दादाजी कैसे करें

यह कैसे हो सकता है? आप एक मध्यम आयु वाले और अविश्वसनीय रूप से फिट व्यक्ति हैं, आप के सामने अपने सभी जीवन के साथ और अचानक एक बच्चा है जो आपको बुलाना चाहेंगे "दादा"। बेशक, आप एक दुर्जेय दादा होंगे, लेकिन यदि आप सही तरीके से काम करना चाहते हैं, तो आपको अपने भतीजे को इतना प्यार और स्नेह देना सीखना होगा, जबकि अपनी सीमाओं को जानना चाहिए।

कदम

भाग 1

अपनी दाई का बच्चा के साथ समय व्यतीत करें
छवि एक दादाजी चरण 1 शीर्षक
1
अपने भतीजे को इतना प्यार दो। चूंकि आप एक दादा हैं, आप जो सबसे महत्वपूर्ण चीजें कर सकते हैं वह आपके भतीजे में बहुत प्यार डालता है। उसे चूमो और उसे गले लगाओ, उसे बताने दें कि यह आपके लिए कितना मतलब है उसे बताओ कि वह कितना सुंदर और बुद्धिमान है और आप के साथ कितना मज़ेदार होना चाहिए। उसे दिखाएं कि कोई दिन गुजरता है जब तक कि आप उसे नहीं सोचते। जितना संभव हो सबसे अधिक प्यार और देखभाल के रूप में रहें, क्योंकि यह सबसे महत्वपूर्ण बात है जो आप कर सकते हैं।
  • स्नेही रहें हग्स, चुंबन और बहुत सारे प्यार देना महत्वपूर्ण है
  • यदि आप एक दादा होने पर गर्व है, तो पता है कि अन्य लोग अपने भतीजे के साथ ही अपने माता-पिता और उनके बाकी दादा दादी के साथ नहीं होंगे। धीरज रखो और आपको उसे अपना पूरा प्यार देने का मौका मिलेगा।
  • इमेज का शीर्षक, एक दादाजी चरण 2
    2
    अपने भतीजे का थोड़ा सा इलाज करें बेशक, दादा दादी पोते को नष्ट करने के लिए जाने जाते हैं यहां तक ​​कि अगर आप उसे केवल कुकीज़ और मीठी चीजें देकर अपने आहार को खराब करने का इरादा नहीं चाहते हैं, तो आपको नियमों को तोड़कर थोड़ी देर मस्ती और लापरवाह तरीके से समय व्यतीत करना चाहिए। उसे पता चले कि वह कितना खास है और समय-समय पर उसे थोड़ा आश्चर्य या वर्तमान देता है, ताकि वह जान सके कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है।
  • महंगी तोहफे के साथ इसे खराब करने की कोई जरूरत नहीं है कि आप कुछ हफ्तों में भूल जाएंगे, लेकिन आप इसे एक अनमोल विचार बना सकते हैं जो हमेशा के लिए याद रखेगा।
  • इमेज का शीर्षक, एक दादाजी चरण 3
    3
    उसे अपने परिवार की कहानी बताओ एक दादा के रूप में, आपके एक काम के लिए अपने भतीजे को बताएं कि जब आप बच्चे थे तो जीवन क्या था। यहां तक ​​कि अगर आप पहली बार अपनी आँखें बढ़ा सकते हैं या नाकाम कर सकते हैं, तो उनके साथ बात करना महत्वपूर्ण है कि आपके माता-पिता और दादा दादी कैसे थे और कैसे जीवन था, ताकि आप दुनिया की समझ और सराहना करें जिसमें आप आज रहते हैं और संभवत: आप यह आपके द्वारा बड़े हुए एक से बहुत अलग है यहां तक ​​कि अगर पहले आपको ज्यादा पसंद नहीं लगता, तो आप एक दिन बहुत आभारी होंगे।
  • उसे एक तस्वीर एल्बम को एक साथ देखने के लिए आमंत्रित करें, जबकि उसे सभी आदमियों के सामने उन क्षणों को पुनर्जीवित करने के लिए परिवार के सभी सदस्यों पर जीवन की कहानियां बताएं।
