कार्यों को पूरा करने के लिए एक अच्छा बहाना का आविष्कार कैसे करें

यदि आपने अपना गृहकार्य समाप्त नहीं किया है, तो एक बहाना खोज कर आप को दंडित किया जा सकता है। बहुत सारे प्रतिबद्धताएं हैं - कई प्रतिबद्धताओं के लिए तकनीकी विफलता से - जो इस तथ्य को सही कर सकते हैं कि आपने अपना कर्तव्य पूरा नहीं किया है। जब आपने फैसला किया है कि कौन सा बहाना उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो इसे सबसे अधिक विश्वसनीय तरीके से व्यक्त करने का प्रयास करें। भविष्य में, हालांकि, अधिक ध्यान देने और समय सीमा को पूरा करने के लिए सीखना याद रखें। आपको अक्सर झूठ नहीं बोलना चाहिए, या किसी छात्र के रूप में आपकी प्रतिष्ठा प्रभावित होगी।

कदम

भाग 1

एक बहाना चुनें
आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाला चित्र तैयार नहीं किया जा रहा चरण 1
1
यह प्रौद्योगिकी को दोषी ठहराता है आविष्कार और अधिक विश्वसनीय करने के लिए सरल बहाने में से एक विफलता है। आप कह सकते हैं कि आपका कंप्यूटर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, कि प्रिंटर ने कई अन्य समस्याओं को तोड़ा या आविष्कार किया है हमारे प्रत्येक, आपके प्रोफेसर सहित, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से संबंधित आकस्मिकताओं से सामना किया है।
  • यह बहाना महान है अगर आपको दस्तावेज़ प्रिंट करना पड़ता है। आप इसे इंटरनेट पर कुछ सामग्रियों से परामर्श करके कुछ होमवर्क करने के लिए भी कर सकते हैं। आप कह सकते हैं कि आपने जो कुछ भी करना था उसे पूरा कर लिया है, लेकिन आपका कंप्यूटर टूट चुका है और आप प्रिंट नहीं कर सकते।
  • यह तर्क देना अच्छा नहीं है कि प्रिंटर टूटा हुआ है। आपका शिक्षक आपको ई-मेल द्वारा उसे कार्य भेजने के लिए कह सकता है और यदि आपने उन्हें पूरा नहीं किया है, तो आप ऐसा नहीं कर सकते। आप यह भी जवाब देने में सक्षम हो सकते हैं कि आपको स्कूल में खाली जगह जाने के बजाय नकल की दुकान में दस्तावेजों को प्रिंट करने के लिए लिया जाना चाहिए था।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क नॉट स्टेप 2
    2
    अपने परिवार की स्थिति पर विचार करें आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं आपके घर में माहौल कैसा है? क्या कोई भी अनोखी परिस्थितियां हैं जो आपको वैध औचित्य के रूप में लाभ ले सकते हैं?
