इग्निशन लॉक से टूटी हुई कुंजी को कैसे निकालें

क्या आपने कभी एक चाबी तोड़ दी है? यह एक दुर्घटना है जो बहुत अधिक बार होता है और कभी-कभी कार के इग्निशन लॉक को शामिल करता है! सौभाग्य से, आप एक ताला बनानेवाला फोन करने के बिना टुकड़े निकाल सकते हैं।

कदम

विधि 1

धातु वायर के साथ कुंजी निकालें
एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
इग्निशन लॉक के किसी भी रुकावट को समाप्त। सभी अवशेषों को निकालें जो संपीड़ित हवा का उपयोग करके कुंजी निकासी को रोक सकें। किसी डिटर्जेंट या स्नेहक को छिड़क न दें, क्योंकि यह आंतरिक तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है। यह विशेष रूप से नई कारों के लिए सच है, जो कि प्रारंभिक ब्लॉक में विशेष प्रणालियों को एकीकृत करता है।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    लॉक पर कीस्टोन को फिर से रखें इस तरह, यह आपको अटक टुकड़े तक पहुंचने में सहायता करने के लिए एक गाइड के रूप में काम करेगा।
  • एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    टूटी कुंजी के किनारे पर एक पतली धातु तार स्लाइड करें स्टेपल एक वैध समाधान हैं- आप उन्हें ब्लॉक में फिट करने के लिए सीधा कर सकते हैं। कभी-कभी यह टुकड़े को पकड़ने के लिए अंत में थोड़ा मोड़ना बेहतर होता है।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    इग्निशन लॉक से कुंजी के बाहरी भाग को निकालें इस ऑपरेशन के दौरान लोहे के तारों को निकालने की सावधानी बरतें। आपको उनको छोड़ देना चाहिए जहां तक ​​वे टुकड़े को निकाल नहीं लेते हैं।
  • एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कुंजी के टुकड़े को पकड़ो जो दो तारों के बीच ताला में है एक अच्छा पकड़ सुनिश्चित करने के लिए उन्हें थोड़ी-बहुत परेशान करना लायक है। आपको उनका उपयोग करना होगा जैसे कि वे चिमटी या चीनी चिपकियां
  • वैकल्पिक रूप से, आप छोर को मोड़ सकते हैं ताकि तारों की मुख्य टुकड़ा के साथ एक बड़ा संपर्क सतह हो। ऐसा करने में, आप शायद इसे पकड़कर इसे बेहतर तरीके से निकालने में सक्षम होंगे।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक छवि 6
    6
    टूटी कुंजी का टुकड़ा निकालें ऐसा करते समय, तारों को और अधिक फंसाने के जोखिम को कम करने के लिए तारों को ऊपर और नीचे ले जाएं।
  • विधि 2

    इग्निशन लॉक खोलें
    इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    ब्लॉक के उद्घाटन को चौड़ा करने के लिए पतली और लंबी युक्तियों के साथ एक पेयर का उपयोग करें। महत्वपूर्ण आवास में युक्तियां सम्मिलित करें और फिर इसे फैलाने के लिए उन्हें फैलाएं। आप इस विधि का उपयोग नहीं करना चाहिए, जब तक कि टुकड़ा बहुत ही फंस जाता है, क्योंकि यह लॉक को बर्बाद कर सकता है यह तकनीक आपको कुंजी के टुकड़े को बेहतर पहुंच देता है।



  • एक इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    सरौता के साथ महत्वपूर्ण टुकड़ा पकड़ो एक बार जब ताला बढ़ा दिया गया है, तो आपको चाबी से क्या बचा है, लेने का प्रयास करना चाहिए। यदि उपकरण की युक्तियां मरने तक नहीं पहुंच सकती हैं, तो आपको कुछ तार या चिमटी का उपयोग करना चाहिए।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3
    टूटी कुंजी को निकालें जब आप इसे पकड़ने में कामयाब हो गए, तो उसे सीधी रेखा में खींच लें इस बिंदु पर, आप अतिरिक्त कुंजी का उपयोग कर सकते हैं या प्रति खरीद सकते हैं।
  • विधि 3

    एक लोहार को बुलाओ
    इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    1
    इग्निशन ब्लॉकों में विशेषज्ञता वाले लॉकमीटर खोजें। आप इसे फोन बुक या ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। ऐसी वेबसाइटें भी हैं जो आपको 24-घंटे के आपातकालीन सेवा से संपर्क करने की अनुमति देती हैं।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    एक से अधिक पेशेवर कॉल करें आम तौर पर, लोहार सभी घंटों में उपलब्ध होते हैं, हालांकि छुट्टियों और रात की कीमतों में बहुत अधिक बढ़ सकता है। इस कारण से, हमेशा फोन पर एक बोली मांगते हैं और सर्वोत्तम मूल्य की जांच के लिए एक से अधिक शिल्पकार से संपर्क करें। यह निर्दिष्ट करने के लिए याद रखें कि यह एक प्रज्वलन ताला है, क्योंकि कुछ लोहार इन भागों से निपटने में नहीं है।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक छवि 12
    3
    आपने जो पेशेवर चुना है उसे किराया एक बार जब आपने तय किया है कि कौन सा कंपनी भरोसा करे, उसे वापस बुलाएं और अपनी कार पर कार्रवाई करने के लिए कहें।
  • इग्निशन लॉक से एक टूटी हुई कुंजी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    4
    कुंजी को बदलें इस विधि के बावजूद, आपने टुकड़ा निकालने के लिए उपयोग करने का निर्णय लिया है, फिर भी आपके पास एक टूटी हुई कुंजी है आपको अतिरिक्त एक का उपयोग करना होगा या एक कॉपी खरीदनी होगी
  • टिप्स

    • आप जमा किए गए गंदगी, तेल और धातु की धूल को खत्म करने के लिए लॉक के अंदर स्नेहक को स्प्रे करने की कोशिश कर सकते हैं जो तंत्र को अवरुद्ध कर सकते हैं और विभिन्न तत्वों के बीच घर्षण पैदा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • इग्निशन लॉक के निकट सुपरगलू का उपयोग न करें - अगर यह छोटे घटकों या विद्युत कनेक्शन पर घुसने और गिरता है, तो यह तंत्र पूरी तरह से बर्बाद कर देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com