एक प्रारंभ वाल्व का परीक्षण कैसे करें

आपको कार में पाना होगा, चाबी बदलनी होगी और देखें कि कुछ भी नहीं होता है। अगर यह आपके साथ कभी नहीं हुआ, एक दिन ऐसा हो जाएगा। यदि आप समस्या के स्रोत के लिए परीक्षण करने में सक्षम हैं, तो आप अपनी खोजों को मृत बैटरी, खराब स्टार्टर या स्टार्टर वाल्व तक कस कर सकते हैं। इस में सफल होने से आपको मरम्मत पर पैसा बचा होगा। बैटरी की जांच करते समय आसान है, स्टार्टर वाल्व की जांच करने के लिए आपको कुछ चीजें जानना होगा। आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि समस्या बैटरी, स्टार्टर स्विच या स्टार्टर के कारण नहीं होती है। यदि आप कुछ सरल उपकरण का उपयोग कर सकते हैं, तो निम्न निर्देश आपको वाल्व की जांच और परीक्षण करने की अनुमति देगा।

कदम

टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड चरण 1 नामक छवि
1
मशीन को ऐसी स्थिति में ले जाएं जिससे आप स्टार्टर वाल्व तक पहुंच सकें।
  • कार के प्रकार के आधार पर आपको नीचे से काम करना पड़ सकता है इस मामले में, जैकेट और समर्थन का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक सावधानी बरतें आपको कमरे और काम करने के लिए कुछ हिस्सों को दूर करना पड़ सकता है
टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉयड चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्टार्टर वाल्व के विद्युत कनेक्टर की स्थिति जानें एक में एक ब्रेडेड तार है जो स्टार्टर मोटर को जोड़ता है। यह सकारात्मक है
  • 3
    सुनिश्चित करें कि स्टार्टर मोटर वाल्व के सकारात्मक ध्रुव पर वाल्टमीटर का उपयोग करके बिजली की सही मात्रा प्राप्त करता है।
  • वाल्व की सकारात्मक फिटिंग पर वाल्टमीटर की सकारात्मक केबल की स्थिति और वाल्टमीटर के नकारात्मक केबल को जमीन दें। फिर एक मित्र को कार शुरू करने के लिए कहें। जब कुंजी चालू हो जाती है, तो वोल्टमीटर को 12 वोल्ट का संकेत होना चाहिए।


    टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अगर यह 12 वोल्ट प्राप्त नहीं करता है, तो समस्या बैटरी या स्टार्टर स्विच के कारण है। वाल्व को एक क्लिक ध्वनि या धातु ध्वनि भी बनाना चाहिए। ध्यान दें, यह इस ध्वनि को बना सकता है, लेकिन अभी तक 12 वोल्ट प्राप्त नहीं करता है, इसलिए पावर स्तर का परीक्षण करने के लिए वोल्टमीटर का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
    एक स्टार्टर सॉलनॉइड चरण 3 बुलेटलेट 2 का शीर्षक चित्र
  • टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड चरण 4 नामक छवि
    4
    सीधे बैटरी से मौजूदा आवेदन करके वाल्व का परीक्षण करें।
  • वाल्व से स्टार्टर स्विच केबल निकालें और, एक पृथक पेचकश के साथ, वाल्व के पॉजिटिव को टर्मिनल में छोटा करें जहां स्टार्टर स्विच जुड़ा हुआ है। इस तरह से आप बैटरी से सीधे 12 वोल्ट भेजेंगे। यह वाल्व को सक्रिय करना चाहिए और मशीन को प्रारंभ करना चाहिए। यदि स्टार्टर स्विच वर्तमान की उचित मात्रा नहीं लेता है या वाल्व पुराना है तो यह एक समस्या हो सकती है।
    टेस्ट ए स्टार्टर सोलनॉइड स्टेप 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • टिप्स

    • पुराने वाल्व या स्टार्टर मोटर को रखें और उन्हें ऑटो पार्ट्स स्टोर पर वापस लाएं, जहां आपने उन्हें रीचार्ज करने के लिए खरीदा था।
    • पहले बैटरी की जांच करें वाल्व की जांच करने से पहले स्विच और स्टार्टर मोटर
    • यदि वाल्व दोषपूर्ण है या आपको यकीन नहीं है कि समस्या वाल्व या स्टार्टर है, तो सब कुछ बदलने पर विचार करें, न सिर्फ वाल्व। इसका अधिक खर्च नहीं होता है और यांत्रिकी इसे सुझाते हैं क्योंकि दोनों पक्ष एक साथ काम करते हैं।

    चेतावनी

    • चाहे आप जैक या रैंप का उपयोग करें या आप जमीन पर हैं, यह सुनिश्चित करें कि कार तटस्थ है और हाथब्रैक लागू है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com