डिस्क ब्रेक्स को कैसे बदलें

सामने के ब्रेक सभी आधुनिक कारों पर डिस्क आकार का है। सामने के ब्रेक, आमतौर पर, ब्रेकिंग बल का 80% प्रदान करते हैं और, इस कारण, रियर वालों की तुलना में तेज़ी से पहनते हैं। अपने आप को पूरे ब्लॉक-पैड, पियर और डिस्क में बदलकर - यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो यह बहुत आसान है, और यह आपको बहुत सारा पैसा बचाता है। इस अनुच्छेद में दिए गए निर्देश पूरे फ्रंट ब्रेक ब्लॉक के प्रतिस्थापन के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेंगे। जगह में अपनी कार की कार्यशाला मैनुअल होने से आपको पागल होना पड़ेगा, और आपको समय और पैसा बचाना होगा। यदि आप केवल पैड, या पैड और डिस्क्स को बदलना चाहते हैं, लेकिन नली का व्याकुलता नहीं है, तो कैलिपर की जगह के बारे में हिस्सा छोड़ दें।

यदि आपके पास एक दोस्त है जो पहले से ही इस तरह के काम में काम कर चुका है, तो उससे बात करें कि उसके बाद आप क्या करेंगे अध्ययन

इस अनुच्छेद के सभी चरणों, और पूछें कोई आप के साथ कंपनी रखने के लिए या काम करने के दौरान बात करने के लिए, शायद कोई पुस्तक जो पढ़ने के लिए है, यह विशेष रूप से उपयोगी है अगर यह पहली बार है जब आप इस प्रकार के संचालन में प्रयास करें।

कदम

प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 1
1
निर्धारित करें कि किन भागों और आपको कौन से उपकरण की आवश्यकता है, और सुरक्षा को पहले रखें। ध्यान रखें कि श्वास या निगलने अभ्रक धूल दिनांकित कारों के ब्रेक द्वारा जारी किया गया एक है स्वास्थ्य के लिए खतरा. लुगदी या शोषक कागज के साथ पाउडर या अवशेषों को निकालना (एक विलायक के साथ गर्भवती, जो भी सरल शराब हो सकता है) और इसे से छुटकारा (खंड पढ़ें "चेतावनी" नीचे अधिक जानकारी के लिए)। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके ब्रेक में समस्या किस आधार पर है लक्षण जो वर्तमान में, उदाहरण के लिए:
  • यदि ब्रेक्स ब्रेस्ट के सामने, आपको पैड को बदलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि ब्रेकिंग के दौरान कार या ब्रेक पेडल कंपन होती है, तो आपको डिस्क्स की सतह को सुधारने या बदलना पड़ सकता है, या उन्हें पूरी तरह बदल सकते हैं
  • यदि कार ब्रेकिंग के दौरान एक तरफ स्किड होने लगती है, लेकिन अन्य सभी स्थितियों में सीधे चलती है, तो आपको नए सरौता की आवश्यकता हो सकती है यह एक तरफ और कार के बीच पैड के अंदरूनी पहनने का एक स्पष्ट संकेत है, और यह ट्यूब के दो अलग-अलग लाइनों के भीतर विभिन्न दबाव के कारण है।
  • यदि ब्रेक एक स्क्रैप बनाते हैं, इसका मतलब है कि डिस्क चले गए हैं, और आपको उन्हें प्रतिस्थापित करना होगा।
  • प्रतिस्थापन छवि डिस्क ब्रेक्स चरण 2 को शीर्षक
    2
    अधिक टुकड़ों की तुलना में आपको लगता है कि आपको ज़रूरत है आप हमेशा उस चीज़ को वापस लौटा सकते हैं जो आपने उपयोग नहीं किया था (रसीद को एक तरफ रखकर और लौटाए जाने वाले टुकड़ों का उपयोग या हानि करने से बचें)। यदि आप किसी चीज के बिना खुद को पाते हैं, जबकि कार अभी भी चाकू के नीचे है, तो आपके पास कार के हिस्सों तक पहुंचने के लिए परिवहन की कोई ज़रूरत नहीं है और आप की ज़रूरत क्या है।
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 3
    3