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता तलाकशुदा हैं, तो आप कह सकते हैं कि आपने अपनी मां की रात बिताई, लेकिन आपने अपने पिता की पाठ्यपुस्तक छोड़ दी। कई शिक्षक तलाकशुदा माता-पिता के दिल को दिल के कारण लेते हैं। यदि आप इस तरह एक बहाना का उपयोग करते हैं, तो आपका प्रोफेसर आपको माफ़ करने का फैसला कर सकता है।
  • क्या आपके पास छोटे भाई हैं? आप कह सकते हैं कि आपको अपनी छोटी बहन को निभाना होगा, लेकिन वह बीमार हो गई और इससे आप होमवर्क से विचलित हो गए।
  • मेक अप अ बेटर मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के कारण, चरण 3
    3
    समर्थन खराब करने के लिए। आप अपने शिक्षक को बता सकते हैं कि आपको पहले दिन खराब महसूस हुआ था। समझाओ कि आप अपना होमवर्क नहीं कर सके, लेकिन आप स्कूल को छोड़ना नहीं चाहते थे आपके प्रोफेसर पर आप पर दया हो सकती है और आपके अपरिहार्य होने के बावजूद, सबक में भाग लेने के अपने प्रयासों की प्रशंसा हो सकती है।
  • आप पाठ के पहले स्कूल के गलियारों या यार्ड में चलने की कोशिश कर सकते हैं यह आपको एक गर्म और लाल रंग की लुक दे सकता है यदि आप स्वस्थ नहीं दिखते हैं, तो आपका शिक्षक आपको विश्वास करने के लिए अधिक इच्छुक होगा
  • याद रखें कि कुछ शिक्षकों को बीमारी के मामले में माता-पिता से हस्ताक्षर किए गए औचित्य की आवश्यकता होती है। इस बहाने से बचें अगर आपके शिक्षक को छात्रों की स्वास्थ्य समस्याओं के सबूत की आवश्यकता होती है।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला चित्र न होने वाला चरण 4
    4
    विषय बहुत मुश्किल था कि समर्थन कहने की कोशिश करें: "मुझे असाइनमेंट नहीं समझा गया मैं पूरे दिन की कोशिश की, लेकिन मैं अपना होमवर्क पूरा नहीं कर सका। क्या हम इस सबक के अंत में चर्चा कर सकते हैं?"। अपने शिक्षक का कर्तव्य आपको उसके विषय को समझने में मदद करना है। वह आपकी सीख की इच्छा की प्रशंसा करेगा, अगर आप तर्क देंगे कि आप समझ नहीं पाएंगे। यदि आप इस धारणा को देते हैं कि आप वास्तव में सीखना चाहते हैं, तो प्रोफेसर होमवर्क के अपने देर से वितरण के लिए एक अंधे आँख को बदलने के लिए तैयार हो सकता है।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाला चित्र तैयार नहीं किया जा रहा चरण 5
    5
    बहाना है कि आपने अपना होमवर्क खो दिया है। एक आतंक में कक्षा दर्ज करें और शिक्षक को बताएं कि आपको अपनी नोटबुक या विशिष्ट शीट नहीं मिल सकती है। यदि आपका मंच पर्याप्त रूप से समझ में आ रहा है, तो आपका शिक्षक आपको विश्वास कर सकता है और होमवर्क पूरा करने के लिए आपको एक या दो दिन दे सकता है।
  • कहने से बचें कि आपने अपना होमवर्क छोड़ा है। शिक्षक आपको अपने माता-पिता को फोन करने के लिए कह सकते हैं, अपने झूठ का खुलासा कर सकते हैं।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 6
    6
    अपनी प्रतिबद्धताओं को दोष दें आप समर्थन करते हैं कि अतिरिक्त अभ्यास और अन्य प्रोफेसरों द्वारा सौंपा कार्यों ने आपको समय नहीं छोड़ा है। यदि आप एक आदर्श छात्र हैं, तो यह बहाना काम कर सकता है आपका शिक्षक आपको माफ़ कर सकता है अगर उसने सोचा कि आप प्रतिबद्धताओं से वास्तव में अभिभूत हैं।
