कैसे माता पिता के खिलाफ जा रहे बिना बढ़िया Zii होना

आपके भतीजे हैं और आप उन्हें दुनिया दिखाना चाहते हैं! आप मुझे सोचने के लिए चाहते हैं कि आप एक चाचा (या चाची) बहुत मजबूत और अजीब हैं लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे अपने भाई या बहन के अधिकार को कमजोर न करें। माता-पिता के नियमों और दृष्टांतों का सम्मान करते समय समझ और मस्ती के बीच एक सूक्ष्म रेखा बनाने की आवश्यकता एक अच्छा संतुलन अभ्यास में बदल सकती है। एक बार जब आप समझें कि यह कैसे करना है, तो माता-पिता आपको अपने पोते के साथ समय बिताने में कोई परेशानी नहीं करेंगे, जिससे आपको नियमित रूप से उनकी देखभाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके

सामग्री

कदम

तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 1
1
अपने नाती-पोतियों के साथ असंतोष बोने से माता-पिता के अधिकार को कम करने से बचें, क्योंकि माता-पिता अपने साथ बिताने वाले हर मिनट की निगरानी करना चाहते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपके भाई सुरक्षित हों और आप अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करते हैं, तो आपको इस संबंध में उनके नियमों का पालन करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि माता-पिता को निषिद्ध मूवी देखने के बारे में नियम हैं, तो आपको अपने 14 या 15 वर्षीय भतीजे को एक देखने के लिए नहीं लाया जाना चाहिए। जब तक आप निश्चित रूप से अपने माता-पिता से स्पष्ट रूप से नहीं बताया कि आप क्या देखना चाहते हैं बच्चों को बच्चों को कैसे उन्हें निरोधक तरीके से हटाने का विचार देने के बिना आपको माता-पिता की शिक्षाओं को सुदृढ़ करने का प्रयास करना चाहिए। इसके बजाय, उपयोगी चीजें करते हैं जब आप नियमों से सहमत नहीं होते हैं पोते के प्रति माता-पिता की रवैया समझाओ यह स्पष्ट करना सही है कि आप सहमत क्यों नहीं हैं, जब तक कि आप उन्हें याद दिलाने के लिए कि आप किसी भी मामले में माता-पिता की राय का सम्मान करते हैं। समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि उन्होंने इन नियमों की स्थापना की है और माता-पिता को आराम करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए क्या कर सकते हैं, या यदि उन्हें लगता है कि वे नहीं करेंगे तो बच्चों को उनके साथ सौंपने में मदद करेगा।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 2
    2
    माता-पिता से बात करें, क्योंकि आपकी योजनाओं को स्पष्ट करते हुए कई समस्याएं बच सकती हैं हमेशा आपके लिए जो कुछ भी मन में है वह उनसे संवाद करें और पूछें कि वे क्या सोचते हैं। इस तरह कोई आश्चर्य नहीं होगा और आप को नहीं करना होगा माफी माँगता हूँ बाद में।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 3
    3
    लचीला होना मान लें कि आप शहर से बाहर कॉमिक्स शो में जाना चाहते हैं, बुधवार से शुरू होकर और रविवार को वापस आ रहे हैं। आप चाहते हैं कि आपका भाई बच्चों को शनिवार की सुबह ट्रेन में बच्चों को दिखाने के लिए पूरे दिन ले जाए, रात में होटल में उनके साथ रहें और रविवार की रात वापस आ जाए। लेकिन आपका भाई आपको बताता है कि प्रमुख सोमवार को ग्रीष्मकालीन पाठ्यक्रम है, इसलिए देर से रविवार शाम घर पहुंचने का संकेत नहीं है। कोई समस्या नहीं: पूछना - तय नहीं है और बस - पूछना अपने भाई को बच्चों को घर पर क्या समय चाहिए गणना करें कि आपको समय पर उन्हें घर लाने के लिए कार में कितने समय लगेगा और ऐसा करने का वादा किया है। लेकिन एक बार वादा किया था, आप में भरोसा रखने वाले विश्वास को धोखा न दें। आपको अपने भाई को दिखा देना होगा कि वह भरोसेमंद है और आप पर भरोसा कर सकते हैं - तो वह समझ जाएगा कि मज़ा मजेदार है, लेकिन माता-पिता होने की जिम्मेदारी का सम्मान किया जाना चाहिए।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 4
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि बच्चों की देखभाल करने का अर्थ यह है कि माता-पिता आपको अपना विश्वास देते हैं Guadagnatela. यदि आप लगातार बच्चों को 7 बजे घर लाने का वादा करते हैं लेकिन हमेशा 9.30 बजे पहुंचें तो वे माता-पिता होंगे, जो सुबह में उदास और मूडी बच्चे होंगे, न कि आप। आपके भाई शायद अपने पति से ज्यादा भोग के साथ विचार करेंगे, लेकिन रस्सी को बहुत ज्यादा नहीं खींचें। बच्चे खून के रिश्तेदार हैं, हाँ, लेकिन वे हैं "दूसरों की, तुम्हारी नहीं"। यदि आप बच्चों तक पहुंच की उम्मीद करते हैं, तो आपको माता-पिता के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। हमें विश्वास करो: यदि आप विश्वसनीय और जिम्मेदार साबित होते हैं तो आपको अधिक आश्वस्त लाभ मिलेगा यदि आप त्रुटि के मामले में ठीक हो सकते हैं।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 5
    5
    ध्यान दें! एक मित्र के साथ पोते के साथ बाहर निकलने की कोशिश मत करो। आपके मित्र खुद का ख्याल रख सकते हैं - बच्चों, विशेष रूप से बहुत ही छोटे, आप जितने सोचते हैं उससे ज्यादा अप्रत्याशित हैं। अगर आप विचलित होकर अपने आप को घायल करते हुए कुछ बेवकूफ करते हैं, तो आप कभी भी माफ नहीं करेंगे। परेशान न हो, लेकिन सतर्क न हो यह मुश्किल नहीं है, यह एक अलग मानसिकता संभालने की बात है
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 6
    6
    ऐसी चीजें करें जो आयु-उपयुक्त हैं अनुभव, ज्ञान और ज्ञान जिसे आप बच्चों के साथ साझा करते हैं, उन्हें उपयुक्त होना चाहिए। आप 16 साल के भतीजे के साथ पहले पकाए गए कुछ सुझाव दे सकते हैं, लेकिन अगर 9 साल की बहन नहीं है। नौ के लिए यह भाषण देने मूर्खतापूर्ण होगा।



