सजा पाने के लिए कैसे

आपको किसी कारण से दंडित किया गया है और अब आप जो भी मजेदार चीजें कर सकते हैं उसे याद कर रहे हैं? थोड़ा प्रयास करके आप अपने माता-पिता को दिखा सकते हैं कि आपने सबक सीखा है और आप बदलने के लिए तैयार हैं। कैसे पता लगाने के लिए पहला कदम पर जाएं!

कदम

भाग 1

घर पर उत्तरदायित्व दिखाएं
छवि अनग्रेडेड चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक
1
अपना दृष्टिकोण बदलें जिस तरह से आप घर पर व्यवहार करते हैं उसे बदलकर प्रारंभ करें आप शायद दंडित होने के लिए और अन्य कारणों से आपके लिए नाराज हैं ठीक है! हर कोई कभी-कभार गुस्सा हो जाता है, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आपके माता-पिता यह समझें कि आप एक वयस्क की तरह व्यवहार करने के लिए जिम्मेदार हैं और तैयार हैं, तो आपको यह दिखाना होगा कि आप एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में अपनी भावनाओं का प्रबंधन कर सकते हैं।
  • नाराज़ मत बनो और शिकायत न करें। इस सज़ा की अवधि जितनी संभव हो सके, कोशिश करें और सकारात्मक दृष्टिकोण रखें।
  • अपने माता-पिता के प्रति कठोर या निष्क्रिय-आक्रामक न हो। बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए आपकी सजा कम नहीं होगा, भले ही आपको लगता है कि यह अनुचित है।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक
    2
    अपने माता-पिता के साथ विनम्र और सुंदर रहें जब आप उनसे बात करते हैं, तो हमेशा "कृपया", "धन्यवाद", "माफ करना" आदि जैसे शिष्टाचार का उपयोग करें। शांत, दोस्ताना और कम आवाज में बोलें जब आप कर सकें तो उनके लिए कुछ अच्छी चीजें करें, जैसे कि उन्हें सुबह में तैयार करने या शाम को बर्तन धोने में मदद करना।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 3 प्राप्त करें
    3
    घर का ख्याल रखना दिखाएं कि आप छोटे काम करके बढ़ने और अपने लिए जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं। वैक्यूम, शौचालय साफ करें, खिड़कियों को धो लें, अपने कमरे को व्यवस्थित रखें और अपने छोटे भाइयों (या पुराने!) द्वारा चीजों को बाहर निकालना।
  • आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि आप कुछ घरेलू व्यवसायों में उनकी मदद कर सकते हैं।
  • यह गैरेज, तहखाने या छत को साफ करने में भी मदद कर सकता है, क्योंकि वे अक्सर माता-पिता द्वारा अनदेखा किए जाते हैं।
  • जाओ छवि Ungrounded चरण 4 शीर्षक
    4
    अपने परिवार की सहायता करें अपने परिवार के सदस्यों के प्रति दया करो और उनकी मदद करें, या उनके लिए अच्छे काम करें। आप अपने छोटे भाई बहनों के साथ खेल सकते हैं, या सुबह उन्हें तैयार करने में मदद कर सकते हैं (आप उन्हें अपने होमवर्क के साथ भी मदद कर सकते हैं), या आप अपनी दादी के लिए एक विशेष पकवान तैयार कर सकते हैं और उसे घर ला सकते हैं। कठोर कार्यों के साथ अपने माता-पिता की सहायता करें, जैसे शर्बत को इस्त्री करना या दोपहर के भोजन की तैयारी करना।
  • सिर्फ यकीन है कि वे सहमत हैं
  • छवि अनग्रेडेड चरण 5 प्राप्त करें
    5
    अपने समय का उपयोग उत्पादकता से करें अक्सर जिन लोगों को दंडित किया जाता है, उन्हें मज़ेदार गतिविधियों से निषिद्ध कर दिया जाता है। अपने माता-पिता को समझने के लिए कि आप इस सजा को हटाने के लिए तैयार हैं, इस समय उत्पादक तरीके से उपयोग करने का तरीका देखें।
  • उदाहरण के लिए, एक पुस्तक पढ़ें। यह बहुत शांत हो सकता है, यह भी दूर चलने की छाप देता है!
  • कुछ नया जानें आप नि: शुल्क फेंक में सुधार कर सकते हैं या सीख सकते हैं कि आप जो कुछ भी आनंद लेते हैं, उसे आकर्षित करें।
  • भाग 2

