर जाते हैं।अच्छा शिष्टाचार

उन्हें घर पर सिखाया जाना चाहिए - और यह सबसे आसान चीजों में से एक है, यहां तक ​​कि कम उम्र में, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है।

कदम

छवि सिखाओ आपका बच्चा अच्छा शिष्टाचार कदम 1
1
अपने बच्चे को बात करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करने के लिए सिखाइए और जब आप बात कर रहे हों तो बीच में न लगें। सुनिश्चित करें कि, जैसा कि आप करते हैं, बच्चे को अधिकतम ध्यान देने के लिए बच्चे देखकर सीखते हैं, इस तरह उन्हें दिखाते हैं कि कैसे दूसरों का सम्मान करें, उनका सम्मान करें
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा अच्छा शिष्टाचार कदम 2
    2
    परिवार के खाने के लिए टेबल सेट करें, अच्छा प्लेट्स और कटलरी का प्रयोग करें। प्लेट के एक तरफ कांटे रखो, और दूसरे पर चम्मच और चाकू। नैपकिन और ग्लास को जोड़ें, और उन्हें सही स्थिति में डाल दें नैपकिन जैसे विभिन्न आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त उपकरण का उपयोग करें आपका बच्चा आपके गाइड का पालन करेगा और जब आप उसे लक्जरी रेस्तरां में खाने के लिए ले लेंगे तो आपको गर्व कर देगा
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा अच्छा शिष्टाचार कदम 3
    3
    सबसे महत्वपूर्ण तालिका को कई बार पुनरावृत्ति करें: घुटनों पर नैपकिन (10 साल से कम उम्र में शर्ट में फ्लैप डालनी चाहिए, 14 साल से कम कर सकते हैं), टेबल से कोहनी, अपने मुंह से खुली नहीं खाती ...
  • छवि सिखाना सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 4
    4
    कहने के लिए बच्चे को सिखाओ धन्यवाद जब आप ऐसा कहते हैं तो उसे महसूस करना कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना छोटा है, इसे कभी नहीं भूलना धन्यवाद हर बार वह आपको कुछ देता है, भले ही वह उसका है बोतल.
  • छवि सिखाना सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 5
    5
    हमेशा उसे बताओ कृपया जब भी आप बच्चे को कुछ करने के लिए कहें बच्चों को जो वे देखते हैं और अपने माता-पिता से सुनते हैं, वे सीखते हैं। आपका गले और अपने चुंबन सुनिश्चित करें कि वे हमेशा उस शब्द को याद रखना याद रखें।
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 6
    6
    उसे सिखाना उसे घर पर और जब आप किसी का दौरा कर रहे हैं, तालिकाओं पर हैं, उन चीजों को नहीं छूने दें। समझाओ कि आप देख सकते हैं, लेकिन स्पर्श न करें!
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा अच्छा व्यवहार करना चरण 7
    7
    अपने बच्चे को एक विनम्र तरीके से प्रशंसा प्राप्त करने के लिए सिखाएं, सही समय पर धन्यवाद। बच्चों को वे जो देखते हैं और सुनते हैं, इसलिए उन शब्दों को अक्सर उपयोग करने के लिए हमेशा उन्हें ध्यान में रखें



  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 8
    8
    एक पुराने बड़े बच्चे को दूसरों के लिए दरवाजा खोलने के लिए सिखाएं, खासकर जब एक स्टोर में प्रवेश करें उसे दिखाएं कि इसे कैसे खोलें, दूसरों को पहले जाने के लिए, किसी के चेहरे पर दरवाजे बंद करने की बजाय, और ऐसा करना सीखें।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 9
    9
    परिवार को विशेष कपड़े पहने हुए परिवार में रविवार को एक खास दिन बनाओ। लड़कों को अपनी पतलून में टिकी हुई शर्ट पहननी चाहिए, शायद एक टाई और एक जैकेट, पतलून और चमड़े के जूते। यदि आप एक साथ चर्च में जाते हैं, तो हर व्यक्ति को आप को अच्छी सुबह कहना सुनिश्चित करें, और देखें कि आपका बच्चा एक ही है या नहीं। यदि कोई बुजुर्ग व्यक्ति खड़ा होता है, जब आप बैठे हो, खड़े हो जाओ और अपना सीट दें आपका बच्चा इसे देखता है, और सीखता है, और अपने उदाहरण का पालन करें।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 10
    10
    अपने बच्चे को विनम्र होना सिखाओ और यह कहना सही नहीं है कि अन्य लोगों पर विचार करना सही नहीं है जो एक अलग धर्म या रंग का हो। इसके बजाय, बताएं कि यह देखने के लिए दिलचस्प होगा कि अलग-अलग परिवार अलग-अलग काम कैसे करते हैं, जैसे कि अनुष्ठान या परंपराएं
  • छवि सिखाना सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 11
    11
    शांत रहो हर बार जब आप चिल्ला या अपना गुस्सा खो देते हैं, तो आप अपने कुछ बच्चे के सम्मान खो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड शुभ शिष्टाचार चरण 12
    12
    जागरूक रहें शिशु उत्तेजना और शिशु व्यवहार के बीच एक बड़ा अंतर है, जैसे कि कुत्ते को खिलाने के लिए भूलना, और इसी तरह। कुछ गलतियां बच्चों की विशिष्ट होती हैं और वे विकास प्रक्रिया का हिस्सा हैं, जबकि अन्य केवल इसका सबूत हैं कि माता पिता क्या कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा अच्छा शिष्टाचार चरण 13
    13
    प्यार का प्रदर्शन बच्चे को बताएं कि व्यवहार करने का एक तरीका गलत है और वह भविष्य में इससे कैसे बच सकता है। घटना को पारित होने पर उसे गले लगाओ और आराम करो, इससे प्यार और विश्वास बढ़ेगा।
  • टिप्स

    • उदाहरण दें सुनिश्चित करें कि आप जो भी उन्हें सिखाते हैं वह भी आप करते हैं
    • अपमान कभी नहीं। अपमान आप जितना सोच सकते हैं उससे अधिक चोट लगी है। इसे पहचानने के बजाय, अपने बच्चे से पूछें कि उसे क्या परेशान है।
    • उसे घर पर ठीक से अतिथि का स्वागत करने के लिए सिखाना, उसे उदाहरण देना वह जो भी महसूस करता है उसकी नकल करेगा।
    • अपने बच्चे को निकास / प्रविष्टि शिष्टाचार दिखाएं। यदि बच्चा लिफ्ट के लिए इंतजार कर रहा है, या किसी भवन में प्रवेश कर रहा है, तो उसे बताएं कि जब तक सभी लोग प्रवेश करने से पहले नहीं छोड़ेंगे।
    • बच्चे को स्पष्टीकरण देने के दौरान हमेशा नकारात्मक होने की बजाय सकारात्मक होने का प्रयास करें उसे कुछ नहीं करने के लिए कहने के बजाय, उसे विपरीत करने के लिए कहें उदाहरण के लिए, अपने बच्चे को बेवकूफ न होने की बात कहे जाने की बजाए, उसे हमेशा दया दिखाने के लिए कहें
    • बहुत सख्त या मांग नहीं होने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • कुछ लोग कठोर हैं, लेकिन आप अपने बच्चे को मूल बातें सिखाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं। यदि बच्चा कम उम्र में दयालु और अच्छी तरह से शिक्षित होता है, तो वह शायद इन तरीकों को हमेशा के लिए रखेगा।
    • बच्चों, विशेष रूप से युवा, सीखने में कुछ समय ले सकते हैं यदि हां, तो धैर्य रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com