बुलियों द्वारा किए जाने वाले बिना लोकप्रिय होने के तरीके

हर कोई लोकप्रिय और आकर्षक होना चाहता है, हालांकि, केवल एक ही बाधा है, जो कि अक्सर रास्ते पर मिलती है, जो कि, जो कि उन सभी को सर्वश्रेष्ठ या अलग-अलग लोगों को परेशान करना शुरू करते हैं, स्वयं को ऊपर उठाने और बेहतर महसूस करने के लिए । दूसरों पर हमला करके और उन्हें बुरा महसूस करने से, वे खुद को और अधिक महत्वपूर्ण बनाने के लिए भ्रमित करते हैं। अगर आप इस तरह के लोगों से मिलना चाहते हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि शांत रहें और धैर्यों के मनोवैज्ञानिक और कभी-कभी शारीरिक दर्द से दूर रहें। पता करें कि उन्हें कैसे टालना है और उन्हें डर नहीं।

कदम

भाग 1

आप क्या कर रहे हैं पर विश्वास करो
ईर्ष्याल लोगों द्वारा बुलाए बिना बिना शांत रहो छवि का शीर्षक चरण 1
1
अपने आप को रहो सहज रहें, अपनी योग्यताओं को पहचानें, अपने मूल्य में विश्वास करें और अपने आप को दिखाने के लिए डर नहींें कि आप क्या हैं। यदि आप अपने आप को निर्धारित करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप दूसरों के ध्यान और प्रशंसा को जीतने का प्रबंधन करेंगे। अद्वितीय और मूल रहें और आपको दिखाने के लिए लेबल चिपके रहने से बचें जो भी आप चाहते हैं उसके साथ मित्र बनाएं और अपने नियम सेट करें
  • लोकप्रिय होने के लिए, आपको अपने आप को एक सकारात्मक और विशाल व्यक्ति के रूप में पेश करना चाहिए। अपने नाक को लंबे समय तक रखने या निष्क्रिय / आक्रामक व्यवहार को अपनाने के लिए बेकार है।
  • दूसरों की नकल करने की कोशिश न करें अकेले रहो आप क्या कर रहे हैं और केवल आप क्या मानते हैं। कभी अपनी पहचान और अपने आदर्शों की दृष्टि खो मत विशेष होने के लिए आपको खुद को बदलने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन दूसरों को सही तरीके से पेश करने के लिए सुरक्षा प्राप्त करें।

भाग 2

दूसरों का सम्मान करें और उनके मूल्य को पहचानें
ई-ईलिंग पीपुल द्वारा चरणबद्ध होने के नाते बेहद शांत होने के शीर्षक वाला इमेज
1
भेदभाव मत करो, हर किसी के साथ उसी तरह का व्यवहार करें कोई भी आप से बेहतर या बुरा नहीं है, हम सब एक ही हैं, इसलिए किसी संभावित नियोक्ता के साथ, एक बच्चे के साथ, एक अजनबी के साथ, बहुत आकर्षक या बहुत शक्तिशाली व्यक्ति के साथ व्यवहार करने की कोशिश करें। सभी मनुष्यों का सम्मान करते हैं, उनका इलाज करें क्योंकि आप चाहते हैं कि आप दूसरों का इलाज करें।
  • 2
    लोगों के साथ सम्मान करें, लेकिन एक ही प्राप्त करने की अपेक्षा करें दूसरे शब्दों में, दूसरों के साथ व्यवहार करें क्योंकि आप चाहते हैं कि आप दूसरों के साथ व्यवहार करें, सम्मान दें, लेकिन सम्मान का बहाना करें। अगर कोई नहीं है, तो इसे अनदेखा करें और उसे अकेला छोड़ दें अगर कोई आपके बारे में नकारात्मक टिप्पणी कहता है, तो अपनी निराशा दिखाएं। समझने की कोशिश करें कि उसके व्यवहार के पीछे क्या कारण हैं, अगर वह ईर्ष्या है, शिक्षा की कमी है, अगर यह कुछ गलत कार्रवाई का जवाब है जो आपने खुद कर लिया हो या वह व्यक्ति खराब समय से गुजर रहा हो। स्थिति को हल करने के लिए आपको पहले समझना चाहिए कि समस्या की जड़ में क्या है।
  • भाग 3

