कैसे एक भारी मोबाइल ले जाएँ

भारी फर्नीचर चलना एक उपद्रव माना जाता है, यह आपको पसीना करता है, अपनी पीठ को तनाव देता है और आपको करना पड़ता है "रंगरूट" सहायक के रूप में कुछ दोस्त फर्नीचर का एक नया टुकड़ा लेना संतोषजनक नहीं है और वास्तव में एक जटिलता है, क्योंकि आप जानते हैं कि आपको उसे परिवहन करना है और उसे स्थानांतरित करना है - हालांकि, अगर आपको सही तकनीक पता है तो यह मुश्किल काम नहीं है।

कदम

विधि 1

स्केट्स के साथ
हटो भारी फर्नीचर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ खरीदें "pattine" फर्नीचर के लिए आप हार्डवेयर स्टोर या डिएई स्टोर पर सही आकार खरीद सकते हैं - बड़े फ़र्नीचर और फर्नीचर जंजीरों ने निश्चित रूप से इन कपड़ा आयतों को बेचते हैं। अगर आपको फर्नीचर कालीन फर्श पर या लॉन पर ले जाना है, तो आपको इस प्रकार की सतह के लिए एक विशिष्ट मॉडल खरीदना होगा।
  • यदि आपके पास कोई स्केट्स नहीं है, तो आप कुछ फ्रिसबी का उपयोग कर सकते हैं।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    फर्नीचर के टुकड़े के प्रत्येक कोने के नीचे प्रत्येक आयत रखें। एक समय में उन्हें एक ही लिफ्ट करें और इसके तहत फ्लैप स्लाइड करें, ताकि चिकनी ओर नीचे की तरफ झुकाया जा सके - ये डिवाइस घर्षण को कम करते हैं, जिससे यह आसान स्थानांतरित हो जाता है।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फर्नीचर का टुकड़ा पुश करें एक बार फ्लैप रखा जाता है, आप ऑब्जेक्ट को हिलना शुरू कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि किसी अन्य व्यक्ति की सहायता से फर्नीचर का टुकड़ा ऊपरी भाग के बजाय निचले हिस्से पर इसे ढकने में मदद न करे, ताकि इसे खत्म करने के जोखिम को कम किया जा सके। फ्लैप को लगभग सभी घर्षण को समाप्त करना चाहिए और फर्नीचर बिना किसी कठिनाई के चलना चाहिए।
  • विधि 2

    अतिरिक्त उपकरण के साथ
    हटो भारी फर्नीचर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    पट्टियाँ या कंधे पट्टियों का प्रयोग करें ये कंधों के चारों ओर लपेटने के लिए विशेष बैंड हैं और आप अपनी पीठ पर बल दिए बिना लोड को उठाने की अनुमति देते हैं। वे परिवहन के लिए सबसे मजबूत मांसपेशियों के समूह का उपयोग करने और साथ ही अधिक लाभ उठाने में सहायता करते हैं - आप उन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं
    • इन पट्टियाँ सीढ़ियों पर फर्नीचर के परिवहन के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि वजन लगभग पूरी तरह से नीचे के व्यक्ति को हस्तांतरित किया जाता है।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ कंबल का उपयोग करें आप फ्लैप्स के बजाय उनका उपयोग कर सकते हैं - आम तौर पर, वे परिवहन के दौरान नुकसान को रोकने के लिए फर्नीचर के चारों ओर लपेटते हैं। मूल अवधारणा स्केट्स के समान है, भले ही आपको लोड के नीचे कंबल डाल दिया जाए और उसे आंदोलन की दिशा में खींच दिया जाए- फ़र्नीचर का टुकड़ा डेक के साथ मिलकर स्लाइड करना चाहिए यह तकनीक संपूर्ण वस्तु को उठाने की तुलना में बहुत सरल है।
  • यदि आपको सीढ़ियों द्वारा फर्नीचर ऊपर की ओर ले जाना है, तो आप एक निश्चित संख्या में कंबल को गुना कर सकते हैं और उन्हें प्रत्येक चरण पर रख सकते हैं ताकि उन्हें एक प्रकार की क्राफ्ट रैंप में बदल दिया जा सके - इस बिंदु पर, आप ऑब्जेक्ट के नीचे एक और कंबल डाल सकते हैं और खींच सकते हैं सीढ़ियों पर चढ़ने वाला बोर्ड यदि रैंप विशेष रूप से खड़ी है, तो यह उचित है कि मंत्रिमंडल के पीछे एक दोस्त है जो इसे स्थिर रखता है।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    पहियों के साथ एक मंच का उपयोग करें फर्नीचर के प्रकार के आधार पर आप को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, मैन्युअल कार्ट या प्लेटफ़ॉर्म एक अच्छा समाधान हो सकता है ट्रॉली एक ऊर्ध्वाधर धातु उपकरण है जो नीचे के पहियों से लैस है - ऊपरी भाग में हैंडल हैं, जबकि निचले हिस्से में एक मंच है (पहियों के अलावा) जो लोड का समर्थन करता है। प्लेटफार्म छोटे आयताकार या चौकोर अक्षों के बजाय चार पहियों के साथ होते हैं और विभिन्न आकारों में उपलब्ध होते हैं।
  • जिस गाड़ी को आप फर्नीचर के टुकड़े के नीचे प्लेटफ़ॉर्म डालना चाहते हैं, उसे उपयोग करने के लिए - यह छोटी पुस्तिकाओं, तालिकाओं या दराज के लिए एक आदर्श टूल है। ट्रॉली के ऊर्ध्वाधर ढांचे पर लोड रखें और इसे आप सभी की ओर झुकाएं- कैबिनेट ऊर्ध्वाधर संरचना के साथ उतारा गया है और आप इसे पहिये के लिए आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं। अकेले लोड को धकेलने से यह बहुत आसान समाधान है
  • इस टूल का उपयोग करते समय सावधानी बरतें - यदि आप उस टुकड़े को परिवहन करने का प्रयास करते हैं जो बहुत बड़ा है, तो वह नीचे गिर सकता है और आपको क्रश कर सकता है फर्नीचर आपकी शारीरिक ताकत के लिए ऊर्ध्वाधर धन्यवाद रहता है।
  • प्लेटफॉर्म उपयोग करने के लिए बहुत सरल हैं - आपको बस इतना करना होगा कि वह कैबिनेट को बोर्ड पर रखे और उसे कहां धकेल दिया जाए। सुनिश्चित करें कि मंच का आधार आपके लिए जाने वाले लोड के लिए काफी बड़ा है।
  • एक दोस्त की उपस्थिति जो फर्नीचर को उठाने में आपकी सहायता करता है, ऑपरेशन की सुविधा प्रदान करता है।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4



