कैसे ग्रीष्मकालीन शिविर जीवित रहने के लिए

ग्रीष्मकालीन शिविर अगर आप अपने रुख बदलने - आप ग्रीष्मकालीन शिविर से डर किया जा सकता है के रूप में और आपको लगता है कि आप घर जाने के लिए दिन उलटी गिनती समय खर्च करते हैं, तो आप जीवित रहने के लिए सीखना सकता है - और यहां तक ​​कि प्यार। ग्रीष्मकालीन शिविर से दूर होने के लिए आपको खुद को अज्ञान को स्वीकार करने, दोस्त बनाने और अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए मजबूर होना होगा। यदि आप मज़ेदार होने का प्रयास करते हैं, तो आप सोचते हैं कि आप पूरे साल तक कैम्प में रहना चाहते हैं।

कदम

भाग 1

तैयारी करें
छवि शीर्षक 1 9 7272 1
1
दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए शिविर का पता दे। यदि आपको मैदान में सोना पड़ता है और आप घर को याद करेंगे, तो आप पहले चीजों में से एक यह पता कर सकते हैं कि पता और मित्रों और रिश्तेदारों को दे दो। किसी भाई या अपने सबसे अच्छे दोस्त से एक पत्र प्राप्त करने से आप उस स्थान से जुड़े हुए महसूस कर सकते हैं जो आपको अस्थायी रूप से छोड़ दिया गया है।
  • आप एक और अपने मित्रों को पुश करने के लिए आप के लिए लिखने के लिए प्रयास करने के लिए चाहते हैं, आप के साथ-साथ उन्हें लिफाफे पते के साथ पहले से मुद्रित, दे सकते हैं तो तुम सब करने की है, एक पत्र लिख यह एक लिफाफा रख दिया और मेल है।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 2
    2
    कुछ दिलचस्प चीजें लाओ ग्रीष्मकालीन शिविर को और अधिक मजेदार बनाने का एक तरीका अलग-अलग दिलचस्प चीज़ों को लाया जाता है। आप शिविर नियमों और चीजें हैं जो कर रहे हैं या अनुमति नहीं है करने के लिए ध्यान देना होगा यहां तक ​​कि अगर, यह कई दिलचस्प बातें है कि शायद आवश्यक नहीं हैं लाने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन आप नए दोस्त बनाने या सिर्फ समय व्यतीत करने में मदद कर सकते हैं। यहां पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं
  • लड़कियों को सामान, कैंडी, एक मजेदार गेम, अपने दोस्तों या कुछ रंगीन कलम और ब्लॉकों के साथ एक फोटो एलबम जैसी आसान चीजें लाई जा सकती हैं।
    सर्विव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • बच्चों को कार्ड, खिलौना सैनिकों, खेल पत्रिकाओं या अन्य खेलों में लाया जा सकता है जो उन्हें और अन्य बच्चों को रूचि कर सकते हैं
    सर्विव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 3
    3
    पैकिंग के समय ध्यान से तैयार करें यदि आप शिविर में सोने के लिए अपने बैग पैक कर रहे हैं, तो आपको वेबसाइट या फ़ील्ड ब्रोशर को लाने की सिफारिश की तुलना में अधिक लाया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप वस्तुओं शिविर की अनुमति नहीं होने से बचना चाहते हैं, तो आपको कई उपयोगी चीजें सामान में डालने के लिए, यह अति न करें की कोशिश करनी चाहिए, ताकि आप खो नहीं लग रहा है जब आप पहुंचें। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं
