माइक्रोफ़ीयर शीट्स को खरीदने के लिए कैसे करें

माइक्रोफिबर एक कपड़े है जो बहुत पतले धागे बुनाई, आमतौर पर पॉलिएस्टर या नायलॉन जैसे सिंथेटिक सामग्री के द्वारा बनाया जाता है। आम तौर पर, माइक्रोफाइबर शीट बाजार पर नरम नहीं हैं, लेकिन वे सस्ते और टिकाऊ हैं। जब भी आप बिस्तर पर लिनन खरीदने पर बहुत पैसा खर्च करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको पहले कुछ शोध और मूल्यांकन करना चाहिए - दुर्भाग्य से इस क्षेत्र में बहुत से भ्रामक विज्ञापन और अप्रस्तुत विक्रेता हैं।

कदम

भाग 1

Microfiber का मूल्यांकन करें
1
विचार करें कि क्या इस सामग्री में निरंतरता है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है यदि आप कर सकते हैं, तो अलग-अलग प्रकार के कपड़े को छूकर कोशिश कर सकते हैं, यह समझने के लिए कि आप कौन पसंद करते हैं माइक्रोफिबर आम तौर पर कपास या रेशम के रूप में नरम नहीं है, अन्य कपड़ों में तापमान बेहतर होता है। कपास बहुत सांस है, सर्दी के दौरान गर्मी के दौरान आपको शांत करते हैं और गर्म होते हैं। लिनन बहुत आर्द्र वातावरण में तापमान को नियंत्रित करने के लिए एकदम सही है।
  • यदि आप सोने के दौरान बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो सनी के लिनन पर विचार करें- हालांकि, इस सामग्री में एक रौशनी बनावट है
  • मिस्र के कपास को नरम माना जाता है, लेकिन आजकल ऐसे उत्पादक हैं जो बाजार पर कम गुणवत्ता वाले कपड़े डालते हैं, उन्हें लेबल करते हैं "मिस्र के कपास"।
  • 2
    दर कितना आप खर्च करना चाहते हैं निस्संदेह कीमत microfiber शीट का सबसे बड़ा लाभ है। सामान्य तौर पर, एक शीट की कीमत 20 यूरो से अधिक नहीं होती है, जबकि उच्च गुणवत्ता वाले कपास में कई सौ यूरो खर्च हो सकते हैं।
  • 3
    यदि आप एक टिकाऊ उत्पाद चाहते हैं तो माइक्रोफैबर चुनें। यह कपड़े टिकाऊ और धोने के लिए आसान है। दूसरी ओर, कपास, धोने के दौरान हटना पड़ता है निश्चित रूप से माइक्रोफैर एक लक्जरी सामग्री नहीं है, लेकिन आप इसे अच्छी कीमत पर खरीद सकते हैं और इसके रखरखाव के लिए बहुत ज्यादा किए बिना इसे लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    स्टोर पर जाने के लिए तैयार
    1
    जिस शीट की आवश्यकता है उसका आकार पर विचार करें आपका एक वर्ग, एक चौकोर और आधा, डबल, रानी या राजा आकार या 183x213 सेमी से एक बिस्तर हो सकता है आपको अपने बिस्तर के लिए सही आकार की शीट खरीदनी चाहिए आपको गद्दे पर भी विचार करना चाहिए, अगर यह विशेष रूप से उच्च है - सभी माप लें, यह सुनिश्चित करें कि शीट्स "मौज़ा" पूर्णता के लिए
    • आपको चादरें खरीदनी चाहिए जिनकी मोटाई कोनों पर गद्दे की ऊंचाई के बराबर होती है, अगर थोड़ा अधिक बड़ा हो। अन्यथा, वे सबसे अधिक संभावना गद्दा से निकल जाएंगे, खासकर यदि आप बिस्तर के किनारे के पास सोते हैं
  • 2
    कुछ शोध ऑनलाइन करें यदि आप अधिक विकल्प चाहते हैं और बेहतर कीमत प्राप्त करना चाहते हैं, तो प्रमुख ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं की साइट पर उत्पाद ढूंढने की कोशिश करें, जैसे कि अमेज़ॅन या ईबे इस तरीके से आपको यह पता चलेगा कि कीमतें कितनी प्रतिस्पर्धी हैं, भले ही आप अंततः सामान्य स्टोर पर जाए। इसके अलावा, इंटरनेट रिटेलर उत्पाद की समीक्षा पेश करते हैं, जिससे आपको चादरों की गुणवत्ता का मूल्यांकन करने की अनुमति मिलती है।
  • दुर्भाग्य से, शीट्स के कई लेबलिंग भ्रामक हैं, इसलिए महत्वपूर्ण खरीद पर निर्णय लेने से पहले उत्पाद पर बहुत सारे शोध करना उचित है
  • 3
    ऐसी संस्थाओं की सदस्यता लेने के लिए मुद्रा जो कि सूचित करते हैं और उपभोक्ताओं की रक्षा करते हैं, जैसे कि अल्ट्रोकोन्सुमो यह एक उत्पाद पर उद्देश्य निर्णय लेने के लिए, सबसे आम घोटाले और नकली के बारे में पता करने के साथ-साथ खराब गुणवत्ता की शीटों की पहचान करने के लिए उत्कृष्ट समाधान हैं। प्रत्येक उत्पाद की उपभोक्ता समीक्षाओं को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें
  • भाग 3