    समझें कि धमाके ऐसे ही क्यों व्यवहार करते हैं
    1
    पता लगाएँ कि क्या प्रेरणाएं बदमाशी के पीछे हैं बुलेज़ कई कारणों से बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, सबसे आम है कि कुछ ऐसी चीजों का ईर्ष्या है जो दूसरों की है और वे नहीं करते हैं, जैसे कि लोकप्रियता, सामाजिक स्थिति, पैसा, बुद्धि या स्वास्थ्य वे भावनात्मक संबंधों से ईर्ष्या कर सकते हैं, खासकर यदि वे पहले से ही एक व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जो वे जीत नहीं सकते अपने साथ बहुत अधिक न होने की कोशिश करें, बुलियंस द्वारा देखा जाने के बाद भी पहले से ही चापलूसी का एक रूप है, इसका मतलब है कि आप उनके मुकाबले बेहतर हैं और आप को ईर्ष्या करते हैं।
  • ई-ईलिंग पीपुल 3 द्वारा उभरा होने के बिना कूल बेस्ड इमेज का शीर्षक
    2
    पता करें कि आप किस प्रकार के धुनों से निपटते हैं अपने व्यवहार के पीछे क्या कारण हैं यह जानने के अलावा आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आप किस प्रकार के धुनों का सामना कर रहे हैं। यहां सबसे आम टोपोलॉजी हैं:
  • आक्रामक गड़गड़ाहट यही है, जो लोग हमला करने से पहले दो बार नहीं सोचते हैं, यहां तक ​​कि शारीरिक रूप से, किसी को भी वे लक्षित करते हैं। ये व्यक्ति आक्रामकता के माध्यम से अपने अंदरूनी कुंठाएं उतारना चाहते हैं और दूसरों को डराने की कोशिश करते हैं ताकि वे सुरक्षित महसूस कर सकें। उनमें से कुछ लोग उन लोगों को भयभीत करते हैं जिन्होंने उन्हें हराकर निशाना बनाया और धमकी दी है। उन्हें अनदेखा करना सीखें, अगर आप उन्हें विश्वास नहीं देते हैं तो वे आपको नहीं छूेंगे।
    ई-ईललिंग लोक चरण 3 बुलेट 1 द्वारा बुली बिना बुली कंसोल का शीर्षक चित्र
  • मज़ेदार बनाने वाले बैलियां यानी, जो व्यंग्य या उपहास (वाक्यांशों के अपमान के आने के लिए) के माध्यम से मजाकिया शर्मनाक लोगों को, विशेष रूप से सार्वजनिक रूप से, उपहास या छोटा करने के लिए वाक्यों को कहे, जो कि लक्षित हैं यदि आप एक लोकप्रिय लड़के हैं, तो अपनी सकारात्मक छवि को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे कि आप दूसरों को समझाने की कोशिश करें कि आप कुछ खास नहीं हैं। याद रखें कि यह व्यवहार ईर्ष्या और लोगों की आंखों में महान दिखने की इच्छा के कारण होता है।
    ई-ईललिंग लोगों द्वारा बोल्ड होने के बिना इज़ कूल शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 2
  • आभासी bullies यही है, जो इंटरनेट या टेलीफोन संदेश के माध्यम से अपमान करते हैं "साइबर गुनहगार" किसी कंप्यूटर के पीछे छिपाते हैं क्योंकि वे किसी को सीधे सामना करने के डरते हैं। अन्य प्रकारों के विपरीत, यह समूह केवल कम ही सार्वजनिक रूप से लक्षित व्यक्ति पर हमला करता है, वे अधिक द्रोही होते हैं, वे दूसरों को अपने सच्चे इरादे नहीं दिखाते हैं और जब वे उन्हें मिलते हैं तो वे शायद अलग तरीके से व्यवहार करते हैं। हालांकि, वे लोग बचने के लिए हैं
    ई-ईललिंग लोक चरण 3 बुलेट 3 द्वारा बुली बिना बिग कूल शीर्षक वाली छवि
  • भाग 4