  • अधिक अंडरवियर लाएं जो आप उपयोग कर सकते हैं। जब आप इसे पसंद नहीं करते हैं तो कपड़े धोने के लिए मजबूर होने के बजाए सुरक्षित रहना बेहतर होता है
    सर्विव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • मशाल के लिए अतिरिक्त बैटरी धारक शायद आपको नहीं पता कि आप कितनी बार टॉर्च का उपयोग करते हैं - और आप को अतिरिक्त बैटरी के लिए कितनी खुशी होगी।
    Survive ग्रीष्मकालीन शिविर चरण 3 बुलेटलेट शीर्षक छवि
  • अपने पसंदीदा स्नैक्स लाओ, अगर उन्हें अनुमति दी जाती है यदि शिविर की अनुमति है, तो आप अपने पसंदीदा कैंडी, चिप्स या अन्य सामानों में से कुछ ला सकते हैं, खासकर अगर आपको लगता है कि भोजन खोजने में मुश्किल होगी।
    सर्विव समर कैंप चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • एक डिस्पोजेबल कैमरा ले आओ यद्यपि आजकल अधिक से अधिक लड़कों ने अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल तस्वीर लेने के लिए किया है, आपको महंगे तकनीक वाले आइटम को खोने की चिंता किए बिना अपने नए दोस्तों के साथ यादें रखने के लिए एक डिस्पोजेबल कैमरा लेना चाहिए।
    Survive Summer Camp चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • दैनिक स्वच्छता, जैसे दुर्गन्ध, शैम्पू, डेंटल फ्लॉस या कुछ भी जो कुछ भी आप हर दिन उपयोग करते हैं, के लिए सभी आवश्यक उत्पादों को ले आओ। यहां तक ​​कि शिविर में अगर सब कुछ जरूरी है, तो तैयार रहना सबसे अच्छा है।
    Survive ग्रीष्मकालीन शिविर चरण 3 बुलेट 5 शीर्षक छवि
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 4
    4
    कुछ चीजें लाओ जो आपको घर की याद दिलाती हैं - परन्तु बहुत से नहीं यह आपको थोड़ी अधिक आराम करने वाली कठपुतलियों, अपने माता-पिता या अपनी बिल्ली की तस्वीर, अपने पसंदीदा कंबल या एक तकिया को महसूस कर सकता है। यह आपको ऐसे स्थान पर कम अकेला और अधिक सुरक्षित महसूस करेगा जहां सब कुछ नई और विदेशी है। हालांकि, घर से बहुत सी चीजें लेने से बचें, अन्यथा आप उस बात पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे जो आपकी नाक के सामने होने वाली सुंदर चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाए आपने पीछे छोड़ दिया है।
  • हालांकि यह सबसे अच्छा है वस्तुओं घर की याद दिलाते है कि लाने के लिए, चीजें हैं जो आप मैदान से लाने के लिए अपने सामान में कुछ जगह छोड़ने के लिए प्रयास करते हैं, वे आप की फोटो और अपने नए दोस्त या रचनात्मक काम तुम पर गर्व कर रहे हैं। आपको पता चल जाएगा कि जैसे ही आप घर लौटते हैं, जैसे ही आप "क्षेत्र के लिए उदासीन" होते हैं!