    स्टोर पर जाएं
    1
    धागे की संख्या पर विचार करें मुख्य मानदंड है कि आप कपड़े की गुणवत्ता और कोमलता स्थापित करने की अनुमति देता है इसकी घनत्व है। धागे की जितनी अधिक संख्या, नरम कपड़े उसने कहा, यह याद रखना चाहिए कि कुछ उत्पादकों ने जानबूझकर इस जानकारी को बदल दिया है, वास्तविक से ज्यादा मात्रा घोषित कर - इस कारण से, आप केवल इस डेटा पर भरोसा नहीं कर सकते।
    • आदर्श यह है कि तार गिनती 200-800 से कम नहीं है निर्माता जो 1000 से अधिक थ्रेड्स की संख्या घोषित करते हैं, वे आमतौर पर उन कपड़ों का उपयोग करते हैं जो कपड़े की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं।



  • 2
    शीर्षक का शोध करें यह मान इसकी लंबाई के संबंध में तार के वजन को ध्यान में रखता है और इसे अक्सर अभ्यस्त में मापा जाता है। व्यवहार में, धागा की सुंदरता का मूल्यांकन करना संभव है। अधिक फाइबर पतली है (कम पैसे की संख्या) और बेहतर गुणवत्ता। माइक्रोफिबर के रूप में माना जाने के लिए, कपड़े को 0.9 से कम की तुलना में मूल्य के साथ वरीयता दी जानी चाहिए। सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले माइक्रोफ़ीबर में आमतौर पर 0.5 और 0.6 के बीच एक अनुनय है।
  • 3
    साजिश का मूल्यांकन करें यह शब्द उस धागे को इंगित करता है जिसमें धागे में हस्तक्षेप किया गया है - कपड़ा कपड़े और उसके प्रतिरोध द्वारा संचरित स्पर्श संवेदना को प्रभावित करता है। छाता क्लासिक बुनाई है, यह प्रतिरोधी है और एक प्रकाश स्थिरता है "कुरकुरा"। साटन चिकना है, रेशम के समान महसूस करता है, लेकिन कम टिकाऊ होता है जर्सी त्वचा पर नरम और सुखद है, लेकिन सिकुड़ने की प्रवृत्ति है।
  • 4
    फैब्रिक को स्पर्श करें जब संभव हो चूंकि लेबलिंग अक्सर गलत है, इसलिए जब भी संभव हो, आपको कपड़े को स्पर्श करना चाहिए। प्रदर्शन बेड पर सामग्री का परीक्षण करें।
  • बैकलाइट कपड़े को देखने की कोशिश करें अगर आपको लगता है कि इसके माध्यम से अत्यधिक मात्रा में प्रकाश जा रहा है, तो शायद यह एक हल्का और असंगत कपड़े है।
  • 5
    रंग और सजावटी पैटर्न चुनें आप सादे रंग में और सजावटी पैटर्न के साथ-साथ माइक्रोफाइबर शीट खरीद सकते हैं इस बारे में सोचें कि आप अपने कमरे से कैसे मेल करेंगे। रजाई या रजाई के रंग के साथ अच्छी तरह से फिट शीट खरीदें
  • 6
    सेट में शीट खरीदें ये पूरी सेट में बेचे जाते हैं, जिसमें कोनों के साथ एक नीचे की शीट, शीर्ष शीट और आकार के आधार पर, एक या दो तकिए शामिल होते हैं। यह समाधान अक्सर प्रत्येक टुकड़ा की व्यक्तिगत खरीद की तुलना में सस्ता है।
  • 7
    किसी विक्रेता या किसी ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात करें निश्चित रूप से वे आपको बहुत सारी जानकारी प्रदान कर सकते हैं सलाह लेने के लिए पूछें और उन चादरों पर अपनी राय का मूल्यांकन करें जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। कपड़े के प्रतिरोध के बारे में प्रश्न पूछें और इसे कैसे धोना है
  • 8
    पता लगाएँ कि क्या आप खरीदारी वापस कर सकते हैं। रिटर्न के प्रबंधन के संबंध में प्रत्येक स्टोर के पास अपने नियम होते हैं, फिर इसके बारे में जानकारी दीजिए, अगर आप घर में शीट्स की कोशिश करते हैं तो आप अपना मन बदल सकते हैं, अगर आप उन्हें लौटा या बदल सकते हैं।
  • याद रखें कि वे आपके बिस्तर को अच्छी तरह फिट नहीं कर सकते जैसा आपने सोचा था, या स्पर्श की अनुभूति आपके द्वारा की गई कल्पना से भिन्न हो सकती है। इसके अलावा, कई कपड़े बहुत आसानी से फटे हैं
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com