  • एक मजेदार गतिविधि जो आप अपने भतीजे के साथ कर सकते हैं एक परिवार के पेड़ को एक साथ बनाना है।
  • इमेज का शीर्षक है एक दादाजी चरण 4
    4
    अपने जीवन के मौलिक स्तरों के दौरान उपस्थित रहें छह दादा के बाद से, सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक अपने भतीजे के जीवन की महत्वपूर्ण चरणों के दौरान उपस्थित रहने की है, या जब चलना और बात करते हैं, जब वह स्कूल के अपने पहले दिन शुरू होता है सीखने या जब प्राथमिक विद्यालय से मिडिल स्कूल के लिए जा रहा। जब वह अपने जीवन में इन महत्वपूर्ण क्षणों के बारे में सोचता है, तो उन्हें पता चल जाएगा कि उनके दादाजी अपने जीवन के हर चरण में उपस्थित थे।
  • इसका समर्थन करें और जब आवश्यक हो तो प्रोत्साहित करें। उसे मुश्किल समय में आपकी आवश्यकता होगी
  • इमेट शीर्षक एक दादाजी चरण 5
    5
    प्राथमिकताएं मत बनें यदि आप एक से अधिक भतीजे के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आपको उन्हें उसी तरीके से प्यार करना सीखना होगा, भले ही आपकी आराध्य छोटी भतीजी आपको हमेशा बताए कि वह आपको कितना प्यार करती है, जबकि एक और को आपके चेहरे पर खाना फेंकना पसंद है यदि आप अपनी प्राथमिकताएं दिखाते हैं, तो आपके भतीजे आपको बताएंगे और जो कोई भी आपके पसंदीदा नहीं है वह इस से ग्रस्त होगा। माता-पिता की तरह, सभी नाती-पोते को समान रूप से प्यार करना महत्वपूर्ण है, ताकि उनमें से प्रत्येक आपके प्रेम के प्रकाश में उग सकें।
  • हर भतीजे को अलग-अलग करने की सराहना करने के लिए जानें और यह सुनिश्चित करें कि उनमें से प्रत्येक अपने भाइयों से अलग ढंग से व्यवहार करता है, जब तक उन्हें उनसे अच्छा उदाहरण नहीं लेना चाहिए।
  • बीजा ए दादाजी चरण 6 नामक छवि
    6
    यह करने के लिए सुनो। अपने भतीजे को वह प्यार देने का एक और महत्वपूर्ण तरीका है कि वह बैठकर उसकी बात सुनें चूंकि आप एक दादा हैं, तो आप के बारे में की तुलना में सुनने के लिए बात करने के लिए और अधिक आदी हो जाएगा, लेकिन अगर तुम उसे पता चलता है कि आप दिल में हैं चाहते हैं, तो आप उसे जानते हैं कि क्या वे कहते हैं महत्वपूर्ण है यह बताने के लिए की जरूरत है। उसे अपनी गोद में या मेज पर आप के सामने बैठते हैं करो, उसके साथ आँख से संपर्क स्थापित करने और यह बताने के लिए क्या दिन, एक है जो आगे सप्ताह के अंत में करने के लिए लग रही है या बस अपने पर क्या हो रहा है के दौरान हुआ है उसे आमंत्रित मन। इसे सुनना गंभीरता से एक बड़ा फर्क पड़ेगा
  • अख़बार को हटा दें, टीवी को बंद करें और अन्य विकर्षणों से बचें। इसे अपना पूरा ध्यान दो।
  • इमेज का शीर्षक, एक दादाजी चरण 7
    7
    इसे बाहर ले जाओ वास्तविकता स्वीकार करें ज्यादातर लोग टेलीविजन, कंप्यूटर या फोन के सामने बहुत अधिक समय बिताते हैं। एक दादा के रूप में, आप चाहते हैं कि आप अपने भतीजे की तुलना में प्रौद्योगिकी पर कम निर्भर रहना चाहते हैं, उसे बाहर निकालने के लिए आपका काम है। आप उसे बगीचे में मदद करने के लिए कह सकते हैं, शहर में चलते हैं या गेंद के साथ खेलते हैं। महत्वपूर्ण बात बाहरी जीवन में रुचि पैदा करना है वह आपको धन्यवाद देंगे, भले ही आप शुरू में शिकायत कर सकें।
