अपने खुद के जीवन की ओर मुड़ें कैसे करें

जीवन नीरस हो जाता है, कुछ टूट जाता है और काम कठिन हो जाता है और कठिन होता है - उन क्षणों में सबसे अच्छी बात यह है कि `रीसेट` बटन दबाएं और शुरू करें यदि आपकी इच्छा एक दिन, एक सप्ताह या एक भयानक सीजन के बाद अपने दिमाग को आराम और सुगम बनाने में सक्षम है, तो आप अपनी जीवन शैली में छोटे बदलाव करने के बारे में सीख सकते हैं जो आपको एक नई शुरुआत और नए अवसरों के लिए प्रेरित करेगा।

कदम

विधि 1

पुनः आरंभ करने के लिए रीसेट करें
स्टार्ट फ्रेश चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दृश्यों को बदलने का प्रयास करें कुछ समय बाद, हमेशा एक ही जगह और सामान्य चेहरों को देखकर आपके मनोदशा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कभी-कभी आपको नई उत्तेजनाएं प्राप्त करने और आगे बढ़ने की ज़रूरत होती है, थोड़ा या बहुत कुछ के लिए, सही समाधान हो सकता है मनोवैज्ञानिक सूज़न क्लेटन का दावा है कि जिस स्थान पर आप रहते हैं और जिस तरह से आप अपने घर को परिभाषित करते हैं वह आंशिक रूप से आपके द्वारा निर्धारित परिभाषा को निर्धारित करते हैं। आप यह जान सकते हैं कि यदि आप अपने रहने वाले स्थान को नहीं खड़ा कर सकते हैं, तो शायद आप जिस तरह से जी रहे हैं, वह नहीं खड़े हो सकते हैं।
  • व्यावहारिक या वित्तीय कारण हो सकते हैं जो आपको कहीं और, दूसरे शहर या दूसरे राज्य में जाने से रोकते हैं, लेकिन शायद आपके पास पड़ोस बदलने का, शहर को अलग तरह से रहने या नए कमरे में रहने वाले लोगों की तलाश करने का मौका है।
  • वैकल्पिक रूप से, एक प्रयास करें पुनर्निर्माण करना या एक स्वच्छ अपने घर या अपने कमरे में सुन्दरता से अगर यह नई तरह दिखता है, तो यह आपके लिए भी नया दिखाई देगा।
  • आरंभ ताजा चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लगातार ब्रेक लें एक स्वस्थ और सुखी जीवन जीने के लिए, दिन के दौरान अपने कंधे पर ले जाने वाले मनोवैज्ञानिक बोझ को छोड़ देना सीखना जरूरी है। पहले आपको पूरे दिन कई ब्रेक लेना चाहिए। कुछ मिनटों के लिए खेलना बंद करो, आप जो शारीरिक या मानसिक काम कर रहे हैं वह आपको एक उच्च शुल्क और स्पष्टता के साथ फिर से शुरू करने का अवसर देगा। ब्रेक लेना आपको अपने लक्ष्यों को नहीं खोना और समय सारिणी का सम्मान करने में मदद करता है।
  • अप करने के लिए लगभग 10-20 मिनट हर घंटे या हर घंटे और एक आधे का ब्रेक लेने की कोशिश करें। अध्ययनों से पता चला है कि यह यथासंभव उत्पादक और केंद्रित होने का आदर्श समय है। आप नॉन स्टॉप काम करने की कोशिश कर ही ऐसा नहीं कर पाएंगे।
  • आरंभ ताजा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिक व्यायाम प्राप्त करें. शारीरिक गतिविधि मनोदशा में सुधार करती है, स्वास्थ्य से परे है, और आपको चिंता को रोकने में भी मदद करता है। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि नियमित रूप से व्यायाम करने वाले लोगों को रोजमर्रा की गतिविधियों के कारण अनिवार्य रूप से तनाव और तनाव से जूझना मुश्किल होता है। इसके अलावा, यह विशेष रूप से तनावपूर्ण दिन या सप्ताह के अंत में अपने दिमाग को साफ करने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान भी है इसके बारे में रुकने के बजाय चिंता को पसीना दें।
