अपने माता-पिता को कुछ खरीदने के लिए कैसे विनम्र करें

जब आप जवान होते हैं तो आप क्या करते हैं, और क्या आप वास्तव में नवीनतम वीडियो गेम, माउंटेन बाइक या स्नीकर्स के जोड़ी के लिए पैसा चाहते हैं? वस्तुतः कुछ भी! आपके माता-पिता को आपसे कुछ खरीदने के लिए समझने का कोई "सही" तरीका नहीं है, लेकिन आप कई तकनीकों को अपने माता-पिता को मनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आप उन्हें मनाने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, तो यहां कुछ प्रभावी रणनीतियां हैं!

कदम

भाग 1

अपने माता-पिता के साथ सीधे तुलना करें
1
उन्हें बताएं कि आप क्या चाहते हैं, इसके उत्पादक लाभ। जब तक आप वास्तव में भाग्यशाली (या विशेषाधिकार प्राप्त) नहीं हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि आप अपने माता-पिता से कुछ "सिर्फ इसलिए कि आप इसे चाहते हैं" से दूर नहीं जायेंगे। यह एक तरह का तर्क है कि बहुत छोटे बच्चे करते हैं - आप कितने बार पांच साल के लड़के की चीख सुनाते हैं, "लेकिन मैं चाहता हूं!" एक दृश्य के दौरान? बल्कि, स्मार्ट हो वर्णन करें कि आप कुछ के रूप में क्या चाहते हैं जो आपको किसी तरह से मदद करेगा - क्या यह अध्ययन करने में आपकी सहायता करेगा? क्या आप खेल में सुधार करने में मदद करेंगे? अपने माता-पिता को समझाएं कि कुछ लाभ आपको कुछ लाभ प्राप्त करने में कैसे मदद करेगा। बातचीत में अक्सर इस पहलू को याद करने की कोशिश करें।
  • उदाहरण: किम 13 है और एक टैबलेट डिवाइस को खेलना, संगीत सुनना और अपने दोस्तों के साथ फ़ोटो साझा करना चाहती है। हालांकि, किम के माता-पिता ने पिछले सप्ताह उसे डांटा क्योंकि वह एक आलसी है और वह अपना होमवर्क नहीं करता है। जब आप किसी टेबलेट के लिए पूछने के लिए माता-पिता जाते हैं, तो आपको अपने इच्छित मॉडल पर उपलब्ध विभिन्न शैक्षिक एप्लिकेशन पर ध्यान देना चाहिए, और आपकी मनोरंजक क्षमता पर नहीं।
  • 2
    बदले में कुछ करने के लिए खुद को पेश करें हो सकता है कि आपके माता-पिता आपसे क्या चाहें खरीदना न चाहें, क्योंकि आप इसे "दान" के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं सौदा स्वीकृत! अपने माता-पिता के लिए कुछ करने के लिए स्वयं की पेशकश करें, यदि वे आपको जो चाहें खरीदते हैं उद्यान को रैक करने या एक महीने के लिए कचरा उठाने का प्रस्ताव लें, उदाहरण के लिए आपको अपने माता-पिता की शुरूआत करने का विचार होना चाहिए- कई माता-पिता यह देखना चाहते हैं कि बच्चे को घर के काम के लिए ज़्यादा ज़िम्मेदार है और स्वस्थ शौक (जैसे खेल, संगीत, रंगमंच, आदि)।
  • जब आप अपने माता-पिता के साथ अनुबंध करते हैं, तो निम्न बोली से शुरू करें। कहने के बजाय कि आप हर महीने कुत्ते को दो महीने तक चले, कहते हैं कि आप इसे एक सप्ताह तक करेंगे। वे शायद दांव बढ़ाएंगे - और यह ठीक है। अगर आपको आखिरकार कुत्ते को एक महीने के लिए लेना पड़ता है, तो यह हमेशा बेहतर होता है कि आपने छोड़ दिया था और इसे दो महीने तक करने की पेशकश की थी।
