कैसे तल पर वैक्स पारित करने के लिए

मंजिल मोम पर स्विच और पॉलिश बचाता है, एक गैर पर्ची सतह बनाता है और इसे और अधिक सुंदर और शानदार बना देता है। मान लिया जाये कि आप ठीक ढंग से एक या दो बार एक वर्ष मोम ब्रश उत्पाद और कोई समस्या नहीं लागू होते हैं, आप एक स्थायी और चमकदार सतह बना सकते हैं। एक बार आप एक विशिष्ट पास्ता अपने हाथों और घुटनों पर झुकी रगड़ना था इस प्रक्रिया को करने के लिए, लेकिन आजकल सिर्फ एक मोम कि आप एक कपड़े से फर्श पर स्विच कर सकते हैं खरीदते हैं, बहुत ज्यादा समय खोने के बिना।

कदम

भाग 1

मंजिल तैयार करें
छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 1
1
निर्धारित करें कि सतह का इलाज पहले ही किया जा चुका है। यह एक मंजिल पर मोम पास करना बेहतर है जो पहले से ही इस प्रक्रिया के अधीन हो गया है - वास्तव में, इस प्रकार की सतहें पहनने लगती हैं और समय के साथ, गंदा हो जाते हैं। सबसे पहले, समझने की कोशिश करें कि किस तरह का उत्पाद इस्तेमाल किया गया था: प्राकृतिक (जिसे "मोम" कहा जाता है) या सिंथेटिक ("पॉलिशिंग" कहा जाता है)। पिछले मालिक तुम्हें बताने में सक्षम नहीं है? तो आपको मंजिल की जांच करनी होगी:
  • यदि फर्श चमकदार या चमकदार नहीं है और आप उस सामग्री को महसूस कर सकते हैं जिसे इसे उंगली से छूकर बना है, तो इसका उपचार नहीं किया गया है।
  • टर्पेन्टाइन में भिगोए गए कपड़े के साथ पोंछ या फर्श के एक छोटे से क्षेत्र पर पतले रंग का रंग लगाएं। अगर राग पीले या भूरा हो जाता है, तो मोम पारित हो गया है।
  • यदि कपड़ा किसी भी अवशेष को एकत्रित नहीं करता है, तो फर्श को एक कृत्रिम उत्पाद के साथ पॉलिश किया गया है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 2
    2
    एक मोम या कृत्रिम पोलिश चुनें यदि फर्श का कभी इलाज नहीं किया गया है, तो आप उस सामग्री के लिए उपयुक्त किसी भी उत्पाद का चयन कर सकते हैं जो उसे ढंकते हैं। पॉल्यूरिथीन एक व्यापक समाधान है और चमकती प्रभाव देता है, लेकिन हर एक उत्पाद में थोड़ा भिन्न विशेषताएं हैं, इसलिए कुछ शोध करें और परिणाम प्राप्त करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। क्या पहले से ही इलाज किया गया है? आपको उस प्रक्रिया के आधार पर सही विकल्प बनाना होगा जो पीछा किया गया था:
  • मोम पूरी तरह से हटाना मुश्किल है क्योंकि यह लकड़ी से अवशोषित हो जाता है नतीजतन, फर्श एक सिंथेटिक पॉलिश प्राप्त करने के लिए उपयुक्त नहीं है, जब तक कि आप मोम-आधारित परत को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए कोई पेशेवर किराया न दें। दूसरी तरफ, नए मोम को पिछले एक को हटाने के बाद कठिनाई के बिना लागू किया जा सकता है, अन्यथा आप इसे पुराने स्तर पर सीधे पारित कर सकते हैं यदि यह केवल खरोंच है, गंदा नहीं है।
  • यदि फ़र्श को सिंथेटिक उत्पाद के साथ पॉलिश किया गया है, तो आप एक अपघर्षक डिस्क रखने के बाद एक पालिशर पास कर सकते हैं। इस तरह, आप उत्पाद का एक हिस्सा निकाल सकते हैं और फिर फर्श की उपस्थिति में सुधार करने के लिए दूसरी परत लागू कर सकते हैं। यदि आप यह नहीं बता सकते हैं कि किस प्रकार का पॉलिश है या किसी दूसरे का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आगे बढ़ने से पहले आपको पूरी तरह से पुरानी परत को खत्म करना होगा।
  • यदि आप पहले प्रसारित उत्पाद द्वारा बनाई गई परत को खत्म नहीं करना चाहते हैं, तो आप मोम के बजाय एक पानी आधारित सिलिकॉन पॉलिशर का उपयोग कर सकते हैं। बस फर्श को छूएं और फिर इस उत्पाद के कई परतों को एक कपड़ा के साथ लागू करें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 3
    3
    मंजिल से सभी फर्नीचर और वस्तुओं को निकालें किन भागों को मोम पर निर्धारित करें और कमरे में सबकुछ निकालें। सार्वजनिक स्थानों में, आप लोगों को सूचित करने के लिए संकेत देते हैं कि इन जगहों तक कम से कम आठ घंटे तक पहुंचना असंभव होगा।
  • थोड़ी अधिक सावधानी के लिए, आसन्न क्षेत्रों के किनारों पर चिपकने वाला टेप लागू करें ताकि उन्हें मोम से बचाने के लिए, खासकर अगर वे कालीन या कालीन हो।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि आपको फर्श पर पहले के फैलाव उत्पाद को निकालने की आवश्यकता है। अगर अतीत में इसे मोम या पॉलिश के साथ इलाज नहीं किया गया है, तो आप सीधे समाधान के आवेदन पर जा सकते हैं। इसके बजाय इसे मोम के साथ लेपित किया गया है, लेकिन पुरानी परत में केवल कुछ खरोंच हैं और फीका नहीं हुआ है, आप अभी भी तुरंत मोम लागू कर सकते हैं अन्यथा, आपको उन हिस्सों से पुरानी पॉलिश निकालनी जारी रहनी चाहिए जो अभी भी हैं।
  • भाग 2

