आपकी ईसाई आस्था का गौरव कैसे करें (किशोरों के लिए)

सहकर्मी दबाव को दूर करना एक बड़ी चुनौती है कई ईसाई, विशेष रूप से किशोरावस्था, अच्छी तरह से पता है कि उनके कुछ मूल्यों को त्यागने के लिए किस तरह का दबाव हो सकता है इस लेख को पढ़ें, यह रोज़मर्रा के जीवन में अपने साथियों के नकारात्मक दबावों से बचने में आपकी मदद कर सकता है।

कदम

शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 1 के रूप में सहकर्मी दबाव से बचें
1
डिस्कवर आप वास्तव में क्या विश्वास करते हो?
  • शीर्षक वाला चित्र एक किशोर ईसाई चरण 2 के रूप में पीयर दबाव से बचें
    2
    आपके लिए जो विश्वास है उसके लिए लड़ो जब आप अपनी गवाही लाएंगे, तो हर कोई सुन नहीं सकता है और कभी-कभी आप भी नकली हो सकते हैं ठीक है, क्योंकि कम से कम आप कोशिश कर रहे हैं और भगवान इसे देखता है। किसी भी चीज़ या किसी को भी अपना मन बदलने की अनुमति न दें, और उन्हें उन चीजों पर शक करने की कोशिश न करें जिन पर आप विश्वास करते हैं। हालांकि, दूसरों पर अपने धर्म को लागू नहीं करें इस तरह आप केवल दुश्मन को आकर्षित करेंगे
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 3 के रूप में सहकर्मी दबाव से बचें
    3
    अपनी बाइबल पढ़ें और हर दिन प्रार्थना करते हैं शास्त्रों को पढ़ना, परमेश्वर के करीब आने का एक अच्छा तरीका है क्योंकि वे बुद्धि प्रदान करते हैं और ईसाई होने का तरीका "मैनुअल" हैं कुछ लोग किशोरों के लिए बाइबल की टिप्पणी पढ़ने की सलाह देते हैं, जिनमें कुछ छंदों के सुझाव और व्यावहारिक व्याख्याएं शामिल हैं। दूसरों की एक आम बाइबल की सलाह है, और इसे शुरुआत से अंत तक पढ़ें प्रार्थना और बाइबल अध्ययन आपको परमेश्वर के करीब लाएगा।
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर क्रिश्चियन चरण 4 के रूप में सहकर्मी दबाव से बचें
    4
    मसीह में अपने विश्वास के बारे में सुनिश्चित करें आप मसीह के माध्यम से कुछ भी कर सकते हैं - यह आपको मजबूत करेगा
  • चित्र शीर्षक एक किशोर ईसाई चरण 5 के रूप में पीयर दबाव से बचें
    5
    जब आप प्रार्थना करते हैं या मदद के लिए भगवान से पूछो, यादृच्छिक पर प्रार्थना नहीं करते। बाइबल कहती है कि हमें "अपनी सारी शक्ति से भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए"। यदि आप कुछ ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तब तक अपने घुटनों पर रहें, जब तक कि आप चाहें या इसके बारे में ध्यान न दें, यह देखने के लिए कि क्या आप कभी भी वास्तव में चाहते थे जेम्स 1: 5 हम पढ़ते हैं: आपके नाम का उपयोग करें "आप में से किसी ज्ञान का अभाव है, वह भगवान है, जो सभी पुरुषों को स्वतंत्र रूप से और तिरस्कार के बिना देता है पूछना चाहिए, और यह दिया जाएगा।"। "यदि (आपका नाम) बुद्धि का अभाव है, तो भगवान से पूछो जो सभी पुरुषों को मुफ्त में और बिना निन्दा के लिए देता है और वह मुझे दिया जाएगा"। इसका अर्थ है कि शास्त्रों को अपने आप में लागू करना जब आप भगवान से कहते हैं, "तुम मुझे वादा किया था, और मैं सब कुछ आप मुझसे कहा था कि उसके लिए क्या करने के लिए किया था ..." वह यह तुमको, भगवान हमेशा हमेशा रहता है क्योंकि अपने वादे दे देंगे। उन्होंने कहा: "पूछो और यह आपको दिया जाएगा, दस्तक और यह खोला जाएगा, इसके लिए देखो और आप इसे मिल जाएगा"।
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 6 के रूप में पीयर के दबाव से बचें
    6
    हमेशा अपने दिल में एक प्रार्थना की कोशिश करो इसका अर्थ है कि आपके सिर में भगवान से प्रार्थना करना। शुरुआत में करना मुश्किल होगा, लेकिन जब आप इसे इस्तेमाल करेंगे तो यह आपके जीवन में एक महान आशीष होगी। भगवान के साथ आपके संबंध में सुधार होगा और आप उसे और भी अधिक प्यार महसूस करने में सक्षम होंगे।
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 7 के रूप में पीयर के दबाव से बचें



