एक वाशिंग मशीन को सुधारने के लिए जो कि अपकेंद्रित्र से पहले पानी को नहीं निकालता है

यदि वाशिंग मशीन पानी से निकल नहीं लेता है, तो इसका कारण अक्सर निकास प्रणाली की रुकावट में या दरवाजा बंद करने वाले सेंसर के साथ समस्या में पाया जाता है। आम तौर पर इस नुकसान की मरम्मत करना मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको थोड़ा काम करने के लिए तैयार रहना होगा और बाथरूम को गंदे होने के लिए उन हिस्सों तक पहुंच प्राप्त करना होगा जिन्हें समायोजित करने की आवश्यकता है। यदि आपको इस ट्यूटोरियल में दिए गए निर्देशों का पालन करने में कठिनाई हो रही है, तो प्रक्रिया के दौरान किसी भी समय, अपने उपकरण के अनुदेश मैनुअल से परामर्श करें।

कदम

विधि 1

द्वार सेंसर की मरम्मत करें
फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले अपने पानी को नाली नहीं देगा चरण 1
1
यदि आपके पास एक टॉप-डाउन मॉडल है, तो यह आपको विधि का पालन करने की आवश्यकता है। यहाँ वर्णित निर्देश ऊर्ध्वाधर लोडिंग के साथ वाशिंग मशीनों के लिए वैध हैं - अगर आपके पास एक फ्रंट पॉर्थोल वाला है, तो अगले अनुभाग पर जाएं, जो बताता है कि अवरुद्ध पंप को अनलॉक कैसे करें
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले अपने पानी को नाली नहीं देगा चरण 2
    2
    एक पेन के साथ दरवाजा सेंसर कम करें वाशिंग मशीन खोलें, आप एक सेंसर या दरवाजे के किनारे पर एक स्विच के साथ एक छोटा अंतर देखेंगे, जहां आप इसे वॉशिंग मशीन पर डालते हैं। एक प्लास्टिक पेन के साथ इस तत्व को दबाएं, टूथब्रश या एक समान वस्तु का संभाल - इस तरह "संवाद" उपकरण के लिए दरवाजा बंद है, इस प्रकार जल निकासी कार्यक्रम ट्रिगर।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली देगा चरण 3
    3
    समस्या का मूल्यांकन करें
  • अगर मशीन पानी को निकालने के लक्षण नहीं दिखाती है, तो संवेदक को तोड़ा जा सकता है - इसे बदलने के लिए, आपको निर्माता से अतिरिक्त हिस्सा प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • यदि वॉशिंग मशीन सफलतापूर्वक पानी नालियों, तो सेंसर काम करेगा, लेकिन यह तुला या विकृत हो सकता है। इसे धीरे से गुना जब तक बंद दरवाजा इसे प्रेस नहीं कर सकते कोशिश करो। यदि आवश्यक हो, सेंसर को बदल दें
  • यदि आप उपकरण से आ रही शोर सुनते हैं, लेकिन पानी को छुट्टी नहीं दी जाती है, तो अगले खंड में वर्णित पंप को अनवरोधित करने का प्रयास करें।
  • विधि 2

