कार की चाबियाँ कैसे बदलें

आपको नहीं पता कि कार की चाबियाँ कितनी महत्वपूर्ण हैं जब तक आप उन्हें खो देते हैं या अब काम नहीं करते - वे इसका प्रतिनिधित्व करते हैं "पास" आपकी गतिशीलता के लिए और यदि आप उनके पास नहीं हैं, तो आप फंस गए हैं सौभाग्य से, कुंजी को बदलने के कई तरीके हैं, हालांकि यह अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) एक महँगा समाधान है।

कदम

विधि 1

एक पुरानी कार की कुंजी बदलें
गाड़ी की चाबी बदलें चरण 1
1
नीचे लिखें चेसिस नंबर. यह जानकारी किसी को ढूंढने के लिए आवश्यक है जो कुंजी को प्रतिस्थापित करने में आपकी सहायता कर सकता है। सबसे कारों में, कोड ड्राइवर की तरफ डैशबोर्ड पर स्थित है और कुछ मामलों में finestrino- के माध्यम से दिखाई दे रहा है है, यह ट्रंक में रियर व्हील छाज में या इंजन डिब्बे के अंदर etched है दरवाजा स्तंभ पर या बीच फ्रेम पर, कार्बोरेटर और स्केजी स्प्रेयरर्स
  • अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि चेसिस नंबर कहां है, तो आप बीमा पॉलिसी पा सकते हैं - यह अनुबंध के प्रत्येक पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में होना चाहिए।
  • कार की चाबियाँ चरण 2 में बदलें छवि शीर्षक
    2
    कार निर्माता, मॉडल और वाहन उत्पादन के वर्ष का ध्यान रखें। चाहे आप किस विधि से नई चाबी प्राप्त करना चुनते हैं, आपको इस सारी जानकारी की आवश्यकता होती है, जो गाड़ी के लिए विशिष्ट स्पेयर भाग प्राप्त करने के लिए आवश्यक है - याद रखें कि चाबियाँ अद्वितीय टुकड़े हैं!
  • कार की कुंजी चरण 3 बदलें
    3
    एक तालाबंदी को बुलाओ जो पास में काम करने वाली कारों में माहिर हैं आमतौर पर, यह वह व्यक्ति होता है जो एक नई कुंजी खरीदने के लिए सबसे अधिक आर्थिक समाधान प्रदान करता है: एक व्यापारी या कार कंपनी से खरीदे जाने वाले प्रतिस्थापन की तुलना में लगभग आधा सामान्य तौर पर, यह स्थिति का आकलन करने के लिए शुल्क नहीं मांगता है, लेकिन दरवाजा खोलने और एक नई कुंजी बनाने में सक्षम है। हालांकि केन्द्रों जहां को कॉपी कुंजी ब्रांड नई चाबी का एहसास करने में सक्षम नहीं हैं, ताला अधिक पुराने वाहन के बजाय sofisticati- मशीनरी है, और अधिक संभावना यह है कि एक शिल्पकार एक पाने के लिए सबसे अच्छा समाधान है है विकल्प कुंजी
  • यदि आपने एक एकीकृत रिमोट के साथ एक कुंजी खो दी है, तो एक अच्छा ताला बनाने वाला एक नया बना सकता है - इस आधार पर कि आप को किस प्रकार परिष्कृत करना चाहिए। इसके अलावा, यह पेशेवर हिस्सा पुन: प्रकाशित कर सकता है, भले ही कार के उपयोगकर्ता मैनुअल को निर्देशों की रिपोर्ट करनी चाहिए। आप के साथ, कि वाहन के साथ जुड़े रहे रिमोट कंट्रोल के साथ सभी कुंजियों को लाने के लिए है क्योंकि वे कभी कभी जब तक यह nuova- रीप्रोग्राम है कुछ मामलों में, कुंजी सेटिंग्स के लिए आप एक विशेष मशीन है कि लोहार और डीलर के अधिकारी की जरूरत है कि काम नहीं करते याद रखें।
  • गाड़ी की चाबी बदलें चरण 4
    4
    रियायती कुंजियों या रीमोट्स के लिए ऑनलाइन खोजें वेब पर आप निर्माताओं द्वारा की पेशकश की तुलना में कम कीमत पर गैर-मूल स्पेयर पार्ट्स या कारखाने भी पा सकते हैं। आप ईबे पर काम कर रहे एक विश्वसनीय व्यापारी के लिए आपकी समस्या का हल मिल सकता है, अन्यथा आप अतिरिक्त कुंजी में विशेष कंपनियों के बीच कुछ शोध करते हैं। याद रखें कि अधिक मशीन पुराने और सरल कुंजी है, उतना ही आसान होगा sostituire- करने के लिए अमेज़न साइट एक अच्छी जगह शुरू करने के लिए है, लेकिन पता है कि कुछ कारों मॉडलिंग की और विशेष मशीनरी के साथ प्रोग्राम कुंजी की आवश्यकता है। खरीदने से पहले, जो कट और सेट एक चाबी भी ऑनलाइन-खरीदा एक लोहार पर एक नई कुंजी सॉकेट की लागत के साथ इस सेवा की कीमतों की तुलना करने के लिए सहमत एक पेशेवर खोजने के लिए कुछ फोन कॉल करते हैं।
  • विधि 2