    7
    जो हर किसी को मज़ा आता है, वह मजाक की तरह लग सकता है, लेकिन अगर यह गलत है तो आपको कहने की ताकत नहीं है। भगवान ने हमारे लिए अपने ही बेटे को दिया! जब आप सही करते हैं, तो भगवान इसे जानकर क्योंकि वह आपके दिल के इरादों को जानता है।
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 8 के रूप में पीयर के दबाव से बचें
    8
    अन्य ईसाई लड़कों के साथ दोस्त बनाओ यदि आप सही काम करने की कोशिश कर रहे अन्य लोगों से घिरे हैं तो सब कुछ आसान होगा शक्ति संख्या में है "जहां मेरे नाम पर दो या तीन इकट्ठे होंगे, मैं वहां हूं" (मैथ्यू 18:20) . सौभाग्य से, पश्चिमी दुनिया का अधिक हिस्सा ईसाई है, विभिन्न संप्रदायों से संबंधित है।
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 9 के रूप में पीयर के दबाव से बचें
    9
    उन लोगों के साथ मत जाओ जो बहुत सारे बुरे शब्द कहते हैं, वे पीते हैं / ड्रग्स लेते हैं, उनके पास अशुद्ध विचार होते हैं और इतने पर। यदि आप लगातार उनसे लगातार बाहर निकलते हैं, तो लगातार पाप करने वाले लोगों की लगातार परीक्षाओं का विरोध करना असंभव है
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 10 के रूप में पीयर के दबाव से बचें
    10
    उन स्थितियों से बचें जहां आप जानते हैं कि आप अपने साथियों से दबाव में हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको धूम्रपान करने / पीने के बारे में सोचता है कि आपके शरीर का क्या होगा और पूछें कि क्या भगवान को स्वीकृति होगी या नहीं आपको अपने शरीर को ईश्वर के मंदिर के रूप में देखना चाहिए। भगवान से पूछो कि वह तुम्हें दे शक्ति प्रलोभन का विरोध करने के लिए
  • शीर्षक वाली छवि एक किशोर ईसाई चरण 11 के रूप में सहकर्मी दबाव से बचें
    11
    बहादुर हो जाओ! अपनी रीढ़ को "शांत" होने के लिए मत देना
  • टिप्स