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 5
    5
    यदि अधिक उपयोगी जानकारी है तो फ़ील्ड की वेबसाइट पर जांचें हाल ही में, कई क्षेत्रों में इंटरनेट पर कैम्परों के लिए अधिक तकनीकी-जागरूक और प्रकाशित जानकारी है। यदि आपके क्षेत्र इन में से एक है, तो आप कुछ समय बिताने के क्षेत्र में कम से कम एक कुछ हफ्तों पहले कि हम छोड़ दिया करने के लिए ले जाने की बातों पर जानकारी के लिए देख चाहिए, ताकि आप अंतिम क्षण में सब कुछ तैयार करने के लिए के लिए उत्सुक नहीं है।
  • अपने माता-पिता के साथ सूची को नीचे स्क्रॉल करें और उन सभी चीजों को पुनर्प्राप्त करने में आपकी सहायता करें जो आपकी ज़रूरत होती है।
  • शिविर में एक विशिष्ट दिन के विवरण के अनुसार बेड की व्यवस्था से, वेबसाइट, आपको एक बार वहां क्या उम्मीद करनी चाहिए, आपको उपयोगी जानकारी भी दे सकती है।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 6
    6
    आरामदायक कपड़े पहनें या पहनें यहां तक ​​कि अगर आप शायद अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं, तो आपको यह याद रखना चाहिए कि किसी क्षेत्र में आप स्कूल में नहीं पहनते हैं, आपको अधिक अनौपचारिक तरीके से तैयार करना चाहिए। आप आरामदायक और व्यायाम कपड़े या व्यायाम पहन सकते हैं, आपके पास कई टी-शर्ट, कपास शॉर्ट्स, टैंक टॉप या अन्य व्यावहारिक कपड़े भी हैं। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास कम से कम एक या दो जोड़ी के स्नीकर्स हैं, ताकि अन्य भौतिक गतिविधियों में वृद्धि, भाग या भाग ले सकें।
  • जब आप व्यायाम नहीं कर रहे हैं, तो आप पहनने के लिए कुछ अच्छे कपड़े भी ला सकते हैं, लेकिन आपको स्कूल में होने के समय अच्छी तरह से पोशाक के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए।
  • कुछ खूबसूरत कपड़े ले आओ, अगर कोई विशेष आयोजन होगा। अगर शिविर में पार्टी की रात या कोई अन्य औपचारिक घटना है, तो इसके लिए भी तैयार होना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    सर्वश्रेष्ठ को समय ले लो
    छवि शीर्षक 192723 7
    1
    जितनी जल्दी हो सके नए लोगों के साथ मित्र बनाएं शिविर के पहले दिनों के बारे में हर कोई थोड़ा शर्मीली है, यहां तक ​​कि सबसे जावक भी। लेकिन शिविर केवल 2 महीने या उससे कम समय तक रहता है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके मित्रों को बनाना शुरू करना महत्वपूर्ण है, इसलिए बहुत से समूह नहीं होंगे और आपको अकेले नहीं होना होगा। मुस्कुराओ, मिलनसार हो, नए लोगों को नमस्ते कहो और कहें कि वे कहां से आएंगे। आप यह भी पूछ सकते हैं कि आप किसी विशेष गतिविधियों में शामिल होना चाहते हैं, जैसे कि झील में तैराकी या तीरंदाजी सबक कर रहे हैं। सबसे पहले आप दोस्त बनाने की कोशिश करेंगे, पहले आपको शिविर में कुछ अच्छा समय मिलेगा।
    • नए दोस्त बनाने का एक त्वरित तरीका दूसरों को ईमानदारी से प्रशंसा करना है। जैसे बातें कह रही है: "मुझे आपका हार पसंद है" आप समझ सकते हैं कि आप मैत्रीपूर्ण और सहायक हैं