  • उदाहरणकिम के माता-पिता एक टैबलेट की ज़रूरत को सही ठहराए जाने के लिए किम के प्रयासों को सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया नहीं देते। किम का अगला कदम यार्ड में बागवानी करने की पेशकश करना है। वह कहती है कि वह इसे दो सप्ताह तक कर देगी - उसके माता-पिता उसे लंबे समय तक कर सकते हैं, लेकिन एक महीने और एक साढ़े तक उसके साथ सब कुछ ठीक है।
  • 3
    अपने माता-पिता के लिए एक चुनौती का प्रस्ताव लें यदि आप वास्तव में बहादुर महसूस करते हैं, तो अपने माता-पिता को एक अल्टीमेटम देने से डरो मत। उन्हें बताएं कि अगर वे आपको जो चाहें खरीदते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको अच्छे परिणाम मिलें (उदाहरण के लिए, आप अपने अगले रिपोर्ट कार्ड में 6 से सभी वोट प्राप्त करने के लिए काम करेंगे)। यह जोखिम भरा है - आप व्यावहारिक रूप से सट्टेबाजी कर रहे हैं कि आप जो भी चाहते हैं, उसके बाद "वादा" करने में सक्षम होंगे। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपके माता-पिता कुछ चीजें भूल जाएं (या उन्हें माफ कर दें) और यह आपके लिए बुरा विकल्प है, यदि आपके माता-पिता इस पर अभिरुचि और अपमानजनक के रूप में एक सीधा चुनौती मानते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो चुनौती में आप जिस चीज़ को चाहते हैं उसे शामिल करने का प्रयास करें। यदि आप स्नीकर्स की एक नई जोड़ी चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अपने माता पिता को बताएं कि आप उन्हें अगले महीने आधा मैराथन चलाने के लिए पहन लेंगे।
  • उदाहरण: किम ने अपने माता-पिता को बताया कि वह एक स्मार्टफोन पसंद करेंगे क्योंकि यह उसे एक विद्वान दृष्टिकोण से मदद करेगा। वह यह कहकर अपने अनुरोध का समर्थन करता है कि टैब्लेट के आवेदनों को अध्ययन के लिए सहायता के रूप में उपयोग करने से अगले गणित कार्य में एक उच्च स्तर लगेगा।
  • 4
    उत्पाद पर एक शोध करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी जेब जैसी उत्पाद जानना चाहते हैं (और सभी संभव विकल्प) जितना अधिक आप उत्पाद को जानते हैं उतना ही आप अपने माता-पिता के प्रति गंभीर दिखेंगे। वांछित उत्पाद के लिए विशिष्ट विकल्पों के नाम के लिए तैयार रहें (विशेषकर यदि वे सस्ता हों)
  • अपने इच्छित आइटम की कीमतों के बारे में जानने के लिए ऑनलाइन स्टोर या अपने क्षेत्र में एक दौरे ले लो संभावित माता-पिता, छूट, इत्यादि सहित आपको किसी विशेष उत्पाद की न्यूनतम संभव कीमत क्या है, आपको अपने माता-पिता को समझाने में सक्षम होना होगा।
  • उदाहरण: जब किम अपने माता-पिता से गोली की मांग करने के लिए कहती है, तो वह उन्हें इंटरनेट पर सबसे कम कीमत बताएगा, विशेष प्रस्तावों को ध्यान में रखकर, जिसके लिए आपको विक्रेता से संपर्क करने के लिए ईमेल द्वारा पंजीकरण करना होगा। यह प्रतिस्पर्धा से बेचा जाने वाला सस्ता उत्पाद भी पेश करने के लिए तैयार होगा, यदि माता-पिता नहीं कहते हैं तो
  • 5
    बहाने खोजें यदि आप समझाकर कोई प्रगति नहीं प्राप्त कर सकते हैं कि आप जिस उत्पाद को चाहते हैं, वह आपकी सहायता कर सकता है, तो आप इसे "क्यों" पर ध्यान केंद्रित करके सफल हो सकते हैं। क्या आप विशेष रूप से अच्छे हैं? क्या आपको हाल ही में कुछ मुश्किल मिल गया है? अपने माता-पिता को बताएं, उदाहरण के लिए, आप इस साल इस तरह के कठिन दौर से गुजर चुके हैं और यह उत्पाद आपको आराम करने में मदद करने के लिए सही चीज होगी।
