कैसे पेंटर साफ करने के लिए

प्यूटर मुख्य रूप से टिन और सीसा, तांबा, विस्मुट या सुरमा की एक छोटी सी राशि से बना एक धातु मिश्र धातु है यह शुरू में एक हल्के भूरे रंग के रंग में आती है, लेकिन समय के साथ धातु ऑक्सीडिस होता है और गहरा हो जाता है। पीला, विशेष रूप से लीड युक्त, आखिरकार काला हो जाता है, और यही वजह है कि उसे उपनाम दिया गया था "काली धातु"। जब वृद्ध जस्ता के ऑक्सीकरण की प्रगति होती है, तो परिणामी मलिनकिरण के रूप में जाना जाता है "सील"। पॉलिश करने से पहले दो बार सोचना बेहतर होता है और पीइटर द्वारा आयुध डिपो को हटाया जाता है, क्योंकि यह एक सुरक्षात्मक परत प्रदान करता है जो इसके मूल्य को सुशोभित करता है। आज का उत्पादित पीला सीसा के अलावा अन्य धातुओं के साथ मिलाया जाता है, ताकि समय से पहले मलिनकिरण से बचने के लिए

कदम

विधि 1

जस्ता सफाई और रखरखाव
स्वच्छ पाइटर चरण 1 नामक छवि
1
एक साफ, सूखे कपड़े के साथ नियमित रूप से अपने जार सजावटी टुकड़े धूल।
  • स्वच्छ पाइटर चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि वे गंदगी जमा कर चुके हैं, तो अपने टुकड़े को गर्म पानी और हल्के डिटर्जेंट के साथ धो लें। यदि आप पेवर उत्पादों की सेवा से खाती हैं, या यदि ये भोजन के साथ संपर्क में आते हैं, तो उपयोग के बाद साबुन के साथ हाथ से उन्हें धो लें। डिशवॉशर में फेंको में न धोएं
  • स्वच्छ पाइटर चरण 3 नामक छवि
    3
    धोने के बाद, एक साफ तौलिया के साथ प्रत्येक टुकड़े को सावधानी से साफ़ करें।
  • विधि 2

    पॉलिश पीटर साफ करें
    स्वच्छ पाइटर चरण 4 नामक छवि
    1
    रजत या अन्य धातुओं के लिए पॉलिश के बजाय पेवर सफाई करने के लिए एक विशिष्ट व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करें एक उत्पाद चुनें जो थोड़ा घर्षण है और निर्माता के सुझावों के बाद ध्यान से अपने टुकड़ों को पॉलिश करें।



  • स्वच्छ पाइटर चरण 5 नामक छवि
    2
    पॉलिश जस्ता साफ करने के लिए पेस्ट तैयार करें
  • धीरे-धीरे तरल पदार्थ को सूखी घटक में जोड़ने के लिए एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए। निम्न संयोजनों का प्रयास करें: कैल्शियम सल्फेट और विघटनयुक्त शराब, या आटा और सिरका।
  • एक नरम कपड़े के साथ, पेस्ट पर पेस्ट को एक दिशा में रगड़ने के लिए ख्याल रखना। जब तक सतह साफ और चमकदार नहीं होती है, तब तक कपड़े के साथ जस्ता पॉलिश करें।
  • किसी भी अवशिष्ट पेस्ट को हटाने के लिए गुनगुने पानी और तटस्थ साबुन से धो लें, फिर एक मुलायम कपड़े के साथ सावधानी से सूखें।
  • विधि 3

    अपारदर्शी पदार्थ साफ करें
    इमेज शीर्षक वाला क्लीन पॉवर चरण 6
    1
    आप पॉलिश जवानों को साफ करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं, या इन विकल्पों में से किसी एक विकल्प के रूप में कोशिश कर सकते हैं:
    • पिमिस या पत्थर मिश्रण करके एक पेस्टी मिश्रण बनाएं "Rottenstone" पका हुआ अलसी तेल के साथ
    • ऊपर वर्णित आटा और सिरका, या कैल्शियम सल्फेट और विकृत अल्कोहल का उपयोग करें, पॉलिश जस्ता को साफ करने के लिए, लेकिन मोटे मिश्रण में थोड़ा नमक जोड़ें, इस प्रकार इस प्रकार थोड़ा घर्षण पेस्ट प्राप्त करें।
  • स्वच्छ पाइटर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    सतह को छिड़कने या क्षति न करने की देखभाल के साथ, ठीक तेल की ऊन के टुकड़े के साथ जस्ता की सतह को हल्का या हल्का ढंग से ब्रश करें। एक छोटे से जस्ता क्षेत्र पर पहले की कोशिश न करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह टुकड़ा को साफ करने के लिए सुरक्षित है।
  • टिप्स

    • एक वृद्ध कास्य नेतृत्व युक्त टुकड़ा ऑक्सीकरण गया है, या वृद्ध उपस्थिति आप इसे देना चाहते हैं और अधिक से अधिक काला हो गया है, धीरे उलझा हुआ कास्य के लिए एक पेस्ट के साथ यह साफ करने के लिए प्रयास करें। सूखे कपड़े से पेस्ट लगाने से धीरे-धीरे रंग हल्का हो जाना। इसे धीरे से साफ करें, फिर इसे अच्छी तरह धो लें जब तक सीलने वांछित रंग तक नहीं पहुंच जाता है तब तक आपरेशन दोहराएं।
    • दूसरी ओर, किसी भी खरोंच को हटाने के लिए, एक बहुत ही सुगंधित इस्पात दस्त पैड प्राप्त करें और परिपत्र आंदोलनों के साथ और हल्के दबाव को हटाए जाने के लिए खरोंच को रगड़ें।

    चेतावनी

    • जस्ता पर चिपकाने के लिए सुक्ष्मकृत ऊन के ऊन का उपयोग करके अधिकांश ऑक्सीकरण हटा दिए जाएंगे, लेकिन इसे असमान रूप से हटा दिया जाएगा और आप मूल सतह को हानिकारक होने का खतरा पा सकते हैं। हम इस पद्धति का उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में करते हैं, ध्यान देना। कुछ लोग पॉलिश जस्ता ऑक्सीडिस को सामान्य प्रभाव को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ना पसंद करते हैं "काली धातु"।
    • पील्टर अपेक्षाकृत कम तापमान पर पिघला देता है और अत्यधिक गर्मी स्रोतों के संपर्क में नहीं होना चाहिए
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com