    ब्रेक पर बैलियां ले लो
    ई-ईलिंग पीपुल द्वारा कदम उठाने वाले बिना शांत रहो छवि का शीर्षक चरण 4
    1
    उनकी उपस्थिति से बचें उसे पारित न करें और हमारे साथ बात मत करो। आपको उन्हें डरने या छुपाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उनके साथ संपर्क में आने से बचें। यदि वे आपकी सहपाठियों हैं, तो अपने नकारात्मक उपस्थिति से दूर दूसरे डेस्क में बैठने के लिए कहें।
  • ई-ईललिंग लोगों द्वारा बुली जाने के बिना कूल बेस्ट होने वाला चित्र, चरण 5
    2
    खुद को अपने कार्यों के प्रति उदासीन दिखाएं कभी उन्हें यह बताना न दें कि आप नाराज थे या वे आपको चोट पहुंचाई या आपको असुविधाजनक बनाने में कामयाब रहे। बस चले जाओ, उन्हें संतुष्टि न दें जो वे तलाश रहे हैं। यदि आप प्रतिक्रिया करते हैं तो आप उन्हें और भी अधिक परेशान करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, उन्हें अकेला छोड़ दें और खुद को उतार दें, वे खुद को उनके सामने अपने स्वयं के लक्ष्य के बिना अपमान ही कहेंगे। वे बेवकूफ महसूस करेंगे



