लॉक में टूटी हुई कुंजी को कैसे सुधारें

क्या आपने ताला में कुंजी को तोड़ दिया और अब आप नहीं जानते कि क्या करना है? पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

चिमटे के साथ
एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 2
1
अगर ताला पूरी तरह से लॉक में डालने के बाद इसकी चाबी टूट जाती है और उसमें से एक स्टंट निकला हुआ है, तो इसे बदलने का प्रयास करें या इसे एक जोड़ी की सरौता के साथ निकाल दें
  • एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 3
    2
    दूसरे हाथ से दरवाज़े के घुंडी को पुश करें या पुल करें, ताकि ताला पिन पर कम से कम संभव दबाव हो। आप अपने दूसरे हाथ से महसूस करने में सक्षम होना चाहिए कि यह दबाव में नहीं रह गया है क्योंकि आप दरवाजे खोलने की कोशिश करते हैं या चीर के साथ कुंजी का ठुकड़ा बदलते हैं।
  • एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 4
    3
    अगर आपके पास एक अतिरिक्त कुंजी है, तो उस रास्ते को बंद करने की कोशिश करें यदि यह बंद और खुली स्थिति के बीच टूटी हुई है, तो इसे निकालने से पहले आपको इसे दो में से एक में वापस करना होगा।
  • विधि 2

    एक पेचकश के साथ
    एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 5
    1
    यदि कास्टस्टोन फंसे नहीं होता है और आप इसे पिलर के साथ नहीं समझ सकते हैं, तो आप इसे छेद में डालकर या उसे धकेलने वाले एक फ्लैट-इत्तलाया स्क्रू ड्रायवर (या किसी अन्य समान टूल) का उपयोग कर सकते हैं। पिन पर दबाव कम करने के लिए पुश या एक हाथ से दरवाजा घुंडी खींचें। ताला को स्थानांतरित करने के लिए पेचकश की ओर मुड़ें, जैसे कि रिंच को उपकरण की नोक से मिलाया गया था, और इसे इस तरह अनलॉक करने का प्रयास करें।
  • एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 6
    2
    एक बार लॉक खोला गया है, दरवाजा खोलो और दोनों दिशाओं में पेचकश की बारी। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी कठिनाई के बिना इस उपकरण के साथ तंत्र को खोल सकते हैं और बंद कर सकते हैं।
  • एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 7
    3



    यदि आप जल्दी में हैं, तो पेचकश के दरवाज़े को बंद करें और चले जाओ। शायद यह इतना स्पष्ट नहीं है कि ताला में कुंजी को तोड़ा गया है और जब तक आप कोई चाबी या स्टंप को दिखने की कोशिश नहीं करते हैं, तब तक आप इसके साथ किसी को भी ध्यान नहीं दे सकते हैं।
  • विधि 3

    एक ड्रिल के साथ
    एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 10
    1
    अगर किसी कारण से आप ऊपर वर्णित उपायों के साथ ताला नहीं खोल सकते हैं, तो समस्या को हल करने के लिए केवल दो अन्य तरीके हैं: एक ताला या ड्रिल को बुलाओ ताला बनानेवाला ताला को कम या कोई नुकसान नहीं पहुंचाता, लेकिन उसका बिल नमकीन हो सकता है- अपने आप को ड्रिलिंग तंत्र बहुत कम खर्चीला है, लेकिन नुकसान अधिक है। यदि आप एक छेद का उपयोग करते हैं जो बहुत गहरी है, तो आप लॉक को अनुपयोगी बनाने का जोखिम चलाते हैं।
  • एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 11
    2
    यदि आपने ड्रिल का उपयोग करने का फैसला किया है, तो आपको गहराई तक टिप डालना होगा जो आम तौर पर कार्यशील कुंजी में प्रवेश करती है। उस टिप को चुनें, जो धातु को हटाने में सक्षम है केवल सिलेंडर से - यह ताला के हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है जो कुंजी के साथ घूमता है और संभाल नहीं है ज्यादातर मामलों में, एक 6 मिमी टिप फिट होना चाहिए।
  • एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 12
    3
    सिलेंडर निकाले जाने के बाद, खुली स्थिति में तंत्र को लाने के लिए पिंस के साथ अवशिष्ट धातु की सबसे बड़ी मात्रा निकालने का लाभ उठाने की कोशिश करें। लॉक को निकालें और इसे स्पेयर पार्ट्स (सिलेंडर और चाबी) खरीदने के लिए हार्डवेयर स्टोर पर ले जाएं।
  • टिप्स

    • 6 मिमी की टिप से शुरू करें, क्योंकि आप इसे सिलेंडर के केंद्र में नहीं रख सकते। केवल बाद में एक बड़े बिट पर स्विच करें, यह समझने के लिए कि आकार क्या होना चाहिए और लॉक को नुकसान पहुंचने के बिना आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
    • जैसे ही आपके पास समय है, पता है कि टूटा कुंजी को निकालने के लिए लॉक तंत्र को निकालने और / या अलग करने के लिए सलाह दी जाती है। अच्छा हार्डवेयर आपको फिर से लॉक कार्य बनाने के लिए टूटे या स्पेयर पार्ट्स का उपयोग करके कुंजी की एक प्रति प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।
    एक टूटे हुए कुंजी की मरम्मत`s in the Lock Step 8

    चेतावनी

    • बहुत गहरी ड्रिलिंग से आप लॉक को नुकसान पहुंचा सकते हैं - आपको उस बिंदु तक पहुंचने के लिए अपने आप को सीमित करना चाहिए जहां एक कार्यशील कुंजी पहुंच जाएगी।
    • एक टिप का उपयोग करना जो बहुत बड़ा है ताला को नुकसान पहुंचा सकता है, केवल सिलेंडर ड्रिल कर सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इलेक्ट्रिक ड्रिल
    • ड्रिल बिट्स का सेट (कम से कम एक 6 मिमी न्यूनतम)
    • फ्लैट स्क्रू ड्रायर्स की श्रृंखला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com