शयन कक्ष में कैसे रहें

कई लोगों के लिए, बेडरूम एक केंद्रीय कमरे है जिसमें रहने के लिए। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जो घर में किराए पर लेते हैं। छात्रों, लेकिन सामान्य लड़कों को अपने घर में, बेडरूम का उपयोग मुख्य कक्ष के रूप में आसानी से कर सकते हैं, बिना बाकी घर के बहुत ज्यादा मनोरंजन करना पड़ता है।

आप अपने बेडरूम को अधिक रहने योग्य बनाने के लिए कई छोटे बदलाव कर सकते हैं। आकार, आराम, कार्य और लाभ पर ध्यान केंद्रित करके अपने स्थान को बदलने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं। थोड़ी `नियोजन और काम के साथ आप अपने कमरे को बहुत आराम के क्षेत्र बना सकते हैं और उपयोगिता।

कदम

लाइव में अपने बेडरूम चरण 1 छवि का चित्र
1
अपनी खुद की योजना बनाएं बजट. चित्रकारी, स्विचेस बदलना, दीवार पर वस्तुओं को लटकाने और नए फर्नीचर महंगे हैं। यदि आप एक सही योजना बनाते हैं, तो आप बहुत अधिक खर्च किए बिना सब कुछ हासिल कर पाएंगे।
  • बिक्री की प्रतीक्षा करें अपने प्रोजेक्ट को बिक्री पर सामानों की आंखों के साथ समझें। इस तरह आप पूरी कीमत पर सामान खरीदने से बच सकते हैं।
  • इस्तेमाल किए गए आइटमों के लिए खोजें। आपके कमरे में फिट होने वाले पुराना सामान ढूंढने के लिए बहुत सारे अच्छे स्थान हैं। बाजारों की जांच करें, फ़र्नीचर स्टोर, ऑनलाइन नीलामी, क्रेगलिस्ट, Freecycle. पुराने चीजों का दूसरा मौका देकर अपने आप को ग्रह और अपने बटुए पर एक अनुग्रह दें।
  • बाकी के घर पर एक नज़र डालें ऐसी कोई वस्तु हो सकती है जो कोई भी नहीं चाहता, लेकिन पहले अनजाने में उन लोगों से दूर रहने से बचने का आग्रह करता है जो इसका उपयोग करते हैं। यदि आप घर पर नहीं रहते हैं, तो आप फिर भी अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि उनके पास क्या करना है आप दे. यदि आप अभी भी आपके साथ रहते हैं, तो आसपास के टुकड़े-टुकड़े करते हैं और सजावटी कुछ पाता है जो कि प्रयोग नहीं किया जाता है।
  • आपके पास पहले से क्या है इसका मूल्यांकन करें क्या आप अपने कब्जे में वस्तुओं की व्यवस्था या पुनर्स्थापना कर सकते हैं? शायद यह समय है सफाई करना?
  • लाइव इनाम आपका बेडरूम चरण 2
    2
    अपना बनाएं डिज़ाइन. आप को क्या हासिल होगा और क्या काम खत्म हो जाएगा: आधुनिक, रेट्रो, क्लासिक का विचार प्राप्त करना है। सामान्य विषय को ध्यान में रखते हुए, आप समझदारी से खरीद सकते हैं कि आपको क्या चाहिए और बेकार चीजें खरीदने से बचें। यह भी याद रखें कि आपको अपने कमरे में रहने वाले कमरे (या रहने वाले कमरे) के रूप में अधिक स्थान बनाना होगा आश्रय)।
  • कागज या कंप्यूटर प्रोग्राम के साथ मानचित्र बनाएं कागज पर, कमरे को जिस तरह से आप देख रहे हैं उसे व्यवस्थित करें। रखो फर्नीचर कि आप पहले से ही अपनी वर्तमान स्थिति में हैं और वहां से शुरू करते हैं। क्या गायब है? आपको अलग इंटीरियर रिक्त स्थान बनाने की आवश्यकता है, जैसे पाकगृह, टीवी क्षेत्र, अध्ययन क्षेत्र या नींद वाले क्षेत्र? आप कपड़े को सूखा कहां रखेंगे?
  • यदि आपके कमरे में एक सिंक या एक बाथरूम है, तो इसे नक्शे में शामिल करें यदि आपके पास स्नान है तो आपको स्वच्छता की कोई समस्या नहीं होगी या कपड़े धोने और कपड़े सुखाने होंगे, लेकिन यह कुछ पौधे (उदाहरण के लिए अंकुरित!), और जहां बर्तन धोने के लिए जगह होगी। आप इन गतिविधियों को कमरे के अंदर अंतरिक्ष में कैसे शामिल करते हैं?
  • छवि में लाइव आपका बेडरूम चरण 3
    3
    टिंट करता। एक नया रंग, यदि आप इसे दे सकते हैं, तो कमरे के रूप में सुधार करने का एक तेज़ तरीका होगा। रंग की पसंद बहुत महत्वपूर्ण है: एक स्पष्ट रूप से व्यापक स्थान और अधिक प्रकाश की भावना देगी, एक अंधेरे से कमरे को अधिक कॉम्पैक्ट बनाने होंगे, लेकिन यह भी अच्छा हो सकता है शायद निश्चित रंग चुनने से पहले कुछ परीक्षण करना बेहतर होगा।
