कैसे एक हर्बसाइड बनाने के लिए

रासायनिक जड़ी बूटी पर्यावरण के लिए विषाक्त हैं और जोखिम में मधुमक्खियों और अन्य उपयोगी कीटों के साथ-साथ वितरण क्षेत्र में खेल रहे जानवरों और बच्चों को भी शामिल है। एक विकल्प के रूप में, आप आम उत्पादों का उपयोग कर एक घर का हर्बिसाइन बना सकते हैं। अपने मामले में सबसे अच्छा काम करता है कि herbicide खोजने के लिए सामग्री के विभिन्न संयोजनों की कोशिश करो।

कदम

विधि 1

प्राकृतिक स्प्रे हर्बासाइंस
मेक वीड किलर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
दो कप (400 मिलीलीटर) सफेद सिरका या सेब के साथ भाग सिरका में एसिटिक एसिड होता है जो मादा को मारता है।
  • मेक वीड किलर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    केंद्रित नींबू का रस के दो या तीन चम्मच जोड़ें। नींबू का रस में उच्च स्तर के साइट्रिक एसिड होता है, एक अन्य हर्बसाइड या तो अकेले या सिरका के साथ संयुक्त होता है
  • मेक वीड किलर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिक्स जिन या अल्कोहल के 30 मिलीलीटर मिलाएं
  • मेक वीड किलर चरण 4 नामक छवि
    4
    डिश साबुन के एक या दो चम्मच जोड़ें। डिश डिटर्जेंट, तरल या तरल डिटर्जेंट dishwashing प्रभावी है। साबुन, तलवार की बाहरी सुरक्षात्मक परतों पर हमला करता है, जिससे उन्हें हमला करने के लिए कमजोर पड़ता है।
  • मेक वीड किलर चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    5
    पानी के साथ जड़ी बूटी को पतला। आप शुद्ध समाधान का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक 50% से 90% कमजोर पड़ने सर्वश्रेष्ठ है। बराबर भागों में एक मिश्रण के साथ भाग, फिर परिणाम प्राप्त करने के आधार पर फिर से जोड़ना या आगे ढंलना मिश्रण करें।



  • मेक वीड किलर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक प्लास्टिक स्प्रे बोतल में समाधान डालो अगर यह पौधों के करीब है जो आप मारना नहीं चाहते हैं तो बारिश के बजाए सीधे जेट के साथ इसका प्रयोग करें। जड़ी-बूटियों के साथ भेदभाव नहीं होता है: यह उन सभी पौधों को गला घोंट देगा जिनके साथ संपर्क में आता है।
  • विधि 2

    अन्य विधियां
    मेक वीड किलर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    नमक का उपयोग करें इस विधि का प्रयास करें यदि आप एक क्षेत्र है जहां आप संयंत्र या कई वर्षों के लिए कुछ भी बोना का इरादा नहीं रखते मातम उन्मूलन करने के लिए चाहते हैं - फुटपाथ और फुटपाथ दरारें आसपास उदाहरण के लिए। नमक मूस को मारता है और मिट्टी द्वारा अवशोषित होती है, विकास को अवरुद्ध करता है। आप इसे दो तरीकों से फैल सकते हैं:
    • गर्म या गुनगुने पानी में अर्ध कप नमक (120 मिलीग्राम) भंग करें। यह स्प्रेयर को भरने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। किसी प्रकार का नमक ठीक है। कुछ आम टेबल नमक की सिफारिश करते हैं, अन्य रॉक एलम का सुझाव देते हैं।
    • सूखा नमक लागू करें इसे पानी में भंग करने के बजाय, आप इसे पानी से पहले और बाद में मातम पर सीधे फैला सकते हैं। नमकीन और नमक को फिर से छिड़कें
  • मेक वीड किलर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उबलते पानी के साथ घास को मार डालो उस पानी को भूनने के एक पॉट पर फेंक दें, जहां आसपास के पौधों का नाश नहीं हो सकता है। आपको इस ऑपरेशन को कई बार और कई दिनों के लिए दोहराना होगा।
  • मेक वीड किलर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ अंडे उबालें। कुछ लोगों ने पाया है कि पानी उबलते अंडे सामान्य पानी की तुलना में तेजी से मादा को मारता है। जैसे ही आप अंडे निकाले जाते हैं, उतनी ही तियान पर इसे डालें
  • टिप्स

    • घास से छुटकारा पाने के बाद, उन्हें फिर से बढ़ने से रोकने के लिए पत्थरों, कंकड़ या गीली घास का इस्तेमाल करें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com