कैसे बैंड के साथ Supine स्थिति में अपवर्तन और ढलान करने के लिए

यह मध्यम तीव्रता व्यायाम जांघों और पैरों के सिंक्रनाइज़ेशन को बढ़ावा देगा। इसी समय, आप अपनी कूल्हों को दोहराएंगे और अपनी पीठ पर जोर देने से बचेंगे।

कदम

विधि 1

शुरू की स्थिति मान
एक शीर्ष स्टेज 1 के साथ ऊपर अपवाद का सामना करना अपवाद
1
अपनी पीठ पर लेट जाओ, ताकि आपके कूल्हों, घुटनों और पैर ऊपर उठकर छत का सामना करें। अपने पक्षों पर अपनी बाहों को बढ़ाएं और एक छोटी वस्तु, एक गेंद की तरह, अपने पैरों के बीच रखें।
  • एक शीर्ष स्टेज 2 के साथ ऊपर अपवाद का सामना करना अपवाद
    2
    एक गैर लोचदार बेल्ट लपेटें या जांघों के चारों ओर बैंड, घुटनों के ठीक ऊपर। पैरों के निचले हिस्से की स्थिति में परिवर्तन न करें।
  • विधि 2

    व्यायाम करें
    छवि ऊपर शीर्षक का शीर्षक अप करें अपवाद
    1
    प्रावरों पर दबाव डालने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करें और फिर आराम करें - दो आंदोलनों को वैकल्पिक। मंजिल से अपनी पीठ बढ़ने की अनुमति न दें इस आंदोलन को करते हुए, पैर को कस कर ऑब्जेक्ट को एकांतर से रिहा कर देना चाहिए, ताकि प्रत्येक बार जब आप पैरों को अंदर से दबाएं तो उसे बाहर निकालना होगा। जितनी बार आपको अनुशंसित किया गया है उतनी बार दोहराएं। व्यायाम के दौरान संभवतः सबसे सही तरीके से साँस लें।

    विधि 3

    उन्नत संस्करण
    एक शीर्ष स्टेप 4 के साथ ऊपर अपवाद का सामना करना अपवादों के साथ शीर्षक छवि
    1



    अभ्यास को और अधिक कठिन बनाने के लिए, आप अपने पैरों के बीच एक छोटी लेकिन मजबूत वस्तु रख सकते हैं, या मोटा बैंड का उपयोग कर सकते हैं। इन परिवर्तनों के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी, लेकिन आपके पैरों और कूल्हों की मांसपेशियों को तेज़ी से विकसित किया जाएगा

    विधि 4

    आवृत्ति
    1
    3 सेट पूरा करके इस अभ्यास के 10 पुनरावृत्त करें
  • 2
    परिणामों को देखने और सुनना शुरू करने के लिए, एक महीने के डेढ़ सालों में 3 सेट 5 बार करने का प्रयास करें तेजी से परिणाम के लिए, आप व्यायाम करते समय सेट या संख्या की संख्या बढ़ाते हैं
  • टिप्स

    • यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है, तो आप अपने पैरों के बीच ऑब्जेक्ट के बिना व्यायाम धीरे-धीरे यह कैसे सीख सकते हैं।
    • इस अभ्यास के लाभ? अपने पैर, पैर और कूल्हों की मांसपेशियों की ताकत और लचीलापन बढ़ता है
    • अभ्यास को कम करने के लिए, आप घुटनों या पैरों के आंदोलन को सीमित कर सकते हैं, ताकि आप इन क्षेत्रों में कम असुविधा महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • अगर आप बुरी तरह से व्यायाम करते हैं तो आप घायल हो सकते हैं विशेष रूप से, आपको अपने पैरों, पैरों या कूल्हों पर मांसपेशियों के आँसू होने का जोखिम होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तकिया, मेडिकल बॉल या किसी अन्य छोटे और ठोस ऑब्जेक्ट
    • गैर लोचदार बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com