कैसे एक नन बनने के लिए

एक नन या नन के रूप में धार्मिक जीवन में भाग लेने का निर्णय प्रार्थना, अनुसंधान और समझने की आवश्यकता है ताकि वह समझ सके कि यह भगवान है जो आपको इस पवित्र जीवन को बुला रहा है। नन बहुत सम्मानजनक और प्रशंसनीय महिलाओं का एक समूह है अगर आपको लगता है कि यह आपका तरीका है, तो यह लेख पढ़ते रहें, आपको कॉल का जवाब देने के बारे में सलाह मिलेगी।

कदम

भाग 1

एक ईसाई बहन के लिए किसी और चीज की ज़रूरत है
एकमात्र और खुश चरण 7 रहो छवि
1
आपको अविवाहित होना चाहिए हम मानते हैं कि आप एक महिला और कैथोलिक हैं यदि आप विवाहित हैं, तो आपको पवित्र रोटा के विवाह को रद्द करने और प्राप्त करने के लिए अनुरोध करना होगा। कैथोलिक चर्च के लिए, विधवा एकल हैं
  • जब आप एक नन बन जाते हैं, तो आपको एक अंगूठी मिलती है जो आपको मसीह की दुल्हन के रूप में पहचानती है। इस कारण से आप एक दूसरे रिश्ते को नहीं ले सकते हैं जो आपको भगवान के कॉल से विचलित कर देते हैं।
  • एरिज़ोना में अपने जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रतिलिपि प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 1
    2
    यह उम्र की आवश्यकताओं को पूरा करता है पुराने दिनों में, नन ने जब तक हाई स्कूल या यूनिवर्सिटी तैयार की, तब तक घूंघट ले ली अब 18 से 40 साल के बीच की उम्र के लिए पर्याप्त है। कुछ परिस्थितियों में, यहां तक ​​कि पुराने महिलाओं को नौसिखिए में भर्ती कराया जाता है, जो उस आदेश के आधार पर होता है जिसे आप शामिल होना चाहते हैं।
  • सामान्य तौर पर, धार्मिक समुदायों ने अपने सदस्यों को किसी तरह की विश्वविद्यालय शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया है। कम से कम तीन साल की डिग्री होना बेहतर होगा, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। यहां तक ​​कि पेशेवर और जीवन अनुभव अतिरिक्त आवश्यकताएं हैं
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 2
    3
    अपने बच्चों को बड़े होने की प्रतीक्षा करें यदि आपके बच्चे हैं, तो आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि वे नन बनने से पहले आप पर निर्भर नहीं रहें। कई नन मां हैं, लेकिन बच्चों को उगाया जाता है और स्वतंत्र होते हैं
  • एक लेखाकार चरण 10 बनें छवि
    4
    आपको स्वस्थ और आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहिए दूसरे शब्दों में आप स्वस्थ और ऋण मुक्त होना चाहिए। कई ईसाई संस्थान उन उम्मीदवारों को पसंद करते हैं जो अन्य समस्याओं से अभिभूत नहीं होते हैं, ताकि वे पूरी तरह से भगवान को समर्पित कर सकें।
  • यदि आपके पास ऋण है, तो सुनिश्चित करें कि वे अटक नहीं करते हैं। अगर आपको शामिल होने का आदेश मिल गया है, तो मदर सुपीरियर से बात करें, वह आपकी मदद कर सकती है।
  • भाग 2