  • ई-ईलिंग पीपुल द्वारा बुली बिना बिग कूल शीर्षक वाली छवि चरण 5 बुलेट 1
    3
    हमेशा प्रतिक्रिया न करें। यदि आप पहली बार प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो धमाके आपको और भी अधिक लक्ष्य कर सकते हैं और जब तक आप प्रतिक्रिया न दें तब तक आपको पीड़ा की कोशिश कर सकते हैं। बुली यह देखकर प्रसन्न नहीं होगा कि उनकी कार्रवाई का आपके पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, इसलिए पहले वे फिर से आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे कुछ समय व्यतीत करें और फिर भी प्रतिक्रिया न करें, जब वे समझते हैं कि उनका कोई प्रभाव नहीं है, तो वे आपको अकेले छोड़ देंगे और एक अलग लक्ष्य पर आगे बढ़ेंगे, जो आपको अधिक संतुष्टि देगा।
  • इंद्रियों के द्वारा बुली बिना बुली हुई छवि शीर्षक वाली छवि चरण 5 बुलेट 2
    4
    याद रखें कि उन्हें सोचने की कोशिश करने के लिए बेकार है गरिमा से दूर चले जाएं, उन्हें समझें कि आपके पास बर्बाद करने का समय नहीं है। प्रदर्शित करें कि आपके पास बेहतर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी पसंदीदा गतिविधियों को समर्पित है, आपको विचलित करने में मदद करेगी और साथ ही साथ आपकी प्रतिभा को खिलेंगी। बेवकूफ और बुरे लोगों के साथ अपनी ऊर्जा बर्बाद मत करो।
  • ईर्ष्यालु लोगों द्वारा उठाए जा रहे बिना बढ़िया कूल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    5
    उन्हें ध्वस्त में पकड़ने के लिए यह मार्ग अगले एक से जुड़ा हुआ है, लेकिन व्यवहार में इसे डालने से पहले दोनों को सावधानीपूर्वक पढ़ें धुनों से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका उनको बेनकाब करना है, लेकिन प्रत्येक प्रकार की धमकाने के लिए आपको अलग ढंग से कार्य करने की आवश्यकता है। यदि आप पहले से ही पिछली सलाह पढ़ चुके हैं और आप जिस श्रेणी के साथ काम कर रहे हैं उसे पहचान लिया है, तो आपको सिर्फ अपने नाराज़गी को खत्म करने का सही तरीका ढूंढना होगा।
  • आक्रामक बुली आमतौर पर उनको डर लगाना पड़ता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें आसानी से जाना होगा। उन्हें पाने के लिए बहुत आसान है, यदि आप पर उनके द्वारा हमला किया गया है, तो तुरंत इस घटना की रिपोर्ट एक वयस्क या किसी प्राधिकरण से करें यदि आप आमतौर पर एक जगह में मिलते हैं, तो अपनी उपस्थिति में धमाके के व्यवहार को देखने के लिए छिपाने के लिए एक प्राधिकरण को आमंत्रित करें या अपने दोस्तों में से किसी एक को घटना की फिल्म देखने को कहें। सबूत के रूप में आक्रामकता पंजीकरण का उपयोग करके उन्हें रिपोर्ट करें, वीडियो को आपके फ़ोन या वीडियो कैमरा द्वारा दर्ज किया जाना चाहिए। आप सामग्री का मालिक होना चाहिए, ताकि कोई अन्य इसे चारों ओर नहीं दिखा सके।
    ई-ईललिंग लोगों द्वारा बुली बिना बुली हुई छवि शीर्षक वाली छवि चरण 6 बुलेट 1
  • आप अपमानजनक धुनों को ढंकने के लिए एक टेप रिकॉर्डर या अपने मोबाइल फोन का उपयोग कर सकते हैं। अपने शब्दों को रिकॉर्ड करना सुनिश्चित करें, जबकि वे आप पर हमला कर रहे हैं, रिकॉर्डिंग मोड को सेट करके फोन छुपाएं, उदाहरण के लिए, अपनी जेब में। एक ही अपमान के साथ प्रतिक्रिया न करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि सब कुछ दर्ज किया जाएगा। उपयुक्त उपकरण प्रदान करें, परिणाम अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए ताकि यह एक वैध परीक्षण हो।
    ई-ईलिंग पीपुल द्वारा बुली बिना बिली कूल शीर्षक वाली छवि चरण 6 बुलेट 2
  • कब्जा करने के लिए "साइबर बैलियां" आप सोशल नेटवर्क पर उनके द्वारा भेजे गए संदेशों को बचा सकते हैं और उन्हें अधिकारियों को दिखा सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन हमला करते हैं तो आप दो अलग-अलग तरीकों से कार्य कर सकते हैं: आपको मिले संदेशों को बचाने और फिर सामग्री दिखाने के लिए, या वार्तालाप के स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने और इसे प्रिंट करने के लिए किसी भी कंप्यूटर से अपना प्रोफ़ाइल दर्ज करें। इस तरह से जो भी कहा गया है, उससे कुछ भी बच नहीं पाएगा। अधिकारियों और स्वयं के लिए एक प्रति प्रिंट करें, सुनिश्चित करें कि समय के साथ उनके व्यवहार का विश्लेषण करने के लिए, तारीख और समय स्पष्ट रूप से दिखाई दे।
    ईर्ष्याल लोगों द्वारा बुरी तरह बिना बुली रहो छवि शीर्षक चित्र 6 बुलेट 3
  • भाग 5