  • क्या यह कदम है? अपने भतीजे को बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित करने के अलावा, आपको उन्हें सक्रिय रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए, जो बाहरी गतिविधियों के साथ हाथ जाना चाहिए। यदि आप समुद्र तट पर हैं, फ्रिसबी खेलते हैं या एक साथ तैरते हैं।
  • यदि आप पार्क में हैं, तो पकड़ो खेलें या मज़े के छल्ले फेंकने या किसी अन्य गेम को खेलने के लिए मज़े करें। ज्यादातर बच्चे ज्यादा शारीरिक गतिविधि नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें सक्रिय और ऊर्जावान रखने के लिए महत्वपूर्ण है
  • भाग 2

    अपने भतीजे को अपने चरित्र का निर्माण करने में मदद करें
    इमेज का शीर्षक, एक दादाजी चरण 8
    1
    इसे बहुत सारे नियम तोड़ने न दें यहां तक ​​कि अगर यह प्रत्येक दादा के पूर्ण अधिकारों के भीतर है, तो उसे कुछ सीमाओं में लूटने के लिए, आपको ऐसा नहीं करना चाहिए कि आप माता-पिता द्वारा निर्धारित नियमों को पूरी तरह से अनदेखा करें, अनिवार्य रूप से संघर्ष कर रहे हैं। टीवी देखने के लिए बिस्तर, भोजन प्रतिबंध या समय सीमाएं देखने के लिए समय की उपेक्षा न करें यद्यपि शुरुआत में यह नियमों को तोड़ने के लिए अच्छा होगा, अंत में यह व्यवहार अपने परिवार के नाभिक में भ्रम पैदा करने की संभावना है। इसलिए, आपको अपने भतीजे को यह महसूस करना चाहिए कि नियमों का पालन किया जाना चाहिए।
    • इसके बजाय, उसे समझने में सहायता करें कि माता-पिता के नियम क्यों महत्वपूर्ण हैं।
    • यदि आप माता-पिता द्वारा निर्धारित नियमों में से किसी एक के साथ सहमत नहीं हैं, तो आप उनसे बात करने की कोशिश कर सकते हैं (भले ही इस विषय पर सलाह देने से बचने के लिए बेहतर है), लेकिन अपने भतीजे को यह न बताएं कि यह गलत नियम है।
  • इमेज का शीर्षक, एक दादाजी चरण 9
    2
    अपने भतीजे को सिखाओ एक दादा जो कर सकता है वह एक अन्य चीज को बताता है कि जब वह बच्चा था, तो उसके पोते क्या जीवन की तरह थे। उसे दिखाएं कि दुनिया लगातार और तेजी से विकास में है और वह उसे कुछ भी नहीं लेना चाहिए अगर आप इतिहास, राजनीति, संगीत या कुछ और चीजों के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं, तो अपने ज्ञान को उसके साथ जितना भी आप कर सकते हैं उतनी करें। इस तरह, आप उसे एक सुसंस्कृत और परिपक्व वयस्क बनने में मदद करेंगे।
  • कागज को उसके साथ पढ़ने में समय व्यतीत करें और आप पूछ सकते हैं कि किसी भी प्रश्न का उत्तर दें।
  • यदि आप एक इतिहास पाठ पढ़ रहे हैं, तो देखें कि आप अपने ज्ञान और अनुभव का लाभ उठाकर कैसे योगदान कर सकते हैं।
  • इमेट इमेज नामक बी अ Grandpa स्टेप 10
    3