    प्रारंभिक भेदभाव
    छवि शीर्षक नाम नन चरण 2
    1
    बहनों के साथ बात करें आपके पक्ष में जितने अधिक सलाहकार हैं, उतना ही बेहतर। आप अपने विचारों को स्पष्ट कर सकते हैं कि एक नन होने का क्या अर्थ है और विभिन्न आदेशों और नियमों के बीच के मतभेदों को समझने के लिए आपको जल्द ही इन्हें अनुकूलित करना होगा। यदि आप नन के समूह से संपर्क नहीं कर सकते हैं, तो पारिश में जाकर अपने पंथ पुजारी से जितना संभव हो सके, या जो आपके धार्मिक समुदाय में सक्रिय है, प्राप्त करने का प्रयास करें।
    • सामान्यतया, तीन प्रकार के धार्मिक समुदायों में से चुनने के लिए: विचारशील, पारंपरिक अपोस्टोलिक और गैर-पारंपरिक अपोस्टोलिक
    • चिंतनशील समुदाय प्रार्थना पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जीवन शैली की शैली अधिक निर्मल, ध्यान और अपोस्टोलिक बहनों की तुलना में अलग है।
    • पारंपरिक अपोस्टोलिक लोग शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ काम करते हैं नन जो स्कूल में पढ़ते हैं या जो अस्पतालों या अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में काम करते हैं, वे असामान्य नहीं हैं।
    • गैर पारंपरिक अपोस्टोलिक आदेश पड़ोसी की सेवा पर हैं, लेकिन बेघर लोगों, कैदियों और एचआईवी / एड्स रोगियों के साथ सक्रिय रूप से व्यवहार करते हैं।
  • अपना कंसलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 1 छवि शीर्षक
    2
    ऑनलाइन शोध करें आप सोच सकते हैं कि आप इंटरनेट पर आखिरी चीज पा सकते हैं, मेंटेंट्स के बारे में जानकारी है, लेकिन मठवासी आदेश भी आधुनिकीकृत किए जा रहे हैं! कुछ लोगों के पास अपनी पवित्र साइटें हैं जो बहुत सारे पवित्र गीतों को डाउनलोड करते हैं और पढ़ने के लिए ब्लॉग करते हैं!
  • आप व्यवसाय के बारे में चर्चा मंच भी पा सकते हैं।
  • कुछ राज्यों में ऐसी साइटें होती हैं, जो उन लोगों से संपर्क करती हैं जो कॉल `सुन` करते हैं, लेकिन जो उनके व्यवसाय को स्पष्ट करना चाहते हैं और कौन से ऑर्डर अधिक उपयुक्त है। ये वेबसाइटें नियुक्तियों के समान हैं, लेकिन वे भविष्य के नन और पुजारियों को सही `घर` खोजने के लिए सहायता करते हैं।
  • वहाँ भी कोई चर्चा मंच नहीं है जहां नौसिखियाँ और विशेषज्ञ नन कई संदेहों को सुलझाने के लिए संपर्क में रह सकते हैं।
  • कुछ आदेश या संविदों के पास एक वेब साइट है और अक्सर उनके माता-पिता या भरोसे के एक और बहन उन महिलाओं के ईमेल का जवाब देते हैं जो उत्सुक या नवोदित में रुचि रखते हैं।
  • `ए नून के जीवन` एक ब्लॉग है (अंग्रेजी में) जो कि नन बनने की सोच रहे हैं उन महिलाओं को समर्पित है। यह बहुत सटीक है और नन के जीवन के विवरण के लिए कई विषयों से, आवश्यक आवश्यकताओं से, प्रक्रियाओं के लिए संबंधित है।
  • मोर्मन चर्च चरण 14 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    3
    सप्ताहांत पर आध्यात्मिक अभ्यास की एक बैठक में भाग लें आप अपने पारिश पूछकर या सीधे उस क्रम में इन घटनाओं में से कई पा सकते हैं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं। यहां तक ​​कि विभिन्न मंचों के बारे में हमने उन धार्मिक मीटिंग के बारे में पहले `प्रचार` की बात की थी और आप के पास किसी को ढूंढना मुश्किल नहीं होगा। ये दिन आपको कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं करते हैं, आपको एक नये सवाल लिखना नहीं पड़ता है - यह मठवासी जीवन `परीक्षा` का सिर्फ एक मौका है।
  • अपने पारिश के माध्यम से, आपके लिए धार्मिक व्यवस्था ढूंढने में मुश्किल नहीं होगी। आपके पास बहनों द्वारा की जाने वाली जीवन-शैली, उनकी जीवन शैली के बारे में सारी जानकारी होगी, जिस तरह से उनके विशिष्ट दिन का आयोजन किया जाता है और प्रार्थना बैठकें आप उन सभी प्रश्नों को भी पूछ सकते हैं जो आप चाहते हैं और एक नन ढूंढ सकते हैं जो आपको अपने व्यक्तित्व का सम्मान करने वाले आदेश ढूंढने में सहायता कर सकते हैं।
  • लघु व्यवसाय बीमा खरीदना शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    4
    किसी विशिष्ट समुदाय से संपर्क करें एक बार जब आप अपने सभी शोध कर लेते हैं और जिस क्रम में आप शामिल होना चाहते हैं, तो उस से संपर्क करें। प्रत्येक मण्डली अलग है (केवल सामाजिक उद्देश्यों के लिए नहीं, बल्कि आकार, भौगोलिक स्थान आदि के लिए भी) और आप आसानी से उसे ढूंढ सकते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। हालांकि, एक से अधिक समुदाय से संपर्क करें! यह विवेक की प्रक्रिया का हिस्सा है
  • यदि आप उस समुदाय में एक नन जानते हैं जिसे आपने चुना है, तो उससे बात करें यदि आप सीधे किसी सदस्य को नहीं जानते हैं, तो नौसिखियों के निदेशक के साथ एक साक्षात्कार के लिए पूछिए। वह आपको सारी जानकारी आपको प्रदान करने में सक्षम होगी।
  • वेब को जानकारी के एक संसाधन के रूप में कभी नहीं छोड़ें मेल लिखो, कॉल करें या विभिन्न फ़ोरम पढ़ें अगर आपको लगता है कि थोड़ा `खोया हुआ और भ्रमित हो
  • छवि शीर्षक नाम नन चरण 4
    5
    व्यवसाय निदेशक के साथ सहयोग करें। या एक से अधिक के साथ भी जब आपने उन आदेशों के मदर सुपीरियर से संपर्क किया है, जो आप में रुचि रखते हैं, तो आप कुछ गतिविधियों में भाग ले सकते हैं, इस कारण बिना समुदाय में शामिल होने के लिए बाध्य है।
  • आप कॉन्वेंट का पता लगा सकते हैं, आध्यात्मिक रिट्रीट में हिस्सा ले सकते हैं, सीख सकते हैं कि कैसे नन समय व्यतीत करते हैं और सामुदायिक घटनाओं में सहायता करते हैं। आप अन्य बहनों से मिलेंगे और आप समझेंगे कि यह आपके लिए सही स्थान है।
  • भाग 3