    • बहुत अधिक दबाव न लें। आपको तुरंत अपने सबसे अच्छे दोस्त की तलाश शुरू करने या बस उन लोगों से बात करने की ज़रूरत नहीं है जो आपको प्रेरणा देते हैं जैसे कि वे स्कूल के मित्र थे। अपनी आजादी लीजिए और उस व्यक्ति से बात करें, जो आपके "दयालु" दोस्त की तरह नहीं दिख सकता - आपको सुखद आश्चर्य हो सकता है
    • अपने सामान साझा करना नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है। अपने नए दोस्तों को गेम के लिए कुछ होममेड कुकीज़ या सहायक उपकरण दें और आप तेज़ी से टाई करने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 8
    2
    आप चाहते हैं कि सभी गतिविधियों की सदस्यता लें ग्रीष्मकालीन शिविर सिर्फ आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और खतरे में पड़ने के लिए है। यहां तक ​​कि अगर आप सवारी या तीरंदाजी से सावधान हैं, तो आपको इस कारण से उन गतिविधियों की सदस्यता लेनी चाहिए। अपने आप को सीमित मत करो और जितना संभव हो उतना काम करने की कोशिश करें, ताकि आप ऐसा कुछ पा सकें जिसे आप वास्तव में पसंद करें। यहां तक ​​कि अगर आपके द्वारा चुनी गई गतिविधि वास्तव में आपकी पसंदीदा नहीं है, तो यह आपको नए दोस्त बनाने में मदद कर सकती है।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या चुनना है, तो ऐसी गतिविधि का प्रयास करें जो बहुत मिलनसार है, इसलिए आप बहुत सारे दोस्त बनाने की संभावना रखते हैं
  • हालांकि, यदि आप वास्तव में पेंटिंग या काम करने वाली लकड़ी की तरह, कुछ का प्रयास करना चाहते हैं, और अन्य बच्चों के बीच कम प्रसिद्ध है, तो कुछ ऐसी चीजों का पता लगाने के लिए परीक्षा न करें, जो आपको पसंद हैं
  • मज़ेदार, हालांकि, अपने क्षेत्र के हित से परे जाना अगर आपने कभी काम नहीं किया है और आप भी मंच पर परेशान महसूस करते हैं, तो एक अभिनय वर्ग के लिए साइन अप करने का प्रयास करें। यदि सबक क्षेत्र के अंत में एक काम का आयोजन करेगा, तो आप दृश्यों के पीछे एक माध्यमिक भूमिका या काम का अनुरोध कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1 9 727 9 9
    3
    अपने आप को कुछ समय आराम करने की अनुमति दें यहां तक ​​कि अगर शिविर परिभाषा से एक गहन गतिविधि है, तो आपको अपने लिए कुछ समय निकालने का प्रयास करना चाहिए, खासकर यदि आप एक अंतर्मुखी व्यक्ति हैं जो अकेले रहने की जरूरत है। आप कुछ प्रकाश खींच सोने से पहले कागज या बिस्तर में पढ़ा करते हैं या पढ़ने के लिए कुछ ही मिनट पहले मिल सकता है, यह अपने आप के लिए समय बनाने के लिए है, तो भी चूसा नहीं किया है महत्वपूर्ण है। उसने कहा, मौसम की वजह से आपको बहुत अधिक सामाजिक अवसरों को नहीं छोड़ना चाहिए।
  • यदि आप थोड़ा उदास और उदासी महसूस करते हैं और अकेले रहना चाहते हैं, तो ठीक है अगर आप कुछ समय तक ऐसा करते हैं जब तक आप अपनी ऊर्जा को पुनर्प्राप्त नहीं करते। हालांकि, अगर आप उठने और एक गतिविधि में शामिल होने की कोशिश करते हैं, तो क्या आप आग में चारों ओर गा रहे हैं या "रेड रोवर" खेल रहे हैं, आप तुरंत आनंद लेंगे?
