वॉशिंग मशीन की मरम्मत कैसे करें, जो पानी का मुक्ति नहीं देता

बाधाएं एक वॉशिंग मशीन का सबसे आम कारण है जो पानी से बाहर निकलती नहीं है। यह सरल लेख आपको समस्या को हल करने में मदद करता है।

कदम

फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 1
1
वॉशिंग मशीन के उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें अधिकांश मॉडलों मैनुअल के साथ आते हैं जो सबसे आम समस्याएं दिखाती हैं और उन्हें कैसे हल किया जाता है अगर उपकरण प्रदर्शन पर कोई त्रुटि कोड दिखाता है, तो उसके लिए मैन्युअल जांचें कि यह किस प्रकार से संबंधित है। कोड निर्माता के अनुसार भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आमतौर पर जब डिस्चार्ज का समय बहुत लंबा होता है, तो लेखन प्रकट होता है "एफ 9 ई 1"। यदि निर्देश पुस्तिका बताता है कि पानी पंप को बदलने के लिए आवश्यक है, तो आपको एक तकनीशियन को फोन करना चाहिए या इस लेख को पढ़ें.
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 2
    2
    निकास पाइप का निरीक्षण करें इसे वॉशिंग मशीन के पीछे से हटा दें और इसे मध्यम दबाव (एक बगीचे नली संयुक्त इस ऑपरेशन के लिए एकदम सही है) के साथ पानी की एक धारा के माध्यम से चलाएं - यदि कोई रुकावट है, तो यह सरल उपाय इसे दूर करना चाहिए।
  • उपकरण की ट्यूब को यह सुनिश्चित करने के लिए बदलें कि जिस वाल्व को आपको डालने की ज़रूरत है वह मंजिल से 2.5 मीटर से अधिक नहीं है, दूसरे छोर में ड्रिल छेद में 10-12 से अधिक सेमी तक घुसना नहीं है, यह आखिर में बाधा नहीं आती है और ट्यूब झुका या विकृत नहीं होती है, क्योंकि ये सभी कारक पानी के निष्कासन के समय को धीमा कर सकते हैं।
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 3
    3
    कुल्ला या स्पिन चक्र शुरू करें यदि वॉशिंग मशीन पानी से निकलता है, तो आप समस्या को हल करने में कामयाब हुए हैं, अन्यथा लेख को पढ़ना जारी रखें।
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 4
    4
    पंप साफ करें सबसे पहले, मशीन को पावर आउटलेट से अनप्लग करें और पंप आवास का पता लगाएं। शीर्ष-लोड किए गए मॉडल पर यह आमतौर पर वॉशिंग मशीन के पीछे स्थित होता है, जबकि फ्रंट-लोड किए गए मॉडल पर यह दरवाजे के नीचे डाला जाता है। आपको प्रवेश के लिए एक पैनल को हटाने की आवश्यकता हो सकती है - एक बार जब आप पंप पाये तो आपको केंद्र में अंडाकार संभाल के साथ एक गोल खंड देखना चाहिए, जो शायद सफेद प्लास्टिक है।



  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 5
    5
    फ़िल्टर को निकालने के लिए प्रॉपर्टी को घुमाएं एक निश्चित ताकत लगाने से डरो मत, क्योंकि सील बहुत तंग है - सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बाल्टी है और सभी पानी एकत्र करने के लिए आसान टुकड़े हैं जो बाहर निकलते हैं। ऐसा लगता है कि पंप के अंदर आपको बहुत सारी फुलाएं, कुछ सिक्के, कपड़े के कुछ टुकड़े या कुछ मोज़े मिलेंगे।
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 6
    6
    उन सभी को हटा दें जो फिल्टर को रोकता है और चलने वाले पानी के साथ फिल्टर को कुल्ला। अपने उंगली को पैनल के दाहिनी ओर छेद में डालें, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पंप में कुछ भी नहीं बचा है और यह प्रशंसक स्वतंत्र रूप से घुमा सकता है। फ़िल्टर को वापस चालू करें और इसे कड़ाई से दबाए रखें, जब तक कि इसे दृढ़ता से कड़ा नहीं किया जाता है, तब तक सभी पैनलों को स्थानांतरित करें जिन्हें आप अलग करना चाहते थे।
  • फिक्स ए वाशर वॉन का शीर्षक वाला इमेज`t Drain Step 7
    7
    एक नया कुल्ला या स्पिन चक्र प्रारंभ करें अब वॉशिंग मशीन को पानी से निकल जाना चाहिए - यदि आपको कोई परिणाम नहीं मिलता है, तो शायद पंप को बदला जाना चाहिए और उस स्थिति में आपको एक तकनीशियन को फोन करना होगा या निर्देशों का पालन करना होगा इस अनुच्छेद.
  • टिप्स

    • एक बाल्टी और कुछ रग्जे को हाथ के पास रखें, क्योंकि जब आप पंप पैनल निकालते हैं तो टोकरी में सारे पानी बाहर निकलता है।
    • अगर कमरे में आप वॉशिंग मशीन रखना चाहते हैं तो वह छोटा है, आपको इसे उस स्थान पर ले जाना होगा जहां आप आसानी से काम कर सकते हैं, उदाहरण के तौर पर गैरेज में या सड़क पर।

    चेतावनी

    • उपकरण पर रखरखाव का काम करने से पहले बिजली के आउटलेट से उपकरण को अनप्लग करें!
    • अगर मरम्मत की किसी भी अवस्था में आपको समस्याएं आ रही हैं या आपको संदेह है और वॉशिंग मशीन को तोड़ने से डरते हैं, तो रोकें और एक योग्य तकनीशियन को फोन करें - यह निश्चित रूप से एक नया उपकरण खरीदने की तुलना में कम महंगा समाधान है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com