सबसे सुगंधित लाँड्री कैसे करें

कपड़े धोने के बाद कई बार कपड़े इतने साफ नहीं दिखते हैं कि वे अप्रिय गंध को छोड़ देते हैं। ढालना अक्सर कपड़े धोने का सामना करना पड़ता है, लेकिन इस समस्या को ठीक करने और रोकने के लिए कई समाधान हैं। गंदे कपड़ों से पहले से ही गंदे कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले गड़बड़ कर रहे हैं, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वे साफ और सुगंधित रूप से बाहर निकल जाएं जितनी चाहिए। एक बार धोया जाने पर, कई अन्य सावधानी बरतें जो कि आप जितनी जल्दी हो सके अच्छे गंध को बनाए रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

लाँड्री अधिक सुगंधित करें
मेडे लांड्री गंध अच्छे कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
आवश्यक तेल के साथ कपड़े धो लें। एक छोटे स्प्रे बोतल में अपने पसंदीदा सुगंधित तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें। इसे पानी से भरें और इसे हिलाएं। उन्हें कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले गंदे कपड़े पर स्प्रे करें।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा कदम 2 नामक छवि
    2
    कपड़े धोने का डिटर्जेंट या सुगंधित साबुन का प्रयोग करें। ये उत्पाद विभिन्न सुगंधों में उपलब्ध हैं, इसलिए आप को सबसे अच्छा पसंद करते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि, सुगन्धित पदार्थ युक्त, वे खुशबू के बिना अधिक अवशेष छोड़ सकते हैं और परिणामस्वरूप, कपड़े धोने की मशीन के अंदर ढालना पैदा कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, रासायनिक पदार्थों को जोड़ने के बिना एक स्वाभाविक रूप से सुगंधित कपड़े धोने का साबुन का उपयोग करने का प्रयास करें
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा कदम 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    टेंबल ड्रायर के लिए सुगंधित चादरें तैयार करें सूती कपड़े का एक टुकड़ा चुनें (जैसे तौलिया, शीट या पुरानी शर्ट) इसे पानी के चलते रखो ताकि इसे पूरी तरह से गर्भवती हो, फिर इसे अतिरिक्त पानी निकालने के लिए निचोड़ कर दें। अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के आधा दर्जन से कम बूंदें डालें अपने कपड़ों को सुगंधित करने के लिए चक्र के पिछले दस मिनट के दौरान तुकड़ी ड्रायर में शीट डालें।
  • आप इसे दूसरी बार पुन: उपयोग कर सकते हैं, इसे पानी से भिगोकर और प्रत्येक प्रयोग से पहले इसे फैला सकते हैं। यह हर बार जब आप इसे समाप्त कर लें, तो यह देखने के लिए गूँजें कि यह अभी भी प्रभावी है अगर खुशबू फीका हो या अछूत हो गई हो, तो इसे अन्य कपड़ों के साथ वॉशिंग मशीन में डाल दें और फिर तेल की अधिक बूंदें जोड़ें।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप चाहें, तो आप टेंबल ड्रायर के लिए महसूस किए गए गेंदों के साथ ऐसा कर सकते हैं।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सूखी कपड़े अच्छी तरह से चाहे आप उन्हें खुली हवा में डाल दें या ड्रायर का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि वे उन्हें तह करने और कोठरी में रखकर गीली नहीं हैं, अन्यथा ढालना आसानी से पकड़ ले सकते हैं भले ही वे थोड़ा नम हो। उन्हें फांसी या ड्रायर को फिर से शुरू करें अगर वे पूरी तरह से सूखा न लगें
  • भाग 2

    ढालना की गंध को हटा दें
    मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    वह तुरंत अपने गीले कपड़े धोया याद रखें कि मोल्ड जहाँ भी नमी है वहां फैलाना शुरू होता है। ध्यान रखें कि गंदे और गीले कपड़े कपड़े धोने से पहले भी एक उत्पीड़न की गंध दे सकते हैं, भले ही वे छेड़ने के दौरान बदबूदार न हों। इसलिए, यदि आपके पास गीले कपड़े हैं, तो जैसे ही आप इसे निकालते हैं, उतनी ही वॉशिंग मशीन शुरू करें।
    • यदि यह संभव नहीं है, तो गंदे कपड़े धोने की टोकरी में उन्हें ढेर करने से बचें। बदले, उन्हें एक पिछलग्गू, एक कपड़ों की रोटी या बालकनी के किनारे पर हवा डाल दें, इससे पहले उन्हें गंदे कपड़े धोने के बीच में डालें।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    कपड़े धोने की मशीन में फिर से कपड़े धो लें यदि आप कपड़े धोने की मशीन के अंदर कपड़े धोने में भूल गए हैं, तो दूसरी बार इसे खराब गंध को खत्म करने के लिए धो लें जो उस दौरान विकसित हो सकता है। मशीन को उच्चतम संभव तापमान में सेट करें, जब तक कि कपड़ों को नुकसान नहीं पहुंचाता है डिटर्जेंट के बजाय, आप क्लोरीन या हल्के ब्लीच का प्रयोग रंगीन कपड़ों के लिए कर सकते हैं ताकि मिट्टी को हटा दें और गंध को खत्म कर दें। वैकल्पिक रूप से, यदि आप रासायनिक एडिटिव्स का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो सफेद सिरका का उपयोग करें
  • अगर बुरी गंध काफी मजबूत है, तो आपको डिटर्जेंट के साथ तीसरे बार अपना कपड़े धोना चाहिए, ताकि अवशिष्ट धुंध को हटा दें।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा कदम 7 शीर्षक वाला इमेज
    3
    लैवेंडर आवश्यक तेल के साथ मोल्ड को रोकें यदि आप कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने को भूल जाते हैं, तो एक निवारक उपाय करें। धोने के चक्र की शुरुआत में डिटर्जेंट डालते समय लैवेंडर आवश्यक तेलों की कुछ बूंदें जोड़ें। यह एक ऐसा पदार्थ है, जो लंबे समय तक गीला होने के दौरान कपड़ों के बीच बनाने से मोल्ड को रोकता है।
  • इस तरह, मोल्ड कुछ दिनों तक कम से कम विकसित नहीं होगा।
  • छवि बनाने के लिए शीर्षक मेक कपड़े धोने का गंध अच्छा चरण 8
    4
    कपड़े धोने की मशीन को नष्ट कर देता है अगर वाशिंग मशीन खराब गंध का कारण है, तो टोकरी को गर्म पानी से भरें। 480 मिलीलीटर सफेद सिरका जोड़ें। आधे घंटे के लिए समाधान छोड़ दें फिर कपड़े धोने के बिना एक सामान्य धो चक्र शुरू करें एक बार समाप्त हो जाने पर, अंदर सूंघ और यदि आवश्यक हो तो ऑपरेशन दोहराएं।
  • चित्र बनाने वाला शीर्षक मेक कपड़े धोने का गंध अच्छा कदम 9
    5
    प्रत्येक धोने के अंत में टोकरी लगाओ याद रखें कि मोल्ड नम और अंधेरे स्थानों में जड़ लेता है। इसलिए, इसे खाली करने के बाद वॉशिंग मशीन के दरवाज़े को बंद न करें। हमेशा इसे खुला रखें ताकि प्रकाश प्रवेश कर सकता है और अधिक वायु प्रसारित हो सकती है या इसे बंद करने से पहले, यह तब तक हवा दें जब तक टेंबल ड्रायर ने अपना चक्र समाप्त नहीं किया हो।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा कदम 10 नामक छवि
    6



    यदि आवश्यक हो तो कम डिटर्जेंट का उपयोग करें यदि वॉशिंग मशीन अक्सर खराब गंध को बंद कर देती है, तो तरल डिटर्जेंट और फ़ैब्रिक सॉफ्टनर की मात्रा कम करें। ध्यान रखें कि इन उत्पादों में पानी की तुलना में अधिक घनिष्ठ पदार्थ होते हैं, जो हमेशा धुलाई के दौरान पिघल नहीं करते हैं। दूसरे शब्दों में, वे अवशेष छोड़ सकते हैं जो मशीन के अंदर ढालना के लिए प्रजनन मैदान बन जाते हैं।