  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 7
    7
    कुछ चीजें अलग-अलग करें आपको यह कभी नहीं दिखाना है कि आप एक या दूसरे को पसंद करते हैं जब आप एक समूह में होते हैं, तो वास्तव में प्रत्येक भतीजा को प्रभावों के बिना या उस प्रवृत्ति के बिना उपस्थित होने की कोशिश करें। स्कूल में (वैकल्पिक) खरीदारी करने के लिए उन्हें मिलें, और आपके पास खुद को खोजने के लिए समय होगा और यदि आप अपने साथ एक कॉन्सर्ट में सबसे बड़ा लाना चाहते हैं, तो करो, लेकिन फिर मैकडॉनल्ड्स के दूसरे दिन से बच्चे को लेने के लिए तैयार रहें। और हां: आपको खेलने के क्षेत्र में भी उसके साथ प्रवेश करना होगा!
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 8
    8
    विश्वास मत करो सब कुछ को बंधे होना चाहिए "विशेष आयोजन"। और इसे एक बनाने के लिए मजबूर महसूस न करें दावत (देर तक) या पूरे दिन। एक समय में एक बार में होकर होमवर्क करने में मदद करना, स्कूल के बाद बच्चों को आइसक्रीम खाने के लिए मज़ेदार होना आपको अपने जीवन का हिस्सा बनना होगा, न कि केवल रॉक स्टार जो हर छह महीने जीवित होता है। यह शांत हो सकता है, लेकिन यह रिश्ता मदद नहीं होगा: लोग आराध्य एलियंस होगा आप और माता पिता के तथ्य यह है कि आप एक है जो उन्हें बड़ी घटनाओं के लिए के साथ जुडा हुआ हो क्रोध के लिए।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 9
    9
    चारों ओर रहो अक्सर जाएँ या कॉल करें वहाँ एक के लिए इंतजार मत करो "कारण" - आप लड़कों को प्यार करते हैं उन्हें पाठ संदेश भेजें अगर उनके पास एक सेल फोन है, यहां तक ​​कि बस: "हे सुंदर, मैं तुम्हारी सोच रहा था, चुंबन, चाची"। जब वे ये पाठ संदेश या कॉल प्राप्त करते हैं, तो वे समझ जाएंगे कि आप उन्हें विशेष मानते हैं, खासकर जब ऐसे दोस्त होते हैं जो उन्हें बताएंगे: "क्या एक मजबूत अपनी चाची"। अपने भाई या बहन से पूछिए कि वह क्या सोचता है अगर आप कुछ समय में एक बार जीते हैं, तो पहले कॉल करें ताकि आपको बुरे दिन न मिले।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 10
    10
    यदि आप कर सकते हैं तो माता-पिता की सहायता करें जैसे-जैसे बच्चे बड़े होते हैं, उन्हें विभिन्न गतिविधियों में शामिल करने में तेजी से मुश्किल हो जाती है यदि आप आस-पास रहते हैं और आप जानते हैं कि निकोला बुधवार दोपहर को फुटबॉल जा रहा है, जबकि जॉन उसी समय कराटे कर रहा है, तो आप नायक बन सकते हैं (या नायिका)। अपनी बहन से पूछो अगर आप जाकर निकोला को अपनी जगह मिल जाए, तो वह जॉन के बारे में सोच सकती है और अगली बार जब आप बदलते हैं, तो जियोवानी आपके साथ रहेंगे। लड़कों को एक अनोखा आश्चर्य है: "यह मेरी चाची है! वह मेरी चाची को लेने आई थी! चाची, ये मेरी दोस्त हैं ..." क्या कहानी होती है? आप नायिका (या नायक) होंगे और आपकी बहन कम तनाव में आ जाएगी। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो यह सभी के लिए एक बड़ा लाभ होगा। (लेकिन सुनिश्चित करें कि आपकी बहन ने आपको उन लोगों की सूची में रखा है जो बच्चे को स्कूल में ले जा सकते हैं यदि आवश्यक हो।)