    स्कूल में उत्तरदायित्व दिखाएं
    छवि अनग्रेडेड चरण 6 प्राप्त करें
    1
    अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान दिखाएं। वही सम्मान आप एक सेना के जनरल के सामने दिखाएंगे। विनम्र तरीके से उनसे बात करें, ध्यान दें जब वे कुछ कहते हों और कभी भी जवाब न दें। वह सलाह के लिए उसे पूछने और उसे प्रथा में डालने का विचार भी मानता है। आप सभी शिक्षकों के साथ मिल सकते हैं, यहां तक ​​कि जो सबसे खराब दिखते हैं, सिर्फ एक अच्छे रिश्ते बनाए रखने में ईमानदारी से दिलचस्पी दिखाएं।
    • याद रखें कि यदि आपने कभी विनम्र व्यवहार नहीं दिखाया है, तो विश्वास के आधार पर संबंध बनाने के लिए समय और ऊर्जा लगेगी।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 7 प्राप्त करें
    2
    अपने सहपाठियों के लिए दया करो धमकाना मत बनो, किसी का मज़ाक न करें और किसी भी लड़ाई में शामिल न करें। यदि कोई आपको मारना चाहता है, तो शिक्षक से सहायता प्राप्त करें यदि कोई आपको छेड़ता है क्योंकि आप किसी वयस्क से मदद के लिए पूछा है, तो वह सिर्फ नीच होने की कोशिश कर रहा है, वह बेवकूफ है, उसे अकेला छोड़ दें
  • छवि अनग्रेडेड चरण 8 प्राप्त करें
    3
    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। स्कूल में लगे और अपने ग्रेड को बेहतर बनाने की कोशिश करें। जैसे ही आप घर जाते हैं और जांच के लिए अध्ययन करते हैं, तब तक अपना होमवर्क करते हैं।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 9 प्राप्त करें
    4
    यदि आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है तो निजी शिक्षक का समर्थन करें। यदि आप शिक्षक का पालन नहीं कर सकते हैं, तो अपने माता-पिता से आपको दोहराव देने के लिए कहें, या अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से एक से मदद लेने के लिए शिक्षक से पूछें। यदि आप अपने मुकाबले बेहतर है, तो आप एक दोस्त से आपकी मदद कर सकते हैं।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 10 प्राप्त करें
    5
    जब आप कर सकते हैं, दूसरों की सहायता करें यदि आप अन्य विषयों पर अच्छा कर रहे हैं, तो अपने शिक्षक से पूछें कि वह आपकी सहायता किसी के साथ कर सकता है। इस तरह की जिम्मेदारी आपके माता-पिता को बहुत प्रभावित करती है।
  • भाग 3

    माता-पिता से बात करें
    छवि अनगॉल्डेड चरण 11 प्राप्त करें
    1
    अपने माता-पिता से उनसे बात करने के लिए कहें यदि आप अपने माता-पिता को दिखा सकते हैं कि आप ज़िम्मेदार हैं, तो उन्हें बैठकर सुनने के लिए कहें इस तरह से कुछ:
    • "माँ, पिताजी, आप क्या सोचते हैं कि हम जिस तरह से व्यवहार करते हैं, उसके बारे में खाने के बाद थोड़ी सी बात करते हैं? मैं उस स्थिति को हल करने वाले एक समाधान को खोजने के लिए उस पर चर्चा करने में सक्षम होना चाहता हूं "।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 12 प्राप्त करें
    2
    समझाओ कि आपने ऐसा क्यों किया अपने माता-पिता को बताएं कि आपको बुरी तरह से क्या व्यवहार किया गया था, यह समझने का एक अच्छा तरीका है कि आप क्या सोचते हैं और आपको कैसा महसूस होता है। वे समझ जाएंगे कि आपने सोचा था कि आप सही काम कर रहे थे या आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं। इस तरह से कुछ कहें:
  • "मुझे माफ़ कर दो, मैंने गियोव्वनिना को मार डाला उन्होंने मेरी डायरी को चुरा लिया और मुझे भंग हुआ और गुस्सा आया। "
  • छवि अनगडेड चरण 13 प्राप्त करें
    3