    उसे कुछ सिखाने के लिए कहें यद्यपि आप शायद सोचते हैं कि दादा के रूप में, आपके भतीजे के साथ साझा करने के लिए आपके पास अनन्त ज्ञान है, आपको वह क्या करना चाहिए, उसे कम मत करना चाहिए। वह एक अलग दुनिया में रहता है जिसे आप बड़े हुए और आपको कुछ सिखाएं, जैसे पाठ संदेश भेजने या जस्टिन बीबर को जानना। उसे दिखाएं कि आपको भी बहुत कुछ सीखना है और आपको उनकी पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है इस तरह से उनकी आत्मसम्मान में वृद्धि होगी।
  • उसे हाथ से पूछने में संकोच न करें वह अपने दादाजी की मदद करने में सक्षम होने पर गर्व होगा।



  • इमेज का शीर्षक है, ए हो ग्रैंड्पा स्टेप 11
    4
    उसमें नागरिक भावना को ढंकना एक और चीज जिसे आप दादाजी के रूप में कर सकते हैं उसे दुनिया के अच्छे नागरिक होने के महत्व को सिखाना है। आप उसे दिखा सकते हैं कि ऑब्जेक्ट को पुनर्नवीनीकरण कैसे किया जाता है, कैसे पड़ोसियों के साथ एक मैत्रीपूर्ण ढंग से व्यवहार करना और दूसरों के प्रति सम्मान से व्यवहार करना याद रखें कि आप उसके लिए एक मॉडल हैं, इसलिए यदि आप एक अच्छे नागरिक हैं, तो आपका भतीजा ऐसा ही करेगा
  • अपनी शिष्टाचार की व्याख्या करें, विनम्र कैसे होना चाहिए और दूसरों की गोपनीयता का सम्मान कैसे करें
  • यहां तक ​​कि सबसे बुनियादी कार्य, जैसे कि शॉपिंग कार्ट को रिफ़ाफ करना या जिन लोगों को पास करना होगा उन्हें दरवाजा रखने से, उन्हें एक अच्छा नागरिक बनने में मदद मिल सकती है।
  • इमेज का शीर्षक है एक दादाजी चरण 12
    5
    अगर आपकी दादी वहां है, तो उन्हें दिखाएं कि आप कितने करीब हैं। यदि आपकी पत्नी के साथ मिलकर आप अपने पोते को बढ़ाने में सहायता कर रहे हैं, तो आपको एक ही नियम और नियमों का पालन करना चाहिए। ऐसा करने में, आप परिवार में निरंतरता बनाए रखने के लिए और धारणा है कि अच्छा दादा कम से कम आप के गंभीर है दिए बिना उसी प्रकार से भतीजे के इलाज के लिए, प्रबंधन। आपको अपनी पत्नी के साथ स्नेह और दया के साथ भी व्यवहार करना चाहिए और अपने रिश्ते को प्यार और समर्पण के एक मॉडल के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए, जिसमें आपके पोते एक दिन की कामना कर सकते हैं।
  • अपने भतीजे के सामने अपनी पत्नी के साथ स्नेही रहें और सुनिश्चित करें कि आपका रिश्ते एक रिश्ते बनाने का एक अच्छा उदाहरण है।
  • इमेज का शीर्षक, एक दादाजी चरण 13
    6
    इसकी आलोचना मत करो बेशक, जब वह बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो आप अपने भतीजे को वापस ले सकते हैं, लेकिन वह अत्यधिक आलोचना करने से बचा जाता है, अन्यथा वह खुद पर विश्वास खो देंगे। आपको उसे जितना संभव हो उतना प्रशंसा करना चाहिए और उसे तभी आलोचना करना चाहिए यदि आपको लगता है कि वह उसे एक महत्वपूर्ण सबक देगा जो उसकी सेवा जीवन में करेगी। वह आपको प्यार और सलाह प्राप्त करने के लिए बारी चाहिए, निराश नहीं होना चाहिए
  • यदि आप उन्हें आलोचना करना चाहते हैं, उन्हें वापस पकड़ लें आलोचनाएं केवल तब ही अच्छे हैं जब वे रचनात्मक हों, यदि वे उसे मुफ्त में चोट न दे तो