  • सावधान रहें कि यदि आप वास्तव में व्यस्त नहीं हैं तो इस बहाने का उपयोग न करें। यदि आप हमेशा स्कूल के लिए देर कर रहे हैं और कोई अतिरिक्त गतिविधियों नहीं करते हैं, तो आपका शिक्षक समझ जाएगा कि आप झूठ बोल रहे हैं।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 7 नहीं बन रही है
    7
    नकली गूंगा करने से बचें। उदाहरण के लिए, आप यह कहने का मोहक हो सकते हैं कि आप होमवर्क करने में भूल गए यह दृष्टिकोण लगभग हमेशा प्रतिकूल है: एक कार्य को भूलना एक गंभीर गलती के रूप में माना जाता है क्योंकि ऐसा करने से इंकार करना है। आपका शिक्षक आपको उस बहाने के लिए लगभग कभी भी माफ़ नहीं करेगा और आपको एक खराब ग्रेड देगा।
  • भाग 2

    बहाना संवाद
    मेकअप अप गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 8
    1
    शिक्षक के व्यक्तित्व पर विचार करें प्रोफेसर से झूठ बोलने से पहले, अपने चरित्र का मूल्यांकन करें - इस तरह, आप अपने बहाना को यथासंभव प्रभावी रूप से संवाद कर सकते हैं।
    • यदि आपका शिक्षक विशेष रूप से सख्त है, तो कई प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहें। वह एक को सुधारने का प्रयास करेगा "पूछताछ", अपने बहाने में कमजोरियों को खोजने के लिए उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आपने कहा था कि आप अपना होमवर्क नहीं कर सकते क्योंकि आपका कंप्यूटर तोड़ चुका है एक कठोर शिक्षक आपको जवाब दे सकता है: "आपने पुस्तकालय में अपना होमवर्क खत्म क्यों नहीं किया?"। एक जवाब तैयार करें प्रयास करें: "मेरी माँ काम पर थी और कोई भी मेरे साथ नहीं हो सकता था"।
    • क्या आप अपने शिक्षक के निजी हितों को जानते हैं? यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि कौन से बहाने सर्वश्रेष्ठ अनुकूल हैं। उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि आपका रसायन शास्त्र शिक्षक सात भाइयों की सबसे बड़ी है उस स्थिति में, आप अपनी कहानी के प्रति सहानुभूति महसूस कर सकते हैं कि आप अपने होमवर्क क्यों नहीं कर सकते क्योंकि आपके छोटे भाई-बहन ने आपको व्यस्त रखा है
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने वाला इनाम शीर्षक चरण 9
    2
    कम और प्रत्यक्ष रहें अधिक बहाना कड़ी कर दी जाएगी, यह याद रखना आसान होगा इस कारण से, संक्षिप्त कहानियों को चुनें। यदि आप विवरण में बहुत दूर जाते हैं, तो आप संदेह पैदा कर सकते हैं और स्क्रिप्ट का अनुसरण करने में विफल हो सकते हैं।
  • एक्सपोजर केवल सबसे महत्वपूर्ण विवरण उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आप अपने गणित के होमवर्क को समाप्त नहीं कर सके क्योंकि आप पियानो निबंध के लिए देर हो चुके थे। विवरण का अधिक से अधिक न करें- कहने के लिए सीमित करें: "कुछ छात्रों ने अपने सोलो को समाप्त करने में बहुत समय लगा, इसलिए हम 9:30 बजे से पहले खत्म नहीं हुए और यात्रा के घर 45 मिनट तक चले गए"। मत कहो: "मार्को रॉसी ने अपना भाग लेने के लिए 25 मिनटों का समय लिया, भले ही केवल 10 मिनट थे, फिर लौरा बिएनची देर से मंच पर पहुंची ..."। जितना अधिक आप झूठ बोलते रहेंगे, उतना ही आप विश्वसनीय होंगे। कोई भी उन सभी विवरणों को याद नहीं कर सकता
  • यदि आपका शिक्षक अधिक जानकारी के लिए जोर दे रहा है, तो आप सुधार कर सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक विवरण करने से बचें उदाहरण के लिए, आपका शिक्षक आपको पूछ सकता है: "निबंध लंबे समय तक कितना समय था?"। जवाब न दें "इसे सुबह 8:30 बजे खत्म करना था, लेकिन हम 9: 23 बजे छोड़ दिया"- बल्कि, कुछ अस्पष्ट कहने की कोशिश करें, जैसे: "मैं 45 मिनट के बारे में कहूंगा"।