    पुराने पोलिश को हटा दें
    छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 5
    1
    अपनी मंजिल के लिए उपयुक्त एक मोम रिमॉयर खरीदें यह समझने के बाद कि उत्पाद का उपयोग किया गया है, "मंजिल की तैयारी" अनुभाग में दिए गए निर्देशों का धन्यवाद, पॉलिसी को निकाल सकते हैं जो समाधान खरीदते हैं और जो इस प्रकार की सामग्री पर सुरक्षित हैं
    • यदि आपको कोई ऐसा उत्पाद नहीं मिल सकता है जो विशेष रूप से आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पॉलिश के प्रकार में फिट बैठता है, तो इसे समाप्त करने के लिए एक सार्वभौमिक समाधान के साथ प्रयास करें। इसे इस्तेमाल करने से पहले फर्श के एक कोने पर कोशिश करो
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 6
    2
    फर्श पर वैक्यूम, अन्यथा यह धूल-सबूत कपड़े या झाड़ू के साथ पोंछे। आप एक विरोधी स्थैतिक कपड़े के साथ क्षेत्र से सभी धूल और गंदगी को हटा सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास झाड़ू नहीं है इसके बाद, आगे के निशान छोड़ने से बचने के लिए स्वच्छ जूते डाल दें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 7
    3
    अपनी सुरक्षा के बारे में सोचो मोम रिमूवर में निहित रसायनों त्वचा के लिए खतरनाक हो सकती हैं या जहरीले धुएं पैदा कर सकती हैं। एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करें और दस्ताने, लंबी बाजू की शर्ट और पतलून के साथ खुद को सुरक्षित रखें गोगल्स और मुखौटा का उपयोग करने के लिए साँस लो अगर यह एक नौकरी है जो लंबे समय ले जाएगा या आप इसे खराब हवादार कमरे में करेंगे।
  • मुखौटा जैविक वाष्पों को रोकने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोअर चरण 8
    4
    लिफाफे के साथ एक कचरा बिन कवर करें और इसे मोम रिमूवर के साथ भरें। एक मजबूत और भारी बैग आपको आसानी से कंटेनर को साफ करने और इसे बाद में पुनः उपयोग करने की अनुमति देता है। पैकेज के निर्देशों का पालन करके समझने के लिए कि आपको कितना चाहिए और यदि आप इसे पानी से पतला करते हैं एक चीर को आसान रखें
  • रद्दी बैग विशेष रूप से एमओपी बाल्टी के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि भविष्य में आप निश्चित रूप से अपने आप को डी-वैक्सिंग अवशेषों के साथ गंदे करके फर्श को साफ नहीं करना चाहते हैं।
  • आप कपड़े के स्ट्रिप्स के साथ एक क्लासिक एमओपी खरीद सकते हैं, अन्यथा किसी भी मंजिल के लिए रैग का उपयोग कर सकते हैं
  • स्वच्छ एक गोल्डफ़िश टैंक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    साफ पानी से एक और बाल्टी भरें और दूसरी चीर लें। आपके पास मोम रिमूवर को लागू करने और हटाने के लिए ज्यादा समय नहीं है, इसलिए साफ करने के लिए अतिरिक्त कपड़े रखना महत्वपूर्ण है। पहले मोम रिमूवर द्वारा गंदे हो जाएगा: आप इसे साफ करने के लिए उपयोग नहीं कर सकते
  • बुफ़ फर्श चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    मोम रिमूवर को कमरे के एक छोर से दूसरे तक फैलाने के लिए चिराग का उपयोग करें। यह उत्पाद मंजिल फिसलन करता है, इसलिए इस पर चलने से बचने के लिए आगे की योजना बनाएं। इसे समान रूप से रगड़ें और मोम रिमूवर को 5-10 मिनट के लिए कार्य करने की प्रतीक्षा करें, लेकिन इसे सूखा न दें.
  • मोम रिमूवर लागू करते समय कपड़े के साथ पॉलिश को रगड़ने का प्रयास करें। आवेदन के कुछ मिनट बाद, यह उत्पाद रंग बदलता है क्योंकि यह पॉलिश के साथ मिलाकर इसे निकालता है।