  • इमेज का शीर्षक, एक दादाजी चरण 14
    7
    माता-पिता के प्रति दयालु रहें यदि आप अपने भतीजे की मदद करना चाहते हैं और अपने चरित्र का निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको उसके सामने माता-पिता की आलोचना नहीं करना पड़ता है। यदि वे आपको पैसे देते हैं या आप को बहुत अधिक जिम्मेदारी दे रहे हैं, तो आपको इन चीजों को अपने भतीजे के कल्याण के लिए अलग रखना होगा। यदि आप अपने माता-पिता की आलोचना करने की तरह महसूस करते हैं, तो आपको लगता है कि आप ऐसा करने का अधिकार प्राप्त करेंगे और एक बुरी आदत लेंगे।
  • यह कहने के बिना ही जाता है कि जब माता-पिता के साथ चर्चा करने की बात आती है, तो आपको उनसे दयालुता और सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए और अपने भतीजे के सामने उनके साथ बहस करने से बचें।
  • भाग 3

    नई भूमिका के लिए अनुकूल
    इमेट शीर्षक एक दादाजी चरण 15
    1
    जितना संभव हो उतना माता-पिता की सहायता करें। चूंकि आप दादा बन गए हैं, इसलिए आप अपनी संभावनाओं और सीमाओं के भीतर अपने आप को उपयोगी बनाने की कोशिश कर सकते हैं। माता-पिता को अपने बच्चों का ध्यान रखना, उनके लिए कुछ छोटे कमीशन बनाने या जब भी संभव हो, घर पर मदद करना। जब आप नए जीवन के लिए अनुकूल करते हैं, और प्रेम, सहायता और सहायता देते हैं तो आपको वहां होना चाहिए। जब कोई बच्चा आता है, तो सामान्य से अधिक उपलब्ध होना जरूरी है।
    • यदि आप अपने माता-पिता के करीब नहीं रहते हैं, तो आप उनसे मिलने का इंतज़ाम कर सकते हैं और अपने नए पोते के साथ एक बंधन बनाने के लिए कुछ समय बिताने में मदद कर सकते हैं
  • बीजा ए ग्रैंडपा स्टेप 16 नामक छवि
    2
    नई जिम्मेदारियों से अभिभूत न होने की कोशिश करें हालांकि यह नए माता-पिता की मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है, आप अन्यथा आप अभिभूत महसूस अपनी जिम्मेदारी अपने जीवन में अपने दादा को टेक ओवर करने न दें, और तुम क्या चाहते करने के लिए समय नहीं है। आप भी शारीरिक रूप से एक हाथ उधार देने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जैसा आप चाहते हैं, और यह कहने पर गर्व महसूस कर सकते हैं।
  • यद्यपि आप अपने नए पोते के साथ समय बिताने के लिए रोमांचित होंगे, आपको अपने माता-पिता के साथ खुले और ईमानदार होना चाहिए कि आप बिना दबाव के क्या कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है एक दादाजी चरण 17
    3
    अपना जीवन रखें यद्यपि आप निश्चित रूप से उत्सुक और उत्साहित एक दादा होने के लिए, खासकर यदि आप परिवार में केवल दादा रहे हैं, तो आप नई जिम्मेदारियों के बावजूद अपने जीवन रखना सुनिश्चित करना चाहिए। दोस्तों के साथ मिलने के लिए अपने सामान्य समय रखें, पकाना, मछली, चलने के लिए जाने या आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, और अच्छी किताब पढ़ने में आराम करने के लिए समय निकालें। अपने स्वयं की जिंदगी रखने के लिए ज़रूरी है ताकि नए पोते के रूप में अवशोषित न हों।
