वॉशिंग मशीन के नाली को साफ कैसे करें

वॉशिंग मशीन कुछ समस्याएं पेश कर सकती है, जैसे भरा हुआ या धीमी नालियां जब उपकरण प्रभावी ढंग से पानी निकालने में विफल रहता है, तो यह अक्सर साबुन अवशेष, फ्लफ़ और तेल या गंदगी जो कपड़े धोने से निकलती है इस स्थिति को हल करने के लिए, आपको रसायनों या प्लंबिंग जांच के जरिये निकास पाइप साफ करना चाहिए। थोड़ा समय और प्रयास के साथ, आप वॉशिंग मशीन की मरम्मत कर सकते हैं ताकि पानी को स्वतंत्र रूप से छुट्टी दे दी जा सके।

कदम

विधि 1

डिसगोरांगी के साथ
स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन नाली कदम शीर्षक छवि 1
1
नाली खोजें आमतौर पर, यह मशीन की पीठ से जुड़ी ट्यूब होती है, जहां से धुलाई और पानी निकलता है। कभी-कभी, यह नाली निर्वहन से जुड़ी होती है, जबकि अन्य मामलों में यह बस डाला जाता है।
  • एक बार जब आप नाली की पहचान कर लेते हैं, तो आपको इसे गर्म और ठंडे पानी की लाइनों से पहचानना चाहिए जो वाशिंग मशीन में प्रवेश करते हैं - इन पाइपों को नाली से छोटा होना चाहिए और लाल और नीले रंग के स्ट्रिप्स (गर्म और ठंडे पानी क्रमशः) के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए।
  • स्वच्छ ए वॉशिंग मशीन ड्र्रेन चरण 2 नामक छवि
    2
    कुछ उबलते पानी नाली में डालें अगर वाशिंग मशीन धीरे-धीरे पानी निकालती है, तो इसका मतलब है कि नाली पूरी तरह से अवरुद्ध नहीं है और गर्म पानी इसे साफ कर सकता है - इस तरह, साबुन और फोम के अवशेषों को खत्म कर जो लुमेन को कम करते हैं।
  • आप आम तौर पर बहुत गर्म पानी से धोने चक्र सेट करते हैं, इस उपाय नहीं प्रभावी, यह देखते हुए कि आप पहले से ही अभ्यास ripetutamente- में डाल दिया गया है हालांकि, अगर आप केवल ठंडे पानी में अपने कपड़े धोने धोने हो सकता है, यह एक कोशिश के लायक है।
  • क्षेत्रों में जहां सर्दियों में तापमान शून्य से नीचे ड्रॉप में, पाइप फ्रीज और बर्फ विषयों की वजह से अटक जाते हैं अगर यह बहुत तुम्हें क्या हुआ हो सकता है, मार्ग बहाल करने के लिए उबलते पानी डालना करने के लिए कोशिश करता है।
  • स्वच्छ ए वॉशिंग मशीन ड्र्रेन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक व्यावसायिक असंगत खरीदें नाली भरा हुआ है, तो आप एक रासायनिक आमतौर पर liberarlo- उपयोग कर सकते हैं, मादक द्रव्यों के इस प्रकार मामूली समस्याओं के खिलाफ बहुत प्रभावी है, लेकिन कुछ सीमा नहीं है जब ट्यूब पूरी तरह से अवरुद्ध है।
  • जब Provvedi खरीद, पुष्टि करता है कि यह आपके सिस्टम में मौजूद ट्यूबों scarico- कुछ आक्रामक रासायनिक पदार्थों सल्फ्यूरिक एसिड, जो परमवीर चक्र को बर्बाद और पर्यावरण के लिए हानिकारक है जाएंगे लिए एक सुरक्षित उत्पाद है।
  • स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन नाली चरण 4 नामक छवि
    4
    ट्यूब निकालें एक वाणिज्यिक असंगति का उपयोग करने के लिए, आपको उपकरण से नाली को डिस्कनेक्ट करना चाहिए और उसे सीधे इसमें डालना चाहिए कुछ मॉडल में डक्ट बस खींचकर आती है- अन्य मामलों में, आपको इसे कार के पीछे के नीचे से खोलना होगा।
  • पता है कि पाइप और वाशिंग मशीन दोनों से थोड़ा सा पानी निकल जाएगा।
  • स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन ड्र्रेन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। सामान्य तौर पर, आपको उत्पाद डालना पड़ता है और फिर कुछ बहुत गर्म पानी जोड़ना पड़ता है - आपको विलंबित एजेंट को कार्य करने की अनुमति देने के लिए एक निश्चित अवधि का इंतजार करना पड़ता है। याद रखें कि एक बार रसायन ने अपना काम किया है।
  • संकेत किए गए समय बीत जाने के बाद आपको नाली को कुल्ला करना होगा - यदि आप बहुत अधिक समय से असंतुष्ट हो जाते हैं, तो आप ट्यूबों को बर्बाद कर सकते हैं।
  • विधि 2