  • याद रखें कि कई डिटर्जेंट केंद्रित हैं, इसलिए आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं है। यदि अवशेष कपड़े धोने की मशीन में जमा हो जाते हैं, तो निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें।
  • भाग 3

    विशेष रूप से बुरी-महक वस्तुओं का इलाज करें
    लन्डर गंध सुराग अच्छा कदम 11 बनाने वाला इमेज
    1
    उन्हें दूसरे कपड़े से अलग करें यदि एक पोशाक एक अप्रिय गंध को छोड़ देता है, तो उसे गंदे कपड़े धोने के बाकी हिस्सों के साथ टोकरी में नहीं डालिये। जब तक आपके पास इसे धोने का समय नहीं है, तब तक इसे अलग रखें। इस तरह, आप अन्य वस्तुओं को उसी गंध से भिगोते हुए से बचेंगे
    • इसे एक वायुरोधी कंटेनर में रखो अगर आपको डर है कि यह पूरे कमरे को प्रभावित कर सकता है।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 12 शीर्षक वाला इमेज
    2
    छोटे लोड करें यदि आपके पास बहुत गंदे और गंदे कपड़े हैं, तो वॉशिंग मशीन ड्रम भरें मत। उन्हें एक समय में थोड़ा सा धो लें ताकि उनके पास पानी और डिटर्जेंट को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त जगह हो। यदि आपके पास विशेष रूप से गंदे कपड़े का ढेर है, तो उन्हें एक साथ धो लें या उन्हें छोटे लोड में विभाजित करें यदि कई हैं हालांकि, अगर यह केवल आइटम की एक जोड़ी है, तो आप निम्न कर सकते हैं:
  • अन्य गंदी कपड़ों को जोड़ने के बिना, उन्हें स्वयं धोएं
  • अन्य छोटी वस्तुओं के साथ उन्हें धो लें, जैसे मोज़े
  • मेकअप लाँड्री गंध अच्छा चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़े धोने के डिटर्जेंट में भिगोएँ अगर एक वस्त्र धूम्रपान या मछली की गंध को छोड़ देता है (पृथक दाग द्वारा निर्मित खराब गंध के विपरीत), पर्याप्त क्षमता के बेसिन में डिश डिटर्जेंट की कुछ बूंदें डाल दें। फिर इसे गर्म पानी से भरें परिधान जोड़ें और इसे लगभग दस मिनट तक भिगो दें के बाद:
  • वाशिंग मशीन में सब कुछ (डिटर्जेंट, पानी और परिधान) डालें। अपने हाथों से चारों ओर मुड़ें और उसे आधे घंटे तक छोड़ दें।
  • डिटर्जेंट को वॉशिंग मशीन में लोड करें और इसे अपने आपरेशन के लिए उपयुक्त कपड़े धोने के चक्र का चयन करके, ऑपरेशन में डालें, जिसमें स्पिन चक्रों को दागने के लिए भी शामिल किया गया है। उस प्रकार के कपड़े के लिए उच्चतम अनुशंसित तापमान सेट करता है
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 14 नामक छवि
    4
    Pretreat दाग कि बुरा गंध दे। यदि कष्टप्रद गंध एक स्थानीय दाग (उदाहरण के लिए, एक गंदे लंगोट पर) के कारण है, सोडियम बाइकार्बोनेट और पानी का मिश्रण तैयार करें। परिधान कैसे गंदे है, बाइकार्बोनेट के चमचे से शुरू करें और जब तक आप पेस्ट को फैलाने में आसान न हो जाए, तब तक ध्यान दें कि बायकार्बोनेट पूरी तरह से भंग न करें। तब:
  • दाग पर चिपकाना लागू करें इसे लगभग दस मिनट के लिए छोड़ दें;
  • 240 मिलीलीटर सफेद सिरका के साथ टोकरी में पूर्व-परिधान पहनें;
  • वाशिंग मशीन को ऑपरेशन में रखें, स्पिन चक्र सहित सबसे उपयुक्त वॉशिंग चक्र चुनना। उस प्रकार के कपड़े के लिए उच्चतम अनुशंसित तापमान सेट करता है
  • अगर खराब गंध बनी रहती है तो ऑपरेशन दोहराएं
  • भाग 4

    सुनिश्चित करें कि धोने के कपड़े अच्छी गंध रखें
