कैसे एक व्यक्ति के साथ जुनूनी जा रहा बंद करो

एक व्यक्ति के साथ जुनून पर काबू पाने में बहुत मुश्किल हो सकता है कोई आसान समाधान नहीं है, लेकिन कुछ कदमों से, अतीत को भूलना और भविष्य की ओर बढ़ना संभव है। यहां एक ऐसी मार्गदर्शिका है जो इस प्रकार की समस्या को दूर करना चाहते हैं।

कदम

विधि 1

सोच के अपने रास्ते बदलें
पहली बार स्टेप 12 के लिए कंस ए बॉय का शीर्षक वाला इमेज
1
अपने आप से पूछिए कि आप इस व्यक्ति के बारे में क्यों सोचते हैं ईमानदारी के साथ उत्तर दें शायद क्योंकि आपके पास कुछ अद्भुत क्षणों को मिला है, या क्योंकि आप इसे एक असाधारण व्यक्ति मानते हैं। जो भी उत्तर, अपने मन में स्पष्ट रूप से कहें फिर उस सभी नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचना शुरू करें जो इस व्यक्ति की अनदेखी करते हैं। "वह हमेशा देर हो चुकी थी"। "उसने हमेशा मुझे आलोचना की"। आप पा सकते हैं कि उस व्यक्ति के रूप में आपके विचार के अनुसार परिपूर्ण नहीं है
  • अगर आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो संभवत: आप इसके बारे में सोचना क्यों चाहते हैं। इन कारणों में से कुछ समझने की कोशिश करें और अपने आप से कहें कि आप उन्हें आगे बढ़ने के लिए धक्का के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए।
  • क्या कोई व्यक्ति जो आपको सदैव अपने बुरी तरह से इलाज करता है? अपने आपको बताएं कि आप और अधिक लायक हैं। अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने के तरीके ढूंढें आपको किसी के साथ समझौता करने की ज़रूरत नहीं है, जो आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है क्योंकि आपको लगता है कि आप इसके लायक हैं।
  • उस व्यक्ति को जुनून में एक लड़का या लड़की है? बंद की सीमाओं के रूप में लगे लोगों पर विचार करें। यदि यह व्यक्ति आपके साथ अपने साथी को धोखा देता है, तो उसे भी आप से धोखा क्यों नहीं करना चाहिए?
  • "क्या आपके पास अतीत में संबंध थे, लेकिन यह आपके बीच कभी काम नहीं करता? आप शायद इस व्यक्ति के प्रति निष्ठा की भावना महसूस करते हैं, और आपको डर है कि जीवन उसके बिना कैसे होगा। कुछ मामलों में, हालांकि, यह स्वीकार करना बेहतर है कि आपके पास एक अच्छा समय था, लेकिन अब यह आगे बढ़ने का समय है। यदि आप वास्तव में एक दूसरे के लिए बने हैं, तो भाग्य आपको फिर से मिलेंगे।
  • क्या अन्य परिस्थितियां हैं जो रिश्ते को असहज करते हैं, जैसे कि माता-पिता, सर्वश्रेष्ठ दोस्त, दूरी, उम्र आदि? यदि ये ऐसी स्थितियां हैं जो आप नियंत्रित नहीं कर सकते, तो लड़ाइयों से लड़ना बंद करो और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति के हकदार हैं जो असाधारण और सामान से मुक्त होते हैं जो कि रिश्ते जटिल बनाते हैं। आपको इस व्यक्ति को मिलेगा
  • सजाने के लिए आपका बेडरूम चरण 1 का शीर्षक चित्र
    2
    सभी यादों और वस्तुओं को निकालें जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाता है जो आपके दैनिक जीवन से है। याद रखें, "आँख नहीं दिखता है दिल दुख नहीं करता है"।
  • उस व्यक्ति के सभी चित्रों, पत्रों और संदर्भों के लिए अपना कमरा खोजें, जिसे आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं यदि आपके पास उस व्यक्ति के बारे में एक डायरी पूरी हुई है, तो एक नई शुरुआत करें और पुराने को फेंक दो। उस व्यक्ति से अधिक लिखने की कोशिश न करें
  • उन्मूलन का मतलब नष्ट नहीं करना है जब तक आप इस व्यक्ति को फिर से अपने जीवन का हिस्सा नहीं बनाते हैं, तब तक तुरंत इस व्यक्ति से संबंधित वस्तुओं और यादों को नष्ट नहीं करें। जब आप बूढ़े हो जाते हैं और आपसे प्यार करता है, तो उन यादों से आप मुस्कुराएंगे।
  • इमेज का शीर्षक बताओ एक गाइ आप लव लव 10
    3
    एक संघ खेल बनाएं एक संघ खेल का उपयोग आपके दिमाग को धोखा देने के लिए और नकारात्मक श्रेणी में व्यक्ति को प्रश्न में डाल देने के लिए किया जाता है, या जो आपको पसंद नहीं है। थोड़े समय में, यह आपको उन लोगों के पहलुओं के बारे में सोचने में मदद करेगा, जो आपको नहीं पसंद करते हैं, बल्कि उन लोगों के बजाय जो आपको परेशान करते हैं
  • एसोसिएशन के खेल के लिए रहस्य कुछ नकारात्मक के बारे में सोचना है जब व्यक्ति को भूलना मन में आता है। उस व्यक्ति के बारे में सोचने पर पहली बात क्या है? शायद कुछ सकारात्मक, सही है? इसके बजाय कुछ नकारात्मक सोचने की कोशिश करें
  • वह व्यक्ति कभी बौछार नहीं लेता है, अहंकारी या गर्व से काम करता है, बहुत मेकअप पहनता है, कभी भी एक शब्द नहीं रखता है, लोगों का मजाक उड़ाता है, आदि? उस व्यक्ति के सबसे खराब दोष पर फोकस करें आपको क्रूर होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं तो अपने दिमाग में एक नकारात्मक छवि को प्रभावित करने की कोशिश करें।
  • आमतौर पर लड़कों के साथ जुड़े कुछ नकारात्मक गुणबहुत अभिमानी, अभिमानी या अभिमानी - भी दिखावे पर केंद्रित है - समूह में अच्छी तरह से काम नहीं करता - सम्मान की कमी या अच्छे व्यवहार - उसके चारों ओर की दुनिया के बारे में उत्सुक नहीं है - सेक्स और पैसा से ग्रस्त भी - सेक्सिस्ट है और महिलाओं के साथ व्यवहार करता है श्रेष्ठता - यह भरोसेमंद नहीं है
  • कुछ नकारात्मक गुण जो आमतौर पर लड़कियों से जुड़े होते हैंबहुत गड़बड़ - बहुत उथले- जोखिम नहीं लेते हैं - साहसी नहीं होते हैं - हास्य का कोई मतलब नहीं है - वह एक झूठा व्यक्ति है जो सभी के अनुमोदन की तलाश में है - धन के साथ घबराहट - किसी व्यक्ति के साथ संवाद करने का तरीका नहीं पता है।
  • विधि 2

