कांच का निपटान कैसे करें

यद्यपि यह टूटा हुआ है, खासकर जब कांच फेंक दिया जाता है, तो आपको कभी-कभी बड़े टुकड़े से छुटकारा पाना पड़ता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं कि यह कैसे करना है। चाहे यह एक टूटी हुई बोतल या एक पुरानी स्लाइडिंग दरवाजा है, ग्लास का निपटान करना एक सरल प्रक्रिया है, जब तक आप कुछ जरूरी सावधानी बरतें

कदम

विधि 1

एक पूरे टुकड़े के निपटान
डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 1 नामक छवि
1
Regalalo। खासकर यदि यह दर्पण या तालिका का आधार है, तो आप इसे किसी दोस्त या यहां तक ​​कि धर्मार्थ संगठन को देने का फैसला कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप इसे से छुटकारा पा सकते हैं और एक ही समय में किसी को सहायता कर सकते हैं, साथ ही साथ लैंडफिल लाने से बचने के लिए भी।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 2 नामक छवि
    2
    यह रीसायकल। व्यवहार में, काँच के टुकड़े को रीसाइक्लिंग की संभावना या नहीं उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जिसमें आप रहते हैं। दर्पण, खिड़कियां और बड़े पैनलों की बोतलों से एक अलग रासायनिक संरचना होती है और कई निपटान केंद्र उन्हें स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आपकी नगरपालिका की हरे रंग की पिच ग्लास खिड़कियां और अन्य समान वस्तुओं को स्वीकार करती है, तो यह एक विशेष प्रसंस्करण केंद्र को देने की संभावना है - स्टाफ से संपर्क करें और दिए गए निर्देशों का पालन करें
  • संभवतया, आपको एक अधिकृत केंद्र को कांच देने के लिए कहा जाएगा, क्योंकि यह संभावना नहीं है कि दरवाजे से द्वार संग्रह से संबंधित ट्रक उन वस्तुओं को ठीक करने के लिए सुसज्जित हैं जो मानक संस्करणों के भीतर नहीं आते हैं।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 3 नामक छवि
    3
    अपशिष्ट निपटान के लिए कंपनी से संपर्क करें अगर आपको लगता है कि आप, लाने जमीन की भराई में कांच ही संभव समाधान, पहले संपर्क कचरा संग्रहण सेवा है, क्योंकि कभी कभी कई ऐसी कंपनियों के विभिन्न आकार के अपशिष्ट से निपटने के हैं। वास्तव में बड़ा गिलास का एक उद्देश्य के मामले में, हमेशा नहीं कचरा संग्रहण के ऑपरेटर आप शायद कंपनी वेब पेज पर वजन और आकार सीमाओं के बारे में या सीधे फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते smaltirlo- कर सकते हैं ग्राहक सेवा
  • यदि कर्मचारी आपको बताता है कि आपको कांच तोड़ना है, तो अधिक विवरण के लिए लेख की दूसरी विधि पढ़ें।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 4 नामक छवि
    4
    चिपकने वाला टेप के साथ सतह को कवर। यदि कांच का टुकड़ा इसे छोटा करने के लिए पर्याप्त छोटा है, तो आप सावधानी बरतने से इससे छुटकारा पा सकते हैं - यह देखते हुए कि कई लोग निपटान की प्रक्रिया में इसे संभाल लेंगे, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह टूटा हुआ नहीं है और यह खतरे का कारण नहीं है। शुरू करने के लिए, चिपकने वाली टेप के साथ सतह को कवर करें - इस तरह, यह स्थिर रहता है और टूटने के फैलाने वाले जोखिम के जोखिम को कम करता है यदि यह टूट जाता है।
  • वस्तु के दोनों किनारों पर रिबन लपेटें
  • अधिक सतह को कवर किया गया है और बेहतर है, लेकिन अगर आप ज्यादा टेप बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, तो आप बस एक बड़े आवेदन को लागू कर सकते हैं "एक्स" दोनों सतहों पर
  • डिस्ज़ॉज ऑफ़ ग्लास चरण 5 नामक छवि
    5
    यह लपेटें अप। बुलबुले की चादर (हवा के बुलबुले के साथ लपेटकर कागज) या एक पुराने कंबल का उपयोग करें, जिसे आप फेंकने और चिपकने वाली टेप के साथ सील करने में दिलचस्पी नहीं रखते। इस तरह, भले ही इसे टूटना चाहिए और कुछ टुकड़े टेप से बाहर आ जाना चाहिए, वे अभी भी कवर के अंदर रहेगा।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 6 नामक छवि
    6
    बाहर एक लेबल लागू करें एक बार कांच ठीक से मुहरबंद हो जाने पर, पैकेजिंग की सतह पर सामग्री लिखें ताकि किसी को भी यह पता चल सके कि यह सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए। बस एक सरल लिखा की तरह डाल दिया "कांच का निपटान करना"।
  • स्पष्ट रूप से लिखें और पर्याप्त रूप से बड़ा करें ताकि शब्दों को पढ़ा जा सके।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 7 नामक छवि
    7
    कटाई की घंटी के पीछे गिलास रखो। इसे बॉक्स के अंदर रखें, इसे लेबल करने के लिए इसे अनावश्यक बना देता है, तो आप इसे अलग संग्रह के कंटेनर के पीछे रख सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि लेखन में बाहर की ओर आसानी से पठनीय हो।
  • विधि 2