  • विभिन्न रंगों का उपयोग करने पर विचार करें एक रंग की मुख्य दीवार (आमतौर पर जिस के साथ बिस्तर पर टिकी हुई है) को चित्रित करने की कोशिश करें, और अन्य तीनों को हल्के साइड के साथ। या आप उस भाग में रंगीन फ्रेम बना सकते हैं जहां आप टीवी, रहने वाले कमरे के क्षेत्र में जगह लेंगे या आप कहां खेलेंगे। कल्पना का प्रयोग करें
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 4
    4
    उपयुक्त पर्दे जोड़ें गोपनीयता सुनिश्चित करें और अच्छा पर्दे के साथ गर्म और ठंडे बाहर रखें, जैसे कि विनीशियन अंधा या awnings. यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो उन्हें अपनी विंडो के लिए सही आकार खरीदें।
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 5
    5
    फर्नीचर को ठीक करें फर्नीचर को ठीक करने के लिए तैयार की गई योजना का उपयोग करें आपको उन्हें ढेर करने की ज़रूरत नहीं है कुछ ऐसे लोगों का उपयोग करने का प्रयास करें जिनके पास एक डबल फ़ंक्शन है। उदाहरण के लिए, आप एक सोफे बिस्तर, एक कोशिश कर सकते हैं फुटोन या एक सामान्य सोफा यदि आप कर सकते हैं, तो दिन के दौरान बेड स्पेस को प्रयोग करने योग्य बनाएं।
  • एक कुर्सी या दो, आरामदायक लेकिन कॉम्पैक्ट, आपके मेहमानों के लिए एक अतिरिक्त स्पर्श होगा और इसके लिए सही होगा बैठो और पढ़ें.
  • डेस्क के सामने रखा जाने वाला एर्गोनोमिक कवच ढूंढें जब आप अतिथि होते हैं तो आप बैठकर खाने के लिए या सामान्य कुर्सी के रूप में इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • खाने के लिए उपयोग करने के लिए एक तह या दीवार तालिका लेने के विचार पर विचार करें। यह महान होना जरूरी नहीं है, क्योंकि आप इसे खाने के लिए केवल उपयोग करेंगे, लेकिन यह कुंजीपटल पर कुचलने से बेहतर है।
  • खुद को एक के साथ एक पढ़ने के कोने पाने की कोशिश करें pouf, एक अच्छा कुर्सी या कुछ अतिरिक्त बड़े तकिया
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 6
    6
    एक अच्छी रोशनी चुनें रोशनी कमरे में मूड और आराम के स्तर को बदल सकती है। एक स्पर्श देने के लिए टेबल लैंप महान हैं "व्यापक" बहुत अधिक खर्च किए बिना कमरे में
  • मेज और बेडसाइड टेबल के बीच एक दीपक रखने की कोशिश करें
  • लाइव में अपने बेडरूम शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    मिनी-रसोईघर बनाएं एक बेडरूम में खाना पकाने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होगा और कुछ मामलों में यह कोशिश करने के लिए खतरनाक भी हो सकता है। लेकिन माइक्रोवेव, केतली और कॉफी मशीन अच्छे जोड़ हैं, जो आपको सूप, सब्जियों और डिब्बाबंद भोजन सहित भोजन को गर्मी के अवसर देगा।
  • एक माइक्रोवेव ओवन खोजें यह ठीक है कि किसी भी आकार में से एक, आप जो खाना बनाना चाहते हैं उसके आधार पर, भले ही अधिक बड़ा स्थान अधिक होगा। आपको कम से कम एक टेबल या फर्श की आवश्यकता होगी जहां उसे जमीन पर रखने से बचने के लिए जगह होगी।
  • एक मिनीबार जोड़ें आप उन्हें हर दुकान में पा सकते हैं जो उपकरण बेचते हैं। यदि आप एक छोटे से निर्मित फ्रीजर के साथ एक पा सकते हैं, तो आप कुछ जमे हुए भोजन और बर्फ रख सकते हैं आप अंततः माइक्रोवेव को शीर्ष पर रख सकते हैं गर्मी हस्तांतरण के कारण यह सबसे अच्छा समाधान नहीं है, लेकिन आप अंतरिक्ष को बचाएंगे।
  • जो कुछ भी छोटा है वह ठीक है। गणना करें कि आपको एक व्यक्ति के लिए उपकरणों की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, एक छोटी सी ओवन, एक क्रॉक बर्तन या छोटा टोस्टर का प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि कॉफी बर्तन और केतली भी ठीक है, अगर आपको कैफीन की सुबह की खुराक की ज़रूरत है
  • कुछ पुन: प्रयोज्य रसोई के बर्तन, जैसे कटोरे और कटलरी खोजें। आप उन्हें बाथरूम सिंक में कुल्ला कर सकते हैं
  • एक कवर बिन खोजें और कचरा ढेर को मत देना। यह गंध, कीड़ों को आकर्षित करेगा और अस्वस्थ हो जाएगा यह भी बस घृणित है इसे नियमित रूप से खाली करें
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 8



