कैसे एक घर का बना वजन सेट बनाने के लिए

आप घर में कई आम वस्तुओं के साथ शारीरिक ताकत और फिटनेस को बढ़ाने के लिए भार बना सकते हैं। दूध का कटोरा, डिब्बे और हर दिन आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले विभिन्न मदों के आकार में रहने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यहां पैसे बचाने के लिए और एक ही समय में प्रशिक्षित कायाकल्प बनाए रखना है।

कदम

विधि 1

घर का बना हल्की हल्की भवन
1
दूध कंटेनर का उपयोग करें पानी, रेत, पत्थर या सीमेंट के साथ एक साफ प्लास्टिक भरें। सुनिश्चित करें कि कनस्तर में एक हैंडल है - आपको दोहराव को पूरा करने के लिए इसका उपयोग करना होगा। एक सामान्य वजन या हैंडलर के रूप में कन्सेन को बढ़ाने और कम करने के लिए संभाल का उपयोग करें।
  • इन भारों के साथ, आप मछलियां कर्ल, त्रिशूल अभ्यास और कंधे लिफ्टों प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • 2
    डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ उठाता है डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ आप रख सकते हैं उत्कृष्ट कामचलाऊ वजन यह सलाह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप शुरुआत कर रहे हैं और धीरे - धीरे पेशियों को बनाने की तलाश कर रहे हैं भारी वजन या चिकित्सा गेंदों जैसे बड़े भोजन का उपयोग करें
  • 3
    प्लास्टिक की बोतलों के साथ डंबल्स बनाएं पानी और शीतल पेय की प्लास्टिक की बोतलों का निपटान करने के बजाय, उन्हें पानी के साथ भरें, या पत्थर या रेत के साथ। जब आप उन्हें भरते हैं, उन्हें तौलना सुनिश्चित करें, तो आपके पास एक ही वजन के दो डंबल हैं। बोतल उठाएं जैसा कि आप एक हैंडलर के साथ करेंगे
  • 4
    प्लास्टिक की बोतलों के साथ हथियारों के लिए वजन बनाएँ डंबल्स की तरह पानी की बोतलों का उपयोग करने के बजाय, इस पद्धति में कतरों की तरह हथेलियों को अधिक बोतल संलग्न करना शामिल है। बोतलों को बांधने से पहले, उन्हें रेत से भरें अधिक वजन प्राप्त करने के लिए, रेत के साथ बोतल भरने के बाद पानी जोड़ें।
  • जब आप प्लास्टिक की बोतलें भरे हैं, तो टेप का उपयोग करने के लिए उन्हें बांह की कलाई में बांधें टेप को त्वचा को छूना नहीं चाहिए - यह केवल एक साथ बोतलों को पकड़ना होगा। अपनी बाहों को फिसलने से उन्हें रखने के लिए बोतलें निचोड़ लें
  • 5
    एक बास्केटबॉल के साथ एक दवा गेंद बनाएं एक पुराने बास्केटबाल लें और एक ब्लैक पट्टियों में छेद खोदें। छेद को काफी बड़ा होना चाहिए ताकि आपको फ़नल के साथ सामग्री सम्मिलित कर सकें। छिलके में फ़नल रखें और गेंद को रेत या पत्थरों से भर दें, जब तक आप वांछित वजन तक नहीं पहुंच जाते। छेद को भरने के लिए एक साइकिल टायर मरम्मत किट का उपयोग करें (यदि आप उस किट नहीं है तो आप पार्सल टेप का उपयोग कर सकते हैं)। अब आप गेंद को एक दवा गेंद के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 6