    एक कड़े फुटपाथ के साथ एक स्वच्छ, अच्छी तरह से रोशनी के स्थान पर कार को पार्क करें। कुछ भारी (जैसे ईंटों या लकड़ी के ब्लॉकों को टायर के नीचे टकने के लिए काफी छोटा होता है) के साथ रियर व्हील लॉक करें ताकि कार को हटाया जा सके और इसे हटा दिया जाए। रियर व्हील्स को लॉक करने के लिए हैंडब्रेक खींचें (ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के मामले में, गियर "पार्क" केवल एक ड्राइविंग पहिया ब्लॉक, इसलिए अपनी कार फ्रंट व्हील ड्राइव है, तो, अपने सामने दो पहियों में से एक के साथ बंद हो जाएगा, जबकि अगर यह रियर व्हील ड्राइव है, दो पीछे के पहिये का केवल एक ही संबोधित करेंगे)।
  • डिस्प्ले ब्रॉक्स चरण 4 को प्रतिस्थापित करने वाली छवि शीर्षक
    4
    गाड़ी उतारने से पहले पहिया बोल्ट को हटा दें (अब उन्हें पूरी तरह से हटाएं)। यदि आप इस कदम को छोड़ देते हैं, तो बोल्ट को बाद में काफी असुविधाजनक होगा, भले ही असंभव न हो। इसके अलावा, स्वयं उठाए गए बोल्ट को ढीला करना खतरनाक हो सकता है।
  • डिस्प्ले ब्रेक चरण 5 पर प्रतिचित्रित छवि शीर्षक
    5
    कार को ठोस सतह पर एक मजबूत क्रिक के साथ लिफ्ट (जैसे कि आप कंक्रीट पर काम कर रहे हैं, तल की तरह) और इसे धीरे धीरे धीमा कर दें, जब तक कि जैक पर आराम न हो। चेतावनी: पहियों के साथ क्रिक ले जाने में सक्षम होना चाहिए, चूंकि क्रिक को थोड़ा आगे बढ़ने में सक्षम होना होगा। इसलिए यह उन नरम सतहों से बचा जाता है जिसमें पहियों को डूब या जाम हो सकता है।
  • डिस्क डिस्क ब्रेक चरण 6 को बदलें
    6
    कभी क्रम में काम के बिना जैक जैसे पत्थर स्लैब या कड़ी लकड़ी के तख्तों के रूप में ठोस और फ्लैट सतहों पर अच्छा शेष, कर रहे हैं, से बचने के लिए है कि डूबने से जैक खुद को, यह इच्छा, पर tipping या गिरने। जैक पर दुबला बनाओ कार के मजबूत भागों - फ्रेम या समर्थन फ्रेम अन्यथा करने से आपकी कार के निचले हिस्से को नुकसान पहुंचा सकते हैं, या कुछ तोड़ सकते हैं।
  • अगर यह पर्ची या जैक होकर गिरते हैं, या बस गिर अगर वे डामर, बजरी में या देश में affossarsi लिए, या भी करते हैं आदत कार से कुछ अच्छा बढ़ावा laterale-, यह अब अभी भी है कि कार का पता लगाने के लिए बेहतर है पहियों के बाद की तुलना में, जब आप अपने ऊपर अपनी कार का हिस्सा होगा, और बिना पहियों घुड़सवार।
  • पहियों को खत्म करना समाप्त करें, और कार के नीचे जैक के पीछे रखें। यदि कार निकलती है, तो उसके नीचे के पहिये आपको गिरने से रोकेंगे, क्योंकि यह जमीन को छू नहीं सकेगा।
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक उपकरण हैं जगह में सरौता को पकड़ने के लिए दो पागल होते हैं, और दो ब्रेक ब्लॉक को स्टीयरिंग संयुक्त से जोड़ते हैं। आप उपकरण उन्हें खोलना की जरूरत नहीं है, तो यह पहियों की जगह और जाने के लिए और उन्हें खरीदने के लिए समय आ गया है - आप अपने bleeder शिकंजा के लिए एक महत्वपूर्ण अनुकूल है और एक हेक्स रिंच सेट या Torx, या एक डालने सेट की आवश्यकता हो सकती है कि टाइप करें।
  • प्रतिस्थापित डिस्क ब्रैक्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    संलग्न ट्यूबों को छोड़कर clamps निकालें: ब्रेकिंग ब्लॉक से कैलिपर निकालें यदि आवश्यक हो - कुछ छोटी कारें सस्ती कारों पर बढ़ीं वे क्लिप द्वारा जगह में आयोजित किए जाते हैं, और पैड को हटाने और पिस्टन को आगे की जटिलताओं के बिना जोड़ना आसान है। बड़ी कार सरौता, पिकअप, वैन और ट्रकों बहुत अधिक प्रभावशाली हैं, और बोल्ट्स के साथ दृढ़ रहती हैं। पैड सर के साथ आ सकता है, या कार के आधार पर, एक ब्रैकेट पर लंगर में रह सकता है। स्टीयरिंग संयुक्त पर दबाना प्लेस करें, या कहीं से एक हैंगर या दूसरे से तार के एक टुकड़े के साथ लटका दें, ताकि इसका वजन ब्रेक द्रव पाइप से समर्थित नहीं हो, और गिरना मत.
