कैसे एक लॉन के किनारों को काटने के लिए

जब शीतकालीन बर्फ पिघलता है, तो आप रखरखाव की आवश्यकता में एक लॉन के साथ खत्म हो जाएगा। निषेचन और पानी पिलाए जाने के बाद, किनारों को खत्म करने और घास को काटने के बारे में सोचें सही तकनीकों को सीखकर शुरू से ही एक अच्छी नौकरी करना बेहतर है। एकमात्र कार्य बगीचे की परिधि, झाड़ियों, पेड़ों के, बागानों और फूलों के परिसर के आवधिक रखरखाव होगा।

कदम

भाग 1

इलेक्ट्रिक ट्रिमर का उपयोग करके किनारों को काटें
1
इलेक्ट्रिक ट्रिमर का उपयोग करें (जिसे बड़े संस्करणों में भी कहा जाता है, "ब्रश कटर") विशेष रूप से छोटी सड़कों और फुटपाथ के आसपास एक लॉन के किनारों को काटने के लिए आप वैकल्पिक रूप से दो प्रकार के औजारों का उपयोग कर सकते हैं: एक इलेक्ट्रिक या ईंधन उपकरण, या एक मैन्युअल उपकरण (हम इसके बाद के साथ सौदा करेंगे)। मिट्टी या मूस के लिए पर्याप्त स्थान की अनुपस्थिति में इलेक्ट्रिक उपकरण का उपयोग करना बेहतर है, जैसे सड़कों और फुटपाथ: इन मामलों में, एक ट्रिमर या ट्रिमर आपको तेजी से काम करने और कम प्रयास करने की अनुमति देता है।
  • किस तरह का ट्रिमर खरीदने के लिए? सस्ते, हल्के और सीधे शाफ्ट के साथ कुछ चुनिए। यह कर सकते हैं कम कीमत वाले ट्रिमर खरीद लें, और यह सही विकल्प है - कौन लॉन के किनारों में कटौती करने के लिए भाग्य खर्च करना चाहता है? एक हल्के मॉडल चुनें, इसलिए आपको लंबे समय तक इसका उपयोग करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, जब तक आप एक विकल्प की आवश्यकता महसूस न करें "ergonomic", एक सीधे स्टेम के साथ चुनें - यह विशेष रूप से किनारों को इन विशेषताओं के साथ एक उपकरण के साथ काटना आसान होगा
  • 2
    सीधी रेखाओं और दायां कोण के लिए ट्रिमर का उपयोग करें एक इलेक्ट्रिक ट्रिमर मैनुअल टूल से बहुत अधिक प्रभावशाली है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि इससे आपको अधिक सटीक काम करने की अनुमति मिलेगी। ट्रिमर सीधे लाइनों पर बहुत अच्छा काम करता है, या जहां आप गाइड के रूप में उठाए गए फुटपाथ का उपयोग कर सकते हैं। यह इतना आदर्श नहीं है कि जहां किनारे बहुत अच्छी तरह से परिभाषित नहीं हैं - समान परिस्थितियों में, तरल पदार्थ में काम करने के लिए, यदि संभव हो तो मैन्युअल उपकरण का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • 3
    ट्रिमर को दृढ़ता से और हमेशा एक ही ऊंचाई पर चलाना यह शरीर है जिसे हथियार नहीं ले जाना है। इंजन शुरू करो, इसे थोड़ा सा शक्ति दें और अपने हाथ में उपकरण के साथ धीरे धीरे चलना शुरू करें, अपने हथियार को अभी भी रखें। सीधे किनारे काटने के लिए, हमेशा शरीर को स्थानांतरित करें और हथियार नहीं।
  • 4
    यदि संभव हो तो, किनारों को काटते समय गली पर या फुटपाथ पर चलें - घास पर न चलें यहां क्यों है: अपने हाथ में ट्रिमर को पकड़े हुए, आपको अपने शरीर को वापस अपने शरीर में लाने की स्वाभाविक प्रवृत्ति होगी। यदि घास पर चलते समय ऐसा होता है, तो आप को कट जाएगाआंतरिक लॉन में सिर्फ किनारे काटने और थोड़ी देर के बाद, आपको एक गाइड के रूप में अग्रणी किनारे का उपयोग करने के बजाए लॉन के अंदर की तरफ बढ़त से अधिक बढ़त हासिल होगी।
  • लेकिन अगर आप जब आप काटते समय सड़क पर रहते हैं, तो शरीर की प्राकृतिक प्रवृत्ति का एकमात्र नतीजा यह होगा कि आप घास की बजाय हवा को मार देंगे, इसलिए आप कोई नुकसान नहीं करेंगे। हल करने के लिए साधारण समस्या, क्योंकि यह कोई समस्या नहीं है!
  • 5
    धीरे-धीरे, दृढ़तापूर्वक और सही तरीके से आगे बढ़ें, परिष्कृत करने के लिए लगातार एक ही अंक पर लौटने के बिना अच्छी नौकरी करने के लिए समय निकालना। एक ट्रिमर एक शक्तिशाली उपकरण है, और काम को खत्म करने की प्रबलता बहुत तेज है। अक्सर, हालांकि, इस प्रलोभन को उत्पन्न करने से बहुत खराब परिणाम उत्पन्न होते हैं आवश्यक समय निकालें, जल्दबाजी के बिना काम करें, और आप देखेंगे कि साफ और अच्छी तरह से तैयार किनारे प्राप्त करने के लिए उसी बिंदु पर लौटना आवश्यक नहीं होगा। एक ही अंक के लिए लगातार लौटना, हालांकि, एक बेरुखी लगने वाली बेवकूफों के साथ खुद को खोजने के लिए प्रेरित करेगा।
  • भाग 2