  • छवि शीर्षक 192723 10



    4
    यथासंभव कम शिकायत करने की कोशिश करें जाहिर है हर ग्रीष्मकालीन शिविर में मच्छरों, भोजन से लेकर समन्वयकों तक, जो कुछ भी नहीं है, लेकिन कोमल हैं लेकिन अच्छे मौसम से खेल के मैदानों में खुश रहने के लिए कई खूबसूरत चीजें हैं: आपको उन चीज़ों के बारे में बात करने की कोशिश करनी चाहिए जिनके बारे में आप नफरत करते हैं। यदि आप शिकायत करना शुरू करते हैं, तो आपके मित्र आपको शिकायत करना शुरू कर देंगे और जल्द ही आपको नकारात्मकता के सर्पिल द्वारा लिया जाएगा और आप खुद को बहुत कम खुश से मिलेगा यदि आप सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।
  • इसके अलावा, यदि आप खुद को नाम देते हैं जो हर समय शिकायत करता है, तो दूसरों को आपके साथ रहने के लिए कम झुकाव होगा
  • आपकी छाती से हर वज़न को अब और फिर से निकालना अच्छा है। लेकिन यदि आप एक नकारात्मक टिप्पणी करने के लिए होते हैं, तो उसी बातचीत में दो अन्य सकारात्मक टिप्पणियों के साथ इसका विरोध करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 11
    5
    अपने संयोजक के साथ साथ आने की कोशिश करें यद्यपि आप अपने समन्वयक को चिढ़ाने और तंग करने के लिए मज़ेदार हो सकते हैं, अगर आप शिविर में कुछ अच्छा समय बिताना चाहते हैं, तो आपको उसके साथ अच्छे और मैत्री करने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन अपने पैरों को चाटना नहीं चाहिए यदि आप अपने समन्वयक के साथ दोस्ताना हैं, तो शिविर में बिताए गए समय आसान हो जाएगा और आप अधिक बार भाग सकते हैं समन्वयक के साथ हर समय संलग्न होना जरूरी नहीं है ताकि उसके साथ अच्छा और मैत्रीपूर्ण संबंध हो।
  • याद रखें कि, हालांकि वे परिपक्व लग सकते हैं, शिविर समन्वयक अक्सर आपके द्वारा केवल कुछ साल पुराने होते हैं। सभी लोगों की तरह, वे गहन और तनावपूर्ण स्थितियों से भी अभिभूत हो सकते हैं, खासकर यदि उनके पास पंद्रह वर्षीय बच्चों के ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा है यदि आप देखते हैं कि आपके समन्वयक को कुछ ले जाने, सफाई या व्यवस्थित करने में सहायता की आवश्यकता है, तो आगे आओ
  • बेशक आप एक पाला आदमी होने की प्रतिष्ठा नहीं चाहते हैं या जो अपने स्वयं के संयोजक मित्र को अन्य लड़कों के विरोध को रोकने की कोशिश करता है। शिविर में कुछ अच्छे क्षण व्यतीत करने के लिए, बस दया और सम्मान के साथ इसका इलाज करें।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 12 2
    6
    मदद करने के लिए स्वयंसेवक बनें ग्रीष्मकालीन शिविर और भी अधिक मजेदार हो सकता है यदि आप अधिक शामिल हैं अगर आपका समन्वयक या फील्ड लीडर स्वयं कुछ करने में मदद करने के लिए स्वयं या स्वयंसेवकों से पूछता है, या कुछ छोटी जिम्मेदारी लेने के लिए आगे बढ़ने के लिए डर नहींें। मदद करने के लिए दो और दोस्तों के साथ चीजों को और भी मजेदार बना सकते हैं। भले ही आप ऐसा कुछ करना अनिच्छुक हो, जो "अतिरिक्त कार्य" जैसा दिखता है, स्वयंसेवक होने से आप अपने दैनिक गतिविधियों में शिविर में अधिक शामिल कर सकते हैं।
  • एक स्वयंसेवक बनने से आपको दूसरों की मदद करने के लिए अच्छा लगेगा, यहां तक ​​कि क्षेत्र के एक तरफ से दूसरे तक के बक्से ले जाकर या पिछले कैंप फायर को साफ करके।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 13