    8
    तय करने के लिए एक जगह बनाएं यदि आपके पास पर्याप्त जगह है तो आप सब कुछ क्रम में रख सकते हैं। जब सब कुछ ठीक हो जाएगा, तो आपको हर चीज को ढंकना नहीं होगा या ऐसी चीज़ों को छोड़ दें जहां वे गिर सकते हैं।
  • अलमारियों और दीवार इकाइयां प्राप्त करें यदि आप अपने कमरे में डिब्बाबंद भोजन या स्नैक्स रखना चाहते हैं, अलमारियाँ या अलमारियां आदर्श हैं।
  • किताबों और डेस्क दराज पुस्तकों, गेम्स, डिब्बों और यूएसबी पोर्ट, कैमरे और एमपी 3 खिलाड़ियों जैसे छोटे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए उपयुक्त हैं। इस के साथ प्रयास करें "अदृश्य अलमारियों" कुछ अलग और एक बातचीत के लिए एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में भी।
  • कपड़े फांसी के लिए कुछ प्राप्त करें, अगर आपके पास एक कोठरी स्थान नहीं है
  • आपके पास क्या तय करने के लिए हर संभव क्षेत्र का उपयोग करने का प्रयास करें। एक छोटा कमरा मंजिल पर छोड़ दिया कुछ चीज़ों के कारण भी बरबाद हो सकता है, इसलिए हर दिन साफ ​​हो जाओ
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक चित्र 9
    9
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जोड़ें एक दीवार पर चढ़कर टीवी अंतरिक्ष की बचत के लिए एकदम सही है। निश्चित से एक पोर्टेबल पीसी, और एक पतली अवरक्त कीबोर्ड बेहतर है।
  • पोर्टेबल वीडियो गेम कंसोल कहीं भी संग्रहीत किया जा सकता है उन मानकों में से एक जो टीवी से जुड़ता है एक अधिक यथार्थवादी ग्राफिक्स प्रदान करता है और दोस्तों के साथ खेलने के लिए उपयोग किया जा सकता है एक अच्छी तरह से सुसज्जित गेमिंग कंप्यूटर भी बेहतर है और आपको घंटों के लिए ऑनलाइन खेलने देता है (लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना)।
  • जिन खेलों में कुछ साल हैं उन्हें कम लागत। कई मुफ्त हैं पीसी पर एक पुराना खेल है लेकिन एक अच्छा वीडियो कार्ड के साथ कंसोल पर एक नए से बेहतर दिखाई देगा।
  • भंडारण डीवीडी या सीडी से बचें संगीत और फिल्में डाउनलोड करें और उन्हें देखने या सुनने के लिए कंप्यूटर या एमपी 3 कनेक्शन का उपयोग करें। यदि आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो वीडियो स्टोर पर डीवीडी किराए पर लें और उन्हें समय पर रिपोर्ट करें, या स्थानीय वीडियो स्टोर सेवा प्रदान करने पर उन्हें भेजें। या जांच लें कि क्या पुस्तकालय उन्हें किराए पर लेता है।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो एक प्रशंसक स्थापित करें आपके घर पर थर्मोस्टैट का नियंत्रण नहीं हो सकता है। जब कमरे में बहुत गर्म होता है तो आप कुछ ताजी हवा निकाल सकते हैं। जब यह बहुत ठंडा होता है, तो प्रशंसक समायोजित करें ताकि हवा मिक्स हो, हीटिंग हो।
  • यदि आपके रूममेट्स अंटार्कटिका से आते हैं और ठंडा होने के लिए उपयोग किए जाते हैं, तो आप एक हीटर खरीद सकते हैं। आधुनिक लोग ठंडे रहकर सामने के हिस्से में छोड़ देते हैं, जहां से गर्मी निकलती है। इसे रात भर पर मत छोड़ो, यद्यपि। कमरे को गर्म करने के लिए इसे इस्तेमाल करें और बिस्तर पर जाने से पहले इसे बंद करें।
  • जांचें कि आप कमरे में लौह कर सकते हैं लोहे और एक मेज खरीदें, साथ ही एक टोकरी जो कपड़े धोने के कपड़े लेती है या बगीचे में रखती है।