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 9
    9
    पैड निकालें और पहनने की जांच करें कैलिपर पिस्टन द्वारा छोड़ा गया अंतर को भरने के लिए आपको मुख्य सिलेंडर में कुछ ब्रेक ऑयल डालना पड़ सकता है, अब उन्हें बाहर निकाल दिया गया है। है कि आप एक कपड़े से ब्रेक द्रव जलाशय से टोपी को हटा कर उसे कवर करना चाहिए कि कुछ से बचने के लिए ऐसा करने के लिए उसके अंदर-इस तरह से समाप्त हो जाती है तरल क्षेत्र में प्रवाह के लिए है, जहां लापता पिस्टन जगह में डाल करने के लिए आसान बनाने के लिए स्वतंत्र है। कुछ सरौता में सिरेमिक पिस्टन या अन्य नाजुक सामग्री होती है, इसलिए उन्हें स्कुअड्रिवर के साथ पीछे की तरफ धकेलने से उन्हें नुकसान हो सकता है, जिससे पूरे कैलीपर को बदलने की आवश्यकता होती है। जगह में पिस्टन को धक्का देने के लिए एक छोटे दबाना या लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें और फिर पैड को मुक्त करने में सक्षम हों, जैसा नीचे वर्णित है नए clamps की स्थापना के लिए यदि दो पैडों में से एक धातु तक पहुँच गया है, तो आपको ब्रेक डिस्क वापस करना होगा या उन्हें बदलना होगा।
  • बाएं ब्रेक के साथ दाएं ब्रेक पैड के पहनने की तुलना करने के लिए यह एक उत्कृष्ट अवसर भी है। यदि कोई बड़ा अंतर है, तो आपको पिलरों या डिस्क को बदलने की आवश्यकता हो सकती है
  • कुछ डिस्क आसानी से चक्कर लगाए हुए बोल्ट को निकालकर चलेगा, जबकि अन्य वे पहिया हब का हिस्सा हैं और उन्हें हटाने के लिए आपको मिलना होगा हब बियरिंग्स को हटा दें और फिर उन्हें फिर से चूसें और सब कुछ फिर से इकट्ठा करें, जैसा कि आप बाद में देखेंगे
  • प्रतिस्थापन छवि डिस्क ब्रेक चरण 10
    10
    नए पैड पर आटा-आटा पेस्ट लागू करें, लेकिन उन्हें अभी तक माउंट न करें। सुनिश्चित करें कि न तो ब्रेक ऑयल और न ही स्नेहक पैड लेड्स के संपर्क में आये। कुछ कारें, विशेष रूप से कुछ फोर्ड एसयूवी, ब्रेक क्लिप्पर के भागों को चलाने के लिए विशेष स्नेहक का उपयोग करती हैं, और इन स्नेहक बाजार पर उपलब्ध नहीं हैं (आपको कुछ के लिए पूछना होगा गर्मी प्रतिरोधी ब्रेक ग्रीस)। यदि आप कर सकते हैं तो उन्हें निकालने का प्रयास न करें यदि आप देखते हैं कि कुछ घटकों को स्नेहन नहीं किया जाता है, तो आपको पिलरों आदि को बदलने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि यह कुछ बड़ी समस्या का संकेत हो सकता है।
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 11
    11
    ब्रेक डिस्क का निरीक्षण करें: अगर वहाँ चारे होते हैं या वे बहुत चमकदार होते हैं, तो उन्हें बारी या सुधारा, या उन्हें बदलने के लिए
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 12
    12
    ब्रेक पाइप का निरीक्षण करें: यदि उन्हें फिटिंग के आसपास लीक है या यदि वे क्षतिग्रस्त हैं, तो आपको उन्हें बदलने की आवश्यकता होगी - लेकिन यह लेख इस विषय पर विस्तार में नहीं जाएगा। यदि आप केवल पैड को बदल रहे हैं, तो उस चरण से न जाएं जो इसके साथ शुरू होता है: क्लैंप चलाता है जिस पिन को साफ करें, अन्यथा, पर पढ़ें
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 13
    13
    ब्रेक डिस्क्स को निकाल दें यदि आप उन्हें रीसेट / रीसेट कराना चाहते हैं या यदि आप उन्हें बदलना चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में, डिस्क हब से अलग हो जाती हैं। उनको बिना खोलने के बाद उन्हें दूर रखें। आपको अनाज को दूर करने और / या रबड़ के कांच का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। अनाज को खोलने के लिए इस्तेमाल की गई चाबी के साथ आपको दक्षिणावर्त भी हिट करना पड़ सकता है, यदि वे विशेष रूप से हठ हैं।
  • यदि ब्रेक डिस्क और व्हील हब एक टुकड़ा है, तो ड्राइव शाफ्ट से पैंट और बोल्ट अखरोट के साथ कप को हटा दें जिससे कि इसे जुदा करने में सक्षम हो। (यदि आवश्यक हो तो, स्टीयरिंग संयुक्त से ब्रेक ब्लॉक को डिस्कनेक्ट करें। इन्हें एक साथ पकड़कर बोल्ट्स करते हैं दुकान, इसलिए आपको उन्हें ढीला करने के लिए एक हथौड़ा, लीवर या लौ की आवश्यकता हो सकती है।)