    नई अवसर बनाएं
    छवि का शीर्षक, विश्वास खुद में चरण 7
    1
    एक नया शौक खोजें. यदि आप अभी भी उस व्यक्ति से ग्रस्त हैं, तो हो सकता है कि आपका मन बहुत खाली समय के कारण आपका मन भटकना हो। यह एक भयानक बात नहीं है, लेकिन संभावना है कि आपके पास सपने देखने के लिए बहुत अधिक अवसर होंगे। एक नया शौक है कि आप खुश और व्यस्त बनाता है पर लगना
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप चल सकते हैं, सर्फ, मिट्टी के बरतन, घोड़े की सवारी, समुद्री जीव विज्ञान, या खुद को फैशन, फोटोग्राफी, लेखन, बागवानी, स्केटिंग, मॉडलिंग या DIY के लिए समर्पित कर सकते हैं। जो भी आपको सक्रिय रखता है वह ठीक होगा। परंपरागत रूप से बच्चों के लिए आरक्षित एक गतिविधि करने से डरो मत।
    • यदि आप एक लड़के हैं तो आप साइकिल, चलना, सर्फिंग, राफ्टिंग, डेरा डाले हुए या लेखन, शतरंज, वास्तुकला, फोटोग्राफी, रोबोटिक्स या बाड़ लगाने के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं। जो भी आपको सक्रिय रखता है वह ठीक होगा। परंपरागत रूप से लड़कियों के लिए आरक्षित एक गतिविधि करने से डरो मत।
    • स्वयं सेवा करें। स्वयं को समझने का एक महत्वपूर्ण साधन हो सकता है कि आप कितना मूल्यवान हैं यह आपको सही परिप्रेक्ष्य के अनुसार अपनी छोटी समस्याओं को देखने के लिए मजबूर करेगी, जब आप उनसे उन दुर्भाग्यपूर्ण लोगों के वास्तविक दुःखों की तुलना करेंगे।
  • एक निराश प्रेमी के चरण 17 में मदद से शीर्षक चित्र
    2
    अपने दोस्तों पर भरोसा करें आपके मित्र खुशी से आपकी मदद करेंगे विशेष रूप से कठिन समय में वे आपको सलाह दे सकते हैं, और एक कंधे पर रोने के लिए। दोस्तों के साथ बाहर जाओ और उनके साथ मजा करो घर के अंदर मत रहो, और अपने आप को उन लोगों से अलग न करें जो आपसे प्यार करते हैं।
  • इमेज शीर्षक स्टेप 5 बुलेट 2 देखें
    3