  • यदि आप बड़े क्षेत्र को सफाई कर रहे हैं, तो एक बार में एक सेक्शन के साथ आगे बढ़ें, ताकि समाधान सूखा न जाए।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 11
    7
    समाधान को भंग करने और इसे समाप्त करने के लिए फर्श स्क्रबर का उपयोग करें (वैकल्पिक)। यदि यह एक विशेष रूप से मांग की जाने वाली परियोजना है, तो इस प्रकार की मशीन (या एक पालीशर) पॉलिश को समाप्त करने के लिए इस्तेमाल किए गए उत्पाद को काम करेगी। वास्तव में, यह एक उपकरण है जो सटीकता के साथ सब कुछ निकालता है
  • यदि आप फर्श स्क्रबर का उपयोग करते हैं, तो घूर्णन ब्रश या उचित डिस्क का उपयोग करके क्षेत्र को रगड़ें।
  • यदि आप एक पालिशगर का उपयोग करते हैं, तो घर्षण डिस्क को रखें। सबसे अधिक मांग वाली नौकरियों के लिए कई आवश्यकता हो सकती है
  • रिफ़िनिश लकड़ी फर्श चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    मंजिल के किनारों और कोनों से मोम को रगड़ें आप इसे करने के लिए एक स्पंज का उपयोग कर सकते हैं, अन्यथा एक वस्तु लेते हैं जिसमें ब्लेड और एक लंबे हैंडल है, जैसे एक खुरचनी यदि आप किसी विशेष उपकरण को खरीदना नहीं चाहते हैं, तो किसी भी तेज और सपाट लेख, जैसे कि एक रंग, पर्याप्त होगा। मोम पदच्युत द्वारा फिसलन किए गए फर्श पर जाने के बिना, किनारों से मोम को निकालने के लिए ब्लेड का उपयोग करें, जहां इस उत्पाद के साथ समाप्त करने और चिराग को हटाना मुश्किल है।
  • अगर स्क्वार्टिंग बोर्डों ने मोम के अवशेष एकत्र किए हैं तो आपको उन्हें भी घुसने की ज़रूरत हो सकती है यदि आप वॉशर-ड्रायर का उपयोग करते हैं तो आप इस भाग के लिए एक विशेष डिस्क खरीद सकते हैं
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फॉअर चरण 13
    9
    मोम पदच्युत निकालें और भाप क्लीनर या स्क्रबर-ड्रायर के साथ पूरा करें उत्पाद को हटाने के बाद इसे करें, लेकिन समाधान से पहले सूख गया है। यदि आप एक स्वचालित मशीन के साथ काम करते हैं, तो सही एसेसरी रखने के बाद इसे इकट्ठा करें। एक अन्य विकल्प एक भाप क्लीनर का उपयोग करना है
  • यदि एक अनुभाग सूखना शुरू होता है, तो बाल्टी से थोड़ा पानी डालना, जिसमें साफ रखने के लिए इसे नम रखने के लिए।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लोर चरण 14
    10
    एक साफ राग और पानी का उपयोग करके फर्श धो लें यह सुनिश्चित करने के लिए कई बार कुल्ला करें कि आपने पूरे समाधान को समाप्त कर दिया है आप इस उत्पाद के एक neutralizer को पानी में जोड़ सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि अगले मोम पास का पालन करता है। क्या आप इसे खरीदना नहीं चाहते हैं? आपको सिर्फ कई बार कुल्ला करने की ज़रूरत है
  • आप इस कदम के लिए वॉशर-ड्रायर का भी उपयोग कर सकते हैं, मान लें कि आप डिस्क को पहले बदलते हैं। उसी उत्पाद का उपयोग न करें जो आपने उत्पाद को लागू करने के लिए इस्तेमाल किया था।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 15
    11
    इस्तेमाल किए गए सभी उपकरणों को धो लें मशीनों के पाइपों और टैंकों के आंतरिक भागों सहित सावधानी से उन्हें साफ करें उन्हें गंदे छोड़कर, समाधान सूख जाएगा और कठोर, उन्हें बर्बाद कर देगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 16
    12
    फर्श को पूरी तरह से सूखने दें जब तक यह पूरी तरह से सूखा नहीं है तब तक वैक्सिंग शुरू न करें, अन्यथा यह उत्पाद ठीक से पालन नहीं करेगा। आप प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कमरे में एक प्रशंसक चालू कर सकते हैं।
  • भाग 3