    एक नई कार की इलेक्ट्रॉनिक कुंजी को बदलें
    कार की चाबियाँ, शीर्ष 5 नाम वाली छवि शीर्षक
    1
    जांच करें कि प्रतिस्थापन कुंजी वॉरंटी या बीमा पॉलिसी द्वारा कवर किया गया है या नहीं। अगर आपके पास एक नया या शीर्ष-ऑफ-रेंज कार है, डीलर या कार निर्माता को छोड़कर कोई भी कुंजी नहीं बदल सकता है - इस स्थिति में, आप वारंटी की शर्तों के माध्यम से छूट प्राप्त कर सकते हैं। मशीन, आईडी कार्ड और डीलर पर आपके कब्जे में सभी चाबियाँ से संबंधित सभी डेटा लाओ, आशा में यह एक अच्छा समाधान प्रदान करता है!
  • कार की चीजें बदलें शीर्ष 6 चित्र
    2
    स्थानीय लोहार से संपर्क करें इलेक्ट्रॉनिक कुंजी को कैसे परिष्कृत किया जा रहा है इसके आधार पर, आप एक ताला बनानेवाला से प्रतिस्थापन प्राप्त कर सकते हैं नई मशीनों में से कई चाबियाँ एक माइक्रोचिप कि stesse- के दोहराव से बचाता है हालांकि, अगर एक अपने कब्जे में एक ट्रांसपोंडर है के साथ सुसज्जित हैं, आप वाहन के प्रकार पर और क्षेत्र है जिसमें आप रहने के लिए निर्भर करता है 50-120 यूरो के लिए एक नया एक मिल सकता है,। कार निर्माताओं ने 1 99 0 के दशक में ट्रांसपोंडर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है - वे कार के प्रमुख के प्रमुख में सर्किट डाली गई हैं जो कार के साथ संवाद करती हैं। यदि इग्निशन लॉक में गलत कुंजी डाली जाती है, तो इंजन शुरू नहीं होगा। काल्पनिक श्रमिकों की कार्यशालाओं में ट्रांसपोंडर के साथ की जाने वाली चाबियां उपलब्ध हैं।
  • गाड़ी की कुंजी बदलें चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    एक गैर-मूल प्रतिस्थापन कुंजी खरीदें। शब्दों को टाइप करके कुछ शोध ऑनलाइन करें "इलेक्ट्रॉनिक कुंजी प्रतिस्थापन", आप की जरूरत टुकड़ा खोजने के लिए इतने सारे विकल्प देखना चाहिए। कुछ परिस्थितियों में, आप एक डीलर की पूछती कीमत का केवल एक चौथाई खर्च करके एक नई कुंजी खरीद सकते हैं - हालांकि कुंजी है "अछूता", आपको इसे कटौती और प्रोग्राम करना होगा - फिर खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले इस सेवा के लिए क्षेत्र में लगाए गए विभिन्न मूल्यों की जांच करें।
  • गाड़ी की कुंजी बदलें चरण 8 को चित्रित करें
    4
    डीलर पर नई कुंजियां खरीदें आप 200 यूरो तक भी खर्च कर सकते हैं, लेकिन यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कुंजी काम करती है और इसे बिना किसी समय में करना है, तो यह एक बुरा समाधान नहीं है। अपने वाहन ब्रांड के लिए अधिकृत डीलर पर जाएं
  • कार की चीजें बदलें शीर्ष 9 चित्र
    5
    नई कुंजी प्रोग्राम करें कभी-कभी, एक विशेष तकनीशियन की सहायता के बिना आगे बढ़ना संभव है - निर्देश आमतौर पर कुंजी के पैकेजिंग पर दिए जाते हैं, हालांकि वाहन उपयोगकर्ता मैनुअल इन स्थितियों में बहुत मूल्यवान साबित होता है। कार के मॉडल पर निर्भर, प्रोग्रामिंग प्रक्रिया खोलने और दरवाजे के समापन शामिल है और / या चालू करने या हेडलाइट या व्यवहार में अन्य elettronici- तत्वों बंद, आप है के रूप में यदि आप एक कोड में टाइप चाबियाँ की एक श्रृंखला प्रेस करने ।
  • विधि 3