    7
    मैदान समाप्त होने पर अपने दोस्तों के संपर्क में रहें ज्यादातर समय आपको एहसास नहीं होगा कि क्षेत्र का अंत हमारे पास है। आपके पास एक अच्छा समय हो सकता था और जिन लोगों के साथ आप मिले थे, उनके साथ अच्छी यादें हो सकती थीं जिन्होंने आपके जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया। हालांकि, क्षेत्र खत्म होने के बाद आप कुछ भी करने के लिए बहुत शर्मीली महसूस कर सकते हैं और अपने सामान्य जीवन में लौट सकते हैं। अपने नए दोस्तों की संख्या पूछने पर डरो मत, अगर वे फेसबुक पर हैं या यदि फील्ड खत्म हो जाने पर आप खुद को कॉल कर सकते हैं। इससे आप क्षेत्र में अपने अनुभव को और भी अधिक प्यार करेंगे।
  • यदि आपका शिविर मित्रों आप के पास काफी करीब रहते हैं, तो आप शिविर खत्म होने पर भी साथ में बाहर जा सकते हैं। यह आपके नए दोस्तों के करीब लाने और क्षेत्र को एक साथ याद रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • यदि आप शिविर में अपने नए दोस्तों के संपर्क में रहते हैं, तो आप अगले गर्मियों में वापस आने के लिए भी खुश होंगे
  • भाग 3

    सशक्त रहें
    छवि शीर्षक 192723 14
    1
    कुछ असुविधाएं करने के लिए आदी भले ही ग्रीष्मकालीन शिविर का अनुभव आप के लिए स्वर्ग होगा, कुछ असुविधाएं अनिवार्य होंगी। सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन्हें स्वीकार कर सकते हैं और हमें समझने के लिए सीख सकते हैं। हां, आपके कमरे में रहने वाले घरों के मुकाबले ज्यादा मच्छरों के घर होंगे। हाँ, बीस अन्य लोगों के साथ सोना मुश्किल होगा हां, कुछ दिन आप बस एक ब्रेक लेना चाहते हैं और एक पत्रिका या टीवी देखना चाहते हैं, लेकिन यह संभव नहीं हो सकता है। हालांकि, एक बार जब आप इस तथ्य को खो देते हैं कि मैदान के कुछ नकारात्मक पहलुओं को आपके नियंत्रण से बाहर हैं, तो आप उन्हें स्वीकार कर सकेंगे, और आप क्षेत्र की पेशकश करने वाली अन्य सभी अच्छी चीजों को स्वीकार करेंगे।
    • बेशक, कोई भी मच्छर काट नहीं लेता है, लेकिन इसके बारे में शिकायत करने से उन्हें गायब नहीं किया जाएगा। इसके विपरीत, आप व्यावहारिक समाधानों, जैसे कि विकर्षक स्प्रे या मच्छरदानी, के लिए परेशानी को कम करने और आगे बढ़ने के लिए दिखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 192723 15
    2
    नाटक में शामिल न करें दुर्भाग्यवश, ऐसे समय होते हैं जब एक क्षेत्र मध्यम विद्यालय या उच्च विद्यालय की तरह परेशान हो सकता है कुछ लड़कियां छोटे समूहों का हिस्सा बनना पसंद करती हैं, हर अवसर पर दूसरों के पीछे मजाक और गपशप करते हैं। यद्यपि यह शिविर में अभ्यास नहीं होना चाहिए, यदि आप इन परिस्थितियों में से किसी एक में मिल जाए, तो इसे से बाहर रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और स्थिति न रखें। यदि आपके मित्र गपशप या अफवाह फैलते हैं, तो स्थिति से बाहर निकलना और सकारात्मक लोगों के साथ अधिक समय बिताना, जिनके पास एक-दूसरे से कहने के लिए सुंदर चीजें हैं
  • यदि आप स्थिति का लक्ष्य हैं, तो आपको बस अपने सिर को पकड़ना और स्पर्श न करना सीखना होगा। किसी अन्य आग से आग का जवाब न दें, उन लोगों के बारे में अन्य आवाजों को जीवन प्रदान करें, जो उनको फैलाते हैं, वास्तव में, नकारात्मक कंपनों को हिलाएं और उन लोगों की तलाश करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक 192723 16