    • पता है कि तुम क्या मानते हो और लगातार हो
    • ईसाई होने के नाते हमेशा सरल नहीं होता है, परन्तु ईश्वर आपकी मदद कर सकता है और जानता है कि आप क्या कर रहे हैं। भगवान के लिए जीवित रहने के सभी प्रयासों के लायक है!
    • आपने जो हासिल किया है, उसके बारे में गर्व रहो - बहुत से लोग अपने जीवन की भावना बनाने और दूसरे के दबाव से परहेज करने के लिए पर्याप्त बहादुर नहीं हैं।
    • दूसरों की सेवा करें यह भगवान का काम है। सम्माननीय और अच्छे तरीके से दूसरों की सहायता से आपको न केवल सहायता मिलेगी, बल्कि समुदाय भी। आप एक आश्रय में एक चर्च समूह में, एक सामुदायिक केंद्र में स्वयंसेवक, बाइबल अध्ययन समूहों को व्यवस्थित कर सकते हैं, बुजुर्गों को पढ़ सकते हैं और इसी तरह यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि पाप में पकड़े जाने के बजाय आप क्या कर सकते हैं।
    • अपने दोस्तों को यह बताने के लिए शर्म न करें कि आपके विश्वास और विवेक आपके जीवन में कुछ भी पहले आते हैं।
    • जब आप बात करते हैं तो आक्रामक न हो, बस अभी भी खड़े हो जाओ आपके मित्र जल्द ही आपके निर्णयों का सम्मान करना शुरू करेंगे
    • एक विशेष व्यक्ति के साथ संबंध का विश्लेषण करें यदि आप जानते हैं कि आप किसी भी अवसर पर अपनी दूरी नहीं ले सकते, तो इसे तोड़ दें यह सही है इसे तोड़ने। यह चोट लगी है, लेकिन किसी के खिलाफ रक्षा की आखिरी पंक्ति होगी अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपने अपना आखिरी बचाव खो दिया है एकमात्र कारण यह नियम काम नहीं कर सकता है, अगर आप इस व्यक्ति को अंधीली पर विश्वास करते हैं, और आप जानते हैं कि यह केवल हार्मोन नहीं है जो बात करते हैं।
    • हमेशा विश्वास के साथ बोलो! कमजोरी के हर संकेत और व्यक्ति आप को जब तक आप लड़ाई जीतने तक जारी रहेगा!
    • आपके साथियों के दबाव से आप ऐसा कुछ नहीं करने की आपकी क्षमता का परीक्षण करते हैं जो आप नहीं करना चाहते हैं एक सच्चा दोस्त आपके नकारात्मक जवाब को स्वीकार करेगा और आपको ऐसा कुछ करने की कोशिश नहीं करेगा जो आपको नहीं चाहिए।
    • जब आप नहीं जानते कि क्या करना है, या सहायता की आवश्यकता है, तो किसी पादरी, युवा समूह के नेता, एक ईसाई मित्र या एक वयस्क के पास जाने के लिए डर नहींें।

    चेतावनी

    • यह आलेख आपको दबावों से प्रतिरक्षा देने की गारंटी नहीं देता है कि आपके साथी आपके द्वारा या प्रलोभन से बना सकते हैं, आप गलत हो सकते हैं और पाप कर सकते हैं यही कारण है कि भगवान प्रेम का ईश्वर है: हमारी गलतियों को क्षमा करें लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बाहर जाकर स्वतंत्र रूप से पाप करना।
    • लोग अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया करते हैं, हार न दें, भले ही वे आपको बच्चे देते हैं!
    • इस अनुच्छेद में अनुसरण करने के लिए कई कठिन चीजें हैं और आप में से बहुत से यह सोच सकते हैं कि आप इसे छोड़ रहे हैं या सिर्फ इसका एक हिस्सा कर रहे हैं। यदि आप इन सब बातों को करते हैं, तो आप एक सच्चे अभ्यास ईसाई हो जाएगा आपको महान आशीर्वाद और स्वर्ग में एक पुरस्कार प्राप्त करने का अवसर भी होगा।
    • उन दोस्तों के लिए देखें जो गलत काम करने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं और मैनिपुलेटर हैं आप उनके बिना ज्यादा बेहतर होंगे।
    • उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। मिथकों का अध्ययन करें कि लोग दूसरों को हानिकारक व्यवहार करने के लिए मजबूर करने के लिए उपयोग करते हैं।
    • अगर आपको पता नहीं है कि आप किसी पर भरोसा करते हैं, तो चले जाओ। कोई भी आपको उन चीज़ों को करने के लिए धक्का नहीं दे सकता है जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं यदि आप भी उपस्थित नहीं हैं!
    • पता करें कि किस प्रकार की नैतिकता एक साथ बाहर जाने से पहले है
    • यदि आप ऐसी चीजें करते हैं जो आपको असहज महसूस करती हैं, तो इस व्यक्ति से दूर रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बाइबल
    • चर्च आवश्यक है, यह एक सहायक ईसाई समुदाय को खोजने का एक अच्छा तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com