  • स्टार्ट फ्रेश चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उपस्थिति बदलें परिवर्तनों को सूक्ष्म या सार्थक बनाने के लिए, आपके द्वारा अपने और आपके व्यवहार के बारे में, और इसके परिणामस्वरूप भी, जिस तरह से आप दूसरों को अनुभव करते हैं, विशेष रूप से कार्यस्थल में बड़े अंतर कर सकते हैं। आप कैसे विचार करना चाहते हैं के अनुसार पोशाक।
  • यद्यपि यह समझाना आसान है कि दूसरों को सुंदर ढंग से ड्रेसिंग करने से आप अधिक भरोसेमंद और भरोसेमंद विचार करेंगे, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें कैसे जानना चाहते हैं कि आप एक नया अस्तित्व शुरू करने के लिए चाहते हैं।
  • हो सकता है कि आप विश्वसनीय के रूप में नहीं देखना चाहते। इस मामले में, अपने दोस्तों को आश्चर्यचकित करने के लिए टैटू बनाएं या एक लुटेरे चमड़े की जैकेट पहनें अपने आप को एक नज़र लेने से खुद को नया बनाएं।
  • स्टार्ट फ्रेश चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सामाजिक नेटवर्क खातों को अस्थायी रूप से हटाएं आजकल, जिस तरह से हम अपने और दूसरों के बारे में सोचते हैं, हमारे ऑनलाइन उपस्थिति से काफी हद तक प्रभावित होता है। अपने आभासी जीवन में बदलाव करने के लिए, आपको अपने खाते को अस्थायी रूप से रद्द करना या निलंबित करना पड़ सकता है, जिससे आपको ऑनलाइन उपस्थिति को रोकने और समीक्षा करने का तरीका मिल सकता है।
  • वह सब मिटा दें जो आप ऑनलाइन नहीं रहना चाहते हैं और अपने लॉगिन पासवर्ड बदलते हैं। हर विस्तार को थोड़ा अलग बनाएं ताकि जब आप शुरू करना तय कर लें, तो यह नया देख सकता है।
  • नए दोस्त बनाने के लिए एक नया या थोड़ा अलग उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करते हुए, आप तैयार होने पर पुनरारंभ करें यदि आवश्यक हो, तो एक नया खाता बनाने के लिए एक नया ई-मेल पता बनाएं।
  • ऑफ़लाइन रहें यदि आप ध्यान दें कि आप बिना किसी भी समय फेसबुक में प्रवेश कर सकते हैं।
  • स्टार्ट फ्रेश चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    इस पर सो जाओ चीजों को सुधारने और अलग-अलग तरीके से शुरू करने की आपकी योग्यता पर अच्छी रात की नींद की गारंटी वाले मनोवैज्ञानिक लाभों को कम मत समझें। नींद की कमी ने संज्ञानात्मक कार्यों को काफी प्रभावित किया है, जिससे मन की स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, सरल कार्यों को प्रभावी ढंग से करने की क्षमता पर और समग्र शारीरिक और मानसिक कल्याण पर। यदि आप ऊर्जा चाहते हैं जो आपको प्रत्येक नए दिन की सबसे अच्छी शुरुआत करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप रात में पर्याप्त नींद लेंगे
  • आरंभ ताजा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अधिक कठोर परिवर्तन करने के लिए मुद्रा क्या आप पूरी तरह गायब करना चाहेंगे? यदि आपको फिर से शुरू करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो सही तरीके से आपकी जीवन शैली में स्पष्ट बदलाव आ सकता है। चीजों को पूरी तरह बदलना सीखने के लिए निम्न विकी कैसे लेखों पर नज़र डालें:
  • नाम बदलें;
  • पहचान बदलें;
  • पूरी तरह से गायब हो;
  • एक नया जीवन शुरू करें.