    पंप को अनवरोधित करें
    फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली जाएगी चरण 4
    1
    वॉशिंग मशीन बंद करें पावर आउटलेट को अनप्लग करें ताकि आप सुरक्षित रूप से काम कर सकें। कभी भी एक उपकरण के अंदर की मरम्मत करने का प्रयास नहीं करता है, अगर यह अभी भी बिजली व्यवस्था से जुड़ा है, जैसा कि आप इलेक्ट्रोकाट हो सकते हैं या चलती भागों के साथ अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली जाएगी चरण 5
    2
    एक बड़ी बाल्टी को आसान रखें एक को चुनें जो आप आसानी से उठा सकते हैं जब यह पानी से भरा होता है
  • फिक्स ए वॉशर नामक छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली देगा चरण 6
    3
    पानी के नल को बंद करें (वैकल्पिक) बिजली की आपूर्ति के बिना एक वॉशिंग मशीन को सिस्टम से पानी नहीं आकर्षित करना चाहिए, लेकिन यदि आप विशेष रूप से सावधान रहना चाहते हैं, तो उपकरण के पीछे पानी की पाइप पाइप ढूंढें और इसे टैप से अलग कर दें। याद रखें कि इस रबड़ की ट्यूब चिकनी है और knurled नहीं है - पानी की आपूर्ति बंद करने के लिए आप बस वाल्व बारी, ताकि यह पाइप की दिशा के लिए सीधा है, बजाय समानांतर।
  • यदि आपके मॉडल को केवल ठंडे पानी तक पहुंच है, तो वाल्व ग्रे या नीला होना चाहिए। यदि आपके पास वॉशिंग मशीन है जो गर्म पानी की व्यवस्था से जुड़ा हुआ है, तो आप देखेंगे कि यह वाल्व लाल है हमेशा जांचें कि ये चिकनी और गैर-घुमावदार ट्यूब हैं
  • फिक्स ए वॉशर नामक छवि जो कि स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली करेगी चरण 7
    4
    निकास पाइप (वैकल्पिक) डिस्कनेक्ट करें यह ग्रे और knurled है, वैक्यूम क्लीनर की तरह कम या ज्यादा। आप इसे निकास प्रणाली से धातु क्लैंप को निकालने या क्लैंप को खोलने से अलग कर सकते हैं, यदि कोई हो तो पाइप सावधानी से अनमाउंट करें, क्योंकि यह अच्छी तरह से एम्बेड किया जा सकता है - याद रखना नहीं इसे कम करें या इसे जमीन पर गिरने दें।
  • यदि पाइप बहुत गंदी है, तो यह समस्या हो सकती है पाइप को बढ़ाएं, वाशिंग मशीन को बिजली में फिर से कनेक्ट करें, पानी की आपूर्ति नल को खोलें और यह देखने के लिए स्पिन चक्र शुरू करें कि क्या उपकरण खाली है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो पानी का नल फिर से बंद करें, विद्युत आउटलेट को अनप्लग करें और अगले चरण पर जाएं
  • फिक्स ए वॉशर नामक छवि जिसे स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली जाएगा चरण 8
    5
    बाल्टी में नाली की नली डालें। आप देखेंगे कि बहुत सारे पानी बाहर आ जाएगा बल्कि जल्दी से जब बाल्टी लगभग पूर्ण होती है, तो पाइप को ऊपर उठाएं और बाल्टी को खाली करते हुए इसे वापस नाली प्रणाली में जोड़ दें। इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं जब तक कि ट्यूब से अधिक पानी निकल न जाए।
  • यदि आप उसी सिंक में बाल्टी खाली कर देते हैं जिसमें वाशिंग मशीन पानी खींचती है, तो इसे धीरे-धीरे करने की कोशिश करें, इससे बचने के लिए गंदे पानी के उपकरण को उपकरण के कनेक्टिंग पाइप तक वापस चला जाता है।
  • जब आप देखते हैं कि पानी धीरे-धीरे नाली के पाइप से बाहर आता है, बाल्टी झुकाव के रूप में संभव के रूप में मंजिल के करीब पाइप लाने के लिए।
  • अगर कोई पानी निकलता है, तो संभवतः पाइप में ट्रैफिक जाम हो सकता है। ट्यूब को बदलें या समस्या को हल करने के लिए ब्लॉक निकाल दें।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली जाएगी चरण 9
    6
    वाशिंग मशीन के चारों ओर कई तौलिये व्यवस्थित करें अगले आपरेशनों के साथ आप मंजिल को थोड़ा गंदा कर देंगे, इसलिए इसे फर्श पर कुछ टुकड़ों के साथ खुद को तैयार करने के लिए सलाह दी जाती है, उपकरण के खिलाफ अच्छी तरह से समर्थन किया। यदि संभव हो तो उन्हें वाशिंग मशीन के नीचे डालने की कोशिश करें।
  • कुछ मामलों में, फर्श और वॉशिंग मशीन के आधार के बीच की जगह एक पतली पका रही चादर में फिट होने के लिए पर्याप्त है। यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, तौलिए के अलावा, इस पद्धति को अपनाना।