  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 10 नहीं हो रही है
    3
    एक व्यावहारिक कहानी आविष्कार आप पिछले परिदृश्य का उपयोग कर सकते हैं आप इसे करना चाहिए, हालांकि, केवल अगर आप वास्तव में एक निबंध में भाग लिया है भले ही देरी एक झूठ है, अगर आपका शिक्षक सच कहता है कि आप क्या कह रहे हैं, तो आपको कम से कम एक सच्चाई निधि मिल जाएगी। यह आपकी कहानी को और अधिक विश्वसनीय बना देगा
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 11 नहीं हो रही है
    4
    सभी विवरण याद रखें एक बहाना बनाने के बाद, कुछ विवरण लिखें। यह कदम विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आपको सुधार करना पड़ता है। झूठ अक्सर खोजे जाते हैं क्योंकि वे कहानियां हैं जो समय के साथ बदलते हैं। यदि आप जो जानकारी प्रकट कर चुके हैं, याद करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपकी कहानी सुसंगत रहेगी और परिणामस्वरूप, यह अधिक विश्वसनीय होगा।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला चित्र न होने वाला कदम 12
    5
    भौतिक संकेतों पर ध्यान दें जो आपको धोखा दे सकते हैं बहुत से लोग बेहोश व्यवहार को अपनाने के संकेत देते हैं कि वे झूठ बोल रहे हैं। जब आप एक झूठ बोलते हैं, तो आप शब्दों को, अपने उंगलियों से घबराहट, या आँख से संपर्क से बच सकते हैं। अपने स्पष्टीकरण को उजागर करते समय घबराहट देखने की कोशिश न करें
  • कक्षा में प्रवेश करने से पहले कुछ गहरी साँस ले लो ताकि आपका गुस्सा खोना न हो।
  • आंख में शिक्षक को देखो लेकिन इसे ठीक करने के बिना
  • अपने शरीर के आंदोलनों के बारे में जागृत रहें अपने उंगलियों के साथ बेला भी नहीं की कोशिश करो
  • भाग 3

    परिणामों पर विचार करें
    आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 13 नहीं हो रही है
    1
    अगर आप की खोज की गई तो क्या होगा, इसके बारे में सोचें एक बहाना खोज करने से पहले, संभव असफलता के परिणामों पर विचार करने की कोशिश करें। शिक्षकों को झूठ बोलने के बारे में अपनी स्कूल की नीतियों का अध्ययन करें
    • शिक्षक के निर्देशों पर विचार करें उन्होंने स्पष्ट रूप से यह बताया हो सकता है कि एक छात्र को झूठ की खोज के लिए सजा क्या है
    • प्रिंसिपल के निर्देश देखें स्कूल क़ानून झूठ की खोज के विद्यार्थियों के लिए दंड के लिए उपलब्ध करा सकता है।
    • परिणाम शिक्षक से शिक्षक तक भिन्न हो सकते हैं कुछ मामलों में आप केवल मौखिक शिकायत प्राप्त करेंगे, अन्य में प्रोफेसर के इस प्रकार के व्यवहार को मूल और आपके माता-पिता को रिपोर्ट करने का कर्तव्य हो सकता है। यदि हां, तो आप घर पर और स्कूल में गंभीर समस्याएं समाप्त कर सकते हैं
  • आपकी होमवर्क के लिए मैक्स अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला इमेज चरण 14 नहीं हो रहा है
    2
    ईमानदारी के परिणाम पर गौर करें सत्य को बताने के पेशेवरों का मूल्यांकन करें अगर मैं बस अपने शिक्षक से कहा कि आप अपना होमवर्क करने में भूल गए तो क्या होगा? कार्य के देर से डिलीवरी के परिणाम क्या हैं या बिल्कुल नहीं कर रहे हैं?