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 14
    14
    एक कार्यशाला में या एक कार की मरम्मत की दुकान में डिस्क्स (या बारी) को डिस्क पर रखें, जो इन प्रकार की नौकरियों को भी करता है कुछ ऑटो भागों में ब्रेक लैट्स, या उनके अंदर एक कार्यशाला है अपने कार्यक्रमों की जांच के लिए कार पर अपने हाथ लेने से पहले उन्हें बुलाएं - कई कार्यशालाएं शनिवार को दोपहर तक ही खुली हैं, और रविवार को वे बंद हो जाती हैं। हब में एकीकृत डिस्क्स और डिस्क्स जमीन (या चालू) हो सकते हैं यदि वे बहुत पहना या क्षतिग्रस्त नहीं होते हैं, लेकिन उन्हें बदलने पर विचार करें कि क्या उनकी सतह पर गहरी गहराई है। कार्यशाला में उन्हें सुधारने से इंकार कर दिया जाना चाहिए, अगर वे पहले से बहुत पतले या क्षतिग्रस्त हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर स्पेयर पार्ट्स महंगा हो, खासकर अगर आपको हब और विभिन्न बीयरिंग को बदलने की बजाय पुराने लोगों को बदलने की जरूरत हो। हालांकि, अंतर्निहित डिस्क के साथ सभी नए हबों में बीयरिंग शामिल नहीं है (हालांकि उन्हें पहले से ही रेस ट्रैक हो सकता है, इसलिए आपको उन्हें एक्सल शाफ्ट पर पहले से ही गेंदों और तेल से लैस आंतरिक रेस ट्रैक पर डालेंगे)। आपको रेसवेज़ और अन्य असर वाले घटकों से स्थापित करना पड़ सकता है, और ग्रीस के बारे में भी सोच सकते हैं। इस कारण से काम शुरू करने से पहले बीयरिंग खरीदने के लिए भी आवश्यक हो सकता है।
  • यदि संभव हो, तो आप अपने सामने के पहिये के बीयरिंग को उकसाने का अवसर का उपयोग कर सकते हैं। अपनी कार के कार्यशाला मैनुअल पर निर्देशों के लिए खोजें। आपको चक्कर बीयरिंग के लिए उपयुक्त नए प्लग और ग्रीस की आवश्यकता होगी, साथ ही लंबी नाक पिलर की एक जोड़ी भी होगी।
  • डिस्प्ले ब्रेक चरण 15 को प्रतिस्थापित करने वाला इमेज
    15
    नए या सुधारा (चालू) डिस्क को रिवर्स ऑर्डर में माउंट करें जब आप उन्हें निकाल देंगे। नई डिस्क में उनकी सतह पर तेल की थोड़ी सी रसीद होती है - उनको अलमारियों पर महीनों के दौरान जंग से बचाने के लिए लागू किया जाता है। इसे कार्बोरेटर / इंजेक्टर क्लीनर से निकालें - इस स्थिति में यह उपयुक्त ब्रेक डिस्क क्लीनर से बेहतर काम करेगा। ब्रेक कैलिपर और पैड यदि आप कैलीपर्स को बदलना नहीं चाहते हैं, तो उस मार्ग से आगे बढ़ें, जो निम्न से शुरू होता है: क्लैंप चलाता है जिस पिन को साफ करें.
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 16
    16
    यदि आवश्यक हो तो clamps बदलें: सुनिश्चित करें कि ब्रेक तरल जलाशय तंग है, खासकर अगर आपने इसे खोलने के लिए पिछले चरण के दौरान तेल का विस्तार करने की अनुमति दी विशिष्ट फिटिंग निकालें जो ऑयल ट्यूब को कैलीपर से जोड़ती है। यह एक खोखला बोल्ट है जो तेल को अंदर घुमाए जाने की अनुमति देता है - इसे नुकसान नहीं पहुँचाएं और इसे खोना न दें। अपनी स्थिति और उस दिशा को चिह्नित करें जो रीसाइंडर के दौरान पाइप को झुकाकर नुकसान पहुंचाए।
  • डिस्प्ले ब्रॉक्स चरण 17 को प्रतिस्थापित करने वाला इमेज
    17
    क्लैंप के भीतर एक कंटेनर में निहित तरल पदार्थ को निचोड़ता है ताकि काम के अंत में इसे ठीक से निपटाने में सक्षम हो।
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 18
    18
    नए clamps के साथ आप दो पीतल वाशर मिलेगा, दो रबर धौंकनी पिनों की रक्षा के लिए जिस पर कैलिपर स्लाइड्स, क्लिप पैड को पकड़ने के लिए (यदि यह कैलिपर का प्रकार है जो आपकी कार माउंट करता है), शायद कुछ नए पिन क्लैंप की रपट और अंततः ब्रेक पाइप को दबाना कनेक्ट करने के लिए केबल फिटिंग। पियर को माउंट करने के लिए सुनिश्चित करें कि जब समाप्त हो जाए तो खूनी पेंच शीर्ष पर है यदि आप गलती से दायां एक दांते को सही ढंग से स्विच करते हैं (जो आपको लगता है कि यह आसान है), खूनी शिकंजा सरौता के निचले हिस्से में होंगे, जिससे तेल कक्ष में हवा के बुलबुले पैदा होंगे कैलीपर के अंदर, ब्रेकिंग सिस्टम को खून बहाना असंभव बनाते हैं। याद रखें, खूनी शिकंजा ऊंचे हो जाते हैं!