  • आरंभ ताजा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यथार्थवादी तरीके से स्थिति का आकलन करने की कोशिश करें। कैलिफोर्निया और नेब्रास्का में किए गए एक प्रसिद्ध अध्ययन के आधार पर, शोधकर्ताओं का यह विश्वास था कि कैलिफ़ोर्निया के निवासियों ने सबसे अच्छी जलवायु की गारंटी की खुशी की उच्च दर की थी, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से परिणाम बताते हैं कि खुशी की डिग्री थी दोनों स्थानों में समान पड़ोसी के घास हमेशा हरे हुए लगता है, लेकिन हम कुछ माध्यमिक कारकों, जैसे कि जलवायु या भूगोल के प्रभाव को अधिक महत्व देते हैं, हमारे सुख की डिग्री पर। अगर आप अपने जीवन में सुधार करना चाहते हैं तो आप को सबसे महत्वपूर्ण बात बदलनी चाहिए।
  • विधि 2

    कंधे पर एक मुश्किल रिश्ते को छोड़ दें
    आरंभ ताजा चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    यादों से खुद को मुक्त करें यदि आप किसी रिश्ते के अंत के बाद अपना जीवन वापस लेना चाहते हैं, तो उन सभी वस्तुओं से छुटकारा पाएं जो आपके अतीत को याद दिलाते हैं। यह अच्छे पुराने दिनों की यादगार रखने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता क्योंकि वे कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन आपको याद दिलाएंगे कि अब वह व्यक्ति आपकी ज़िंदगी का हिस्सा नहीं है। जितनी जल्दी आप पुरानी वस्तुओं, यादों और तस्वीरों से छुटकारा पा सकते हैं, जो आपको पिछली क्षणों की याद दिलाते हैं, जितनी जल्दी आप अपने नए जीवन को शुरू करने में सक्षम होंगे।
    • इसे एक वास्तविक अनुष्ठान बनाओ सभी फोटो लें और उन्हें एक-एक करके हटा दें। जब आप जोर से कहते हैं, तो वह अपने पत्र को बगीचे में जलता है "हमेशा के लिए अलविदा"- इसे हर एक के लिए दोहराएं।
  • आरंभ ताजा चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    2
    इसके बारे में सोचो, लेकिन इसे एक जुनून बनने की कोशिश मत करो। कहानी के अंत पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेना सही है, आपको समझने का एक तरीका है कि क्या गलत था और आपको अगले मौके पर अलग-अलग तरीके से क्या करना चाहिए यह निर्णय लेना चाहिए। हालांकि, हालांकि यह सही है, आपको सावधान रहना चाहिए कि इन प्रकार के विचारों से ग्रस्त होने से बचने के लिए बहुत दूर जाना न हो। यदि आपको लगता है कि आप अपने पूर्व साथी के बारे में कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो पृष्ठ को चालू करना और आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप देखते हैं कि आप अपने पिछले रिश्ते के बारे में विचारों से ग्रस्त हैं या यदि आप इसे फिर से जीवित करने की कोशिश करने की इच्छा महसूस करते हैं, तो एक नकारात्मक स्मृति याद करने का अभ्यास करें उन सभी पहलुओं के बारे में सोचो जो आपको उस व्यक्ति के बारे में नहीं पसंद हैं इस तरह आप मन से तय नाखूनों को जल्दी से खत्म करने में सक्षम होंगे।
  • स्टार्ट फ्रेश चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी दूरी रखो अपने आप को उस कहानी को खत्म करने के फैसले पर पुनर्विचार करने की अनुमति न दें। एक नया जीवन शुरू करने के लिए आपको अपने पुराने साथी में भाग लेने से बचना चाहिए। बल्कि, उसे पूरा करने के लिए न करें, इसके बारे में सोचने के लिए न करें और उन चीजों को न करें जो आपने एक साथ किया था। अलग होने के बाद अपने जीवन में क्रम को बहाल करने के लिए महत्वपूर्ण, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक परिवर्तनों को प्रारंभ करें।
