कैसे वाइनर के साथ गार्डन का इलाज करने के लिए

क्या आप जानते हैं कि आप सामान्य सिरका को एक जड़ी-बूटियों, कवकसाथ और पर्यावरण-स्थायी कीटनाशक उत्पाद के रूप में उपयोग कर सकते हैं?

कदम

गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
छिड़क जहां यह आवश्यक है सबसे पहले, यदि आप बगीचों में कीटों और छोटे जीवों से पीड़ित हैं, तो आपको अब चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप बिल्लियों को दूर रखना चाहते हैं, तो अनिलुटेड सिरका को स्प्रे करें जहां आप उनकी उपस्थिति को ख़तरनाक करना चाहते हैं, खासकर उन रेतबेंचों में जहां आप बच्चों को खेलते हैं, कि बिल्लियों आमतौर पर निजी कूड़े के रूप में इस्तेमाल करना पसंद करती हैं! रेत के किनारों के आसपास बहुत सारे सिरका छिड़कें और बारिश के बाद फिर से इसे फिर से याद रखें।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    खरगोशों को निकालने के लिए, सीओब्स को सिरका में डुबो दें क्या आप सब्जियां, खासकर बीन्स और मटर खाते हैं? दो घंटे के लिए शुद्ध सिरका में cobs डुबकी जब तक वे पूरी तरह से भिगो हो जाते हैं। अगर आप चाहें, तो आप उन्हें रातोंरात भी सोख सकते हैं फिर वनस्पति उद्यान के चारों ओर हर जगह रणनीतिक योजना बनाएं। वे खरगोशों को तब तक दूर रखेंगे जब तक कि आप उन्हें हर दो सप्ताह में सिरका में सूख सकते हैं।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 3
    3
    प्रवेशद्वार छिड़कने के लिए चींटियों से छुटकारा। क्या आपके पास चींटी समस्या है? यहां तक ​​कि इस मामले में आप शुद्ध सिरका लागू कर सकते हैं और आप देखेंगे कि चींटियों का अब तक संपर्क नहीं होगा। यह उपचार बहुत उपयोगी है यदि आपको अपने घर में प्रवेश करने वाला निशान लगता है। बस पहुंच को स्प्रे करें और हर दूसरे दिन इसे पुन: लागू करें जिससे कि आप उन्हें दूर रख सकें।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 4 नामक छवि
    4
    इसे एक पर्यावरण-स्थायी कीटनाशक के रूप में उपयोग करें घोंघे असली परजीवी हैं, क्योंकि वे सभी सब्जियां खाती हैं, विशेष रूप से छिलके और पौधे। इस मामले में, सिरका एक जहर की तरह काम करता है, क्योंकि सीधे घोंघे पर छिड़काव किया जाता है, यह उन्हें मार देगा। आप ठीक उसी तरह घोंघे का इलाज कर सकते हैं हालांकि, जब से सिरका भी एक जड़ी-बूटिषी है, सावधान रहें, जहां यह छिड़का जाता है। उदाहरण के लिए, ऋषि, यदि यह गलती से सिरका के संपर्क में आता है, तो मर जाता है
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने फलों के पेड़ को बचाओ क्या वे संभवतः फल मक्खियों से आक्रमण कर रहे हैं? यह कोशिश करो फल मक्खियों के लिए बाहर आओ, यह घातक और प्रभावी है 240 मिलीलीटर पानी, आधा गिलास साइडडर सिरका, 60 ग्राम चीनी और 1 बड़ा चम्मच गुड़ लें। इसे एक साथ मिलाएं लिड्स के बिना कुछ पुराने टिन के डिब्बे लें और फ्लश हैंडल लागू करने के लिए विपरीत छोर में दो छेद बनाएं। हैंडल सुरक्षित करें और प्रत्येक में 2.5 सेमी का मिश्रण सम्मिलित कर सकते हैं। प्रत्येक पेड़ पर 2-3 डिब्बे रुको। उन्हें भरने के लिए नियमित रूप से जाल की जांच करें और यदि आवश्यक हो तो उन्हें साफ करें।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 6 नामक छवि शीर्षक
    6
    अपने उपकरण को सुरक्षित रखें अपने बगीचे के उपकरण के साथ अपने बगीचे में खुदाई करने के बाद, उन्हें सिरका की पतली बाल्टी में भिगोने रखें यह कवकनाशक के रूप में कार्य करता है और जो कुछ भी संभवतः घातक हो सकता है मारता है, ताकि जब आप अगली बार उनका उपयोग करते हैं तो क्रॉस संदूषण की किसी भी संभावना को समाप्त करने के लिए।