  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले अपने जल को न खाएगी चरण 10
    7
    क्रैंककेस निकालें जो पंप को रखरखाव करने के लिए पहुंच देता है। कुछ मॉडलों में एक सफेद प्लास्टिक कवर होता है, अन्य में एक तरह का होता है "द्वार"। फ्रंट-लोडिंग वॉशिंग मशीनों में, आप बेस के पास सामने पंप तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको पंप के दरवाजे का पता लगाने में मुश्किल लगता है, तो अपने उपकरण पुस्तिका से परामर्श करें या अपनी खोज जारी रखें और कवर को डिस्कनेक्ट करें:
  • कार्टर के अधिकांश प्लास्टिक टैब्स के साथ तय हो गए हैं पता है कि वे बहुत आसानी से तोड़ते हैं, इसलिए वह कार्यप्रणाली और सावधानी के साथ काम करता है जब तक प्रत्येक जीभ बहुत अधिक शक्ति का उपयोग किए बिना डिस्कनेक्ट हो जाती है, कई बार प्रहार करें
  • एक प्रवेश द्वार की तरह लगने वाले स्क्वायर एक्सेस कभी-कभी टैब से जुड़े होते हैं, लेकिन एक सुविधाजनक हैंडल से सुसज्जित हैं
  • गोल कैप्स में एक फिक्सिंग स्क्रू होता है जिसे आपको एक सुरक्षित स्थान पर निकालना और स्टोर करना होगा। धीरे-धीरे कैप एंटीकॉक्वाइज को चालू करें (आपको कुछ बल लागू करने की आवश्यकता होगी)। अगर पानी को फ़िल्टर करना शुरू हो जाता है, तो टोपी पूरी तरह से हटाने से पहले प्रवाह को रोकने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आवश्यक हो, गीली तौलिये को बदलने के दौरान फिर से टोपी बंद करें।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली देगा चरण 11
    8
    पंप साफ करें एक बार जब आप क्रैंककेस निकाल देते हैं, तो आप पंप को देख सकते हैं। इसे तक पहुंचने के लिए आप एक हेल हुक या किसी अन्य समान ऑब्जेक्ट में टिप के साथ एक लोहे के तार, एक क्रोकेट हुक का उपयोग कर सकते हैं। सभी फुलफुट और किसी भी तत्व को समाप्त करने की कोशिश करें जो इस क्षेत्र में फंस गए हैं। बहुत ईमानदारी से रहें, क्योंकि कई हो सकते हैं
  • यदि आपको कोई विदेशी ऑब्जेक्ट नहीं मिलते हैं, तो अपने फोन पर टॉर्च करें या रोशनी को सक्रिय करें। पंप के अंदर प्रकाश, जहां ब्लेड हैं। एक पतली चम्मच और लंबे समय से संभाल (या एक समान उपकरण) के साथ ब्लेड घुमाने की कोशिश करते हैं - यदि आप कर सकते हैं, शायद पंप अवरुद्ध नहीं है
  • फिक्स ए वॉशर नामक छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली देगा चरण 12
    9
    सभी भागों को फिर से इकट्ठा करें। अब तक बताए गए निर्देशों का पालन करें और पंप आवरण, सुरक्षा पेंच (यदि मौजूद हो) और पाइप को प्रतिस्थापित करें। वॉशिंग मशीन को फिर से बिजली और पानी के नल से जुड़ें।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले अपना जल नाली देगा चरण 13
    10
    मशीन की जांच करें दरवाज़े को खोलें और नीचे के छेद के ऊपर के स्तर को देखने के लिए पर्याप्त पानी के साथ टोकरी भरें। दरवाजा बंद करें और स्पिन चक्र शुरू करें यदि पानी छुट्टी हो गया है, बधाई हो, तो आप समस्या का हल कर चुके हैं। यदि वाशिंग मशीन अभी भी पानी को दूर नहीं करता है, तो पंप को बिजली नुकसान हो सकता है इस मामले में आपको एक योग्य तकनीशियन से संपर्क करना चाहिए
  • विधि 3