  • रात में सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करें कुछ भी जो आपको नींद से विचलित कर सकता है और एक विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र बना सकता है बंद होना चाहिए। यह न बताएं कि इस तरह से आप सहेज लेंगे।
  • लाइव में अपने बेडरूम शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    अपने चार पैर वाला दोस्त के लिए एक स्थान खोजें। यदि आप अपने कमरे में एक पालतू रख सकते हैं, तो एक कोने का पता लगाएं जहां आप सो सकते हैं और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। अगर आपके पास एक बिल्ली एक टोकरी की व्यवस्था करती है, अगर आपके पास एक सरीसृप है तो टेरेरियम के लिए एक कोने का पता लगाएं। प्रकाश, गंध और खाद्य संरक्षण समस्याओं पर भी विचार करें।
  • छवि शीर्षक लाइव में आपके बेडरूम चरण 11
    11
    सफाई की योजना चूंकि यह तुम्हारा घर है, आपको बिस्तर से बाहर निकलना नहीं पड़ता है और अगर आपको लगता है कि आप लोगों को मिल रहे हैं, तो एक कोने में ऑब्जेक्ट्स बनते हैं। यदि संभव हो तो सफाई तालिका बनाएं, अपने कमरे में रखने के बजाय घर में हर किसी के द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों और वस्तुओं पर भरोसा करें आपके पास एक रोडमैप हो जाने के बाद, सक्रिय रहें और अपने कमरे में रहें एक सुखद अनुभव होगा
  • गंध सबसे बड़ी समस्या होगी यदि आप अपने कमरे में खाना बनाते हैं तो आपको इसे खड़ी होने से रोकने के लिए खिड़की खोलनी होगी और आपको इसे छिपाने के लिए दुर्गन्ध का प्रयोग करना होगा। कमरे से बाहर मजबूत अरोमा वाले भोजन खाने के लिए बेहतर है याद रखें कि आपको उसी कमरे में भी सोना होगा, और यह कि बदबू आती है सब कुछ संभोग कर सकता है।
  • इसी कारण से, धूम्रपान से बचें एक कमरे जो सिगरेट की तरह खुशबू आ रही है वह हर किसी के लिए अप्रिय है - और एक आसन्न जगह में धूम्रपान आपके स्वास्थ्य के लिए खराब है।
  • सर्दियों के दौरान (कम से कम कुछ मिनटों के लिए) दिन में कम से कम एक बार हवा को बदलने के लिए विंडो खोलने पर विचार करें।
  • जांचें कि आपके पास चींटियों या अन्य कीड़े नहीं हैं वे उन क्षेत्रों से प्यार करते हैं जहां भोजन होता है अपनी उंगलियों पर जाल रखें और उन्हें कमरे के कोनों में रख दें इससे पहले कि आप उन्हें चारों ओर देख लें।
  • छवि में लाइव आपका बेडरूम चरण 12
    12
    सबसे पहले सुरक्षा जैसा कि आप अपने कमरे में खाना बनाते हैं, बहुत समय बिताने के अलावा, सुरक्षा की सर्वोच्च प्राथमिकता है यदि कोई धुआं डिटेक्टर नहीं है, तो इसे स्थापित करें। इसके अलावा, एक आग बुझाने की मशीन ले लो लेकिन इसे उस क्षेत्र के पास न रखें जहां आप खाना खाते हैं आग की स्थिति में, यह अभी भी हाथ से निकट होना चाहिए।
  • छवि में लाइव आपका बेडरूम चरण 13
    13
    दरवाजे पर एक ताला रखो। कमरे के बाहर कहीं छुपा एक अतिरिक्त कुंजी रखें, ताकि आप लॉक होने का खतरा न रखें, लेकिन इसे छिपा दें ताकि दूसरों को इसे नहीं मिल सके। रात में आप उन पोर्टेबल अलार्म का उपयोग भी कर सकते हैं जो यात्रियों का उपयोग करते हैं यदि आप चिंतित हैं कि जब आप सोते हैं तो कोई व्यक्ति आ जाएगा यह अत्यधिक लग सकता है, लेकिन कम से कम आप अपनी सुरक्षा के बारे में सुनिश्चित करेंगे।
  • टिप्स