  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    फेंगनासाइड के रूप में सिरका का उपयोग करें क्या आपके बगीचे के पौधे पीड़ित हैं और गुलाब का काली धब्बे या अन्य कवक रोगों से प्रभावित हैं? सफेद सिरका के 2 चम्मच ले लें और इसे 4 लीटर कंपोस्ट चाय के साथ मिलाएं। अब इस मिश्रण के साथ अपने बगीचे के पौधों को छिड़क दें और अंतर देखें। गुलाब के लिए, विधि थोड़ा अलग है। साइडर सिरका के 3 tablespoons ले लो, और उन्हें अपने पानी को फंगल रोगों से नियंत्रित रखने के लिए 4 लीटर पानी में जोड़ें। बेशक, गुलाब पर भी खाद चाय मत भूलना, सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए। पाउडर फफूंदी के लिए सेब सिरका के 2-3 चम्मच लेते हैं, उन्हें 4 लीटर पानी में जोड़ें और पौधों पर मिश्रण स्प्रे करें। यह उपचार समस्या को नियंत्रण में रखने में मदद करता है।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 8
    8
    मिट्टी की अम्लता बढ़ जाती है आपकी पौधों जैसे अज़ेलेस, बागिया और रोडोडेंड्रॉन्स किस प्रकार अम्ल मिट्टी की आवश्यकता होती हैं? वे चाहिए के रूप में खिल? यदि ऐसा नहीं है, तो मिट्टी की अम्लता बढ़ जाती है। उन क्षेत्रों में जहां पानी कठिन है, 240 मिलीलीटर सिरका को 4 लीटर नल के पानी में जोड़ें। इस तरह से मिट्टी में मौजूद लोहे को भी मुक्त कर दें ताकि पौधों का इस्तेमाल किया जा सके। और अगर आपके बगीचे में बहुत चूना है, तो इसे बेअसर करने के लिए सिरका जोड़ें।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    घास से लड़ने के लिए सिरका का उपयोग करें असामयिक या मातम क्या आपके पास अपने रास्ते के किनारों पर या पत्थर के किनारों पर मातम किया जाता है कि आप मैन्युअल रूप से निकाल नहीं सकते हैं? पर्यावरण के लिए जहरीले जड़ी-बूटियों का उपयोग न करें। बल्कि, यह एक पर्यावरण-स्थायी विकल्प पर लागू होता है 1 लीटर उबलते पानी, नमक के 2 बड़े चम्मच और सिरका के 5 चम्मच ले लें यह सब एक साथ हिलाओ, और यह अभी भी गर्म है, जबकि जड़ी बूटियों पर यह डालना "दोषी पाया"।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 10 नाम की छवि
    10
    अंकुरण में सुधार क्या आप जानते हैं कि आप सिरका के बीज अंकुरण सफलता दर में सुधार कर सकते हैं? यह उन बीजों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो अंकुरित करने के लिए और अधिक कठिन हैं, जैसे कि शतावरी और ओकरा, समन्वित और सुबह की महिमा। सबसे पहले, धीरे से मोटे अनाज के दो टुकड़ों के बीच के बीज को रगड़ें। फिर उन्हें 500 मिलीलीटर गर्म पानी, 125 मिलीलीटर सिरका और तरल डिटर्जेंट के एक स्प्रे में रातोंरात विसर्जित करें। उन्हें अगले दिन सामान्य रूप से संयंत्र करें आप एक ही विधि का पालन कर सकते हैं, लेकिन बिना साल्सा के पेड़ के लिए, नस्टर्टियम, अजमोद, बीट्रोट और पार्सनिप के लिए।
  • गार्डेन विद व्हिनेगर चरण 11
    11
    बीच में झड़पें बंद करो मुर्गियाँ. और अंत में, क्या आपकी मुर्गियां एक-दूसरे के साथ मिलती हैं? अपने पानी में साइडर सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें, और वे बंद हो जाएंगे!
  • टिप्स

    • कार्य के ऊपर वर्णित सभी विधियां तब तक काम करती हैं जब तक आपको याद आती है कि जब भी बारिश हुई तो सिरका समाधान हर बार पुन: लागू करना चाहिए।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आप किसी एसिड उत्पाद के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए अपनी आंखों की रक्षा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com