    बदला गया, यदि आवश्यक हो तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हिंसा का उपयोग करना होगा इसका मतलब है कि आपको उस व्यक्ति को साबित करना चाहिए कि आपको अब और परवाह नहीं है कुछ मामलों में आप केवल अपने आप से होकर ऐसा कर सकते हैं उसे प्रभावित करने की कोशिश करना बंद करो, अगर आपने इसे पहले किया है। इसके बजाय, वह काम करना शुरू करें जो आप आप करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए कपड़े, खेल, संगीत, आदि के चुनाव में।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 1 पर हैंडल लांग लाओओस शीर्षक वाली छवि
    4
    एक यात्रा ले लो यदि आपके पास साधन या समय नहीं है तो आपको दूर जाने की ज़रूरत नहीं है। के लिए बहुत से लोग खुद को ढूंढो अलग होने के बाद वे भारत या दक्षिण अमेरिका में जाते हैं। ये स्थान बहुत महंगा और महंगे हैं, इसलिए आपके पास उन तक पहुंचने का मौका नहीं है। एक जगह चुनें जो आपके लिए खास है
  • कहीं न कहीं तुमने कभी नहीं देखा यदि आप अपने गंतव्य में रुचि रखते हैं, तो यात्रा किसी व्यक्ति को भूल जाने का एक शानदार तरीका हो सकता है
  • स्थानीय लोगों से बात करें, समुदाय के साथ संपर्क करें और मज़ा लें। जब आप यात्रा करते हैं, तो ध्यान केंद्रित करें नया तुम. आपका नया व्यक्तित्व सीखना, नए अनुभवों को शामिल करने और सामना करने के लिए उत्सुक होना चाहिए जब तक आप खुद को इस खेल में नहीं ले जाते हैं, वहां यात्रा करने का कोई कारण नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से स्टेप 5 बुलेट 1 देखें
    5
    आपको आवश्यक समय ले लो भूल जाओ एक व्यक्ति को समय लगता है शायद भी साल लेकिन समय के साथ यह आसान होगा। जीवन कठिन है, लेकिन जितना अधिक आप अनुभव करेंगे, जितना अधिक आप खुद को सीखना सीखेंगे, उतना ही आसान रहना होगा जल्द ही, आप पीछे देखेंगे, और आपको हँसेंगे: "लेकिन मेरे दिमाग में क्या आया था?"
  • विधि 3