  • उदाहरणकिम को केवल एक घृणित चाची के घर पर एक सप्ताह के अंत में खर्च करना पड़ता था, जो उसके गाल को छीनने को प्यार करता है। जब वह अपने माता-पिता को वह गोली के लिए पूछती है, तो वह वर्णन करने के लिए तैयार होती है, दर्दनाक विवरणों के साथ, यह कितना भयानक था।
  • 6
    अपने माता-पिता को एक ठोस पत्र लिखें जिद्दी माता-पिता प्रभावशाली हो सकते हैं यदि वे एक अच्छी तरह से लिखित पत्र के साथ सचमुच गंभीर साबित होते हैं। वर्तनी और व्याकरण पर विशेष ध्यान देना, संभवतः सबसे औपचारिक टोन का उपयोग करें। अपने माता-पिता को वस्तु के कई फायदे बताएं, यह कैसे एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में आपकी मदद करेगी, और यह आपके पास क्यों योग्य है
  • 7
    अन्य लोगों से बात करें आपके माता-पिता के दोस्त और परिचित हैं, जैसे आप! वे इन लोगों के शब्दों और रायओं से प्रभावित हैं क्योंकि आप अपने दोस्तों के द्वारा प्रभावित हैं। यदि आपके पास मौका है, तो इस उत्पाद के बारे में किसी से बात करें, यह वर्णन करें कि आप कितना मूल्यवान होंगे और आप इसके लायक कितना होगा। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं, शायद उन्हें हारने के लिए अंतिम "पुश" दे।
  • उदाहरणकिम के एक चाचा हैं जो उसके लिए डॉट्स करते हैं, जो सोचते हैं कि वह सिर्फ सबसे प्यारी है अगली परिवार की सभा में, किम अपने चाचा को बताएगी कि वह अपने होमवर्क के साथ उसकी मदद करने के लिए एक टेबलेट कैसे चाहेंगे
  • 8
    समझौता करने के लिए तैयार रहें आप हमेशा जो भी चाहते हैं वह नहीं मिल सकता है! अगर आपके माता-पिता हार नहीं मानते हैं, तो कम बोली स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। आपको अपने माता-पिता के साथ आधा (या उससे भी अधिक) खर्च करना पड़ सकता है आप अपने लिए सस्ता या कम रोमांचक उत्पाद भी स्वीकार कर सकते हैं। ले लो जो आप प्राप्त कर सकते हैं - यह हमेशा कुछ भी नहीं है!
  • उदाहरणकिम के माता-पिता अंततः इन्हें देते हैं- वे उसे एक टैब्लेट खरीदने की पेशकश करते हैं, जब तक वह आधा लागत का भुगतान करता है और घर के कामों को अधिक करता है किम बुद्धिमानी से इस प्रस्ताव को स्वीकार करती है - अब इनकार करने का मतलब यह होगा कि वह होमवर्क के लिए संभावित सहायता के रूप में टेबलेट को वास्तव में महत्व नहीं दे रही है।
  • भाग 2

    माता-पिता के मन में एक विचार रखो
    1
    पानी की जांच करें माता-पिता, या दोनों की उपस्थिति में, आशंका से उन चीजों का उल्लेख करता है जो आप उन्हें यह समझाए बिना चाहेंगे कि आप इसे बेहद चाहते हैं केवल एक वाक्य या दो का उपयोग करें, इसे बस "शानदार" या "असाधारण" के रूप में वर्णन करें इसे देखने के लिए बिना उन्हें अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया देखें। वे देखा है लगता है? क्या एंटेना उठाया गया है? हो सकता है कि आपने अपने माता-पिता को अपने जन्मदिन की उपस्थिति के लिए एक अच्छा विचार दिया!