    स्वीकार करें कि आपने जो किया वह गलत है बहाने बनाने की कोशिश मत करो, अन्यथा ऐसा लगता होगा कि आप किसी और को अपनी जिम्मेदारियों को उतारने की कोशिश कर रहे हैं। बस कहते हैं कि आप जानते हैं कि आपने क्या किया है, वह गलत है और आप जानते हैं कि आप उन्हें गुस्सा दिलाते हैं, भले ही आप सहमत न हों और यह क्यों समझाएं यह आपको समझने में मदद करेगा कि आपने सबक सीखा है कुछ की तरह:
  • "मैं जियोवन्निना को मारने में गलत था मुझे पता है यह मदद नहीं करता, मुझे आपके पास आना चाहिए था। "
  • छवि अनग्रेडेड चरण 14 प्राप्त करें
    4
    बहाना के लिए पूछें इसे ईमानदारी से करो उससे पूछें कि आप क्या तय करने और चीजों के लिए क्या कर सकते हैं।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 15 प्राप्त करें
    5
    अपनी सजा को दूर करने के लिए कहने के विचार पर विचार करें यह एक बड़ा खतरा है। अगर पहली बार आप प्रतिशोध में नहीं आते हैं, तो यह संभव है कि आप सफल नहीं होंगे, वास्तव में आप चीजों को बदतर बना सकते हैं देखकर कि आप किस तरह से व्यवहार करते थे, आपके माता-पिता सोच सकते हैं कि आप उन्हें जोड़ रहे हैं। अगर आप इस रास्ते को लेने का निर्णय लेते हैं तो सावधान रहें
  • कहो: "तुम सही थे। मैंने एक गलती की, लेकिन मैंने सबक सीखा। मैं आपको इस सजा को हटाने के विचार के बारे में सोचने के लिए चाहूंगा मैं भविष्य में बेहतर व्यवहार करूंगा, मैं वादा करता हूँ। "
  • छवि अनग्रेडेड चरण 16 प्राप्त करें
    6
    सजा में कमी के लिए पूछने के विचार पर विचार करें यह एक सुरक्षित विकल्प है अगर उन्होंने आपको एक महीने का सजा दे दी है और आप पहले से ही इसका आधा भुगतान कर चुके हैं, तो बस एक और सप्ताह में ऐसा करने के लिए कहें।
  • कुछ की तरह: "मुझे लगता है कि मैंने दिखाया है कि आप बदलना और सुधार करना चाहते हैं। मुझे आशा है कि आप सहमत हैं। यदि आप हैं, और मैं अच्छी तरह से व्यवहार करना जारी रखता हूं, क्या आप इस सजा को अग्रिम रूप से ले सकते हैं?
  • छवि अनगॉल्टेड चरण 17 प्राप्त करें
    7
    अपनी सजा की शर्तों का पुन: वार्ता करें समझने की कोशिश करें कि क्या वे शिक्षा के दौरान होने वाली विशेष घटनाओं के लिए एक अपवाद बनाने के लिए तैयार हैं, जैसे छात्र नृत्य या एक संगीत कार्यक्रम। सजा के एक अतिरिक्त सप्ताह के बदले में बड़ी घटनाओं में भाग लेने की अनुमति के लिए पूछें। वे शायद स्वीकार करेंगे
  • आप कुछ प्रतिबंधों को कम करने के लिए भी कह सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप निरोध में रहने के लिए कह सकते हैं, लेकिन थोड़ी देर के लिए इंटरनेट पर सर्फ करने के लिए कुछ टेलीविज़न शो देखने या देखने की अनुमति दी जा सकती है।
  • छवि अनगॉल्फ़ेड चरण 18 प्राप्त करें
    8
    सज़ा को निकालने की मांग नहीं करने के विचार पर विचार करें। यह भी एक जोखिम भरा विकल्प है, लेकिन इसकी तुलना में छवियों की तुलना में अधिक फायदे हैं। अगर आपको अक्सर हिरासत में नहीं रखा जाता है, तो यदि आप प्रतिशोध में हैं तो भी आप जो भी चाहते हैं, उसे करने के लिए अपरिहार्य व्यवहार पर्याप्त हो सकता है। अगर, हालांकि, आपको अक्सर दंडित किया जाता है, एक वयस्क तरीके से व्यवहार करने से आप भविष्य में कुछ बिंदु प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 4