    फर्नीचर के टुकड़े के कोनों के नीचे चमकदार कागज के साथ एक पत्रिका रखो। इस प्रकार की सतह मंजिल के साथ घर्षण को कम करती है जिससे आप सभी भार खींच सकते हैं। आपको फर्श को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए और आपको ऑब्जेक्ट का वजन ज्यादा नहीं समझना चाहिए, लेकिन यह बहुत संभावना है कि पत्रिका को नष्ट कर दिया जाएगा।
  • यहां तक ​​कि इस मामले में, किसी अन्य व्यक्ति की सहायता से पत्रिकाओं को टकने के लिए लोड के कोनों को उठाना बहुत ही महत्वपूर्ण है। आप फर्श पर चमकदार कागज़ को डालने की भी कोशिश कर सकते हैं, प्रत्येक कोने को ऊपर उठाएं और इसे एक पैर के साथ दबाएं।
  • विधि 3

    मैन्युअल
    हटो भारी फर्नीचर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    विधि का उपयोग करें "उच्च और निम्न"। इस तकनीक के लिए दो लोगों की ज़रूरत होती है, लेकिन जब आपको मैन्युअल रूप से एक बड़े टुकड़े फर्नीचर, जैसे कि ड्रेसर या किताबों की अलमारी को स्थानांतरित करना पड़ता है, तब बहुत उपयोगी होता है फर्नीचर के टुकड़े को पीछे की तरफ झुकाएं ताकि एक व्यक्ति ऊपर की तरफ चढ़ाया हो और दूसरे को कम से कम पकड़ ले जाए - ऑब्जेक्ट हिलते समय इस झुकाव को रखें।
    • ऐसा करने से, आपको लोड को पूरी तरह से उठाने की ज़रूरत नहीं है जब आप इसे लंबवत सेट करने के लिए तैयार होते हैं, साथ ही झुकाव की स्थिति आपको सीढ़ियों पर अधिक आसानी से मिलती है
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप कैबिनेट उठाते हैं तो अपने घुटनों और कूल्हों को फ्लेक्स करें कमर के स्तर पर झुकने और पीठ की मांसपेशियों को दोहन करने के बजाय ट्रंक और पैरों की ताकत का उपयोग करें - यदि आप गलत हैंडलिंग तकनीक का उपयोग करते हैं, तो जांघों को मजबूत और कम चोट लगने की संभावना है।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    वक्र बनाने के लिए सोफे और आर्मचर्स को ठीक से ले जाएं इस प्रकार के फर्नीचर को चालू करें ताकि वे एक आकार ले सकें "एल" संकीर्ण कोनों और दरवाजों को अधिक आसानी से बदलने के लिए सक्षम होने के लिए भारी भार चलना पहले से ही बहुत जटिल है और प्रयासों और त्रुटियों की एक श्रृंखला के साथ इन बाधाओं के चारों ओर घूमने से चीजों को बदतर बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • दरवाजे या संकीर्ण कोने से पहले कुर्सी की सीट को स्थानांतरित करें, फिर जंबो के चारों ओर कैबिनेट को घुमाएं ताकि आसानी से दूसरे कमरे में जा सकें।