    मोजे के साथ कुछ कफ बनाएं सूखे सेम के साथ साफ मोजे भरें। वैकल्पिक रूप से, वजन बढ़ाने के लिए पत्थरों या छोटे पत्थरों का उपयोग करें जुर्राब के खुले हिस्से को सीवे या पेस्ट करें फिर, दो वस्तुओं को एक साथ सिलाई, या वेल्क्रो की एक पट्टी को आसानी से खोलने के लिए खोलें
  • वजन समायोजित करने के लिए पैमाने का उपयोग करें इच्छित वजन प्राप्त करने के लिए जुर्राब भरें, फिर अतिरिक्त कपड़े काट लें यदि आप वजन में वृद्धि करना चाहते हैं, लेकिन जुर्राब के अंदर की जगह खत्म हो गई है, तो एक बड़ा एक का उपयोग करें।
  • एक जुर्राब को चुनने पर, यह सुनिश्चित करें कि यह आपकी कलाई के चारों ओर टाई करने के लिए पर्याप्त है यदि जुर्राब बहुत लंबा है, तो कलाई को लपेटने के लिए आवश्यक सीमा तक इसे भरें, फिर इसे बंद करने से पहले अतिरिक्त कपड़े काट लें।
  • 7
    चावल या सेम के पैक का उपयोग करें यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो ये पैक्स मिनी-वेट के रूप में उत्कृष्ट हैं आप मछलियां कर्ल और अन्य सरल अभ्यास के लिए पेंट्री से सीधे उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • 8
    हाथों के लिए वजन प्राप्त करने के लिए साइकिल के ट्यूबलर टायर को काटें। एक साइकिल की भीतरी ट्यूब लें और उसे समान लंबाई में काट लें। सुनिश्चित करें कि पाइप का अंत तंग है, फिर इसे रेत के साथ भरें कुछ टेप के साथ दूसरे छोर भी बंद करें। आप उन्हें सपाट छोड़ सकते हैं या उन्हें एक सर्कल में गुना सकते हैं जब तक कि दो छोर स्पर्श न करें और फिर उन्हें एक साथ बाँटें।
  • यह विभिन्न आकारों के वजन बनाने का एक शानदार तरीका है 0.5 या 1.5 किलो के साथ शुरू करें आप 2.5 या 4 किलो वजन की भी कोशिश कर सकते हैं। उन्हें बंद करने से पहले ट्यूबों का वजन करने के लिए पैमाने का उपयोग करें।
  • 9
    एक वजन वाला जैकेट बनाएं एक मछली पकड़ने वाली जैकेट या कई छोटे जेब के साथ एक मिलता है। रेत या सीमेंट के साथ प्लास्टिक की थैलियों को भरें और उन्हें हर जेब में डाल दें। भागो, खींचें और खींच या भारित जैकेट पहनने के लिए एक पैदल ले।
  • 10
    रंग के डिब्बे का उपयोग करें उन्हें हैंडल द्वारा पकड़ो ज्यादातर पेंट के डिब्बे प्लास्टिक की बोतलों या भोजन के बक्से की तुलना में थोड़े भारी होते हैं, इसलिए जब आप अधिक मांसपेशियों में हैं हैंडल्स आपको डिब्बे को डंबल के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं।
  • आप एक केटललेल के रूप में भी जारों की कोशिश कर सकते हैं
  • विधि 2