    आरंभिक प्रक्रिया
    मोर्मन चर्च चरण 8 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    1
    को समर्पित करने के लिए एक आदेश चुनें इस बिंदु पर व्यवसाय के निदेशक पहले से ही आपके पक्ष में हैं - आपको जो करना है उसे अपनी गंभीर रुचि व्यक्त करनी है और यहां से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आप लॉजिस्टिक्स पर चर्चा करेंगे, और ठोस शब्दों में, जब, जहां और कैसे पेशा कौंसिल को पूरा किया जाए अभी के लिए यह सब डाउनहिल है!
    • पूर्व-उम्मीदवारी प्रक्रिया (जिसमें दोनों दलों में दिलचस्पी और सहयोग किया जाता है) एक से तीन साल तक रहता है। यह एक गंभीर मामला है जिसके लिए आपके भाग में बहुत अधिक समय की आवश्यकता होती है और इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। यदि आप सहमत नहीं हैं, तो यह कहने का समय है
  • पर्यावरण को बचाने के लिए सहायता शीर्षक छवि 56
    2
    आवेदन की प्रक्रिया शुरू होती है। इसे पूर्व-नवशायी या पदनामित भी कहा जाता है। आप कॉन्वेंट में रहेंगे, आप अन्य बहनों के साथ काम करेंगे, लेकिन आपको अपने खर्चों का प्रबंधन करना होगा (यही कारण है कि आपको शुरुआत में आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहिए)।
  • प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आपको एक पत्र लिखना होगा जिसमें आप आदेश का हिस्सा बनने की अपनी इच्छा व्यक्त करते हैं। आवेदन चरण 6 महीने से 2 साल तक रहता है और दोनों पार्टियों को यह समझने की अनुमति मिलती है कि आपका प्लेसमेंट व्यावहारिक है या नहीं।



