कैसे एक नमकीन क्लोरीनेटर को साफ करने के लिए

नमक क्लोरीनेटर का उपयोग नमक पानी के पूल में किया जाता है - यह उस प्रणाली का हिस्सा है जो क्लोरीन के प्राकृतिक गठन को मैन्युअल रूप से जोड़ने से बचने की अनुमति देता है, जैसा ताजे पानी के पूल में होता है। कभी-कभी, यह साफ होना चाहिए क्योंकि प्लेटों पर चूने के पैमाने और कैल्शियम जमा जमा होते हैं। इसे देखने के लिए समय-समय पर जांचें कि क्या उसे साफ करने की आवश्यकता है और फिर यांत्रिक क्रिया या रसायनों के साथ आगे बढ़ें।

कदम

भाग 1

क्लोरिनेटर का निरीक्षण करें
स्वच्छ एक नमक सेल कदम 1 शीर्षक छवि
1
बिजली की आपूर्ति बंद करें इस उपकरण पर काम शुरू करने से पहले, आपको सुरक्षा कारणों से बिजली बंद करनी होगी - इकाई के छोटे हिस्सों को तब खोलें जब यह अभी भी सक्रिय हो। अधिकांश स्विमिंग पूल निस्पंदन सिस्टम में स्विच का उपयोग करना आसान होता है जो प्रणाली को चालू और बंद कर देता है।
  • कुछ मामलों में, बस लेखन के आगे सामान्य पैनल पर बटन दबाएं "फिल्टर"जबकि अन्य में एक वास्तविक स्विच या टाइमर है।
  • एक अतिरिक्त निवारक उपाय के रूप में, यह सामान्य विद्युत पैनल पर स्थित क्षेत्र सर्किट ब्रेकर को निष्क्रिय करता है या पूरे पैनल को बिजली की आपूर्ति में बाधित करता है, जिसके बाद यह क्लोरिनेटर चालू सॉकेट को डिस्कनेक्ट करता है।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 2 नामक छवि
    2
    तत्व निकालें बिजली की आपूर्ति में दखल देने के बाद, क्लोरिनेटर को अपने आवास से हटा दें और इसे अच्छी तरह से निरीक्षण करें। आपको धातु के प्लेटों को अंदर देखना होगा - आपको किसी भी कठिनाइयों का सामना नहीं करना चाहिए और आपको पता होना चाहिए कि उन्हें सफाई की आवश्यकता है या नहीं।
  • नमक क्लोरीनेटर के दोनों किनारों को हटाकर इसे हटा दें - आपको दो बड़ी नलिकाएं पाइपों के समान आकार के छोरों को खराब करनी चाहिए। जब आप उन्हें अलग करना चाहते हैं, तो सावधान रहें क्योंकि पानी निकल जाएगा।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जांचें कि क्या कोई भी उथल-पुथल है इस गौण को केवल तभी साफ किया जाना चाहिए, जब फिल्टर पर लियोमेकल जमा होते हैं - यह गंदगी सफेद, सूखी और कुचल होती है, जैसे आप टैप या शॉवर के सिर पर देख सकते हैं। लीमेस्केल डिवाइस की दक्षता कम कर देता है और इसलिए इसे हटाने के लिए आवश्यक है। यदि फ़िल्टर साफ दिखता है, तो इसे वापस जगह में रखिए और एक महीने के बाद एक और निरीक्षण करें।
  • अंदर की ओर वाली धातु की प्लेटों को देखने के लिए यूनिट को झुकाएं - देखें कि क्या खनिजों में खराद हैं
  • स्वच्छ एक नमक सेल कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    एक नियमित जांच करें सबसे नमक क्लोरिनेटर को वर्ष में दो बार साफ किया जाना चाहिए, जबकि कुछ मॉडलों को हर दो महीनों में रखरखाव की आवश्यकता होती है। हस्तक्षेप की आवृत्ति पानी की कठोरता पर सब से ऊपर निर्भर करती है, अर्थात, इसकी चपेटी सामग्री पर - हर 60 दिन या तो जब तक आप यह निर्धारित नहीं कर सकते कि आप एक वर्ष में कितनी बार आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास एक आधुनिक प्रणाली है, शायद यह इसे धोने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह मॉडल एक एकीकृत प्रणाली से लैस है जो खनिजों के संचय को रोकता है।
  • रोशनी पर ध्यान दें- कुछ डिवाइसों में एक स्वत: मॉनिटर होता है जो आपको याद दिलाता है कि निरीक्षण कब करना है
  • भाग 2