  • अपने कदम वापस नहीं लें किए गए फैसले पर पुनर्विचार न करें रिश्तों जो पहले से ही एक बार से अधिक सफल होने की तुलना में फिर से विफल होने की संभावना है।
  • स्टार्ट फ्रेश स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    मित्रों के समर्थन पर भरोसा करना सीखें उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जिनकी आप परवाह करते हैं और आपसे प्यार करते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने या अपनी पिछली कहानियों को एक साथ तोड़ने से डरो मत। हमें वापस दो और एक दूसरे का समर्थन करें
  • यदि आप और आपके साथी के कई दोस्त हैं, तो अपने अधिकारों का दावा करने और अपनी स्थिति का बचाव करने के बारे में चिंता न करें। अपने पूर्व साथी से मिलने और अपने संबंधों के नेटवर्क के कूटनीतिक प्रबंधन के डर से अलग न हों।
  • एक ही समय में पहचान करना महत्वपूर्ण है जब दोस्ती भी समाप्त हो जाए। यदि दोस्ती का संबंध किसी ऐसे हालात पर निर्भर करता है जिसे आपके पुराने साथी के साथ करना है, तो पृष्ठ को चालू करने और नए परिचितों को बनाने से डरना मत।
  • आरंभ ताजा चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने साथी के साथ कुछ भी करने की कोई चीज नहीं बदलें अपने लिए कुछ करो, कुछ ऐसा है जिसे आपके पूर्व साथी ने मंजूरी या प्रशंसा नहीं की होगी फ्लैमेन्को कोर्स में शामिल हों, जिम में क्रॉसफिट करना शुरू करें या पूर्ण विस्फोट पर अपने पसंदीदा संगीत को सुनें। एक असाधारण केश विन्यास चुनें एक नई गतिविधि के साथ एकल होने के तथ्य का जश्न मनाएं
  • उस चीज़ के बारे में सोचें, जहां भागीदार ने आपको पकड़ा। अगर आपके निरंतर आलोचना या अपने आप को विचलित करने के प्रयासों के कारण आपको कभी भी अपने रचनात्मक परियोजनाओं पर काम करने का मौका नहीं मिला है, तो अपनी रचनात्मकता फिर से उभरने दें अपने आप को एक तरह की परियोजना में फेंको दें जो कि आपके पास अभी भी आपके साथी के पास मौजूद नहीं हो सकता था।
  • आरंभ ताजा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    किसी और के साथ जाने से पहले कुछ समय बीतने दें एक नई कहानी में कूद की तरह आदर्श समाधान जल्दी से बस समाप्त हो गया एक के पीछे छोड़ने के लिए और पेज चालू करने के लिए लग सकता है लेकिन सच्चाई यह है कि अपने मन अभी भी परेशान और दर्दनाक भावनाओं से भरा हुआ है। आपको एक नए रिश्ते में और किसी अन्य व्यक्ति के जीवन में इस सामान को नहीं लेना चाहिए। कब तक यह रिपोर्ट है कि बस समाप्त हो गया है तक चली के आधार पर यह बेहतर हो एक कुछ हफ्तों या महीनों के एक जोड़े प्रतीक्षा करने के लिए essertelo की निश्चितता को पीछे छोड़ दिया है करने के लिए होगा।
  • लेकिन यदि आप एक व्यक्ति से मिलते हैं आप सही मायने में लगता है कि यह संगत हो सकता है और आप अतीत को लंगर डाले जा रहा है बिना एक नए रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए या कहानी सिर्फ समाप्त हो गया है कि, तो फिर से शुरू करने में संकोच न के साथ तुलना करने के लिए सक्षम लग रहा है।
  • विधि 3

    नौकरी बदलें
    आरंभ ताजा चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आदर्श दिन देखें आपको लगता है कि कैरियर को बदलने में मदद मिल सकती है कि आप अपने जीवन के लिए एक सकारात्मक बदलाव करते हैं, सरल दृश्य अभ्यास तय करने के लिए किस तरह का काम आप खुश होगा की कोशिश करो। आप जो चाहें समझने की कोशिश करने के लिए निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें:
    • आपका दिन कैसे सही होना चाहिए?
