एक प्रोटोटाइप कैसे प्राप्त करें

अपने आविष्कार का एक प्रोटोटाइप अपने उत्पादन में पैसा निवेश करने से पहले एक आवश्यक कदम है। ऐसी जटिलताओं हो सकती हैं जो प्रोटोटाइप का निर्माण होने तक दिखाई नहीं देंगी। सौभाग्य से, आपको खुद को प्रोटोटाइप नहीं करना पड़ेगा क्योंकि कई कंपनियां कम समय में, मशीनरी स्टोरों और अन्य जगहों पर काम करती हैं। कुछ मूल चरणों का अनुसरण करके प्रोटोटीप को कैसे तेज़ी से प्राप्त करना सीखें

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने आविष्कार और एक विस्तृत ड्राइंग के एक वैचारिक स्केच को पूरा करें। आप इन डिजाइनों को अपने कागजात और पेंसिल के साथ बना सकते हैं या आप अपने आविष्कार को डिजाइन करने के लिए अपने निर्देशों का पालन करने के लिए किराए पर ले सकते हैं। अपने विचार की एक विस्तृत डिजाइन प्राप्त करने के बाद, अपने कंप्यूटर पर इसे डिजाइन करने के लिए एक आईटी विशेषज्ञ (सीएडी) को किराया करें। एक सीएडी ड्राइंग है जो आपको आपके प्रोटोटाइप को दिखाने वाले को दिखाने के लिए होगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 2 प्राप्त करें
    2
    सीएडी ड्राइंग निर्देशों के आधार पर एक स्थान ढूंढें जो आपके प्रोटोटाइप बनाता है। यदि आविष्कार धातु से बना है, तो आप अपने प्रोटोटाइप के लिए एक मशीन की दुकान पर जा सकते हैं। यदि यह प्लास्टिक से बना है तो आप जल्दी से एक तेज प्रोटोटाइप सेवा का उपयोग कर इसे प्राप्त कर सकते हैं। यह तेजी से प्रॉोरोटाइपिंग सेवा कुछ दिनों में आपके प्रोटोटाइप का उत्पादन कर सकती है, लेकिन हो सकता है कि आप जो भी बेचना चाहते हैं वह ठीक न हो। यहां तक ​​कि कुछ इंजीनियर प्रोटोटाइप बना सकते हैं।
  • उसी सामग्री का एक निर्मित प्रोटोटाइप प्राप्त करें जिसके साथ आपके अंतिम उत्पाद का उत्पादन किया जाएगा। यह जांच करने के लिए यह परीक्षण होगा कि क्या आपका आविष्कार कार्यात्मक होगा या नहीं, क्योंकि आप इसे छू पाएंगे। कार्यात्मक प्रोटोटाइप प्राप्त करना आपके आविष्कार को बेचने का सबसे तेज और कभी-कभी एकमात्र तरीका है।



  • छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 3 प्राप्त करें
    3
    प्रोटोटाइप फिर से बनाया जब तक कि यह पूरी तरह कार्यात्मक है। आप इसे पहली नज़र में कार्यात्मक भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह दुर्लभ है। आपको थोड़ा प्रोटोटाइप बनाकर थोड़ा सा करके उन्हें थोड़ा-बहुत सुधार कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने कार्यात्मक प्रोटोटाइप का निर्माण करें और संभावित खरीदारों के लिए अपने विचार पेश करें अब जब आप जानते हैं कि कोई समस्या नहीं है, तो आप उत्पाद को बेचने के लिए तैयार हैं।
  • टिप्स

    • यह आपके आविष्कार को भी बेहतर बनाना सुनिश्चित करने के लिए बेहतर है कि यह पहले से मौजूद नहीं है और इसलिए बाद में समस्याएं हैं आप ऐसा वकील नियुक्त करके कर सकते हैं जो आविष्कार मूल होने पर आपकी मदद भी कर सकता है।
    • कंप्यूटर या प्रोटोटाइप आरेखण करने के लिए किसी को काम पर रखने से पहले आवश्यक अनुसंधान करें। सुनिश्चित करें कि आविष्कार उपयोगी है और पहले से किसी के पास नहीं है। आप पैसे और समस्याओं को बचाएंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com