    मंजिल पर मोम पास करें


    छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोअर चरण 17
    1
    निर्माता के निर्देशों का पालन करें यदि आप मोम के बजाय कृत्रिम पोलिश का उपयोग करते हैं तल मोम एक प्राकृतिक उत्पाद है जो लकड़ी के छिद्रों द्वारा अवशोषित होता है। यदि आप एक सिंथेटिक समाधान का उपयोग करके समान परिणाम बनाने का प्रयास करते हैं जो सामग्री से जुड़ा होता है, तो आपको पैकेज पर विशिष्ट निर्देशों का पालन करना होगा।
    • पॉल्यूरिथेथन, आज सबसे अधिक व्यापक पॉलिशिंग एजेंट, को कमरे के एक तरफ से दूसरे तक पहुंचने और जितनी जल्दी संभव हो उतना जल्दी से लागू किया जाना चाहिए। मंजिल नम को रखने के लिए परतों को मढ़वाया जाना चाहिए आपको वाष्प मुखौटा डालना चाहिए और एक प्रशंसक को एक रणनीतिक स्थिति में बदलना चाहिए जैसा कि आप जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फॉअर स्टेप 18
    2
    मंजिल को स्वीप करें और जब तक यह संभव हो तो साफ न हो जाए। सभी गंदगी और यहां तक ​​कि छोटे अवशेषों को इकट्ठा करने के लिए एक माइक्रोफ़ीबर कपड़ा का उपयोग करें। जो कुछ भी आप समाप्त नहीं करते हैं वह संभवतः मोम द्वारा तय हो जाएगा, इसलिए जब तक आप इसे हटा नहीं देते, तब तक वह वहां रहेगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 1 9
    3
    एक नया कपड़े या मोम applicator का उपयोग करें। कभी भी पुराने रग का उपयोग न करें, चाहे कितना गंदे दिखता है तलछट को साफ करने के लिए इस्तेमाल होने वाले कपड़े शायद मोम में अवशेषों को पेश करेंगे, नतीजे का नतीजा करेंगे।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोअर चरण 20
    4
    एक कचरा बैग के साथ एमओपी बाल्टी को कवर करें और फर्श मोम से भरें। यह उत्पाद को बाल्टी से चिपकाने से रोकता है और इसे भविष्य के उपयोग के लिए बर्बाद कर देता है। यदि आप एक मोम applicator का उपयोग करते हैं, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं। ये लत्ता विशेष रूप से बाहरी सतह के माध्यम से सीधे उत्पाद को अवशोषित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो बिछाने के दौरान संपर्क में आता है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 21
    5
    इसमें मोम चीर रखो कपड़े को मोम में डुबाना या उत्पादक के किनारे पर उत्पाद डालना जो सतह के साथ संपर्क में आएगा। अगर राग की सूख जाती है, तो आपको एमओपी बाल्टी के रेंगिंग का इस्तेमाल करना चाहिए या इसे कंटेनर के अंदरूनी तरफ से दबाएं। इसे बहुत अधिक मत डालना: लेंस मोम से सिक्त हो गया है, यह सूखे या टपकता नहीं होना चाहिए।
  • स्वच्छ पॉल्यूरिनेथन लकड़ी के फर्श चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक समय में मंजिल के एक छोटे से हिस्से पर मोम लागू करें कमरे के एक छोर से दूसरे तक आगे बढ़ें, ताकि बाहर निकलने के लिए मोम के हिस्से पर कदम न निकलना पड़ सकता है यदि आप एक समय में केवल एक क्षेत्र पर बहुत अधिक मोम पास करने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद छोटे बिंदुओं की उपेक्षा करेंगे या असमान रूप से इसे रोल करेंगे।