    3
    घर पर अपने दोस्तों से प्यार महसूस करते हैं यदि आपके शिविर में एक दिन या हफ्ते का बुरा दिन है या आपको लगता है कि आप किसी के साथ नहीं हो सकते हैं, तो आपको घर के सभी असाधारण मित्रों को याद रखना होगा जो आपके लिए भी देखभाल करते हैं, भले ही वे दूर हैं। उन पत्रों को पढ़ें, जिन्हें आपने लिखा था, कुछ पत्र लिखें या फोन कॉल करें यदि आपको अनुमति है, तो यह समझने के लिए कि ऐसे कई लोग हैं जो आपको लगता है कि आप विशेष हैं। एक तरफ, आपको नए वातावरण के अनुकूल होने पर जितना संभव हो उतना अधिक काम करना होगा; दूसरी तरफ, अपने दोस्तों को बुरे समय में सोचने से आपको आराम महसूस हो रहा है।
  • अगर आपने मैदान में अपने दोस्तों की तस्वीरें ली हैं, तो उन्हें देखकर आप अच्छे समय की याद दिला सकते हैं और आपसे प्यार महसूस कर सकते हैं। उदास मत हो, लेकिन घर पर अपने दोस्तों पर ज्यादा ध्यान न दें, अन्यथा नए दोस्त बनाने में मुश्किल होगी।
  • छवि शीर्षक 192723 17
    4
    अधिक साहसी बनें आप ग्रीष्मकालीन शिविर को पसंद नहीं कर सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि बहुत सी चीजें आपके लिए उपयुक्त नहीं हैं, जैसे सूरज में बहुत अधिक समय खर्च करना या सवारी या लंबी पैदल यात्रा करना। हालांकि, यदि आप शिविर में मजबूत बनना चाहते हैं, तो अपने आप को यह सोचने की अनुमति न दें कि आप कठोर, कुशल या स्मार्ट नहीं हैं जो शिविर की पेशकश की कई गतिविधियों में भाग लेने में सक्षम हो। याद रखें कि आपके पास केवल कुछ हफ़्तों की अच्छी गतिविधियों की कोशिश है, उन पर काम करने की कोशिश करें जो आपको शुरू में डर गए थे आपको पता चल जाएगा कि वे आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करेंगे - और इस क्षेत्र के दौरान अधिक - कृपया प्रक्रिया के दौरान।
  • आपको खुद को कुछ ऐसी चीज में डाल देना नहीं है जो आपको बहुत डराता है इसके बजाय, आपको धीरे-धीरे नए कारोबार को शुरू करने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप उच्च डाइव से डरते हैं, तो अपनी आंखें बंद न करें - इसके विपरीत, पूल के तरफ से या नीचे से कूदने की कोशिश करें, जब तक आप ट्रम्पोलिन से कूदने की हिम्मत नहीं करते।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 18
    5
    आधिकारिक आंकड़े का सम्मान करें शिविर में अधिकतर दिन बनाने के लिए, आपको मालिकों से बहस करना चाहिए या बुरा व्यवहार के लिए दंडित होना चाहिए। यद्यपि यह कार्य करने के लिए मोहक हो सकता है जैसे कि आप मज़ेदार नहीं थे, या सिर्फ इसलिए कि आप गर्मी में कम नियमों का पालन करने के लिए उपयोग किए जाते हैं, अगर आप शिविर में अपने दिनों का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको नेताओं और शिविर समन्वयक के साथ आनंद लेने की कोशिश करनी चाहिए जितना संभव हो उतना नियम।
  • अगर आप अपने दोस्तों के साथ रहने की अनुमति के बजाय मुसीबत में आधी समय खर्च करते हैं, तो आपको ज्यादा मजा नहीं होगा।
  • यदि आप कुछ नियमों के बारे में स्पष्ट नहीं हैं, जैसे कर्फ्यू या पूल में आप क्या कर सकते हैं, तो किसी समन्वयक से पूछने में डर नहींें। यह बिना जानने के नियमों को तोड़ने के बजाय अधिक प्रश्न पूछने के लिए बेहतर है।