    • उदाहरण: जेसन ने स्नैज़ी बास्केटबॉल जूते की एक नई जोड़ी पर अपनी जगहें स्थापित की हैं रात के खाने में, जब उसके माता-पिता लेकर्स के आखिरी गेम के बारे में बात कर रहे हैं, तो वह बातचीत में एक छोटे से सुराग को कहता है, "क्या आपने कोबे को कुचल दिया? यह इसलिए होना चाहिए क्योंकि वह उन शानदार Jordans जूते पहने हुए थे। "



  • 2
    छुट्टियों के पास आने पर बहुत स्पष्ट संकेत फेंकें। यदि क्रिसमस, हनुक्का या किसी अन्य पार्टी में उपहारों का आदान-प्रदान आ रहा है, तो अपने माता-पिता से आपको एक उपहार देने के लिए भीख मांगो। बल्कि, छुट्टियों से लाभ! उपहार में आदान-प्रदान किए जाने वाले एक घटना से पहले, माता-पिता बच्चों को स्वैच्छिक रूप से देने के लिए क्या उपहार देने को समझते हैं और सुनना शुरू करते हैं - ऐसा कुछ ऐसा होता है जो आमतौर पर महीनों तक ध्यान में रखता है आम तौर पर, आपके माता-पिता को एक विनम्र तरीके से छुट्टियों से पहले एक उपहार के लिए एक विचार (या महान सुराग प्रदान करने के लिए) का उल्लेख करना ठीक है।
  • बहुत सी चीजों के लिए मत पूछो - जो कुछ आप वास्तव में चाहते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें, आप इसे प्राप्त करने की संभावना में वृद्धि करेंगे।
  • उदाहरण: क्रिसमस आ रहा है और जेसन अब भी नए जूते चाहता है। अगली बार जब वह अपने पिता के साथ दो शॉट बना देता है, तो वह कुछ बहुत स्पष्ट कह सकता है, जैसे "पिताजी, मैं आपके साथ नहीं रह सकता। यह इन पहने जूते की गलती है, मुझे लगता है। अगर केवल मेरे पास नए Jordans थे! "
  • 3
    इस वस्तु को अपने माता-पिता के जीवन में प्रकट करें। और अधिक बेतरतीब ढंग से आपके माता-पिता आप जिस ऑब्जेक्ट को चाहते हैं, उतना अधिक मौका मिलता है कि वे आपके सुराग को पकड़ लेंगे! उन पृष्ठों पर खुले पत्रिकाएं छोड़ें जहां उत्पाद का विज्ञापन किया जाता है। यदि आप अपने परिवार में साझा मोड में कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, तो यह बेतरतीब ढंग से उत्पाद विज्ञापनों को छोड़ देता है जब आपको पता होता कि कोई और कंप्यूटर का उपयोग करेगा। यदि आपके परिवार में एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर है, तो उत्पाद पर अन्य सुराग लांच करने के लिए अपने माता-पिता के पसंदीदा कार्यक्रमों का उपयोग करें। आप यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर सकते हैं कि आप ऐसा दिन नहीं बिताना चाहते हैं जब आपके माता-पिता अपने पूरे दिल से जो चीज आप चाहते हैं, उसके बारे में नहीं देखते या नहीं सुनते हैं!
  • माता-पिता वास्तव में इसे ध्यान नहीं दे सकते बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, कई बार चीजें दोहराएं।
  • उदाहरण: जेसन का परिवार साझा मोड में एक कंप्यूटर का उपयोग करता है जब भी जेसन ने कंप्यूटर का उपयोग कर समाप्त कर दिया है, तो वह सुनिश्चित करता है कि दुकान के खुले इंटरनेट पेज को छोड़ दें जो वह चाहता है कि जूते बेचता है।
  • 4
    स्टोर पर एक यात्रा की योजना बनाएं यदि आपके माता-पिता वास्तव में सुराग को समझने में नहीं लगते हैं, तो स्टोर का दौरा करने से यह सुनिश्चित करने में आपकी मदद मिल सकती है कि वे उत्पाद को व्यक्ति में देखते हैं। स्टोर पर जाने के लिए एक अच्छा बहाना ढूंढें - उदाहरण के लिए, शायद आपको अपने शहर में एक पेंसिल या कुछ स्कूल शीट खरीदने के लिए डिपार्टमेंट स्टोर पर जाना पड़ सकता है जब आप वहां हैं, तो उस उत्पाद के लिए सिर जो आप स्टोर के अंदर करना चाहते हैं। इसे देखने के लिए आश्चर्यचकित होने का नाटक करें, और एक ही समय में दोबारा दोहराएं कि आप कितना सोचते हैं शानदार है यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके माता-पिता भविष्य में इसे "शायद आपके जन्मदिन के लिए" वाक्यांशों के साथ खरीदने पर विचार कर सकते हैं।
  • उदाहरण: यह स्कूलों को फिर से खोलने की अवधि है और जेसन को एक नई बैकपैक की जरूरत है। जेसन जानता है कि, अपने शहर के वाणिज्यिक केंद्र में, जूते की दुकान दुकान के बगल में स्थित है जो बैकपैक्स बेचती है। जबकि अपनी मां के साथ खिड़कियों के सामने गुजरते हुए, वह रुक जाता है और कहता है "वाह! उन जूते को देखो वे वाकई शानदार हैं! वे भी उस महान वेल्क्रो का पट्टा है जैसे पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी उपयोग करते हैं। " उसकी मां जवाब देती है, "ठीक है, बास्केटबॉल का मौसम कुछ महीनों में शुरू होता है। हम उन्हें बाद में खरीद सकते हैं " जीत!