  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम अधिनियम ऑफ दया के चरण 1
    3
    नौसिखिए तक पहुंचें इस बिंदु पर आप समुदाय का हिस्सा हैं लेकिन स्थायी रूप से अभी तक नहीं लगे हैं। फोन आओ "नौसिखिया" इस चरण में चर्च के नियम यह निर्देश देते हैं कि इस अवधि में कम से कम एक वर्ष रहता है, भले ही कई आदेश इसे दो तक बढ़ा देते हैं। इसके लिए कारण, कुछ हद तक, आपको यह समझने की अनुमति है कि मठवासी जीवन आपके लिए सही है या नहीं।
  • दूसरे वर्ष आम तौर पर समुदाय के भीतर अध्ययन और काम करने के लिए समर्पित है। इस अवधि के अंत में आप धर्मनिरपेक्ष दुनिया (यदि आप चाहें) या अपनी प्रतिज्ञाओं के साथ पुनर्मिलन कर सकते हैं
  • कुछ आदेश नौसिखिए से एक नए नाम का चयन करने के लिए कहते हैं, एक संत का, सार्वजनिक वोटों के दौरान, लेकिन सभी नहीं। आप हमेशा अपना पहला नाम उपयोग कर सकते हैं
  • इमेज नाम का पता नन स्टेप 12
    4
    अपना पहला वोट लें। एक धार्मिक बहन के रूप में, शुरू में, यह अस्थायी प्रतिज्ञा आप हर साल finale- पेशे जब तक यह (क्रम में) 5 से 9 साल से कहीं भी ले जा सकते हैं, हालांकि कुछ समुदायों अधिकतम सीमा मिल नवीनीकृत करने के लिए होगा।
  • इस बिंदु पर आपको अपने बाल काट देना होगा। यदि आप पहले कभी भगवान से समर्पित नहीं थे, तो अब आप निश्चित हैं! आपको काला घूंघट, एक नया नाम और इसे प्राप्त होगा लंबे समय तक scapular एक बार आपने प्रभु के प्रति आज्ञाकारिता और वफादारी का वादा किया है
  • पता नन चरण 11 नामक छवि
    5
    अंतिम वोट लें। यदि आप अपने आप को चर्च में निश्चित रूप से समर्पित करने के लिए तैयार हैं, तो यह इसे व्यक्त करने का क्षण है। जब आप अंगूठी और अन्य सभी गहने प्राप्त करते हैं तो एक शानदार, बहुत व्यापक समारोह होगा और आप दुनिया के साथ अपना वादा घोषित कर सकते हैं। बधाई हो, आपका नया जीवन आपके लिए इंतज़ार कर रहा है!
  • इस नियम के कुछ अपवाद हैं जेसुइट के पहले वोट भी अंतिम हैं और केवल बहनों की बहनें केवल नवीकरणीय वोट लेती हैं
  • भाग 4