    धमाके की कार्रवाई को त्याग देता है
    इंद्रियों के द्वारा बुलाए बिना बिना शांत रहो छवि का शीर्षक चरण 7
    1
    यदि आप गंभीर धमकाने वाले हमलों का शिकार हैं, तो घटनाओं को अधिकारियों को रिपोर्ट करने से रोकें। अपने माता-पिता, एक स्कूल सलाहकार, प्रिंसिपल या कोई वयस्क जो आपको हस्तक्षेप कर सकता है और आपकी रक्षा कर सकता है, से बात करें। समस्याओं को समाप्त करने के लिए जिनके बारे में आपको बताएं कि वास्तव में आपको एक हाथ कौन दे सकता है इसे प्रकट करने से डरो मत, हार न दें क्योंकि वे आपको ऐसा करने के लिए कहेंगे, यदि वे आप पर हमला करने का इरादा रखते हैं, तो वे वैसे भी करेंगे, इसलिए स्थिति के साथ बेहतर सौदा।
    • अगर आपके स्कूल में इस तरह की समस्या में कुछ विशेष आंकड़े हैं, तो उन पर भरोसा करें, आप खुद एक विशेषज्ञ व्यक्ति से तुलना कर पाएंगे जो आपकी मदद करने में सक्षम होंगे और बदमाशी के दोषी छात्रों पर नजर रखेगा। अपने माता-पिता से बात करें और याद रखें कि आपको शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है। आपके बारे में कुछ भी अजीब नहीं है, आप हर किसी के समान हैं, आपके द्वारा किए गए हमले आपकी गलती नहीं हैं
    ई-ईललिंग लोगों द्वारा बुली जाने के बिना कूल रहो छवि का शीर्षक चरण 7 बुलेट 1
  • ई-ईल्विंग लोगों द्वारा उठाए जा रहे बिना बढ़िया कूल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    स्व-बचाव की चाल के बारे में जानने के लिए यह महत्वपूर्ण है धमाके पर हमला मत करें, लेकिन बल का उपयोग करें, जिसके साथ वे आप पर हमला करते हैं। यदि आपको अपने आप को अपनी सारी ताकत से स्वयं का बचाव करना पड़ता है, तो अपने आप को जाने न दें एक आत्मरक्षा पाठ्यक्रम चरम मामलों में उपयोगी हो सकता है, आप एक मार्शल आर्ट स्कूल के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • यदि आप पर हमला किया जाता है तो हमलावर को पीछे हटने के लिए कुछ चालें जानना महत्वपूर्ण होगा। गलतियों का इस्तेमाल उन लोगों से मिलने के लिए नहीं किया जाता है जो उन्हें विरोधाभासी बनाते हैं, वास्तव में, वे हमेशा सबसे मजबूत दिखना चाहते हैं किक के साथ प्रतिक्रिया करना, खासकर अगर गले में, आप बचने के लिए बहुमूल्य समय हासिल करने में मदद करेंगे
    ईर्ष्याल लोगों द्वारा बुलाए बिना बिना शांत रहो छवि का शीर्षक चरण 8 बुलेट 1
  • यदि आपको पकड़ लिया गया या धक्का दिया गया है तो आप स्थिति को अपने लाभ में बदल सकते हैं। अपना संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें, फिर अपने बाएं हाथ से आक्रमण करनेवाले हाथ को पकड़ो और दूसरे के साथ अपनी कोहनी को दबाएं। फिर, अपने बाएं हाथ के साथ, अपने आप को दूसरे हाथ से मुक्त करें, जिसके साथ उसने आपको पकड़ लिया।
    ई-ईललिंग लोगों द्वारा बोल्ड होने के बिना ई-कूल्ड शीर्षक वाली छवि चरण 8 बुलेट 2
  • यदि कमर पर किक काम नहीं करता है तो सौर जाल में किक या घुटने के साथ हमलावर को मारने का प्रयास करें, पेट के हिस्से का हिस्सा जो पसलियों के ठीक नीचे है
    ई-ईललिंग लोगों द्वारा बुली बिना बुली रहो छवि का शीर्षक चरण 8 बुललेट 3
  • भागो और मदद के लिए रोना
    ई-ईलिंग पीपुल द्वारा बुली बगैर बिना कूल होइए छवि का शीर्षक चरण 8 बुलेट 4
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com