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 11
    11
    हमेशा एक व्यावहारिक प्रदर्शन तैयार करें आप कुछ विशेष करने की क्षमता है, तो यह लगभग निश्चित है कि आप इसे अभी या बाद में बंद दिखाएगा: छह लड़कों उदाहरण के लिए स्काउट के लिए जाना है, वे कैसे के रूप में एक के रहने ... (और अपनी नौकरी) अर्जित करने पर एक प्रस्तुति बनाने के लिए कह सकता है। याद रखें कि समूह की उम्र को अच्छी तरह से समझने में हमेशा मदद मिलती है: उदाहरण के लिए बहाना है कि वे 9 वर्ष के हैं। और मान लें कि आप कलाकार हैं यदि आप जाकर 10 मिनट तक बात करते हैं तो आप बस ऊबेंगे और आप बुरा होंगे क्योंकि वे आपकी बात नहीं सुनेंगे। लेकिन अगर आप कुछ दृश्य मदद बनाने के लिए PowerPoint या वर्ड का उपयोग करें, आप एक ही समय में शाम मज़ा और शैक्षिक कर देगा और आप इस स्थिति का हीरो बनने का मौका होगा। कार्टून के प्रिंट, वान गाग के चित्रों, ललित कलाओं में कैरियर का वर्णन करने के लिए मूर्तियां बनाएं। यदि आप विज्ञापन और डिजाइन के बारे में बात करते हैं तो कोका-कोला लोगो के सिम्पसन, मिकी माउस की छवियां दिखाएं पूछें कि क्या वे बात करना शुरू करने से पहले उन्हें जानते हैं उन्हें शामिल करें: आपको आश्चर्य होगा कि वे कितना जानते थे। और कॉमिक्स भी लाएं। एक दुकान में कुछ खरीदें! जब आप कोई चित्र दिखाते हैं तो कोई व्यक्ति चरित्र का नाम चिल्ला सकता है और आप उड़ान भरने के लिए हास्य को लॉन्च कर सकते हैं। हुर्रे, हमारे पास एक विजेता है! अब हाँ, आपके पास उनका ध्यान है मस्ती के दौरान बच्चे सीखते हैं और अपने भतीजे ग्रह पर सबसे मजबूत चाचा या चाची होंगे।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 12
    12
    हमेशा वादे रखें यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो ऐसा मत करो। किसी बच्चे के प्रति वादा करने के अलावा और कुछ भी बुरा नहीं है और फिर उसे उपेक्षा कर देता है - यह एक गारंटी है कि लड़का उसे कभी भी नहीं भूल सकता। और कुछ भी करने के लिए वादों की तुलना में माता-पिता को कुछ भी विचलित नहीं करता और फिर ऐसा नहीं करता। माता-पिता अपने बच्चों की पीड़ा अनुभव करेंगे और अगर वे लड़कों को निराश करेंगे, तो वे अगली बार से बचने के लिए उनकी रक्षा करेंगे।
  • टिप्स

    • अगर माता-पिता आपके साथ विशेष रूप से लड़कों के साथ किया या कहा कुछ के बारे में आप के साथ बहस करते हैं, तो रक्षात्मक पर मत जाओ कोई भी सही नहीं है और यह महत्वपूर्ण है कि जब माता-पिता आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब आपसे बात करना सहज महसूस करते हैं। सब कुछ एक निजी हमले नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com