    एक बौद्ध नुन बनना (भिखुनी)
    गर्भावस्था के दौरान यौन संबंध रखने वाले चित्र शीर्षक 10
    1
    आवश्यकताओं को पूरा करें एक महिला जो भक्तुनी बनना चाहती है, उसे विशेष रूप से व्यावहारिक प्रकृति की कई बुनियादी आवश्यकताएं होनी चाहिए:
    • आपको गर्भवती या स्तनपान नहीं करना चाहिए
    • अगर उसका बच्चा है, तो उसे दूसरों की देखभाल करने की व्यवस्था करनी होगी।
    • यह दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए
    • यह ऋण या अन्य दायित्वों नहीं होना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक, छोड़ दो एक कल्ट चरण 12
    2
    अभ्यास करने के लिए एक जगह ढूंढें यह शहर में या ग्रामीण इलाके में छोटा या बड़ा हो सकता है आपके लिए सही स्थान मिलने के बाद, उस समुदाय में अभ्यास करने में आपकी रुचि व्यक्त करें। प्रत्येक के पास अपना अलग नियम है, लेकिन कुछ हफ्तों के पीछे हटने की आवश्यकता होगी।
  • छवि बनें एक नन चरण 17
    3
    पूर्व-नवचार्य चरण तक पहुंचें यदि आप मठ पर होना पसंद करते हैं और आप अन्य ननों द्वारा अच्छी तरह स्वीकार करते हैं, तो आपको अपनी दीक्षा पूरी करने के लिए वापस आने के लिए कहा जा सकता है। इस समय के दौरान आपको आठ बौद्ध उपदेशों को सिखाया जाएगा। सामान्यतया के लिए पांच उपदेश हैं और तीनों ने कहा है upasika वह है, वोट।
  • आपको इस समय के दौरान अपने सिर को दाढ़ी नहीं करना पड़ेगा, लेकिन आपको सफेद या सफेद और काले कपड़े पहनने के लिए कहा जाएगा। यह चरण कुछ हफ्तों से कुछ महीनों तक रहता है।
  • उपदेशों (गरुडमामास) कहा जाता है:
  • आपको किसी भी जीवित व्यक्ति को चोट नहीं पहुचानी चाहिए, इंसान या नहीं
  • आपको चोरी करना नहीं है
  • आपको सेक्स से दूर रहना चाहिए
  • आपको झूठ या धोखा देने की ज़रूरत नहीं है
  • आप शराब या अन्य दवाओं को नहीं पीना चाहिए
  • आपको केवल समय पर खाना चाहिए
  • आपको सौंदर्य प्रसाधन और इत्र के गाने, नृत्य या प्रयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • आपको लम्बे समय तक आराम करने और विलासिता के स्थानों में समय बिताना नहीं चाहिए।
  • छवि बनें एक नुन कदम 18
    4
    एक उम्मीदवार बनें या Anagarika. सचमुच इस शब्द का मतलब है "बेघर" के लिए एक नन के जीवन को गले लगाने के लिए, आप अपने घर छोड़ दिया है आपको अपने सिर को मुंह बनाना होगा, सफेद कपड़े पहनना होगा और आठ अध्यादेशों की पुष्टि करना होगा। आपकी विशेष स्थिति पर निर्भर करते हुए, आप इस चरण में छह महीने तक कई वर्षों तक रह सकते हैं।
  • अभी के लिए, एक तकनीकी दृष्टिकोण से, आप अभी भी एक महिला हैं आप अपने आप को रखने के लिए कुछ पैसे का प्रबंधन कर सकते हैं, भले ही कुछ ऐसे खर्चों को अन्य महिलाओं के साथ साझा किया जा सके जो आपके समान स्थिति में हैं।
  • ध्यान अभ्यास करें आपको ध्यान विकसित करना चाहिए ("ब्रह्मा विहार") की प्यार दया (मेटा), कॉमपाससिंन (करुणा) और समता (उखाखख) का धन्यवाद (मदीता) के आनन्द की।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक नुन चरण 1 9
    5
    एक सैमनेरी, या नौसिखिए बनें इस बिंदु पर आप पूरी तरह से पब्बाजा (मठवासी जीवन) में प्रवेश करते हैं। प्रत्येक समुदाय इस मार्ग के संबंध में पारंपरिक और अलग-अलग उम्र की आवश्यकताओं को स्थापित करता है। कुछ लोग पब्बजा के लिए उम्मीदवारों को स्वीकार करने से पहले एक परीक्षण और अवलोकन अवधि प्रदान करते हैं।
  • अब आपको नवप्रवर्तक के 10 उपदेशों का दावा करना चाहिए, उनमें से पैसे का उपयोग करने के लिए निषेध ड्राइविंग पर भी निषिद्ध किया जा सकता है आपको एक बुजुर्ग नन को सौंपा जाएगा जो आपके निजी शिक्षक बनेंगे।
  • बेंक ए नून स्टेप 20 नामक छवि
    6
    भिक्की वोट ले लो यह क्रम के उच्चतम चरण है। अपने शिक्षक की अनुमति (और समय की एक सहमति अवधि के बाद) के साथ, आप सभी मामलों में एक भिखुनु बनेंगे। आपके समन्वय के समारोह में बीस लोग गवाह होंगे, जिसमें 311 अध्यायों के सम्मान भी शामिल हैं
  • छवि का शीर्षक एक बनें नन चरण 21
    7
    एक बनें theri ओ बुजुर्ग लगभग 10 वर्षों के बाद, आप अपने छात्रों के साथ सिखाना और चर्चा करना शुरू करेंगे। इस समय के दौरान आप जितना चाहें उतना यात्रा कर सकते हैं, विभिन्न सलाहकारों के साथ काम करें या अपने मूल शिक्षक के साथ रहें। 20 साल बाद आप एक हो जाएगा Mahatheri या ग्रेट एल्डर
  • टिप्स

    • (: Carmelites, गरीब Clares, चेरिटी के मिशनरी और Discalced Carmelites जैसे) ईसाई रूढ़िवादी कैथोलिक नन और बहनों के बीच एक प्रमुख अंतर यह है कि कैथोलिक लोगों (और पुजारियों) अलग आदेश से संबंधित हैं। रूढ़िवादी नन (और संभवत: याजक भी) केवल `नन` हैं जो मंथियों में रहते हैं लेकिन किसी विशेष क्रम से नहीं होते हैं।
    • ईसाई ननों के अधिकतर आदेशों में प्रवेश करने के लिए आपको कम से कम 18 वर्ष की आयु होनी चाहिए, और आमतौर पर 40 से ज्यादा नहीं (हालांकि कुछ अपवाद हो सकते हैं)।
    • बौद्ध ननों के अधिकांश आदेशों की आवश्यकता होती है कि सिर को मुंडा किया जाए।

    चेतावनी

    • यदि आपको एक प्रेमी नहीं मिल रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक नन होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com