    एक टूटे हुए गिलास फेंको
    डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 8 नामक छवि
    1



    इसे बहुत सावधानी से तोड़ दो अगर आपके पास कचरा संग्रह केंद्र द्वारा स्वीकार किए गए आयामों से अधिक बड़ा ग्लास ऑब्जेक्ट है, तो आपको इसे बिना किसी समस्या के निपटान करने के लिए छोटे टुकड़ों में तोड़ना होगा। इसे जमीन पर रखें और इसे तोड़ने के लिए एक हथौड़ा या एक फावड़ा का उपयोग करने से पहले, एक पुरानी कंबल या कई पुराने तौलिये के टुकड़े को छूने से बचने के लिए पूरी सतह को कवर करें।
    • यदि आप एक पुराने कंबल भी डाल सकते हैं जो आप ग्लास प्लेट के नीचे नहीं फेंकना चाहते हैं, तो अंतिम सफाई प्रक्रिया को आसान बनाते हैं, क्योंकि आप शायद खुद को इकट्ठा करने के लिए कुछ टुकड़ों के साथ मिल जाएंगे।
    • वैकल्पिक रूप से और यदि संभव हो तो, बॉक्स में कांच डालें और इसे सीधे अंदर तोड़ दें
    • प्रक्रिया के दौरान हमेशा दस्ताने और चश्मा या अन्य सुरक्षा उपकरण पहनें
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    सावधानी बरतें चाहे यह एक टूटी हुई बोतल या स्लैब का एक बड़ा, टूटा हुआ टुकड़ा है, आपको टूटा ग्लास संभालने के दौरान दस्ताने और मोटी-पतले जूते के साथ काम करना पड़ता है-आप को पूरी तरह से सफाई समाप्त होने तक बच्चों और जानवरों को दूर रखना चाहिए।
  • डिस्ज़ॉज ऑफ़ ग्लास चरण 10 नामक छवि
    3
    बड़े टुकड़े को एक बड़े कचरा बैग में रखो। सबसे अधिक मात्रा में वस्तुओं को इकट्ठा करना शुरू करें और उन्हें बहुत बड़े बैग में डाल दें। बहुत मोटी कॉन्डोमिनियम बैग को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, क्योंकि इन्हें फाड़ या छानने का जोखिम कम होता है।
  • एक और एहतियात के रूप में, कांच के टुकड़ों को इकट्ठा करने से पहले एक दूसरे के अंदर एक बैग डाल दिया। बैग पहले ही भरा हुआ है, एक बार इसे करने की कोशिश करने के बजाय टूटी टुकड़े इकट्ठा करने से पहले दूसरे बैग की शुरुआत के साथ आगे बढ़ना आसान है।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 11 नामक छवि
    4
    छोटी छिद्र को इकट्ठा करने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। एक बार जब आप बड़े टुकड़ों की सबसे बड़ी संख्या को पुनर्प्राप्त कर लेते हैं, तो उपकरण को पोर्टेबिलिटी के माध्यम से घुमाएं। लगभग 5 मीटर की दूरी तक पूरे क्षेत्र में वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें, क्योंकि छिद्र दूर की ओर छप सकते हैं।
  • एक औद्योगिक वैक्यूम क्लीनर के पाइप गौण का उपयोग करना सुनिश्चित करें - पारंपरिक वैक्यूम क्लीनर ने कांच को छोटे टुकड़ों में तोड़ दिया है और इस उपकरण के समान चूषण शक्ति नहीं है।