    यांत्रिक सफाई
    स्वच्छ एक नमक सेल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी बड़े अवशेषों को निकालें यदि आप गंदगी के किसी भी बड़े टुकड़े देखते हैं, तो उन्हें हाथ से हटा दें, लेकिन केवल अगर आप आसानी से उन तक पहुंच सकते हैं - एक छोटे से मलबे को एक बगीचे की नली या रासायनिक समाधान के दबाव से निकाल दिया जाना चाहिए।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    सबसे पहले, बगीचे नली का उपयोग करें आप पानी की एक धारा के साथ अपने स्वयं की सफाई शुरू कर सकते हैं, यूनिट के एक छोर को यह इंगित करने के लिए देखभाल करने के लिए और इसे chlorinator में प्रवाह इस सरल कार्रवाई opposta- खुलने तक टुकड़े बिखरे हुए हैं, जो डिवाइस में बने हुए हैं बाहर लाना चाहिए दे , साथ ही कुछ चूना पत्थर के टुकड़े।
  • सावधान रहें कि विद्युत प्लग भाग को गीला न करें, क्योंकि यह जलरोधक नहीं है।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    उच्छृंखल झुकाव पानी के दबाव के विकल्प के रूप में आप खनिज जमाओं को नरम करने के लिए प्लास्टिक या लकड़ी के उपकरण का इस्तेमाल कर सकते हैं और उन्हें हटाने की कोशिश कर सकते हैं - धातु के रंग का प्रयोग न करें क्योंकि यह फिल्टर को नुकसान पहुंचाएगा। इस तकनीक के साथ, आप चूना पत्थर के अधिकांश को हटाने में सक्षम होना चाहिए
  • भाग 3

    रासायनिक सफाई
    स्वच्छ एक नमक सेल चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    1
    सभी सुरक्षा उपायों को लें रसायनों का उपयोग करते समय, आपको अपनी सुरक्षा के बारे में सोचना चाहिए। लेटेक्स दस्ताने और काले चश्मे पहनें - केवल एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में आगे बढ़ें, क्योंकि एसिड विषाक्त वाष्पों को छोड़ देता है। आपको एक कार्य सूट डालने या कम से कम अपने हाथों और पैरों को कवर करने पर विचार करना चाहिए।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 9 शीर्षक छवि
    2
    म्यूटिअटी एसिड मिलाएं यह पदार्थ नमक क्लोरिनेटर फिल्टर से लियोमेस्क जमा को समाप्त कर देता है - हालांकि, आपको इसे पतला करना पड़ता है क्योंकि शुद्ध स्थिति में यह बहुत मजबूत है। बाल्टी को संभालने में एक साफ और आसान पानी डालो, फिर एसिड जोड़ें।
  • पानी के पांच हिस्सों और म्यूरीएटिक एसिड में से एक का मिश्रण तैयार करें।
  • कभी भी एसिड पर पानी डालना नहीं, लेकिन हमेशा वाइसवर्सा को आगे बढ़ाना।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्लोरिनेटर को बंद करें एसिड फिल्टर का पर्दाफाश करने का सबसे सरल तरीका यह है कि इकाई में मिश्रण डालना - उपकरण को स्किइंग करने के लिए आगे बढ़ने वाले सफाई समर्थन पर आगे बढ़ें, जहां केबल एक ही समय में बंद हो जाता है समर्थन, ऊर्ध्वाधर स्थिति में क्लोरिनेटर को रखता है, टोपी पर आराम कर रहा है।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    समाधान जोड़ें बाल्टी लें और धीरे से नमक क्लोरीनेटर में पतला एसिड डालना, यह सुनिश्चित कर लें कि ब्वाचियां आपके शरीर तक नहीं पहुंचेंगी। तरल को फिल्टर को डूब जाना चाहिए और इकाई को लगभग पनपने के लिए भरना चाहिए- रासायनिक क्रिया 10-15 मिनट के लिए दें।
  • स्वच्छ एक नमक सेल कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    रोकने की प्रतिक्रिया के लिए रुको। एसिड डिवाइस के अंदर एक फोम बनाता है - यह एक अच्छा संकेत है, क्योंकि इसका मतलब है कि यह गंदगी को खराब कर रहा है। जब उधड़ना बंद हो जाता है, तो प्रक्रिया आमतौर पर समाप्त होती है, हालांकि कुछ मामलों में यह प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक है।
  • इस पल के लिए, समाधान को वापस बाल्टी में डालें।
  • स्वच्छ एक नमक सेल कदम 13 शीर्षक छवि
    6
    पानी के साथ क्लोरिनेटर को साफ करें इसे हटाने के बाद limescale, फिर बगीचे नली लेने के लिए और अच्छी तरह से, इकाई के भीतरी भाग कुल्ला के बाद से एसिड क्लोरो समाप्त इस स्तर के साथ संपर्क में नहीं आना चाहिए, सफाई की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    डिवाइस को अपने आवास में बदलें निस्पंदन सिस्टम पर लौटें - ज्यादातर मामलों में आपको प्रविष्टि दिशा का सम्मान नहीं करना पड़ता है। संबंधित खुलने पर पाइप यूनियनों भाड़, और दीवार आउटलेट में बिजली प्लग दर्ज करें और रीसेट करता है सूचक प्रकाश नियंत्रण पर जलाया था पैनल- तुम सिर्फ तीर के साथ कुंजी ओर इशारा करते हुए या नैदानिक ​​के बटन पर दबाव बनाए रखने के पकड़ तीन सेकंड के लिए
  • स्वच्छ एक नमक सेल चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    8
    अतिरिक्त एसिड रखें या विसर्जित करें आप एक साफ बोतल में पानी और एसिड का मिश्रण रख सकते हैं, हालांकि मूल पैकेजिंग पर दिखाए गए समय सीमाओं के भीतर इसे फेंकना बेहतर है - यह पदार्थ आपके नगरपालिका में खतरनाक कचरे के लिए केंद्र को दिया जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com