    • आपको पैसे की ज़रूरतें कैसे प्राप्त करना चाहेंगे? आप क्या जिम्मेदारी लेना चाहते हैं?
    • आपको क्या नौकरी मिलनी चाहिए, जिसे आपको सपना चाहिए?
    • क्या यह आपके लिए महत्वपूर्ण है कि आपको प्रतिष्ठा मिलती है?
    • आपको लगता है कि आप जिस काम की इच्छा रखते हैं, उसके साथ आप कितना कमा सकते हैं?
    • आप कहां रहेंगे? जीवन की शैली क्या है?
    • आप किसके साथ काम करेंगे? क्या भूमिका आप खेलना चाहते हैं?
  • आरंभ ताजा चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यक्तित्व परीक्षण की कोशिश करो यदि आपको वास्तव में क्या चाहते हैं, यह तय करने में समस्या हो रही है, तो आप उन परीक्षणों में से एक का प्रयास कर सकते हैं जो आपको समझने में मदद करते हैं कि आपके व्यक्तित्व के लिए कौन सी नौकरी सही है। यद्यपि वे अचूक या कठोर नहीं हैं, वे खोज फ़ील्ड को कम करने और आपको अपने चरित्र के लिए वफादार होने वाले कैरियर की दिशा में काम कर सकते हैं। विचारों को प्राप्त करने के लिए निश्चित रूप से एक अच्छा तरीका है
  • सबसे लोकप्रिय और व्यापक व्यक्तित्व परीक्षणों में से एक प्रसिद्ध स्विस मनोचिकित्सक कार्ल गुस्ताव जंग द्वारा बनाई गई है आप आसानी से इसे कई अन्य प्रकार के परीक्षणों के साथ मिल सकते हैं, जो आपको आदर्श नौकरी की ओर मार्गदर्शन कर सकते हैं।
  • आरंभ ताजा चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    नौकरी के कोच से बात करें यह एक पेशेवर है जो आप को कैरियर चुनने में मदद कर सकता है जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है और अपने आप का एक नया दृष्टिकोण बनाएं। अपने शहर में एक को खोजने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें और आम तौर पर कम लागत पर अपने कौशल को नए नौकरी के अवसरों में अनुवाद करें। यदि आपको लगता है कि परिवर्तन आपको अच्छा कर सकता है, लेकिन आप तय नहीं कर सकते कि किस प्रकार का रास्ता लेना है या कैसे आगे बढ़ना है, तो एक काम के कोच एक बेहतरीन मार्गदर्शक हो सकता है।
  • आरंभ ताजा चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी प्राथमिकताओं की समीक्षा करें कई लोगों को लगता है कि केवल विकल्प उत्कृष्टता के लिए उद्देश्य और अमूर्त अध्ययन विषयों खत्म करने के लिए है शिक्षित किया गया है जो कोई दिलचस्पी नहीं लग रहा है, इस प्रकार एक नौकरी तुमसे नफरत करता हूँ, या यहाँ तक कठिनाई एक नौकरी खोजने के लिए है में फंस रहते हैं। विनिर्माण क्षेत्र के व्यवसाय, जिन्हें आमतौर पर स्कूल में पढ़ाया नहीं जाता है, एक गंभीर और सम्मानजनक विकल्प का प्रतिनिधित्व करता है जो अक्सर कम हो जाता है। कुछ वर्षों के अभ्यास के बाद, आप अच्छे पैसे बनाने से शुरू कर सकते हैं जैसे:
  • वेल्डर;
  • प्लम्बर;
  • थर्मामीटरों-हाइड्रोलिक पौधों की इंस्टॉलर और रखरखाव तकनीशियन;
  • इलेक्ट्रीशियन;
  • मैकेनिक;
  • बढ़ई;
  • Muratore.
  • टिप्स

    • एक नए साल की शुरुआत आपके जीवन में बदलाव करने के लिए सही समय हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com