    बाधित ट्यूबों को साफ करें
    फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली जाएगी चरण 14
    1
    इस तकनीक का प्रयास करें अगर पानी पाइप से बाहर आता है। यदि अपशिष्ट जल सिंक या क्षेत्र जहां पाइप जुड़ा हुआ है, तो आपको इन निर्देशों का पालन करना चाहिए भरता है चूंकि निकास पाइप सीधे वाशिंग मशीन के खुले टैंक से जुड़ा हुआ है, चूंकि आप सक्शन कप का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे पहले आपको इसे लॉक करना होगा।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली जाएगी चरण 15
    2
    वाटरिंग मशीन (वैकल्पिक) की शक्तियों का पानी बंद करें। यह कदम कड़ाई से जरूरी नहीं है, क्योंकि मशीन को स्वचालित रूप से पानी के कॉल को अवरुद्ध कर देना चाहिए। हालांकि, यदि आप विशेष रूप से सावधान रहना चाहते हैं, तो उपकरण के पीछे चिकनी ट्यूब का पालन करें जहां वह आपके घर के पानी की व्यवस्था से जुड़ जाता है। यदि कोई वाल्व है, तो इसे घुमाए ताकि यह ट्यूब की दिशा में सीधा हो, इसे अलग कर दें और इसे एक अच्छी तरह से भरे कपड़े के साथ बंद कर दें।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली जाएगी चरण 16
    3
    छेद को बंद करें बाढ़. यदि अपशिष्ट जल सिंक से बाहर आता है, छेद जो सिंक के अंदर की दीवार पर रिसाव से बचाता है, शीर्ष किनारे के पास - जब आपको मिल गया, इसे बंद करें इस तरीके से आपको अपनी क्षमता के ¼ के लिए सिंक भरने में सक्षम होना चाहिए, इसलिए आपके पास बहुत अधिक ताकत है और बाधाओं को नीचे धकेलने के लिए दबाव है।
  • फिक्स ए वॉशर नाम वाली छवि जो स्पिन चक्र में जाने से पहले इसका पानी नाली देगा चरण 17
    4
    सवार का उपयोग करें तेजी से पुनरावृत्त आंदोलनों (जैसे कि ड्रम पर पिटाई) के साथ चूषण कप को धक्का दें, धीमे और अधिक निरंतर ताल (जैसे कि आप साइकिल की रबर को बढ़ा रहे थे) के साथ दूसरे के साथ बदलते हैं। इस तरह से आप छोटे टुकड़े (हिंसक आंदोलनों के साथ) में अवरोध को तोड़ते हैं और उन्हें धीमी गति से चलते हैं इस तरह से जारी रखें जब तक कि पानी नाली शुरू हो जाए।
  • टिप्स

    • शीर्ष लोडिंग के कुछ मॉडल इंजन और एक ड्राइव बेल्ट द्वारा संचालित पंप हैं। यदि आप कताई वाले तत्व से बहुत जोर से शोर सुनाते हैं, तो पट्टा टूट सकता है। विशिष्ट अनुभाग में वर्णित पंप को एक्सेस करें और बेल्ट को बदलें। वॉशिंग मशीन का परीक्षण न करें, यदि आप निश्चित हैं कि बेल्ट टूट गया है, अन्यथा मोटर अपरिवर्तनीय रूप से क्षतिग्रस्त हो सकता है
    • इन स्थितियों में पानी के लीक को साफ करने के लिए गीला वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करना बहुत उपयोगी है।
    • हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई सिक्के, पेपर क्लिप, पट्टियाँ या अन्य छोटी वस्तुओं के लिए कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले सभी कपड़े धो लें। यहां तक ​​कि अगर सभी जेब रिक्त हो, तो याद रखें कि बच्चे कभी-कभी छोटी वस्तुओं को वॉशिंग मशीन में फेंक देते हैं, मस्ती के लिए।

    चेतावनी

    • मंजिल पर थोड़ा पानी अनिवार्य रूप से गिर जाएगा
    • चलने वाले हिस्सों के कारण बिजली के झटके या चोटों से बचने के लिए, जब आप इसे मरम्मत कर रहे हैं, तो अपनी वॉशिंग मशीन को बिजली की आपूर्ति से अनप्लग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com