  • छवि शीर्षक 192723 19
    6
    पता है कि होमिकनेस होना सामान्य है। यदि आप अपने आप को उदासीन पाते हैं, चाहे आपको शिविर में केवल एक या दो महीने खर्च करना है, तो सबसे पहले पता होना चाहिए कि यह बिल्कुल सामान्य है। शर्मिंदा मत हो, वास्तव में, एक समन्वयक या नए दोस्तों से बात करें - आपको पता चल जाएगा कि आप अकेले नहीं हैं और हर किसी को कम से कम घर पर याद आती है। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने परिवार से बात करें और आपको घर की याद दिलाने वाले चीजों को देखें और फिर आगे बढ़ने और शिविर की पेशकश के मज़ेदार गतिविधियों में हिस्सा लेने की कोशिश करें।
  • यद्यपि यह होमिकनेस को पहचानने में मदद कर सकता है, लेकिन यह उस चीज़ में व्यस्त रखने के लिए काम करना महत्वपूर्ण है जो आपको घर के बारे में नहीं सोचती।
  • जितना अधिक आप नए दोस्त बनाने की कोशिश करते हैं, उतना ही आपके पुराने दोस्त आपको याद करेंगे। इसे अपने पुराने दोस्तों के प्रतिस्थापन के रूप में नहीं देखें, बल्कि एक विस्तार के रूप में।
  • छवि शीर्षक 192723 20
    7
    याद रखें कि क्षेत्र आपको एक बेहतर व्यक्ति बनाता है हालांकि, जब आपके माता-पिता ने आपको बताया कि शिविर ने चरित्र को मजबूत किया है, तो आपने अपनी आँखों को स्वर्ग में उठाया है, आपको पता होना चाहिए कि यह सच है। गर्मियों के शिविर में जाने वाले लड़कों को अपने माता-पिता से दूर रहना पड़ता है, जब उन्हें स्वतंत्रता की अधिक समझ होती है। वे अधिक आत्मसम्मान भी प्राप्त करते हैं क्योंकि वे नई गतिविधियों की कोशिश करते हैं, जो उन्हें विश्वास नहीं था कि वे मास्टर कर सकते हैं। इसके अलावा, वे सामाजिक कौशल प्राप्त करते हैं क्योंकि वे मित्रों को और अधिक आसानी से बनाना सीखते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप घर आने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, तो याद रखें कि शिविर में होने के लिए आपके लिए अच्छा है।
  • ऐसा लगता है कि आप एक व्यक्ति के रूप में बड़े नहीं हुए हैं या आपको शिविर में अनुभवों से फायदा नहीं हुआ है, लेकिन जब आप घर लौटते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप एक मजबूत व्यक्ति हैं, शिविर में बिताए गए समय के लिए अधिक गतिशील धन्यवाद।
  • टिप्स

    • अगर आपके पास दोस्त हैं जो ग्रीष्मकालीन शिविर में जाना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसा करने की कोशिश न करें, लेकिन आप उनसे उन्हें चेतावनी दे सकते हैं कि उन्हें क्या इंतजार है।
    • यदि आपके परिवार के लिए एक गाइड है, तो इसे अपने माता-पिता के साथ साझा करें ताकि गर्मियों के लिए नए विचार प्राप्त हों।
    • यदि शिविर में आपका अनुभव एक आपदा है, तो अपने माता-पिता को बताएं कि क्या हुआ और आप वापस जाना नहीं चाहते हैं। अगर आपके माता-पिता कहते हैं, "शायद यह गलत शिविर था, लेकिन एक और तुम्हारे लिए बेहतर हो सकता है", कहते हैं कि ग्रीष्मकालीन शिविर एक विकल्प है, कोई दायित्व नहीं है, हो सकता है कि वे आपकी बात सुने जाएंगे।

    चेतावनी

    • ग्रीष्मकालीन शिविर हर किसी के लिए नहीं है यदि ग्रीष्मकालीन शिविर आपको पसंद नहीं करते हैं, तो अन्य गतिविधियों की तलाश करें, जो आपको पसन्द हों या फिर यात्रा करें।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com