    • बहुत सी बातें हो रही महान है, लेकिन ऑब्जेक्ट को खत्म करने का एक तरीका खोजने का प्रयास करें। अंतरिक्ष महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे बाहर का सबसे अधिक प्राप्त करने के लिए, बस आवश्यक रखने के लिए
    • कम मात्रा में टीवी और संगीत रखें। आखिरी चीज की ज़रूरत है जो आपके रूममेट्स के साथ समस्याएं हैं आप हेडफोन का उपयोग कर सकते हैं

    चेतावनी

    • जब तक आपको अनुमति नहीं होती और इसलिए नियंत्रणों को पारित करने की क्षमता, कोई महत्वपूर्ण बदलाव न करें, जैसे बाथरूम जोड़ने या छत को ऊपर उठाना।
    • यदि आप स्थायी परिवर्तन (जैसे टिंट) करते हैं, तो आपको अनुमति की आवश्यकता होती है। यदि आप किराए पर ले रहे हैं तो आप जमा खो सकते हैं। यदि आप माता-पिता के साथ रहते हैं, तो उन्हें पूछें
    • यदि आप बाथरूम सिंक में व्यंजन धो लें, तो ऊपर की टोपी डालें या बिन में अच्छी तरह से छोड़े गए किसी भी बचे हुए को छोड़ दें। तेंदुए पाइप रोक सकते हैं
    • सो जाओ, खाने और आराम करने के लिए अलग कमरे होने से शरीर को सिखाता है जिसे आप बेडरूम में सोते हैं यदि आपको रात में सोते समय परेशानी हो तो सभी आवास पर पुनर्विचार करें।
    • कुर्सियां ​​पर नज़र रखें और सर्किट को अधिभार न दें। कमरे के उन बहुत सारे उपकरणों को समायोजित करने के लिए नहीं बनाया जाता है, जैसे टोस्टर और माइक्रोवेव

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बजट
    • माइक्रोवेव
    • मिनी बार
    • फांसी
    • डेस्क
    • प्लास्टिक प्लेट और कटलरी
    • बिन
    • वैक्यूम क्लीनर
    • धूम्रपान अलार्म
    • आग बुझाने की कल
    • कचरा कर सकते हैं
    • बल्ब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com