  • उपेक्षा समय नहीं दोस्तों और अपनी पत्नी के साथ बिताने के लिए और एक ही गतिविधियों है कि आप अपने भतीजे के जन्म से पहले क्या करना पसंद है क्या करने के लिए जारी है, यह, टेनिस खेलने अखबार या बागवानी पढ़ रही है कि क्या करने के लिए।
  • याद रखें कि शायद अन्य दादा दादी भी हों जो आपके साथ आपकी ज़िम्मेदारियों को साझा करना चाहते हैं और इसलिए, अपने भतीजे के साथ अपने सभी समय बिताने की उम्मीद नहीं करें।
  • इमेज का शीर्षक है एक दादाजी चरण 18
    4
    शिक्षा पर सलाह न दें आप कैसे, बच्चों की परवरिश करने के लिए है क्योंकि आप शायद दस स्वस्थ और खुश बच्चों से बाहर हो गए, जब यह माता पिता के लिए सलाह देने की बात आती है पर विचारों के हजारों है यहां तक ​​कि अगर, यह आपके मुंह बंद रखने के लिए, जब तक आप अपनी राय नहीं पूछा बेहतर है। याद रखें कि आप दादा हैं और पिता नहीं हैं और इस तथ्य को स्वीकार करें कि पोते के जीवन में आपकी भूमिका माता-पिता के समान नहीं है
  • अगर माता-पिता आपको सलाह मांगते हैं, तो आपको इसे बिना आलोचना देने चाहिए। विचार करें कि जब आप अपने बच्चों को उठाने के बाद चीजें बदल गई हैं, तो सलाह देने पर उन्हें ध्यान में रखें।
  • छवि एक दादाजी चरण 1 9 शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि माता-पिता के पास अकेले रहने का समय है यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूरे परिवार के साथ समय बिताने के लिए चाहते हैं, तो बेहतर है कि माता-पिता को अपने बच्चों के बिना एक साथ रहने के लिए थोड़े समय दें। रिश्ते की कल्याण के लिए अकेले रहना महत्वपूर्ण है, भले ही आप बच्चों को याद करते हैं। सुनिश्चित करें कि उनके पास आराम करने और कभी-कभी अकेले रहने की उनकी जरूरत को समझने के लिए कुछ समय है
  • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता एक महीने में कम से कम एक या दो बार एक रात एक साथ बाहर जाते हैं। अगर वे आग्रह करते हैं कि उन्हें अपने बच्चों से अकेले रहने की ज़रूरत नहीं है, तो उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • टिप्स

    • बहुत उदार मत बनो, अन्यथा आप पैसे से बाहर चलेंगे
    • आप सही नहीं हो सकते। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका सर्वोत्तम काम करना है
    • अपने पोते को प्रोत्साहित न करें जब वे एक-दूसरे के साथ बहस करना शुरू करते हैं।

    चेतावनी

    • उन गाने को सुनने से बचें, जो आपके भतीजे के सामने बुरे शब्दों में शामिल होते हैं।
    • यदि आप अपने भतीजे को बुरे उदाहरण देते हैं, तो आपको अपने माता-पिता के साथ समस्याएं होंगी।
    • आपको शाप देने की ज़रूरत नहीं है, जब तक आप साइडबोर्ड के खिलाफ अपना सिर नहीं मारते हैं, आप पर तीस बोतलें फेंकते हैं।
    • धूम्रपान न करें! आपके भतीजे के सामने, अन्यथा आपका उदाहरण तब होगा जब आप बड़े होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com