    मेकअप लाँड्री गंध अच्छे चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि संभव हो तो ड्राई कपड़े धोना धोने के समाप्त हो जाने के बाद, कपड़े को कपड़े के बाहर सूखा करने के लिए डाल दें, उन्हें ड्रायर के संचालन के बजाय धूप और हवा में उजागर करें। यह बेहतर है, खासकर अगर कुछ कपड़ों ने गड़बड़ी की बजाय अप्रिय
    • जाहिर है, यह एक अच्छा विचार है, अगर हवा ताजा और साफ है इसलिए, यदि आपका पड़ोसी बारबेक्यू पर मांस बरस रही है, तो आपको ड्रायर का उपयोग करना चाहिए।
  • मेकअप लाँड्री गंध अच्छा कदम 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    साबुन सलाखों का उपयोग करके दराज और अलमारी को नष्ट कर देता है। सुगंधित साबुन सलाखों का चयन करें ताकि साफ धोने के लिए साफ धोया जाए ताकि इसे धोकर धोया जाए। आपको बस कुछ कपास मस्लिन बैग में जगह या एक ही उपयोग के लिए कुछ बैग सिलाई, प्रकाश फैब्रिक है कि खुशबू फैल करने की अनुमति देता है चुनने फिर ड्रेसर के प्रत्येक दराज और कोठरी में इस तरह तैयार साबुन डाल दें।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    जड़ी बूटियों के साथ कुछ सूती बैग भरें यदि आपको अपने कपड़ों पर साबुन की गंध पसंद नहीं है, तो अपने पसंदीदा जड़ी-बूटियों के साथ कपास मस्लील में बैग भरने की कोशिश करें। उन्हें अपने वस्त्रों को सुगंधित करने के लिए दराजों और अलमारियाँ में रखें। आप अपने कपड़ों की जेब में डाल देने के लिए छोटे पॉटपुरी भी बना सकते हैं जिससे उन्हें लंबे समय तक महक रखने में मदद मिलेगी।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा चरण 18 नामक छवि
    4
    कपड़े के उत्पाद के साथ अपने कपड़े छिड़कें अपने सुगंधित कपड़ों को कपड़े स्प्रे डोडोराइज़र के साथ रखें आप एक औद्योगिक उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि फेरिसेज, अगर यह आपके स्वाद के लिए उपयुक्त है, या पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरकर और अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को भरकर तैयार करें।
  • कुछ आवश्यक तेलों में हल्के या हल्के कपड़े होते हैं। अपने कपड़ों पर छिड़ने से पहले, एक परिधान पर एक परीक्षण करें जिसे आप विशेष रूप से यह सुनिश्चित करने की परवाह नहीं करते हैं कि यह दाग नहीं है।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा चरण 1 9
    5
    अलमारी और दराज को नष्ट करता है यदि दांते के अलमारी या छाती एक अजीब गंध का उत्सर्जन करती है जो आप अपने कपड़े पर नहीं डालना चाहते हैं, तो बेकिंग सोडा का एक बॉक्स खोलें और इसे अंदर डाल दें ताकि गंध को अवशोषित किया जा सके। वैकल्पिक रूप से, कॉफी बिछाने के साथ एक बेदाग कंटेनर भरने का प्रयास करें और बेकिंग सोडा के बजाय इसका उपयोग करें। दोनों ही मामलों में, समय-समय पर सामग्री की प्रतिलिपि (लगभग एक महीने में) हो जाती है ताकि यह खराब गंध को अवशोषित कर सके।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वॉशिंग मशीन
    • ड्रायर और / या कपड़े
    • सफेद सिरका
    • सोडियम बाइकार्बोनेट
    • कपड़े धोने का डिटर्जेंट
    • व्यंजन के लिए डिटर्जेंट (वैकल्पिक)
    • आवश्यक तेल (वैकल्पिक)
    • कंटेनर (वैकल्पिक)
    • साबुन सलाखों (वैकल्पिक)
    • कॉटन मलमल बैग (वैकल्पिक)
    • जड़ी बूटी (वैकल्पिक)
    • फैब्रिक एयर फ्रेशनर (वैकल्पिक)
    • कॉफी बिछाने (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com