    एक मैनुअल टूल का उपयोग करके किनारों को काटें
    1
    अपने आप को अर्द्धचंद कटर से परिचित कराएं अर्ध-चंद्र ट्रिमर में एक बड़े अर्द्ध-आकार का ब्लेड होता है जो ऊपरी छोर पर फैला हुआ होता है। बढ़त, अर्द्धचंद्र द्वारा निर्धारित ऊंचाई पर जमीन को हिट करता है, जिससे आप ब्लेड को विभिन्न बिंदुओं पर डूबते हुए हमेशा एक ही गहराई पर खुलते हैं, जिससे एक समान धार बनाते हैं।
    • बस जमीन में ब्लेड सिंक करें, जैसा कि आप एक फावड़ा के साथ करेंगे, जब निकला हुआ किनारा जमीन को छू लेता है, और फिर हाथ को खींचने के लिए खींचें और किनारे को परिभाषित करें एक बार किया, एक कटोरे पर मिट्टी (या गीली घास) को एक फावड़ा का उपयोग करके एकत्र करें।
    • वर्धमान कटर का उपयोग करते समय, उसे पूरी तरह से सीधे कोण के आधार पर जमीन में डूबकर, कोण पर नहीं। ऐसा करने से आप किनारे को अधिक सटीक रूप से परिभाषित करने में मदद नहीं करेंगे, यह लॉन के किनारों पर रेजोमो के विकास को भी बाधित करेगा।
    • नियमित रखरखाव के साथ ट्रिमर को अच्छी स्थिति में रखें। साफ गंदगी और मिट्टी को एक बार उपयोग करने के बाद इसे सावधानी से हटा दें और ब्लेड तेज रखें। एक अच्छी तरह से तीखे उपकरण की तुलना में बेहतर कुछ नहीं है, और एक कुंद ब्लेड से कुछ भी बुरा नहीं है।