    अधिक भारी होम वजन बनाएँ


    1
    5 लीटर बाल्टी का उपयोग करें उन्हें रेत, पत्थर, सीमेंट या पानी से भरें उन्हें दो कर्ल के लिए उपयोग करें या उन्हें एक बार या मेज पर टाई और उन्हें एक लोहे का दंड के रूप में उपयोग करें
  • 2
    पानी की बोतल के साथ एक लोहे का दंड करें 6 बोतलों के 2 पैक लें और एक लोहे के बार में सममित रूप से टाई करने के लिए टेप का उपयोग करें ताकि आप आसानी से पकड़ सकें। आप लिफ्टों और प्रेस जैसे अभ्यास के लिए, एक असली एक को बदलने के लिए इस तात्कालिक संतुलन का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर दो 6-बोतल पैक का वजन बहुत ज्यादा होता है, तो बोतलें खाली करने के लिए आधे में खाली न रखें। आधे से भरे बोतलों में पानी की ओर से तरफ स्विंग हो जाएगा और बार वाइब्रेट कर देगा। बार में एकल बोतल के बजाय मिश्र धातु।
  • यदि दो पैकेज पर्याप्त नहीं हैं, तो बार से बंटे चार या छह पैक बोतलों का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, व्यक्तिगत बोतलों का मिश्र धातु पहले उन्हें क्षैतिज क्षैतिज रूप से बार के साथ संरेखित करें, किनारे से, फिर उन्हें एक साथ ढेर कर दें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी पकड़ के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें।
  • टेप का उपयोग कार्यात्मक तरीके से किया जाना चाहिए। बाटियां क्षैतिज रूप से लपेटें, लंबवत और तिरछे
  • 3
    अपने बगीचे में पुराने टायर ढूंढें कई प्रशिक्षण और बॉडीबिल्डिंग कार्यक्रमों में टायर का उपयोग किया जाता है। आप ट्रेन करते समय सामान्य टायर में वजन जोड़ सकते हैं, या आप स्क्रैप यार्ड पर जा सकते हैं और ट्रेक्टर टायर ढूंढ सकते हैं। उन्हें मुड़ें और उन्हें खींचने के लिए रस्सी के लिए टाई दो उन्हें दो व्यायाम हैं जो आप अपने टायर से बाहर की कोशिश कर सकते हैं।
  • 4
    एक बनाएं slosh ट्यूब. ये करीब 20 किलो पानी से भरा लंबे ट्यूब हैं। इन भारों द्वारा की गई असली प्रशिक्षण पानी के वितरण से आता है, जो आपकी मांसपेशियों को कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर करता है ताकि ट्यूब के एक छोर से दूसरे तक चलते समय पानी संतुलित हो सके। आप एक पीवीसी पाइप के साथ एक कर सकते हैं। ट्यूब व्यास के बारे में 10 सेमी और लगभग 3 मीटर लंबा होना चाहिए। एक तरफ एक टोपी रखो, फिर आधे रास्ते को पानी से भर कर दूसरे छोर को भी बंद कर दें।
  • 5
    रेत के एक बैग बनाने के लिए यात्रा बैग का उपयोग करें। रेत के बैग स्लॉस ट्यूब के समान हैं, क्योंकि वे अस्थिर वजन हैं जिन्हें मांसपेशियों के अधिक गहन उपयोग की आवश्यकता होती है। रेत के साथ 20 या 25 लीटर फ्रीजर बैग भरें, आसानी से रेत के एक बैग बनाने के लिए। बैग का अंतिम वजन लगभग 25 या 30 किलो होना चाहिए। पहले के चारों ओर एक और थैला लपेटो ताकि यह टूट न जाए, और फिर टेप के साथ उन्हें बंद कर दें। बैग में बैग रखो ज़िप के साथ बैग बंद करो और आप को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हो जाएगा!
  • रेत के एक बैग बनाने के लिए एक वैकल्पिक विधि एक पुरानी सेना का बैकपैक या कपड़े कपड़े धोने का बैग का उपयोग करना है। औद्योगिक कचरा बैग का उपयोग करें और बजरी से उन्हें भरें आप उन्हें 5, 10 या 12.5 किग्रा के साथ भर सकते हैं बजरी के साथ 5-6 बैग भरें, और टेप के साथ उन्हें बंद करें। वांछित वजन प्राप्त होने तक बैग में उन्हें रखें।
  • अलग-अलग वज़न के लिए रेत या बजरी बैग जोड़ें और निकालें कसरत शुरू करने से पहले बैग को कितना भारी है, और उसके अनुसार वजन घटाने या जोड़ने के लिए पैमाने का उपयोग करें। यदि आप वजन को बदलना नहीं चाहते हैं, तो आप बैग में सीधे रेत या बजरी जोड़ सकते हैं। हालांकि, यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो इसे हटाने या वजन जोड़ने में आसान नहीं होगा।
  • सामग्री को स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए, आंतरिक बैग में जगह छोड़ दें
  • यदि आप बहुत अधिक वजन जोड़ रहे हैं, तो एक टिकाऊ यात्रा बैग का उपयोग करें।
  • विधि 3