  • यदि पहली परत बहुत मोटी है, तो सभी मोम ठीक से ठीक नहीं हो सकते हैं। अधिकता से फर्श पर ड्रिप करने के लिए नहीं सावधान रहें और केवल नम, कपड़े नहीं लथपथ कपड़े का उपयोग करें।
  • एक बार जब आप समान रूप से मंजिल के एक भाग को कवर करते हैं, तो एक समान सजा प्राप्त करने के लिए एक ही दिशा में व्यापक पास करें। अब, आप अगले अनुभाग में जा सकते हैं
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर स्टेप 23
    7
    रुको जब तक यह पूरी तरह सूख नहीं। इसे लगभग आधे घंटे लगना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से गीला क्षेत्रों के लिए आपको अधिक इंतजार करना पड़ सकता है हवा में 10 मिनट तक शुष्क होने के बाद, आप कमरे में एक प्रशंसक को चालू कर सकते हैं ताकि प्रक्रिया तेज हो, लेकिन सीधे सतह पर यह इंगित न करें। यह मोम की कार्रवाई में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • अपेक्षित सुखाने के समय के बारे में अधिक जानने के लिए मोम लेबल पढ़ें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोअर स्टेफ 24
    8
    उसी दिशा में अन्य परतें लागू करें पहली कोट के बाद पूरी तरह से सूख गया है, फिर मोम फिर से मोम। इसे अनुभागों में करने के लिए याद रखें और योजना करें कि आप उस कमरे के एक छोर से दूसरे स्थान पर कैसे आगे बढ़ेंगे, बिना कदम।
  • आपके द्वारा खरीदा गया उत्पाद की पैकेजिंग, अनुशंसित संख्याओं को इंगित करनी चाहिए। अन्यथा, तीन या चार पतले हिस्सों से ज्यादा खिंचाव न करें रोकें अगर मोम पीला हो जाए
  • आठ घंटे के आखिरी पास के बाद सतह या स्थान वस्तुओं पर कदम न रखें: यह आपको एक सही परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 25
    9
    उन्होंने तुरंत सभी उपकरणों को धोया। यदि आप मोम को सूखने दें, तो इसे निकालना बहुत मुश्किल होगा। गर्म पानी और साबुन के साथ उन्हें अच्छी तरह धो लें यदि आप उन्हें पुन: उपयोग करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 26
    10
    मोम द्वारा संकेत दिया जाता है तो कई बार फर्श को पोलिश करें। कई उत्पादों को इसकी आवश्यकता नहीं है और सतह को एक पास के साथ चमकदार बनाते हैं। दूसरों को एक applicator या पालिशर के उपयोग की आवश्यकता होती है विशेष उपकरण नहीं है? परिपत्र गति के साथ फर्श को पॉलिश करने के लिए आपको बस एक सरल, स्वच्छ, झरझरा कपड़ा है।
  • यदि आप अपने हाथों और घुटनों को मंजिल पर रखकर पॉलिश नहीं करना चाहते हैं, तो एक एमओपी के सिर के आसपास के कपड़े को बांधें
  • आप पालिशगर में एक रेतीली डिस्क रख सकते हैं और फर्श को खत्म करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • भाग 4