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 1 9 शीर्षक
    19
    नली फिटिंग और खोखले बोल्ट के बीच एक नया तांबे या पीतल वाशर रखकर ब्रेक नली को फिर से कनेक्ट करें, और एक नली और कैलीपर के बीच में ही। पुराने वाशर का पुन: उपयोग करना या नये में से एक को रखने में गलती करना भविष्य में लीक का कारण हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप सबकुछ अच्छी तरह कस लें
  • प्रतिस्थापित डिस्क डिस्क ब्रेक चरण 20
    20
    जिन पिनों पर पियर स्लाइड किया गया है, यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो चक्की के लिए एक तार ब्रश का प्रयोग करें, लोहे की कटाई या दानेदार सैंडपेपर के साथ एक मैनुअल ब्रश। जिन हिस्सों के साथ कैलीपर या पैड का समर्थन होता है, उन्हें साफ करें सभी प्रभावित भागों में एक सिलिकॉन-आधारित ब्रेक स्नेहक लागू करें।
  • प्रतिस्थापित डिस्क ब्रैक्स चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र



    21
    कैलीपर पिस्टन को सम्मिलित करें या, उचित रूप से, उन्हें स्क्रू करें। हां, कुछ पिस्टन (निश्चित निसान की तरह), वे कैलीपर में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए स्क्रू और खोलें खोलते हैं. यदि आपके पास इस प्रकार की पिस्टिल थी, तो आप नक्काशी के सिर पर ध्यान देंगे, जहां एक विशेष उपकरण डालें। इन पिस्टन को धक्का देने की कोशिश करें, उन्हें सामान्य लोगों की तरह व्यवहार करना, कुछ और नहीं करेगा धागा को नुकसान पहुँचाए और कैलीपर और पिस्टन को बर्बाद कर दें।
  • क्लैंप का उपयोग करना: यदि आपके पास सामान्य पिस्टन हैं, तो पुराने पैड में से एक को पकड़कर कैलीपर के अंदर रखें, पिस्टन पर आराम करें, जिससे एक विमान को क्लैंप की पेशकश करें जिस पर कार्य करना है। सुनिश्चित करें कि आप काफी मजबूत क्लैंप का उपयोग करते हैं (यदि ऐसा नहीं है, तो आप इसे खराब करना, झुकने या तोड़ने के लिए समाप्त होता है), और धीरे-धीरे और समान रूप से पिस्टन को संपीड़ित करें ताकि वे कैलीपर में फिट हो जाएं
  • पिस्टन को सम्मिलित करने का एक आसान तरीका एक विशेष उपकरण (लेकिन सस्ती और आसानी से उपलब्ध) का उपयोग करना है "arretratore"। यह इस उद्देश्य के लिए डिजाइन किया गया है, और किसी भी क्लैंप से अधिक प्रभावी और तेज़ है!
  • नोट: पिस्टन को संप्रेषित करने से पहले, ब्लैड स्क्रू को खोलने के लिए सलाह दी जाती है ताकि ब्रेक ऑयल को कैलिपर से बाहर आने की अनुमति मिल सके जब आप पिस्टन को दबाने लगे। ऐसा करने से गंदे तेल ब्रेक पाइपों से ऊपर उठने से बचाएगा और मुख्य सिलेंडर और एबीएस सिस्टम के आंतरिक भागों को नुकसान पहुंचाएगा, अगर आपकी कार इसके साथ सुसज्जित है। इसके अलावा, यदि आप तरल तक मुख्य सिलेंडर तक पहुंचते हैं और उसे अतिप्रवाह करने के लिए गंदे होने से बचते हैं
  • प्रतिबिंबित छवि डिस्क ब्रेक चरण 22
    22
    ब्रेक ऑयल के किसी भी निशान को मिटा दें अगर यह टैंक से बच जाता है सुनिश्चित करें कि ब्रेक तरल जलाशय के आस-पास के इलाकों में कोई निशान नहीं हैं। बहुत सावधान रहें, ब्रेक ऑयल संक्षारक है और अगर तुरंत तुरंत साफ नहीं किया जाता है तो आपकी कार के पेंट को नुकसान पहुंचाए और निकाल सकता है!