  • परिणाम कार्य पर निर्भर कर सकते हैं। अभ्यास पूरा नहीं कर रहे हैं या पाठ्यपुस्तक के एक अध्याय को पढ़ नहीं सकते हैं उन क्रियाएं नहीं हैं जो गंभीर सजा में परिणाम कर सकते हैं। कोई विषय नहीं देते या कार्यक्रम के एक तिहाई पर एक रिपोर्ट अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है
  • उन छात्रों से बात करें जिनके पास पहले से ही अपना शिक्षक था। अतीत में आपने कैसे प्रतिक्रिया की थी जब एक छात्र अपने होमवर्क नहीं करता था? कुछ शिक्षक डिलीवरी में छोटे विलंब स्वीकार करते हैं और केवल आकलन पर छोटे दंड देते हैं। अन्य छात्र की पहली देरी से गुजरेंगे इन मामलों में, अपने अपराध को स्वीकार करना सबसे अच्छा समाधान हो सकता है।
  • मेक अप अ बेटर मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के कारण चरण 15
    3
    परिणामों की तुलना करें आपकी स्थिति के पेशेवरों और विपक्षों के मूल्यांकन के बाद, यह विचार करें कि कौन सा समाधान सबसे अधिक लाभप्रद है। तय करें कि क्या आपके शिक्षक से झूठ बोलना वास्तव में सार्थक है।
  • आप दोनों स्थितियों के लिए पेशेवरों और विपक्ष की एक सूची बना सकते हैं प्रत्येक विकल्प के संभावित लाभ और नकारात्मक परिणामों को नीचे लिखें उदाहरण के लिए, एक शीट को दो स्तंभों में विभाजित करें ("समर्थक" और "के खिलाफ"), तो लिखो "मेरे शिक्षक को झूठ बोलना" एक शीर्षक के रूप में नीचे "समर्थक", आप लिख सकते हैं: "यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है और अधिक समय मुझे बेहतर ग्रेड प्राप्त करने में सहायता कर सकता है"। नीचे "के खिलाफ", आप लिख सकते हैं: "अगर शिक्षक को पता चला कि मैं झूठ बोल रहा था, तो वह प्रिंसिपल को बताएगा और मुझे एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा"।
  • पेशेवरों और विपक्ष का मूल्यांकन करें यदि किसी विकल्प के पेशेवरों ने विपक्ष को बहुत अधिक दूर किया है, तो यह शायद सही विकल्प है।
  • भाग 4

    भविष्य में समस्या से बचना
    मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के साथ ही स्टेप 16 तैयार किया जा रहा है
    1
    कार्यों को सही प्राथमिकता दें आपको एक बहाना बनाने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए यदि आप अक्सर झूठ बोलते हैं, तो आपका शिक्षक शायद पत्ते खाएगा भविष्य में समस्या से बचने के लिए, कार्यों को अधिक महत्व देने का प्रयास करें।
    • स्कूल के बाद हर दिन अपना होमवर्क करें अपनी नौकरी समाप्त करने से पहले, अपने आप को किसी भी तरह की विचलन नहीं देते, जैसे वीडियो गेम या दोस्तों के साथ सैर करना।
    • उन सभी कार्यों को लिखें जिन्हें आप करना है। अपनी डायरी में सब कुछ चिह्नित करने के लिए सुनिश्चित करें, इसे भूलने के लिए नहीं।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 17
    2
    मदद के लिए किसी से पूछिए यदि आप एक अधिक प्रभावी अध्ययन योजना का अनुपालन करने के लिए देख रहे हैं, तो सहायता के लिए पूछें अपने माता-पिता को समझाएं कि आप कार्य को प्राथमिकता देना चाहते हैं। अपने दोस्तों को बताएं कि आप बेहतर छात्र बनने की कोशिश कर रहे हैं। पूछें कि क्या वे आपके साथ अध्ययन करना चाहते हैं या यदि आपको करना है जब वे आपको आमंत्रित करना बंद कर सकते हैं
  • अगर आपको समय पर अपना होमवर्क पूरा करने में समस्याएं आ रही हैं और आपको ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको ध्यान घाटे संबंधी विकार (एडीएचडी) से ग्रस्त हो सकता है। अपने माता-पिता से बात करें और डॉक्टर से मिलने के लिए कहें।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क नॉट स्टेप 18
    3
    नियमित रूप से झूठ बोलने से बचें आपको अपना होमवर्क करने के लिए बहाने बनाने की आदत नहीं करना चाहिए वास्तविक आपातकाल के मामले में, आपका शिक्षक आपको विश्वास नहीं कर सकता है, अगर आपने अतीत में उनका विश्वासघात को धोखा दिया है। अब से, समय पर अपना होमवर्क करने का प्रयास करें। जब आप एक असाइनमेंट पूरा नहीं कर सकते, तो ईमानदारी से रहें। आपकी प्रतिष्ठा को फायदा होगा
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com