    एक पॉलिश फ्लोर की देखभाल करें
    छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 27
    1
    नियमित रूप से सतह पर मोम फिर से लागू करें लकड़ी की छत को हर 6-12 महीनों में मोम की एक नई परत मिलनी चाहिए। Vinyl फर्श हर छह महीने पॉलिश किया जाना चाहिए और यह सिरेमिक या पत्थर के उन लोगों के लिए लागू होता है
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 28
    2
    उत्पाद-लथपथ टुकड़े का उपयोग न करें और उन सतहों को न धोएं जिन पर आप पानी से निकल पड़े हैं इस समाधान के घटक जलरोधक नहीं हैं, इसलिए पानी की लकड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बजाय, एक नमक कागज तौलिया के साथ दागों को दूर करें। लकड़ी की छत के अलावा अन्य विनील सतहों या अन्य सतहों को नम, गैर-भिगोने वाले कपड़े से साफ किया जा सकता है।
  • यह नियम पॉल्यूरिथेन के साथ लगाए गए लकड़ी के लिए वैध नहीं है, जिसे 1 लीटर पानी और 60 मिलीलीटर सिरका के मिश्रण से सजे हुए कपड़े का उपयोग करके धोया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 2 9
    3
    पोलिश फ्लोर अगर प्रतिभा कम होनी चाहिए। चमकीले सतह को चमकाने के लिए छिद्रपूर्ण या चमकाने वाले कपड़े का उपयोग करें इस कदम को तुरंत आवेदन से मोक्स के लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 30
    4
    मोम का मोम जब पीला या लुप्त हो जाता है यदि आप इसे मैन्युअल रूप से नहीं करना चाहते हैं, तो थोड़ा घर्षण डिस्क रखने के बाद एक पालिशर का उपयोग करें - मोम के इस छोटे हिस्से को निकालने के लिए इसे पास करें।
  • अच्छी तरह से संरक्षित सतह को पुनः बनाने के लिए आपको फीका एक को हटाने के बाद मोम के एक या दो नए परतों को लागू करना चाहिए।
  • यह कई सालों के लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए, बशर्ते फर्श का ठीक से इलाज किया गया है।
  • टिप्स

    • एक मोम के पास और दूसरे के बीच फर्श को ताज़ा करने के लिए एक पालिशगर उपयोगी होता है सतह को चमकाने से निशान हटा दिए जाते हैं और उनकी प्रतिभा को नवीनीकृत कर देते हैं। आप एक विशेष टोपी के साथ पॉलिश ब्रश भी कोट कर सकते हैं और कालीन को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • जिस फर्श पर मोम पार किया गया है वह गंदगी से आसानी से क्षतिग्रस्त हो गया है। नतीजतन, पॉलिश फर्श के लिए उपयुक्त डिटर्जेंट का उपयोग करके, नियमित रूप से सतह को धोने और धो लें। जूते से गंदगी एकत्र करने के लिए प्रत्येक घर के प्रवेश के सामने कालीनों को रखो या प्रवेश करने से पहले उन्हें निकालने के लिए अपने परिवार से पूछें।
    • यदि आप फर्श से पुराने चमकाने वाले समाधान को केवल आंशिक रूप से निकाल सकते हैं, तो प्रक्रिया को दोहराएं। यदि मोम रिमूवर इतना प्रभावी नहीं है, तो आपको इसे एक मजबूत एक के साथ बदलना होगा
    • यदि आप कुछ दिनों बाद एक और सतह को पॉलिश करने की योजना बनाते हैं, तो कचरे के थैले में गीला एमओपी के सिर को रखें और उसे नम रखने के लिए बंद करें।

    चेतावनी

    • कभी मोम को हटाने के लिए ब्लीच और अमोनिया का मिश्रण न करें: बिल्कुल विषाक्त और खतरनाक धुएं को छोड़ दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोम
    • कपड़ा
    • बाल्टी
    • कचरा बैग
    • छिछोरा तौलिया या चमकाने स्पंज (वैकल्पिक)
    • स्वचालित वॉशर-ड्रायर या पॉलिशिंग मशीन (वैकल्पिक)
    • पुरानी मोम या चमकाने परत को खत्म करने के लिए:
    • dewaxer
    • पानी
    • 2 बाल्टी
    • 2 लत्ता
    • स्पैटुला, स्पंज या ब्लेड के साथ उपकरण और लंबे समय से संभाल
    • भाप या वॉशर-ड्रायर के साथ वैक्यूम क्लीनर
    • मोम रिमूवर को बेअसर करने के लिए उत्पाद (वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित)
    • चिपकने वाली टेप (वैकल्पिक)
    • चमकाने की मशीन (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com