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 23
    23
    नया पैड माउंट करें आपको फिर से एक बड़े स्लॉटेड स्कुड्रियर का उपयोग करना पड़ सकता है, लेकिन इस बार आपको पैड क्लिप को हानि करने से बचने के लिए अधिक सावधान रहना होगा।
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 24
    24
    ब्रैकेट पर दबाना रखो और इसे बंद करने के लिए बोल्ट कस लें।
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 25
    25
    ब्रेक ब्लीड - यदि नहीं आप सरौता की जगह या किसी भी उपयुक्त ढीला, एक ए छोड़ो "पहियों, ब्रेक ऑयल और टेस्ट"- अगर आपको लगता है कि ब्रेक पेडल है स्प्रिंग्स या बहुत नीचे चला जाता है, आप बाद में ब्रेक को हमेशा शुद्ध कर सकते हैं - यह जानने के लिए कि आपको इस बिंदु से आलेख को पढ़ना शुरू करना है।
  • आपको एक सहायक की आवश्यकता होगी, और एक समय में एक तरफ काम करें।
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 26
    26
    अपनी उंगलियों या आपकी त्वचा से बचे हुए तेल की किसी भी निशान को निकालने के लिए और विधानसभा के दौरान डिस्क पर तेल के किसी भी निशान को हटाने के लिए विशेष ब्रेक सफाई उत्पाद का उपयोग करें। यदि पैड तेल या ब्रेक ऑयल के निशान दिखाता है, वास्तव में, डिस्क के साथ घर्षण समझौता किया जाएगा, जिससे ब्रेकिंग कम प्रभावी हो जाएगी।
  • डिस्प्ले ब्रेक चरण 27 को प्रतिस्थापित करने वाली छवि
    27
    यदि आपकी डिस्क हब में एकीकृत नहीं हैं, तो उन्हें सीधे रखने के लिए पहियों को रीमाउंट करें
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 28
    28
    जैक से गाड़ी को अभी तक नहीं हटाएं
  • प्रतिचित्र बदलें डिस्क ब्रेक चरण 29 को शीर्षक
    29
    खूनी पेंच से रबर की टोपी को निकालें और इसे 1/4 या 1/2 मोड़, या ढीला करने के लिए इसे ढीला करें, सावधान रहना इसे नुकसान न करना (सही आकार की कुंजी का उपयोग करें, नहीं पियर्स ई नहीं एक समायोज्य रिंच)। ब्रेक पेडल को दबाए जाने से पहले एक स्प्रे या रबड़ ट्यूब को स्क्रू से कनेक्ट करें, और ब्रेक तरल पदार्थ में दूसरे छोर को कंटेनर में मिस लें। ऐसा करने से हवा को सर्किट में चूसा जाने से रोकने में मदद मिलेगी यदि पेडल को गलत समय पर रिहा कर दिया जाता है।
  • प्रतिबिंबित छवि डिस्क ब्रेक चरण 30
    30
    ब्रेक पेडल को धीरे-धीरे दबाकर अपने सहायक से पूछें जब तक कि उसके स्ट्रोक के अंत में न हो और उस स्थिति में इसे पकड़ न दें जब तक कि आप उसे इसे रिलीज करने के लिए न कहें। आप कैथ से बाहर आने वाले तेल या वायु बुलबुले को देख सकते हैं जो आप कैलीपर से जुड़े हैं। पेडल पूरी तरह से उदास होने के साथ, खूनी पेंच को कस लें। पेडल धीरे धीरे रिलीज करने के लिए अपने सहायक को बताएं जब पेडल अपनी सामान्य स्थिति में वापस आ जाता है, तो खूनी पेंच को फिर से खोलें।
  • डिस्प्ले ब्रेक चरण 31 को बदलकर छवि शीर्षक
    31
    पेडल दबाने की पूरी प्रक्रिया को दोहराएं, पेंच को कस लें, इसे छोड़ दें, पेंच ढीला करें, पेडल को फिर से दबाएं जब तक कि आप ट्यूब से बाहर आने वाले स्वच्छ ब्रेक ऑयल (बिना हवा के बुलबुले) देखते हैं हमेशा पेडल जारी करने से पहले पेंच को कसने के लिए याद रखें- और जांच लें कि जब आप रक्तस्राव समाप्त करते हैं तो यह तंग है। (कुछ ब्रेक में, गुरुत्वाकर्षण की वजह से तरल बाहर निकलेगा, जब आप खूनी पेंच को ढीले कर देते हैं, तो उसे ढीला कर लें और तब तक इंतजार करें जब तक कि आप स्वच्छ तेल न देखें, भले ही पेडल की प्रक्रिया वैसे भी काम करे)।
  • प्रतिस्थापित डिस्क डिस्क ब्रेक चरण 32
    32
    सुनिश्चित करें कि ब्रेक द्रव जलाशय शुद्ध करने के दौरान पूरी तरह से खाली नहीं होता है, अन्यथा आपको ब्रेकिंग सिस्टम में हवा मिलेगी और सबसे ऊपर, मुख्य सिलेंडर में। इस मामले में, आपको सिस्टम में मौजूद सभी तेल को बाहर आने देना चाहिए, और यह केवल पाइप और सिलिंडर के कैलिपर के बाहर हवा को देने से अधिक व्यापक प्रक्रिया है।
  • डिस्प्ले ब्रेक चरण 33 को बदलकर छवि शीर्षक
    33