    होममेड केटबेल बनाएं
    1
    दूध या फलों का रस का उपयोग कर सकते हैं पानी या रेत के साथ 5 लीटर की साफ प्लास्टिक या दो लीटर पानी की बोतल भरें। सुनिश्चित करें कि जेरीकेन में एक हैंडल है- एक केटलबेल के उपयोग से संबंधित अभ्यास को पूरा करना महत्वपूर्ण है
  • 2
    डंबल्स और रस्सी का उपयोग करें घर-निर्मित केटबलेल बनाने के लिए एक और तकनीक एक हैंडलर के प्रत्येक छोर के चारों ओर एक रस्सी लपेट करना है मोटा तार होगा, जितना अधिक आप पकड़ में काम करना होगा। बीच में रस्सी को पकड़ो, जिससे कि आपके हाथों के नीचे हैंडलर बिल्कुल निलंबित रहे। अब आप केटलबेल प्रभाव का उपयोग कर स्विंग और लिफ्ट कर सकते हैं। जब आपको वजन समायोजित करने की आवश्यकता होती है, तो बस एक अलग आकार के हैंडल का उपयोग करें
  • एक हैंडल स्विंग करते समय सावधान रहें यह स्विंग और एक सामान्य केटलवेल से अधिक उड़ जाएगा। हैंडलर्स को मारने के लिए सावधान रहें
  • 3
    आलू की एक बोरी के साथ एक केटबेल बनाओ बहुत से आलू, चावल या चीनी खरीद लें, जो आपको अधिकतर दुकानों में मिल सकता है। जब तक आप वांछित वजन तक पहुंच न जाए तब तक रेत के साथ बैग भरें। बैग के शीर्ष पर, हाथ के लिए धनुष बनाएँ धनुष को सुरक्षित करने के लिए रस्सी या रिबन का उपयोग करें, ताकि यह बंद न हो। आप टेप के साथ बैग के पक्ष और नीचे को मजबूत कर सकते हैं।
  • आप इस पद्धति का उपयोग विभिन्न वज़न के अधिक किटलबल बनाने के लिए कर सकते हैं। मापने के लिए पैमाने का प्रयोग करें कि आप ऊपर टंककर पहले कितने पाउंड बैग में डाल रहे हैं
  • 4
    एक केटबेल बनाने के लिए पीवीसी पाइप और पुराने बास्केटबॉल गेंदों का उपयोग करें। 2.5 x 60 सेंटीमीटर मापने वाले पीवीसी पाइप खरीदें, रिबन के साथ एक परिधान सुरक्षित करें और रेत से भरें। अन्य बॉस को आश्वस्त करें 10 मिनट के लिए 230 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में पीवीसी पाइप रखें। आप प्लास्टिक चाहते हैं कि नरम हो जाएं, पिघल नहींें। आपको ट्यूब को केटलबेल हैंडल का आकार देना होगा। ट्यूब को सावधानी से देखें
  • ओवन से ट्यूब निकालें और इसे एक संभाल के साथ गुना, दो सिरों में शामिल हो। उन्हें ठीक करने के लिए टेप का उपयोग करें। इसे ठीक करने में मदद करने के लिए ठंडे पानी में ट्यूब डुबकी।
  • हैंडल सम्मिलित करने के लिए एक बास्केटबॉल बॉल कट करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही आकार के छेद drilled हैं गेंद में हैंडल रखो।
  • एक अलग कंटेनर में सीमेंट मिक्स करें, फिर इसे गेंद में डालें अंत में हैंडल जोड़ें सीमेंट को गेंद का उपयोग करने से पहले दो या तीन दिन तक जमना छोड़ दें।
  • चेतावनी

    • गहन workouts में उन्हें इस्तेमाल करने से पहले घर के वजन का ध्यान रखें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि टेप तंग है और यह कुछ भी नहीं गिर सकता है और आपको चोट पहुँचा सकता है।
    • यदि आप वर्णित घर का बना लोहे का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अकेले नहीं प्रशिक्षित होते हैं, लेकिन एक सहायक के साथ यह विशेष रूप से बेंच लिफ्टों के लिए महत्वपूर्ण है, जहां मांसपेशियों का टूटना गला या बदतर को नुकसान पहुंचा सकता है
    • घर से बने केटलबलों के साथ सावधान रहें - अगर आपकी कलाई आपके कसरत के बाद चोट लगी है, तो उनका इस्तेमाल करना बंद करो और कुछ वास्तविक केटलबॉल खरीदें।
    • प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com