  • बहुत से लोग वैक्यूम क्लीनर के बजाय एक झाड़ू का उपयोग करने के कांच स्वीप करने के लिए परीक्षा रहे हैं, लेकिन टुकड़े एक वैक्यूम क्लीनर एक सुरक्षित विधि का उपयोग कर रहा है मंजिल पर बाल, ridistribuendosi successivo- के बीच रह सकती है।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास स्टेप 12 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    मुलायम रोटी के एक टुकड़े के साथ सतह चोंदना यहां तक ​​कि वैक्यूम क्लीनर कुछ छोटी चिप्स छोड़ सकते हैं जो त्वचा को काट या जलन कर सकती हैं। इन अवशेषों से छुटकारा पाने का एक आसान और सस्ती तरीका है नरम रोटी का टुकड़ा लेना और अंदर की तरफ घिसना, इसलिए "कब्जा" हर छोटा टुकड़ा
  • यद्यपि ब्रेड संभवतः घर पर सबसे आसानी से उपलब्ध वस्तु है, लेकिन अन्य समान रूप से प्रभावी घरेलू सामान भी हैं। आप आधे आलू, पार्सल टेप या लिंट रोलर भी उपयोग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जिस सतह पर कांच के टुकड़े जुड़े हुए हैं, आप गलती से छू नहीं सकते।
  • डिस्ज़ॉज ऑफ़ ग्लास स्टेप 13 में शीर्षक वाली छवि
    6
    नमकयुक्त शोषक पेपर के साथ पोंछ करें। आप किसी भी अवशेष को सावधानीपूर्वक हटाने के लिए गीला रसोई के पेपर के साथ क्षेत्र को रगड़ कर नौकरी पूरी कर सकते हैं किसी भी चिप्स से छुटकारा पाने के लिए अपने जूते के एकमात्र को भी साफ करना याद रखें, जिसे आप काम के दौरान कुचल कर सकते हैं।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास स्टेप 14 नामक छवि
    7
    एक कार्डबोर्ड बॉक्स में कांच के साथ कचरा बैग रखो। कुछ निपटान कंपनियों को एक ठोस कंटेनर में टूटा ग्लास की आवश्यकता होती है। यदि आपके क्षेत्र में कचरे का संचालन करने वाला व्यक्ति भी ऐसी प्रक्रियाओं को लागू करता है, तो एक कार्डबोर्ड बॉक्स में बैग डाल कर उसे सील कर बाहर रखें और इसे बाहर लिखें।
  • डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास स्टेप 15 नामक छवि
    8
    बॉक्स को सामान्य कचरे के बाहर छोड़ दें। एक बार कांच को सही ढंग से पैक और लेबल किया गया है, तो आप इसे सामान्य बॉक्स के पास या गिलास जार के पास रख सकते हैं, जो आपकी नगरपालिका में एकत्र कचरे के प्रकार के आधार पर हो सकता है।
  • चेतावनी

    • क्षेत्र की सफाई करते समय टूटी गिलास पहनने वाले दस्ताने, चश्मे और मोटी सोल के जूते संभालने पर हर एहतियात लें।
    • पेड़ों को कांच के टुकड़ों से दूर रखें, उन्हें दूसरे कमरे में रखें जब तक कि आप सफाई नहीं करते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com