    पहियों, ब्रेक ऑयल और परीक्षण: पहिये वापस आएँ बोल्ट को पार करें, ताकि पहिया सीधे हो। उदाहरण: यदि आपके पास पांच बोल्ट हैं, तो उन्हें स्वयं के रूप में कस लें ड्राइंग एक शीट पर एक तारा, एक बोल्ट से विपरीत एक से गुजरती हैं, और इसी तरह
  • प्रतिबिंबित छवि डिस्क ब्रेक चरण 34
    34
    ब्रेक तेल के स्तर की जांच करें और यदि आवश्यक हो
  • प्रतिस्थापित करें डिस्क डिस्क ब्रेक चरण 35 को शीर्षक
    35
    चालक की सीट पर बैठकर धीरे-धीरे पेडल को कुछ बार दबाएं। पहली बार, पेडल बहुत कम हो सकता है, लेकिन दो या तीन बार बाद यह बहुत अधिक होना चाहिए और पर्याप्त कड़ा होना चाहिए। सिर्फ बाहर की गई प्रक्रिया का उपयोग पैड को डिस्क के करीब लाने के लिए किया जाता है।
  • प्रतिस्थापित करें डिस्क डिस्क ब्रेक चरण 36
    36
    जांचें कि क्या ब्रेक लाइनों में लीक हैं यदि आप कैलीपर्स को बदल दिया है।
  • डिस्प्ले ब्रेक चरण 37 को प्रतिस्थापित करने वाला इमेज
    37
    गाड़ी को जमीन पर लौटें और बाहर ले जाएं "छोटा" टेस्ट ड्राइव, पहिया को आगे और पीछे वाले पहियों से थोड़ी अधिक दूर रोक देता है ताकि ब्रेक का परीक्षण करने के लिए कार आगे और पीछे चलने की अनुमति दे सके। अन्यथा, आपको पता चल जाएगा कि आपके ब्रेक गलत समय पर काम नहीं कर रहे हैं एक असली टेस्ट ड्राइव के दौरान, यह सुनिश्चित कर लें कि कार टग नहीं करती है, कोई अजीब रगड़ना आवाज़ नहीं है, कि आप कुछ भी झुकाव नहीं सुनते हैं और खासकर ब्रेक ठीक से काम कर रहे हैं।
  • प्रतिस्थापित डिस्क ब्रैक्स चरण 38 को शीर्षक वाली छवि
    38
    यह सुनिश्चित करने के लिए पहिया बोल्ट कस कर दें कि वे तंग हैं, और किसी भी कवर को प्रतिस्थापित करते हैं
  • डिस्प्ले ब्रेक चरण 39 को बदलें
    39
    उपकरण को दूर रखें और साफ करें आप शायद कुछ दिनों के लिए पुराने टुकड़ों को अलग रखना चाहते हैं, ताकि आप उन्हें फेंकने से पहले उन्हें मित्रों और परिवार को दिखा सकें। मैकेनिकल हाथ आटा का प्रयोग करें, चूंकि ब्रेक धूल में एस्बेस्टोस हो सकता है, और यह ब्रेक काफी गंदे हो सकता है।
  • टिप्स

    • ब्रेक पेडल को कभी दबाएं जब पहर डिस्क से अलग हो। पिस्टिल बाहर आ जाएंगे, और आप प्रत्येक पिनर के नीचे तेल और ब्रेक भागों के एक खूबसूरत और महंगी कुप्पी पाएंगे।
    • शीर्ष पर खूनी पेंच के साथ नए सरौता को माउंट करने के लिए याद रखें। अगर उन्हें बढ़ने के बाद आप ध्यान दें कि शिकंजा नीचे हैं, तो इसका मतलब है कि आपने बाएं और दाएं क्लैंप को उल्टा कर दिया है उस बिंदु पर आपको जुदा करना और सब कुछ ठीक करना है याद रखें, खूनी शिकंजा ऊंचे हो जाते हैं!
    • ब्रेक सिस्टम को कभी भी खोला नहीं गया है (उदाहरण के लिए एक ब्लैड पेंच, ब्रेक पाईप्स, इत्यादि के द्वारा) अधिकांश वाहनों को खून बहना नहीं चाहिए, जब तक कि लीक न हों। यह आपके समय और मेहनत को बचाएगा यदि आपके ऊष्मायन वाले शिकंजा बहुत ठंडा हैं या ठंढ से अवरुद्ध हैं
    • जब आप पिस्टन को सम्मिलित करते हैं, यदि आप देखते हैं कि ब्रेक ऑयल ओवरफ्लो होने की संभावना है, तो आप बड़े सिरिंज के साथ अतिरिक्त को निकाल सकते हैं। हटाए गए तेल का पुन: उपयोग न करें यदि आपको इसे जोड़ना है, तो कुछ नए तेल का उपयोग करें। थोड़ी सी, तो अपने ब्रेक की कीमत पर कुछ सेंट को बचाने की कोशिश मत करो। वे भविष्य में उपयोगी हो सकते हैं
    • अपने वाहन के लिए कार्यशाला मैनुअल खरीदें। इसके अलावा, अपनी चिकना हाथों और ब्रेक ऑयल को आपकी कार के रंग से दूर रखने के लिए तौलिये की एक जोड़ी खरीदें और वॉश करने योग्य यांत्रिक दस्ताने की एक जोड़ी भी खरीदें। यह निश्चित रूप से इसके लायक है!
    • ब्रेक पैड में एस्बेस्टस शामिल हो सकता है, इसलिए अपनी कार पर काम करने से पहले ब्रेक या पहियों को साफ करने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग न करें। इसके बजाय, एक चीर का उपयोग करें कि आपको और अधिक की आवश्यकता नहीं है, और सफाई के दौरान मुखौटा पहनना है।
    • बोल्ट और फिटिंग पर एक विरोधी घर्षण स्प्रे का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए, जहां डिस्क हब में स्लाइड हो, भविष्य में किसी भी अव्यवस्था को आसान बनाने के लिए। हालांकि, बहुत अधिक उपयोग नहीं करने के लिए सावधान रहें!