    एक हाइड्रोलिक जांच के साथ
    स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन नाली चरण 6
    1
    वॉशिंग मशीन से निकास नली को डिस्कनेक्ट करें यदि अवरोध रसायनों से भंग नहीं हुआ है, तो आपको इसे खत्म करने के लिए एक प्लंबिंग जांच का उपयोग करना चाहिए - इसका मतलब है कि आपको उपकरण डालने के लिए ट्यूब को अलग करना होगा।
    • नाली उपकरण के पीछे जोड़ती है - यूनियन साइट पर एक धातु बैंड होना चाहिए और आपको इसे एक पेचकश के साथ बड़ा करना होगा।
    • यह बहुत संभावना है कि पानी दोनों वॉशिंग मशीन और पाइप से बाहर आता है, इसलिए एक बाल्टी और तौलिए उपलब्ध रखें यदि वाशिंग मशीन में स्थिर पानी छोड़ने के लिए नाली इतनी भरा हुआ है, तो लीक की संभावना भी अधिक है।
  • स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन नाली कदम शीर्षक 7 छवि
    2
    दर्ज करें जांच नाली में एक बार जब ट्यूब काट दिया, आप एक लंबे मजबूत धातु के तार के होते हैं जो साधन है, और एक संभाल कि आप ruotarlo- करने के लिए आप क्रम में जांच सम्मिलित करने के लिए जांच की जा करने के लिए के रूप में आप उसे ले जाने के प्रत्येक अपने रास्ते को ब्लॉक है की अनुमति देता है लागू कर सकते हैं। जब आप प्रतिरोध महसूस करते हैं, तो आपको उपकरण को सभी गंदगी इकट्ठा करने की अनुमति देने के लिए कुंडी को घुमाए।
  • हाइड्रोलिक जांच विभिन्न लंबाई में उपलब्ध हैं। उन का औसत, 15-22 मीटर लंबे होते हैं अवरोधों के विभिन्न प्रकार पर घरेलू काम के लिए परिपूर्ण हैं, क्योंकि वे अच्छा गहराई प्राप्त करने के लिए प्रबंधन और बहुत लंबे और बड़े मॉडल की तुलना में संभाल करने के लिए आसान है।
  • स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन नाली चरण 8 को चित्रित करें
    3
    जब तक आप हर रुकावट को समाप्त नहीं कर लेते, तब तक नाली की जांच करना जारी रखें। सामग्री को जांच से जुड़ी होने से पहले कई बार संभाल करना आवश्यक हो सकता है कुछ घूर्णन के बाद, उपकरण निकालें और इसे किसी भी अवशेष से साफ करें, इसे फिर से सम्मिलित करें और सभी गंदगी को निकालने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। किसी क्षेत्र को मुक्त करने के बाद आपको जांच को गहरा और गहरा लगाया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई अन्य ब्लॉक नहीं है।
  • संभाल बदलते समय, पुश करें और जांच को थोड़ा खींचें - इस तरह, अधिक सामग्री को कैप्चर करें और नाली को छोड़ दें।
  • जब आपको लगता है कि ट्यूब दोषपूर्ण है, जांच से बाहर निकलना - यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्लॉक गायब हो गया है, आप उपकरण पर इसे फिर से जोड़ने से पहले नाली में पानी डाल सकते हैं।
  • स्वच्छ ए वॉशिंग मशीन नाली चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ट्यूब से जुड़ें एक बार जब आप यह सत्यापित कर लें कि निकास दोषपूर्ण है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कनेक्शन पुनर्स्थापित करना चाहिए कि आप ठीक से काम करते हैं, अन्यथा हानि हो सकती है।
  • कपड़े धोने की मशीन पानी भरें, कपड़े धोने के बिना, और वे भी समाधान कर लिया है यह सुनिश्चित करें कि समस्या क्षेत्र है जहां निकास grafted है निरीक्षण करता है, ताकि यह सुनिश्चित करने के लिए पानी की कोई रिसाव नहीं है कि इसे बनाने के लिए डाउनलोड करें।
  • टिप्स

    • जोखिम को कम करने कि नाली जाम, संभावना ट्यूब कि सीमित करके, एक धातु जाल फिल्टर कि ट्यूब कि इस तरह से मशीन में चलाता है के समान रोयाँ अंत एकत्र करता है डाल फाइबर और अवशेषों कि टोकरी से ही शुरू पकड़ अटक जाओ हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से फिल्टर को धोने के लिए याद रखें कि पानी आसानी से चलाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com