कैसे चुनें और स्थापित करें नई कैबिनेट हैंडल या Knobs

कैबिनेट और फर्नीचर फिटिंग बदलना एक कमरे का पुनरुद्धार करने के सबसे आसान और तेज़ तरीके में से एक है प्रत्येक मूल्य सीमा के लिए एक विस्तृत श्रृंखला है, कुछ भी चित्रकारी हैं

कदम

छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉब्स या पुल्स चरण 1 को स्थापित करें
1
आप की जरूरत है knobs की सही संख्या की गणना प्रत्येक दीवार इकाई, अलमारी, दराज और द्वार पर विचार करना याद रखें। फिर वह फिर से मायने रखता है - यह एहसास करने के लिए वास्तव में परेशान है कि उसने एक गलती की है और उसे और सामान खरीदने के लिए वापस स्टोर पर जाना होगा!
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स स्टेप 2 स्थापित करें
    2
    आपके द्वारा आवश्यक हैंडल के आकार को निर्धारित करने के लिए छेद के केंद्रों के बीच की दूरी की गणना करें (या दो छेद से दो छेद के साथ एक घुंडी में बदलने के लिए निम्नलिखित नोट पढ़ें)।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स को चरण 3 में स्थापित करें
    3
    Knobs के आकार को परिभाषित करें वर्तमान फर्नीचर रुझान बड़े हिस्से पर एकजुट होते हैं, लेकिन आपको सावधान रहना होगा। छोटे फर्नीचर पर बहुत बड़े तत्व प्रभाव के साथ मजेदार हैं "कार्टून", लेकिन यह सिर्फ यही परिणाम हो सकता है जिसके लिए आप खोज रहे थे अगर आपके पास विस्तृत पैनल और मोटी फ्रेम के साथ दरवाजे और दराज हैं, तो आपको स्लीपरों की चौड़ाई पर विचार करना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, सबसे अच्छा सौन्दर्य प्रभाव को संभालती है और घुटनों से सुनिश्चित किया जाता है जिसका आयाम सीमाओं की आधा चौड़ाई से अधिक नहीं है।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स स्टाफ़ 4 को स्थापित करें
    4
    शिकंजे के आकार का मूल्यांकन करें दस्तों आमतौर पर 30-50 मिमी शिकंजा से सुसज्जित हैं और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ये उपाय आपके कब्जे में फर्नीचर के प्रकार के लिए उपयुक्त हैं। दरवाजों और दराजों को आमतौर पर विभिन्न लंबाई के शिकंजा की आवश्यकता होती है, साथ ही विभिन्न फर्नीचर भी। जिन दोरों के सामने पैनल को एक पृथक टुकड़ा के रूप में लागू किया गया है, आपको उन स्कूवों का उपयोग करना चाहिए जो 30-38 मिमी की लकड़ी की मोटाई को घुमाने में सक्षम हों। ज्यादातर मामलों में, दरवाजे 18 मिमी धुरों के साथ बनते हैं, इसलिए एक 25 मिमी पेंच पर्याप्त से अधिक है आप पैनल की मोटाई को माप सकते हैं जिसमें लम्बाई के अलावा - छोटे हिस्सों को सम्मिलित करना पड़ता है, आपको स्कूम्स के व्यास को भी पता होना चाहिए। आप घुंडी के साथ आपूर्ति की उन का उपयोग करते हैं, तो आप इस विस्तार के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए, लेकिन अगर इन सही लंबाई की नहीं हैं, तो सबसे अच्छा होगा पैनल की मोटाई मापने और सही व्यास के कुछ हिस्सों को खरीदने के लिए हार्डवेयर की दुकान पर घुंडी बारी है।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स को चरण 5 में स्थापित करें
    5
    उचित टूल का उपयोग करके मौजूदा हैंडल को अनमाउंट करें। शिकंजा अटक कर रहे हैं, WD-40 की एक छोटी राशि या अधिक मर्मज्ञ तेल की एक बूंद पर स्प्रे सिर और इंतजार कुछ ही मिनटों के तरल तक पहुँचने के लिए filettatura- कम प्रयास के साथ शिकंजा दूर करने के लिए सक्षम होना चाहिए अनुमति देने के लिए के लिए।