    भविष्य में सजा से बचें
    जाओ छवि Ungrounded कदम 19
    1
    संघर्षों को सुलझाने के नए तरीके खोजें दंडित होने के मुख्य कारण अक्सर स्कूल में लड़ते हैं, भाई-बहनों के साथ झगड़े या माता-पिता के प्रति शिक्षा की कमी होती है। जब कोई गलत तरीके से हमारे साथ व्यवहार करता है तो क्रोध महसूस करना सामान्य होता है, लेकिन जब हम सब कुछ अपने हाथों को उठाना शुरू करते हैं, जब भी हम ऐसा नहीं करते हैं, तो आप कैसा सोचते हैं कि दुनिया कैसा चलती है? कठोर और हिंसक होने के नाते आपको उन समस्याओं को सुलझाने से रोकता है जिनकी आपके पास है। इसके बजाय, उन लोगों से बात करने की कोशिश करें जो आपको परेशान करते हैं या किसी वयस्क से सहायता प्राप्त करते हैं।
    • याद रखें कि कभी-कभी आपको मुश्किल और अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ता है कभी-कभी आप अपनी समस्याओं से बच नहीं सकते हैं, लेकिन शांत रहें और कोमल तरीके से बर्ताव करने से आप परिपक्व हो सकेंगे।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 20 प्राप्त करें
    2
    अध्ययन के समाधान ढूंढें एक और कारण है कि हम अक्सर सजा में समाप्त होते हैं खराब ग्रेड और शिक्षक के नोट्स बड़ा स्कूल और दोस्तों के साथ लटककर मजेदार हो सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि स्कूल में कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आपको भविष्य में मुश्किल समय का सामना करना पड़ सकता है, जब आप नौकरी खोजते हैं या आप जो चीज़ों को खरीदना चाहते हैं यदि आपको स्मार्ट नहीं लगता है, तो अपने शिक्षक से बात करें वह सबक को बेहतर ढंग से समझने के लिए फाति का हल ढूंढ सकता था।
  • छवि अनगडेड चरण 21 प्राप्त करें
    3
    अपने आसपास के लोगों के बारे में सोचो दोस्तों के अक्सर हमारे व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है अक्सर यह बुरा प्रभाव और आपसी यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो आपको उन चीजों को करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं जो आपको परेशान कर सकते हैं, तो पता है कि वे सच्चे दोस्त नहीं हैं। वे स्वार्थी हैं आप को रखने के लिए आपको कुछ दोस्तों को खोजने की ज़रूरत है
  • छवि अनग्रेडेड चरण 22 प्राप्त करें
    4
    एक शौक के लिए समर्पित एक मजेदार गतिविधि ढूंढें जो आपको व्यस्त और दूर रखती है, जो आपके माता-पिता के अनुमोदन नहीं करते हैं। इस तरह आप भविष्य में दंडित होने से बचेंगे। एक संगीत वाद्य यंत्र खेलने, लघु कथाएं या कविताएं लिखना सीखें, आकर्षित करना सीखना या शारीरिक गतिविधि करना शुरू करना।
  • WikiHow पर यहाँ एक नया शौक खोजें!
  • आपका नया शौक भी विकी हो सकता है! ट्रॉल को दूर रखने में हमें हमेशा मदद की ज़रूरत है
  • छवि अनग्रेडेड चरण 23 प्राप्त करें
    5
    लक्ष्य निर्धारित करें जब आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में व्यस्त रहें तो ट्रैक पर बने रहना आसान है। क्या आप नए Xbox के लिए पैसा बचाना चाहते हैं? पड़ोस में नौकरी ढूंढें और पैसा एक तरफ रखो। आप अपने माता-पिता से भी हर बार पूछ सकते हैं जब आप अच्छे अंक लेते हैं।
  • कड़ी मेहनत करने से आप अपनी स्थिति में सुधार कर सकते हैं और अपने माता-पिता को यह देख सकेंगे कि आप परिपक्व व्यक्ति हैं। इस तरह वे आपको गलती करते समय अधिक माफ़ कर देंगे।
  • छवि अनग्रेडेड चरण 24 प्राप्त करें
    6
    आराम करने का एक तरीका ढूंढें कभी-कभी यह हमारा व्यवहार होता है जो हमें मुसीबत में ले जाता है, तनाव, चिंता या क्रोध से घबराया जा सकता है। यदि आप इस कारण से दंडित होने से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपको उन सभी बुरी भावनाओं को कम करने और उन चीजों से अलग करने की ज़रूरत है जो आपको समस्याएं पैदा कर रही हैं।
  • पैदल चलना परिवार की समस्याओं से दूर रहने और आराम करने का एक शानदार तरीका है।
  • आराम करने का एक शानदार तरीका पढ़ना भी है।
  • टिप्स

    • शिकायत न करें अगर आपको कुछ करने या अपने माता-पिता को और भी अधिक चिंतित करने के लिए कहा जाता है।
    • चीख मत बोलो या बहस न करें तो आप अपनी स्थिति को भी बदतर बना लेंगे।
    • बहुत स्पष्ट नहीं हो तो यह काम नहीं करेगा।
    • जब आपके माता-पिता आपको बताते हैं कि आप सज़ा में हैं, तो वे बस "अच्छी तरह से चले" हैं उनके साथ बहस मत करो या वे इसे बढ़ा सकते हैं

    चेतावनी

    • ये व्यवहार सभी माता-पिता के साथ काम नहीं करते हैं अगर तुम्हारी मोइन से नहीं चले जाते हैं, तो यह काम नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com