    एक अप्रिय इलेक्ट्रॉनिक कुंजी बदलें
    कार की जगह बदलें चरण 10
    1
    प्रतीक्षा करें। कभी-कभी तापमान बहुत अधिक या बहुत कम समय-समय पर इलेक्ट्रॉनिक कुंजी को लॉक कर देता है - इसके अलावा, अगर आप इसे अपने हाथों में मिलाते हैं, तो पसीने इसे काम से रोक सकता है और यह समस्या का कारण हो सकता है। स्पेयर पार्ट्स पर पैसा खर्च करने से पहले थोड़ी देर के लिए मुख्य आराम दें, जैसा कि हो सकता है "जीवन में वापस आओ" अकेले।
  • कार की चीजें बदलें शीर्ष 11 छवि शीर्षक
    2
    सभी चाबियाँ रीसेट करें एक एकीकृत रिमोट कंट्रोल से सुसज्जित एक चाबियाँ वाहन की विद्युत व्यवस्था (उदाहरण के लिए, बैटरी बदलने के बाद) में मरम्मत करने के बाद काम करना बंद कर सकता है। कार उपयोगकर्ता मैनुअल (या इसे ऑनलाइन डाउनलोड) लें और निर्देशों का पालन करके सभी चाबियाँ रीसेट करें।
  • गाड़ी की चाबी बदलें चरण 12
    3
    बैटरी बदलें। यदि कुंजी कुछ दिनों के लिए हिचकी के रूप में काम करती है, तो समस्या यह हो सकती है कि इसकी बैटरी को छुट्टी दे दी जा रही हो। यह आइटम आम तौर पर बहुत महंगा नहीं है और आप इसे लॉकशीटर या इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं - याद रखें कि आपके साथ कार निर्माता, मॉडल और मशीन के निर्माण का साल, संख्या के अलावा फ्रेम का ज्यादातर मामलों में आपको बैटरी को बदलने में कठिनाई नहीं होनी चाहिए - बस पीठ पर क्रॉस-सिर स्क्रू खोलें, पुरानी बैटरी निकालें और नया डालें।
  • आप सीधे डीलर तक जा सकते हैं या निर्माता से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन यह एक अधिक महंगा विकल्प है, खासकर अगर आपको श्रम लागत के लिए शुल्क लिया जाता है - मशीन की वॉरंटी जांचें कि बैटरी को कवर किया गया है या नहीं।
  • गाड़ी की चाबी बदलें 13 शीर्षक
    4
    कुंजी फिर से कार्यक्रम यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप एक ताला बनानेवाला या डीलर के स्टाफ की मदद से पूछ सकते हैं, लेकिन सरल समाधान उपयोगकर्ता के मैनुअल में दिए गए निर्देशों का पालन करना है। आमतौर पर, प्रक्रिया में एक विशिष्ट अनुक्रम का सम्मान करने वाली चाबी की श्रृंखला को शामिल करना होता है, लेकिन विधि प्रत्येक वाहन के लिए अलग-अलग है - उपयोगकर्ता पुस्तिका देखें
  • टिप्स

    • केवल अंतिम उपाय के रूप में डीलर पर एक नई कुंजी खरीदें - यह समाधान आम तौर पर दो बार जितना दूसरों के रूप में खर्च होता है।
    • हमेशा चाबियाँ reprogram करने के लिए मशीन के उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें, परीक्षण से आगे नहीं बढ़ना। कुछ मामलों में, इस प्रक्रिया को मैनुअल में वर्णित नहीं किया गया है, लेकिन आप इसे ऑनलाइन या कुंजी के एक डीलर और रिमोट कंट्रोल में पा सकते हैं।
    • किसी भी कुंजी ऑनलाइन खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कैसे कट आउट करें और प्रोग्राम करें - कुछ मॉडल को मोटर यात्री द्वारा सेट किया जा सकता है, जबकि अन्य को मरम्मत करनेवाला या डीलर द्वारा लिया जाना चाहिए। अधिक विवरण प्राप्त करने के लिए सबसे पहले डीलर को कॉल करें।
    • डीलरों और लोहार प्रोग्रामिंग के लिए शुल्क मांगते हैं, भले ही कुंजी काम करता है या नहीं - इसलिए वे अतिरिक्त भाग खरीदते हैं "अछूता" एक विश्वसनीय दुकान पर
    • तालाकार द्वारा की पेशकश की वारंटी आमतौर पर केवल प्रोग्रामिंग हस्तक्षेप होती है, जबकि ऑनलाइन रिटेलर आपको एक नई कुंजी प्रदान करता है जिसे आपको फिर से सेट करना पड़ता है (एक बार फिर ताला देनेवाला)। कभी-कभी यह अधिक खर्च करना और शिल्पकार से चाबी खरीदना बेहतर होता है
    • यदि आप सभी चाबियाँ खो देते हैं, तो अतिरिक्त रहना अक्सर सबसे सस्ता समाधान होता है।
    • यदि आपको कॉकपिट से लॉक किया गया है और आपको तुरंत एक नई कुंजी की आवश्यकता है, तो बीमा एजेंसी या सड़क के किनारे सहायता पर कॉल करें यदि आपने कार के अंदर की चाबियाँ छोड़ी हैं, तो टो ट्रक के साथ हस्तक्षेप करने वाला व्यक्ति इसे खोल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com