    • अपने काम के क्षेत्र को साफ और संगठित रखें, इसलिए आप किसी भी उपकरण या टुकड़े खोना नहीं है हाथ में लत्ता और कागज़ के तौलिये रखें इसके अलावा, पुराने कपड़े पहनना याद रखें। यदि संभव हो तो टक्सडेओ में काम न करें
    • यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें सही (या वापस) कर सकते हैं, तो पहली बार नए रिकॉर्ड खरीद लेंगे इस तरह, अगली बार जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो आप पहले अपने पुराने रिकॉर्ड को सुधारने के लिए मिल सकते हैं ताकि आप कार के बाहर ले जाने के लिए तैयार हों।
    • आप खरीद सकते हैं सबसे अच्छा भागों खरीदें। आप पहले से ही मैकेनिक में जाने से बचकर बचत कर रहे हैं, इसलिए घटकों पर खर्च करें!
    • अगर आप वास्तव में चाहिए, तो अपनी कार की चाल का प्रयोग करें, लेकिन पहियों के साथ एक क्रिक ज्यादा सुरक्षित है और बहुत महंगा नहीं है यहां तक ​​कि जैक खरीदना एक बुरा विचार नहीं है केवल एक क्रिक द्वारा आयोजित एक वाहन के तहत काम कभी नहीं! हमेशा जैक या टेस्टल्स का उपयोग करें!
    • हमेशा जोड़े में ब्रेक की जगह। दोनों तरफ पैड, दोनों तरफ डिस्क केवल क्लैंप को व्यक्तिगत रूप से बदला जा सकता है।
    • प्रकृति द्वारा डिस्क ब्रेक्स सीटी उच्च तापमान प्रतिरोधी सिलिकॉन-आधारित ब्रेक स्नेहक का उपयोग करने से आपको समस्या से बचने या कम करने में सहायता मिलेगी, साथ ही घर पैड का उपयोग भी होगा। यह सस्ता पैड के लिए अधिक बार सीटी के लिए आसान है, लेकिन सीटी हमेशा संकेत नहीं करता कि पैड खराब तरीके से बढ़ते हैं या आप खतरनाक चल रहे हैं

    चेतावनी

    • हमेशा ध्यान रखें, जहां आपके शरीर के सभी भागों हैं सीमित स्थान पर कार्य करना, आप कार के नीचे होंगे, शायद बोल्ट को कसने के लिए, आसानी से आप अपने पोर, कोहनी या सिर को धक्का दे सकते हैं। इसे ध्यान में रखें, कुछ खास शॉट्स को और अधिक गंभीर चोटों में बदलने से रोका जा सकेगा।
    • ब्रेक धूल में एस्बेस्टोस हो सकता है सावधान रहें कि इसे साँस लेने, इसे निगलना, सिगरेट पीने या गंदे हाथों से अपने माथे से पसीने को हटाने से इसे आत्मसात न करें। काम पूरा होने के बाद पूरी तरह से धोएं।
    • कारें राक्षस नहीं हैं, लेकिन ये बड़े और भारी हैं पहियों को लॉक करने के लिए सावधान रहें, हैंडब्रेक खींचें, जैक को कुछ जोर से जांचें और कार के नीचे पहियों को उठाए गए वाहन के साथ रख दें, जैसे कि वे आपातकालीन स्थिति हैं
    • ब्रेक पैड में एस्बेस्टस खोजने का जोखिम लोगों की तुलना में अधिक वास्तविक है। आंकड़े बताते हैं कि एस्बेस्टोस एक्सपोजर के कारण कैंसर के मामले पूर्व कार यांत्रिकी (विशेष रूप से पुराने कार मॉडल से निपटने वाले लोगों के बीच) के बीच अक्सर होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पेयर पार्ट्स
    • Martinetti
    • क्रिक (अधिमानतः उन पहियों वाले लोगों में से एक, एक ठोस मंजिल पर उपयोग किया जाता है)
    • यदि आप ठोस पर काम नहीं करते हैं तो पत्थर या लकड़ी के ब्लाकों के बड़े स्लैब
    • फर्श की रक्षा के लिए लत्ता, शोषक पेपर और कार्डबोर्ड
    • कार को अलग करने के लिए उपकरण, जो आम तौर पर तीन या चार चाबियाँ और व्हील बोल्ट को हटाने के लिए एक चाबी से मिलकर होता है
    • गाड़ी के भीतर पार्क करने में सक्षम होने के लिए एक साफ और अच्छी तरह रोशनी से बड़ी जगह है
    • एक बड़े स्लॉटेड स्कुड्रियर
    • एक रबर की रिश्वत
    • कुंजियों और आवेषण का एक सेट
    • हथौड़ा, टोक़ रिंच, गैस मशाल (किसी भी लॉक बोल्ट को हटाने के लिए)
    • पीछे हटने वाला या प्रतिरोधी दबाना
    • ब्रेक लूब्रिकेंट सिलिकॉन प्रतिरोधी से उच्च तापमान के लिए बनाया गया है
    • स्प्रे में ब्रेक की सफाई के लिए एक विशेष उत्पाद है
    • एक दोस्त (खासकर रक्तस्राव के भाग के लिए)
    • हाथ की सफाई पेस्ट "मैकेनिक से"
    • ब्रेक ऑयल [डॉट 3] या बेहतर (मैन्युअल से सलाह लें कि आपकी कार में कौन सा इस्तेमाल करे)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com