  • भाग 3

    अपने माता पिता को दिखाओ कि आप इसके लायक हैं
    1
    जिम्मेदार रहें माता-पिता उन बच्चों के लिए कुछ खरीदने की संभावना रखते हैं जो अपने कर्तव्यों का सम्मान करते हैं - बच्चे जो बहुत अध्ययन करते हैं, विनम्रतापूर्वक व्यवहार करते हैं, और शिकायत किए बिना घर के काम करते हैं। अपने माता-पिता को आपको इनाम देने का कारण दो! अपनी मां की बुरी तरह से जवाब न दें, तब भी जब यह पूरी तरह कष्टप्रद है। अपने पिता को रात्रिभोज तैयार करने में मदद करने के लिए अपने आप को पेश करें। जब आपको यह करने के लिए कहा जाता है तब से बाहर निकलें (बिना शिकायत)। अपने माता-पिता को दिखाने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं, वह सब कुछ करो जो आप चाहते हैं कि इस नए लेख की जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं।
  • 2
    परिपक्व हो जाओ माता-पिता तब प्यार करते हैं जब उनके बच्चे वयस्क के रूप में व्यवहार करते हैं उन्हें दिखाएं कि आप अपने व्यवहार के माध्यम से परिपक्व हैं। उन सभी लोगों के साथ विनम्र रहें जिन्हें आप मिलते हैं, भले ही आपको परेशान या बेवकूफ लग रहा हो। हमेशा लोगों के लिए उपयोगी होने का तरीका तलाशें नए शौक को संतोष के साथ आरंभ करें असल में, एक अच्छा व्यक्ति बनने की कोशिश करें और दिखाएं कि जितना संभव हो उतना काम करें। यहां तक ​​कि कई वयस्क भी परिपक्व नहीं हैं - यदि आप करेंगे, तो आप विशेष रूप से योग्य लगेंगे
  • आप जो सबसे बड़ी गलतियाँ कर सकते हैं वह एक दृश्य बनाना है, यदि आपके माता-पिता आपसे क्या नहीं खरीदते हैं (यदि आप इसे सार्वजनिक करते हैं तो इससे भी बदतर!)। वयस्क होने के एक महत्वपूर्ण संकेत, शिक्षा और सम्मान के साथ इनकार को स्वीकार करना है। अपने घुटनों पर भांति मत करो, विरोध मत करो और एक दृश्य न बनाएं, अगर आप जो चाहें नहीं मिलते हैं
  • 3
    कुछ पैसे बचाओ जब एक वयस्क कुछ चाहता है, तो वह आमतौर पर इसे अकेले खरीदता है यदि आप वास्तव में कुछ चाहते हैं, तो यह दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि आप वास्तव में चाहते हैं कि यह कुछ पैसे को अलग करना शुरू करना है जब आप बहुत ही कम उम्र में पैसे कमाते हैं और कुछ पैसे निकालते हैं, तो परिपक्वता का एक शानदार संकेत है। जब आपके माता-पिता देख लेते हैं कि आप गंभीर हैं, तो वे आपके कुछ खर्चों को कवर कर आप की खरीद के लिए आपकी सहायता कर सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो बचत बनी रहती है - यदि आप प्रत्येक सप्ताह थोड़े पैसे डाल देते हैं, तो इसे छोटे दोषों (जैसे कैंडी या खिलौने) पर खर्च करने की इच्छा का विरोध करते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप कितनी जल्दी जमा कर सकते हैं!
  • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता यह जान लें कि आप उस उत्पाद को खरीदने के लिए धन जुटा रहे हैं। आप उन्हें सीधे बता सकते हैं या उन्हें कुछ दृश्य अनुस्मारक दे सकते हैं - उदाहरण के लिए, रसोई में एक बर्तन जो आप सिक्के के साथ धीरे-धीरे भरते हैं
  • टिप्स

    • अपने घुटनों पर विनती और भीख मांगना और छोटे परीक्षक का हिस्सा चलाने की कोशिश करते हुए व्यवहार के खिलाफ सलाह दी जाती है
    • जानवर बल के उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है।
    • यदि, उदाहरण के लिए, आप सिल्वेनियन संग्रह से एक बनी चाहते हैं, तो आप निश्चित रूप से ईबे या अमेज़ॅन पर कम कीमत पर कुछ पा सकते हैं। अपने माता-पिता को बताएं कि आप क्या चाहते हैं और उन्हें नहीं बताएं कि आप इसे चाहते हैं, बस अपनी पसंद की सुविधाओं की सूची, शायद आपका चेहरा या आपका ड्रेस इससे उन्हें लगता है कि हो सकता है
    • अपने माता-पिता को आपको कुछ खरीदने के लिए पूछने के बजाय, अपनी चाची, अपने चाचा, अपने दादा दादी, किसी से भी पूछें! किसी और से पूछें चिंता मत करो अगर आप सभी को पूछते हैं और अधिक उपहार प्राप्त करते हैं। उस व्यक्ति से पूछिए जिसने आपको रसीद देने के लिए उपहार दिया ताकि आप आइटम वापस कर सकें, या यह पूछें कि यदि आप इसे चाहते हैं, या आप इसे अपने किसी एक मित्र, या दान या ऐसी ही चीज़ों के लिए दे सकते हैं अंतिम रिज़ॉर्ट के रूप में, आप इसे आरक्षित में भी रख सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि उपहार एक हेयर ड्रायर है, तो आप एक अतिरिक्त रख सकते हैं अगर पहले एक ब्रेक

    चेतावनी

    • यदि आप जानते हैं कि जिस चीज़ को आप चाहते हैं वह आसानी से टूट सकता है, या यदि यह कुछ है तो आप केवल एक बार या दो बार उपयोग कर सकते हैं और फिर आप इसे बोर लेंगे, इसके लिए मत पूछो, जब तक आप सख्त नहीं चाहते हैं।
    • अपने माता-पिता से पूछें जब वे अच्छे मूड में हों
    • सुनिश्चित करें कि आप कभी नहीं कहते हैं कि यदि आप उस चीज को नहीं प्राप्त करते हैं जो आप सख्त चाहते हैं, तो आप ऐसा नहीं करेंगे जो आपके माता-पिता आपको पूछेंगे, विशेष रूप से होमवर्क या अन्य शैक्षणिक गतिविधियां
    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में यह चाहते हैं और इसके लिए भीख माँग और भीख मांगने के तुरंत बाद उसे छोड़ दें
    • अगर आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, और नाराज़ हैं, उन्हें कुछ राहत दे दो और जब मैं एक बेहतर मूड में हूँ तब उसे फिर से पूछने का प्रयास करें
    • अपने परिवार के बारे में सोचो हो सकता है कि आपके माता-पिता अब आपको कुछ खरीद सकें।
    • बहुत चिंतित बनना अवसाद, चिंता विकारों, आतंक हमलों में हो सकता है
    • अपरिपक्व और बेवकूफ व्यवहार न करें
    • जिस ऑब्जेक्ट को आप चाहते हैं वह आपके लिए उपयुक्त नहीं होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • थोड़ा पैसा और इसे बनाने के लिए एक अच्छी योजना
    • एक दुकान / वेबसाइट जहां आप आइटम खरीद सकते हैं।
    • अपने आप में थोड़ा विश्वास अन्यथा आप अपने माता-पिता से पूछ नहीं पाएंगे।
    • अधिक तीव्र अध्ययन
    • अधिक घर का काम करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com