  • यदि आपको नहीं पता कि श्रोणि के स्तर पर कैसे मोड़ना है, तो इस स्थिति से फर्नीचर के टुकड़े-झुकाव को शुरू करो और अपने पैरों के साथ खड़े एक ईमानदार व्यक्ति को उठाएं।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    भारी तालिकाओं और दराज से कपड़े खींचने के लिए पैरों को निकालें कैबिनेट बढ़ने से पहले प्रकाश है, बेहतर है - मेज से अपने पैरों को ले जाने पर, यह कम मात्रा में हो जाता है यदि कैबिनेट को अलग-अलग वर्गों में विभाजित किया जा सकता है, तो उन्हें एक बार में एक स्थानांतरित करने के लिए आगे बढ़ें।
  • घटकों में फर्नीचर बांटना हमेशा एक अच्छी रणनीति है- इसे खींचने से पहले ड्रेसर से प्रत्येक दराज को निकालें, ताकि आप इसे व्यक्तिगत रूप से परिवहन कर सकें और फिर बाकी संरचना को ठीक कर लें।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे स्थानांतरित करने से पहले एक पुस्तकालय पर सब कुछ निकालें। वॉल्यूम से भरा इस प्रकार के ऑब्जेक्ट को स्थानांतरित करने की कोशिश करना एक बड़ा काम है - यह बहुत भारी है और आपको चिंता करने की ज़रूरत है कि यह ऑब्जेक्ट को अलमारियों से गिरने से रोकने के लिए हमेशा एक ऊर्ध्वाधर स्थिति रखता है।
  • लंबे समय तक समय और ऊर्जा बचाने के लिए पुस्तकों को हटाने के लिए समय निकालें।
  • हटो भारी फर्नीचर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    चलती कंपनी को किराए के लिए मुद्रा यदि आपको कोई आपकी मदद करने के लिए नहीं मिल सकता है, तो आपको बड़ी ड्रेसर के साथ सीढ़ियों से नीचे जाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए - आप घर को नुकसान पहुंचा सकते हैं, फर्नीचर तोड़ सकते हैं या गंभीर रूप से अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं यदि आपको केवल कुछ वस्तुओं से शादी करनी है, तो परिवहन कंपनी का हस्तक्षेप अपेक्षाकृत कम है।
  • क्षेत्र में किसी पेशेवर को ढूंढने के लिए कुछ शोध करें और बोली का अनुरोध करें।
  • टिप्स

    • भारी भार को चलाने के लिए एक अन्य तकनीक वस्तु के तहत झाड़ू के हैंडल डालती है और इसे रोल करती है।
    • यदि आप कैबिनेट को बिना किसी दखल के लगातार चलते रहते हैं, तो काम आसान है - लोड होने पर घर्षण बहुत बढ़ जाता है
    • फ्लैप कार्पेट फर्श के साथ फ़र्नीचर बनाने के लिए एकदम सही हैं।
    • पैर की मांसपेशियों का लाभ लेने के पीछे की एकमात्र शक्ति के साथ ऑब्जेक्ट को ऊपर उठाने के लिए सावधानी बरतें, धड़ और पीछे के ऊपरी हिस्से को अपेक्षाकृत सीधे और ऊर्ध्वाधर रखें। जब आप भारी फर्नीचर उठाते हैं, तो पहले अपने पैरों को दबाएं और फिर अपनी बाहों और पीठ को सक्रिय करें
    • लाइब्रेरी को स्थानांतरित करने का सबसे अच्छा तरीका पहले सभी संस्करणों को निकालना है
    • यदि आपके पास लकड़ी की छत है, तो इसे आगे बढ़ने से पहले कैबिनेट के नीचे एक पुरानी कालीन या कालीन का एक टुकड़ा डाल दें - ऐसा करने से, यह लकड़ी को खरोंच किए बिना अधिक आसानी से फिसल जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com