  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स स्टाइल 6 स्थापित करें
    6
    नए दस्ताने स्थापित करें यदि आवश्यक हो, छेद का अभ्यास, देखभाल कि वे सही व्यास और sportello- अगर छेद इच्छुक है की सतह के लम्बवत होती ले, संभाल करने के लिए पेंच कसने में असमर्थ हैं।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल का चरण 7 स्थापित करें
    7
    मैन्युअल रूप से मौजूदा छेद में नए स्क्रू की नोक डालें धागा के सेट के लिए पर्याप्त दरवाजे / दराज के अंदर पर इसे दबाएं।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉब्स या पुल्स चरण 8 को स्थापित करें
    8
    दरवाजे के माध्यम से उचित उपकरण (फ्लैट पेचकश, स्टार या एलन कुंजी) के साथ हार्डवेयर को पेंच और इसे नए घुंडी में डालें। स्क्रू को सख़्त करने के लिए आपको जो चीज की ज़रूरत है उसे स्थापित करने के बाद कस लें और जब आप वही उपस्थिति और संरेखण से संतुष्ट हों
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉक या पुल्स पहचान स्थापित करें
    9
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • यदि आप कैबिनेट या कैबिनेट को पेंट करने या खत्म करने की योजना बना रहे हैं, तो मौजूदा हार्डवेयर को हटाने के बाद परियोजना के इस हिस्से को पूरा करें और एक नया स्थापित करने से पहले।
    • यदि आप फ्रेम को फिर से नहीं रंगना चाहते हैं, तो दो घुड़दौड़ का उपयोग करके प्रत्येक छेद के लिए एक का उपयोग करें। अपनी कल्पना का उपयोग करें और उन्हें मजेदार बनाएं, तितली के आकार के तत्वों या हवाई जहाज की कारों के साथ ड्रैगनफ़्लू-आकार के तत्वों को मिलाएं।
    • यदि स्क्रू थोड़ी देर है और घुंडी द्वार पर छड़ी नहीं करता है, तो आप स्क्रू और सतह के बीच एक वॉशर जोड़ सकते हैं।
    • यदि आप एक दराज के घुंडी को हटाना चाहते हैं जिसमें दो छेद हैं और उचित आकार के प्रतिस्थापन नहीं मिलता है, तो आप सतह को फिर से रंगे और नए छेद कर सकते हैं। करने के लिए सबसे अच्छी बात 6 मिमी लकड़ी के पिन मिल रहा है। मौजूदा छेद को चौड़ा करें ताकि उनके पास 6 मिमी का व्यास हो और थोड़ा सा गोंद के साथ छोटे पिन डालें। जब चिपकने वाला सूखे गया है, सतह sanding और एक छोटे से `लकड़ी पोटीन के साथ किसी भी खामियों को भरने से पहले इस बात आप रंग लागू कर सकते हैं पर वापस आने के लिए एक और समय vetrata- कागज। इस पद्धति का सिर्फ इतना ही उपयोग करने से बेहतर होता है कि दरवाज़े पर पूरी तरह चिकनी उपस्थिति नहीं हो सकती।
    • जब नए घुंडी और हैंडल को चुनने, सुनिश्चित करें कि भागों perfection- आप भी फाइनल का आकलन करने के लिए एक ट्रे में ला सकते हैं फिट बनाने के लिए पुराने लोगों (शिकंजा सहित) लाने के लिए।
    • वैकल्पिक रूप से, आप दो छेद को कवर करने के लिए एक सजावटी लकड़ी की प्लेट या एक गुलाब को गोंद कर सकते हैं। आप इसे लागू करने से पहले इसे पेंट कर सकते हैं यदि आपने फ़र्नीचर को पेंट करने का फैसला नहीं किया है - बाद में, आपको केवल नए हैंडल स्थापित करने के लिए छेद ड्रिल करने की ज़रूरत है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शासक या टेप उपाय
    • उपयुक्त शिकंजा के साथ घुंडी (तीसरा मार्ग देखें)
    • पेचकश
    • वाशर, यदि आवश्यक हो
    • उचित युक्तियों के साथ ड्रिल करें
    • यदि आपको मौजूदा छेद को बंद करने की आवश्यकता है: 6 मिमी पिन और लकड़ी भराव (अनुभाग देखें "टिप्स")
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com