    अपनी आदतों को बदलें
    शीर्षक से चित्र लोगों से बात करें चरण 3
    1
    इस व्यक्ति के रूप में उसी स्थान पर जाने से बचें, यदि संभव हो तो व्यक्ति से बचने का यह एक अच्छा तरीका है कि आपके शरीर और मन को यह बताएं कि दुनिया के कई अन्य लोग हैं जो आपके ध्यान की आवश्यकता है। और ऐसा ही है: कई अन्य लोग हैं, और आपके जीवन को एक का वर्चस्व नहीं होना चाहिए।
    • यदि आप एक ही स्कूल में भाग लेते हैं, या एक ही गतिविधि में भाग लेते हैं, तो जितना संभव हो उतना इस व्यक्ति से बचें। दोपहर के भोजन के लिए उसके साथ नहीं बैठो- एक ही परियोजनाओं में भाग न लें हमेशा अपने आप को छोड़कर एक जगह में खुद को ढूंढने का प्रयास करें
    • अपने आप को उस स्थिति में न रखें जो उससे मिलने में सक्षम हो। यदि आप गर्मी के दौरान कई कॉन्सर्ट में जाते हैं, तो आप टेनिस खेलते हैं यदि आप हमेशा शनिवार को मॉल पर जाते हैं, तो आप केवल सप्ताह के दौरान वहां जाते हैं।
    • यदि आपको अपने कमरे में रहने के लिए मजबूर किया जाता है, या उससे मिलने, मुस्कुराहट, यदि आवश्यक हो तो विनम्र बातचीत का मनोरंजन करें, और छोड़ने के लिए एक बहाना बनाने का प्रयास करें। "माफ करना, मेरे दोस्त को होमवर्क में मदद की ज़रूरत है"या ऐसा कुछ ठीक हो जाएगा
  • छवि जिसका शीर्षक बिना किसी एक प्रकार की प्रेम के चरण 3
    2
    यह ध्यान न दें। बात करने की कोशिश न करें और उस व्यक्ति को न देखें। अपने विचारों को नियंत्रित करना मुश्किल है, लेकिन जब वह व्यक्ति ध्यान देने की कोशिश करता है या उसे ध्यान में रखता है, तो उसे दूर चला जाता है या उसे अनदेखा कर सकता है आप किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं भूल पाएंगे जो आपको किसी भी प्रकार के काउंटरमेशर बिना ले गए थे।
  • अपनी संपूर्ण व्यक्तित्व चरण 6 बुलेटलेट बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नकारात्मक सुदृढीकरण खेल बनाओ यह एसोसिएशन के खेल के समान है, लेकिन इसमें मानसिक एक के अलावा एक भौतिक घटक भी शामिल है अगर यह आपके लिए सही है तो कोशिश करें
  • कलाई के आसपास एक व्यापक लोचदार रखें जब भी आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो अपनी कलाई के अंदर रबड़ बैंड के साथ खुद को थोड़ी चकना दे दो। यह प्रणाली उन लोगों को मदद करती है जो धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं। एक जुनून एक मानसिक आदत है कि आप नकारात्मक सुदृढीकरण के लिए धन्यवाद तोड़ सकते हैं, यानी कलाई के खिलाफ रबर बैंड के दर्द। जल्द ही आप देखेंगे कि आप उस व्यक्ति से बहुत कम सोचेंगे
  • टिप्स

    • उस व्यक्ति को संदेश न भेजें एक संदेश "हानिरहित" यदि आप को नजरअंदाज कर दिया जाता है तो यह आपके उद्देश्य में विफल हो सकता है दर्द मजबूत होगा और आपको उस व्यक्ति को भूलने के बिना विचारों से परेशान किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com