  • 2
    मैन्युअल ट्रिमर का उपयोग करें जहां किनारों की लंबी लाइन है "तरल पदार्थ" और वक्र ऐसी जगहों में जहां किनारों को घुमाया जाता है, जैसे कि फूल के चारों ओर, मैनुअल ट्रिमर आदर्श उपकरण है। एक संदर्भ पाने के लिए, किनारे की रेखा के किनारे स्प्रे पेंट करें या जमीन पर पानी के लिए एक नली रखें, और काटना शुरू करें। जाहिर है, अगर आप पानी के नली का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सावधान रहें कि इसे किनारे की कटर के ब्लेड से नुकसान न पहुंचाएं!
  • 3
    जमीन से बचने के लिए बिजली के केबल, पाइपलाइन या अन्य वस्तुओं पर ध्यान दें। यहां तक ​​कि अगर उन्हें पीवीसी पाइपों के साथ संरक्षित किया जाना चाहिए, जो कि ट्रिमर के साथ कटौती करना मुश्किल है, तो पश्चाताप की तुलना में सुरक्षित रूप से काम करना हमेशा बेहतर होता है। किसी भी ऐसी कंपनी से परामर्श करें जो घर में बिजली, पानी या गैस लाने के लिए काम कर रहे हैं, ताकि आपको पता होना चाहिए कि किनारे से बचने के लिए अंक मिलते हैं, और कटौती करते समय सावधानी बरतने के लिए याद रखें।
  • 4
    मैनुअल ट्रिमर के साथ फूल बेड और प्लांटर्स के किनारों को काटें। एक मैनुअल ट्रिमर सही उपकरण है क्योंकि जब आप कटौती करते हैं तो आपको थोड़ी मात्रा में मिट्टी या गीली मिटाने की अनुमति मिलती है तकनीक हमेशा एक ही है लॉन पर बहुत अधिक स्थान न लेने के लिए सावधानी बरतें - यह घाटे के क्षेत्र को कम करने के बिना अच्छी तरह परिभाषित किनारों के लिए आवश्यक है।
  • 5
    पेड़ों और झाड़ियों के किनारों को किनारों में कटौती करने का निर्णय करें। पेड़ों और झाड़ियों के किनारे का किनारा एक बिजली के ट्रिमर या मैनुअल ट्रिमर के साथ भी काटा जा सकता है यदि आप मैन्युअल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो जड़ों पर विशेष ध्यान दें। यदि वृक्ष बुढ़ापे में है और व्यापक जड़ों हैं, तो मैन्युअल और जड़ों को मारने के लिए खतरे में डालने के बजाय जमीन में खुदाई करने के बजाए एक बिजली के ट्रिमर को चुनना बेहतर होता है।
  • टिप्स

    • घास को काटने से पहले किनारों को काटें।
    • किनारों को अच्छी तरह से काटने से आपको लॉन रखरखाव के लिए समय बचाने में मदद मिलेगी जब घास बढ़ने लगेंगे।
    • हर बार जब आप घास को काटते हैं तो फिर किनारों को काटने के लिए आवश्यक नहीं है। ट्रिमर का उपयोग करने के लिए आपको क्या जरूरत है फिर से परिभाषित करें (जब आप देखते हैं कि घास किनारे से बढ़ रहा है)।
    • घास वाले क्षेत्र को विभाजित करने से यह भी बचने में मदद मिलती है कि जड़ें सड़कों और फुटपाथों के कब्जे वाले क्षेत्र पर आक्रमण करने के लिए जाते हैं, जिससे बदसूरत दरारें पैदा हो जाती हैं।

    चेतावनी

    • ट्रिमर को सावधानी से संभाल लें इसकी तेज ब्लेड खतरनाक हो सकती है।
    • डामर या सीमेंट के खिलाफ रगड़कर ट्रिमर के ब्लेड को नुकसान न करने की सावधानी बरतें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एज कटर (बिजली या मैनुअल)
    • पाला
    • रॉक या सजावटी पत्थर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com